IhsAdke.com

एडोब फोटोशॉप में पाठ को कैसे बदलें

कभी किसी मित्र को मूर्ख बनाने के लिए एक छवि में क्या वाक्यांश बदलना चाहते थे? कभी अच्छा मज़ेदार स्कूल के बोर्ड को प्रति घंटे 15 मील प्रति घंटे से ज्यादा मज़ेदार, 75 मील प्रति घंटा या 95 मील प्रति घंटा तक बदलना चाहता था? खैर, इस ट्यूटोरियल को पढ़ने के बाद, उपरोक्त सभी cravings और अधिक संभव होना चाहिए।

चरणों

एडॉब फ़ोटोशॉप चरण 1 में टेक्स्ट को बदलें शीर्षक से चित्र
1
सही छवि खोजें यह छवि कुछ ऐसी होनी चाहिए जिस पर कुछ लेख लिखे गए हों। पाठ को छवि पर सपाट दिखना चाहिए, अन्यथा इसे बदलने और इसे वास्तविक बनाने के लिए कठिन होगा
  • एडॉब फ़ोटोशॉप चरण 2 में टेक्स्ट को बदलें शीर्षक से चित्र
    2
    रिक्त कैनवास बनाएं जहां आप अपना टेक्स्ट बदलना चाहते हैं। यह कई अलग अलग तरीकों से किया जा सकता है, लेकिन यहां हम दो उल्लेख करते हैं:
    • सबसे पहले और सबसे आसान बस एक ही पृष्ठभूमि रंग के साथ लेखन पर पेंट करने के लिए है वांछित रंग पाने के लिए "ड्रॉप्लेट काउंट टूल" का उपयोग करके यह किया जा सकता है। ड्रॉपर टूल स्याही रंग को किसी भी रंग चुनता है। एक बार जब रंग का चयन सावधानी से किया जाता है, तो "ब्रश टूल" का प्रयोग करें, ताकि लेखन पर पेंट कर सकें। अभी भी पाठ की एक छोटी राशि छोड़ने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि पाठ का इच्छित रंग प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग किया जा सके।
    • दूसरा तरीका थोड़ा और अधिक जटिल है क्योंकि इसमें क्लोनिंग नाम से कुछ शामिल है यह वांछित पृष्ठभूमि का एक छोटा सा हिस्सा लेने और पाठ को कवर करने के लिए क्लोन करने पर आधारित है। क्लोनिंग आदर्श है जब वाक्यांश या पृष्ठभूमि जो आप संपादित करने का प्रयास कर रहे हैं वह किसी तरह से बना है। (क्लोनिंग ट्यूटोरियल देखें)
  • एडॉब फ़ोटोशॉप चरण 3 में टेक्स्ट को बदलें शीर्षक से चित्र



    3
    पाठ बनाएं पाठ बनाना बहुत आसान है आप पाठ से वांछित रंग को लेने के लिए फिर से आंखों वाला यंत्र का उपयोग कर सकते हैं। रंग अधिग्रहण के बाद, यह पाठ बनाने का समय है। पाठ बनाने के लिए, आपको "टेक्स्ट टूल" का उपयोग करना चाहिए बस छवि में कहीं भी क्लिक करें ताकि टेक्स्ट इनपुट बॉक्स दिखाई दे। फ़ील्ड में वांछित पाठ दर्ज करें और फ़ॉन्ट आकार, शैली और शैली भी समायोजित करें। समाप्त होने पर, बस ठीक क्लिक करें यह फ़ोटोशॉप में एक नई परत पैदा करेगा। यदि पाठ का आकार आपके द्वारा कल्पना नहीं किया गया है, तो आप "संपादित करें> रूपांतरण> स्केल" पर जा सकते हैं, और इससे आपको संपूर्ण छवि में फ़ॉन्ट और स्थिति को समायोजित करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • एडोब फोटोशॉप चरण 4 में पाठ को बदलकर शीर्षक से चित्र
    4
    अतिरिक्त संस्करण संभावित रूप से आप पाएंगे कि पाठ को इस तथ्य के कारण संशोधित किया जाना चाहिए कि फ्रेम, बैनर आदि। जिसमें आपने लिखा था परिप्रेक्ष्य के मुद्दों के कारण विकृत हो गया था। आप इसे परत फलक में परत नाम पर राइट-क्लिक करके, और पाठ को रास्टराइज़ कर सकते हैं। (यह आपके टेक्स्ट का बिटमैप बनाएगा, इसलिए संपादन करना अब संभव नहीं होगा)। उसके बाद, "संपादित करें >> रूपांतरण करें" बिगाड़ें "चुनें जब आप अपने टेक्स्ट के आसपास लंगर बिंदु खींचते हैं, तो आप परिप्रेक्ष्य को समायोजित कर सकते हैं।
  • एडॉब फ़ोटोशॉप चरण 5 में टेक्स्ट को बदलें शीर्षक से चित्र
    5
    उपरोक्त ट्यूटोरियल को पूरा करते समय, आपको एक प्रतिस्थापन करने में सक्षम होना चाहिए और वह लिखने के लिए एक छवि बनायें जो आप चाहते हैं! अच्छा संस्करण!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पूरी प्रक्रिया के दौरान कोई गलती करते हैं, तो इसे पूर्ववत करने का एक आसान तरीका शॉर्टकट कुंजी Ctrl + Z का उपयोग करना है। यह पूर्ववत फ़ंक्शन के लिए एक शॉर्टकट है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com