IhsAdke.com

कैसे एक Asus Eee पीसी की स्मृति को बदलने के लिए

क्या आप अपने ऐस ईई पीसी से अधिक चाहते हैं? 1 या 2 जीबी मॉड्यूल के लिए 512 एमबी मेमोरी अपडेट करें। यह आपके एसी पीसी 700 श्रृंखला में मेमोरी को सुधारने के तरीके पर एक त्वरित और आसान गाइड है।

चरणों

एक Asus Eee पीसी चरण 1 में अपग्रेड मेमोरी का शीर्षक चित्र
1
सही मेमोरी खरीदें मानक (डेस्कटॉप नहीं) डीडी 2 मेमोरी मॉड्यूल देखें, जिसमें 200-पिन कनेक्टर हैं। या तो 1 जीबी या 2 जीबी डीडीआर मॉड्यूल चुनें, दोनों 533 और 667 मेगाहर्ट्ज। उन्हें पीसी -4,200 या पीसी -5300, क्रमशः कहा जा सकता है। सुझाए गए ब्रांड हैं, लेकिन किंग्स्टन, कॉर्सैर, पैट्रियट और वाइकिंग तक सीमित नहीं हैं।
  • एक Asus Eee PC चरण 2 में अपग्रेड मेमोरी का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आपका ईई पीसी चालू है तो उसे बंद करें। साथ ही, इसे बिजली आउटलेट से हटा दें।
  • एक Asus Eee PC चरण 3 में अपग्रेड मेमोरी का शीर्षक चित्र
    3
    अपने ईई पीसी को एक सपाट सतह पर उल्टा रखकर कुछ प्रकार के पैडिंग के साथ तैयार करें। आप का सामना कर रहे नोटबुक के सामने रखें स्मृति को बदलने में सक्षम होने के लिए इसे शीर्ष कवर के नीचे होना चाहिए। इसलिए, गैर-अपघर्षक सतह का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, आपके डेस्क पर एक बड़ा माउस पैड, फोम का एक बड़ा टुकड़ा या गलीचा के काम का एक साफ टुकड़ा। कुछ सतहों पर लैंडिंग स्थिर हो सकती है, जिससे कुछ घटक कम हो सकते हैं।
  • एक Asus Eee PC चरण 4 में अपग्रेड मेमोरी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    बैटरी निकालें यह आपको प्रक्रिया के दौरान गलती से मदरबोर्ड को शॉर्ट-सर्किट करने से रोक देगा। बैटरी को निकालने के लिए:
    1. अपने बाएं अंगूठे का उपयोग करने के लिए खुला स्थिति को कुंडी दबाकर रखें।
    2. ताला खोलने वाली कड़ी पर क्लिक करने के लिए अपने दाहिने हाथ का उपयोग करें
    3. धीरे से बैटरी को नोटबुक से बाहर धकेलने के लिए अपने दाहिने हाथ का उपयोग करें। एक समय में एक छोटे से पुश करें, बारी बारी से पक्ष। नई नोटबुक और बैटरी पहले से थोड़े सख्त हो सकते हैं।
  • एक Asus Eee PC चरण 5 में अपग्रेड मेमोरी का शीर्षक चित्र
    5
    एमी पीसी के पीछे स्मृति कवर खोलें
    1. यदि ऐसा होता है, तो एक स्टिकर को ईवी पीसी से हटाकर स्क्रू को हटा दें।
    2. पूरी तरह से एक फिलिप्स # 0 रिंच के साथ दो शिकंजा ढीले।
    3. अपनी उंगलियों से शिकंजा निकालें और उन्हें एक तरफ सेट करें
    4. फ्रंट कवर को खींचने के लिए अपनी उंगली और / या नख का प्रयोग करें। खींचने के लिए एक छोटा सा स्थान होना चाहिए
    5. ढक्कन क्लिक तक खींचें और इसे एक तरफ सेट करें
  • एक Asus Eee पीसी चरण 6 में अपग्रेड मेमोरी का शीर्षक चित्र
    6
    मौजूदा मॉड्यूल निकालें यह नोटबुक के मोर्चे के करीब होना चाहिए, पीछे की ओर एक खाली जगह के साथ। यह प्रत्येक तरफ दो धातु क्लिप द्वारा सुरक्षित है।
    1. क्लिप को बाहर धक्का करने के लिए एक ही समय में दो नाखून का उपयोग करें। मॉड्यूल बाहर धक्का प्रकट होगा, जैसे कि यह एक वसंत था। जब क्लिप पूरी तरह से रिलीज़ हो जाती हैं, तो मॉड्यूल बाहर निकल जाएगा।
    2. जब मॉड्यूल से क्लिप जारी की है, किनारों लेने के लिए और जो लगभग 15 से 25 है उसी कोण है कि झूठ बोल रही है, पर थोड़ा खींचें।
    3. एक सुरक्षित और स्थिर स्थान में एक तरफ, मॉड्यूल को छोड़ दें।
  • एक Asus Eee PC चरण 7 में अपग्रेड मेमोरी का शीर्षक चित्र



    7
    नए मॉड्यूल को इसके पैकेजिंग से निकालें अधिकांश यादें कठिन, पारदर्शी प्लास्टिक के टुकड़े में बिकती हैं। धीरे से प्लास्टिक की तरफ से इसे दबाकर पैकेज से हटा दें। स्मृति को फोल्डिंग से बचें या पैकेज पर बहुत बल लागू करें।
  • एक Asus Eee पीसी में अद्यतन मेमोरी शीर्षक पृष्ठ चरण 8
    8
    नई मेमोरी स्थापित करें स्थापना के लिए एक गाइड के रूप में हटाने की प्रक्रिया का उपयोग करें।
    1. पहले के समान कोण पर, उपयुक्त स्थान में नई मेमोरी डालें। इसे तब तक पुश करें जब तक कि संपर्क अब दिखाई न दें। यह किसी भी शक्ति की आवश्यकता नहीं है, तो कोमल हो।
    2. इसे संरेखित करने के लिए स्मृति को दबाएं और इसे नोटबुक पर समानांतर करें। पूरी तरह स्थापित होने पर लट्टे बंद हो जाएंगे और पॉप हो जाएंगे
  • एक Asus Eee पीसी चरण 9 में अपग्रेड मेमोरी का शीर्षक चित्र
    9
    सुनिश्चित करें कि स्मृति आपके Eee PC द्वारा मान्यता प्राप्त है स्मृति कवर को बंद करने से पहले सुनिश्चित करें कि स्मृति को आपकी नोटबुक और ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा मान्यता दी गई है।
    1. बैटरी को सावधानीपूर्वक पुन: स्थापित करें
    2. नोटबुक चालू करें और इसे चालू करें।
    3. Xandros के साथ - डिफ़ॉल्ट Linux वितरण - "सेटिंग" टैब पर क्लिक करें
    4. "सिस्टम जानकारी" पर क्लिक करें और सत्यापित करें कि "मेमोरी आकार" फ़ील्ड 1024 एमबी (1 जीबी) को इंगित करता है।
    5. 2 जीबी यादों के लिए, "डायग्नोस्टिक टूल" पर क्लिक करें और सुनिश्चित करें कि यह मान्यता प्राप्त है।
  • एक Asus Eee PC चरण 10 में अपग्रेड मेमोरी का शीर्षक चित्र
    10
    मेमरी कवर पुनर्स्थापित करें और स्क्रू को फिर से डालें। अगर आपने लिनक्स एक्संड्रोस के साथ अपने ईई पीसी पर 2 जीबी रैम स्थापित किया है, तो अब कर्नेल को अपग्रेड करने का समय है। इससे कंप्यूटर को 2 जीबी मेमोरी को पहचानना होगा।
  • एक Asus Eee पीसी चरण 11 में अपग्रेड मेमोरी का शीर्षक चित्र
    11
    बनाओ Xandros 2GB मेमोरी का उपयोग करें आगे के निर्देशों के लिए नीचे "एक नया कर्नेल स्थापित करना" अनुभाग के साथ जारी रखें
  • एक नया कर्नेल स्थापित करना

    यदि आप एक्सेंड्रो के मालिक हैं:

    1. पुनर्प्राप्ति मोड बनाएं। ईई पीसी को कमांड-लाइन मोड में व्यवस्थापक विशेषाधिकारों से जोड़ने का यह एक सुविधाजनक तरीका है जो सिस्टम फ़ाइलों को संशोधित करने की अनुमति देता है। निम्न चरणों का पालन करना महत्वपूर्ण है
    2. एक प्रीकंपेल्ड कर्नेल डाउनलोड करें विशेष Xandros वितरण के लिए जो 2GB मेमोरी का समर्थन करता है उन साइटों की सूची के लिए "स्रोत और उद्धरण" देखें, जहां आप एक पा सकते हैं
    3. सहेजें और नाम बदलें डाउनलोड की गई फ़ाइल। इसे आपके होम फ़ोल्डर में सहेजा जाना चाहिए, जो आमतौर पर "/ घर / उपयोगकर्ता /" है उपयुक्त फ़ाइल को नाम दें, जैसे "vmlinuz-2.6.21.4-eeepc-2GB":

      1. "कार्य" टैब से, फ़ाइल प्रबंधक खोलें।
      2. सुनिश्चित करें कि "मेरा घर" चुना गया है और इसे चुनने के लिए फ़ाइल पर एक बार क्लिक करें।
      3. प्रेस f2 फ़ाइल का नाम बदलने के लिए और दबाएं ⌅ दर्ज करें जब किया
    4. अपने Eee पीसी को पुनरारंभ करें बचाव मोड दर्ज करना सुनिश्चित करें द प्रेस F9 पहली स्क्रीन देखने और "बचाव मोड" विकल्प या पहले चरण में चयनित नाम का चयन करने के बाद।
    5. ये कमांड दर्ज करें बूढ़ी औरत के खेल (#) के बाद, दबाने ⌅ दर्ज करें प्रत्येक एक के बाद अंतिम कमांड के लिए चयनित फ़ाइल का नाम याद रखना याद रखें:

      माउंट / dev / sda1 mnt-system
      mount / dev / sda2 mnt-user
      cp /mnt-user/home/user/vmlinuz-2.6.21.4-eeepc-2GB / mnt-system / boot

    6. "Vi" का प्रयोग करें मेनू को संपादित करने और कर्नेल में एक नई प्रविष्टि जोड़ने के लिए। निम्न कमांड दर्ज करें, और उसके बाद दबाएँ ⌅ दर्ज करें:

      vi /mnt-system/boot/grub/menu.lst
    7. "Vi" का प्रयोग करें नई प्रविष्टि जोड़ने के लिए वीआई संपादक ग्राफिक संपादकों से परिचित लोगों के लिए सहज नहीं है, जैसे नोटपैड, वर्डपैड, या वर्ड। यह बहुत शक्तिशाली है, लेकिन एक ही समय में बहुत जटिल और उपयोग करना सीखना मुश्किल है। अभी के लिए, फ़ाइल को संपादित करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

      1. "सामान्य बूट" के लिए पहली प्रविष्टि का चयन करने के लिए तीर कुंजियों का उपयोग करें कर्सर को उस खंड की पहली पंक्ति पर स्थित करें।
      2. कुंजीपटल का उपयोग कर पूरे खंड की प्रतिलिपि बनाएँ। यह पांच पंक्तियों की प्रतिलिपि करेगा जहां से कर्सर स्थित है: 5 y y
      3. कर्सर को उस अनुभाग को अगले खाली पंक्ति पर ले जाएं। इस का उपयोग करके पहले कॉपी किए गए पाठ को चिपकाएं पी
      4. इस नई प्रविष्टि लाइन "गिरी" ( "कर्नेल /boot/vmlinuz-2.6.21.4-eeepc rw शांत वीजीए = 785 irqpoll जड़ = / dev / sda1"), बदलने नया फ़ाइल नाम "zmlinuz" द्वारा साथ शुरू करने के लिए । उदाहरण के लिए:

        /boot/vmlinuz-2.6.21.4-eeepc-2GB शांत गिरी rw vga785 irqpoll जड़ = / dev / sda1

        ऐसा करने के लिए, दबाएं मैं "vi" से "डालें" में बदलने के लिए, कर्सर को उस स्थान पर ले जाएं और पाठ दर्ज करें। पाठ हटाने के लिए, केवल का उपयोग करें ⌫ बैकस्पेस और नहीं हटाएँ ⌦.
      5. नई प्रविष्टि का शीर्षक जिसे आप चाहते हैं, उसका नाम बदलें।
      6. यह इस बिंदु तुम दोनों मूल्यों "फ़ॉलबैक", "समय समाप्ति" और "डिफ़ॉल्ट" बदलने में सलाह दी जाती है। प्रत्येक विकल्प (पैराग्राफ अनुभाग) को उस क्रम में संदर्भित किया जाता है जिसमें वे सूचीबद्ध हैं पहला 0 है, दूसरा 1 है, तीसरा 2 है, और इसी तरह। नई प्रविष्टि के लिए डिफ़ॉल्ट (1, उदाहरण के लिए), इनपुट "सामान्य बूट" (0, उदाहरण के लिए) के लिए "फ़ॉलबैक", और 5 सेकंड में समय समाप्ति या किसी अन्य मान सेट करें। "टाइमआउट" कितनी देर तक बूट मेनू दिखाई देगा, जब तक कि यह स्वचालित रूप से डिफ़ॉल्ट चयन नहीं करता।
      7. यदि वांछित है, तो उस पंक्ति के सामने "#" जोड़ें जो कहते हैं "Hiddenmenu" यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेनू प्रत्येक स्टार्टअप पर प्रदर्शित होता है अन्यथा, आपको दबदबा रखना होगा F9 जब सिस्टम मेनू पर लौटने के लिए शुरू होता है
      8. "Vi" इनपुट मोड से बाहर निकलने के लिए और कमांड मोड पर लौटें, प्रेस करें ⎋ एस्केप.
      9. दबाने के द्वारा अपनी फ़ाइल सहेजें : w क्ष. बिना बचत के "vi" से बाहर निकलने के लिए, प्रेस करें : क्ष !.
    8. अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें जब आप कमांड प्रॉम्प्ट पर लौटेंगे। दबाकर ऐसा करें ^ नियंत्रण दो बार (संभवत: 3) जब तक आप "संदेश पुनः आरंभ करने के लिए [Enter] दबाएं" या जब तक ईई पीसी खुद को पुनरारंभ नहीं करते, तब तक आपको संदेश दिखाई नहीं देता यदि आप ऊपर दिए गए सभी उदाहरणों का पालन करते हैं, तो डिफ़ॉल्ट बूट चयन नया कर्नेल होना चाहिए।
    9. नया कर्नेल परीक्षण करें "सेटिंग्स" टैब पर क्लिक करके और Xandros को कॉल करते समय सिस्टम जानकारी खोलते हैं। सिस्टम को "मेमोरी आकार" फ़ील्ड में "2048" दर्शाया जाना चाहिए।

    युक्तियाँ

    • Windows XP के साथ एक ईसी पीसी पर मेमोरी की जांच के लिए उपरोक्त कदम अलग-अलग हो सकते हैं। "प्रारंभ" मेनू पर पहुंचें, "कंट्रोल पैनल" पर जाएं, "सिस्टम" पर क्लिक करें और सत्यापित करें कि नई मेमोरी पहचान ली गई है।
    • लिनक्स के लिए Xandros कर्नेल के संकलन के साथ 2 जीबी स्थापित करना संभव है। डिफ़ॉल्ट स्थापना केवल 1 जीबी रैम तक पहचानती है।
    • पुरानी एक, 512 एमबी स्टोर करने के लिए नई मेमरी की पैकेजिंग का उपयोग करें
    • हमेशा एक वातावरण में इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ काम करें जिसमें कम या स्थिर नहीं है यदि संभव हो, तो एक आधारभूत सतह का उपयोग करें। अन्यथा, स्मृति मॉड्यूल को संभालने से पहले परिचित इलाके में खुद को जमीन पर रखें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि रैम तंग है यदि नहीं, तो नोटबुक पर एक दुर्घटना यह दूसरी, भ्रष्ट फाइलों के लिए ढीली कर सकती है और मॉड्यूल को नुकसान पहुंचा सकती है। भले ही अवधारण क्लिप लॉक हो, स्मृति अच्छी तरह से सम्मिलित नहीं हो सकती।
    • कुछ भी बल न दें इस प्रक्रिया के प्रत्येक चरण में थोड़ा दबाव और न्यूनतम बल की आवश्यकता होती है।
    • यह गाइड Eee PC 2G सर्फ के साथ काम नहीं करता है यह सबसे बुनियादी मॉडल में कोई रैम प्रविष्टियां नहीं हैं। स्मृति को ही मदरबोर्ड पर ही रखा जाता है यह एक और स्मृति वेल्ड करने के लिए संभव है, लेकिन यह परिवर्तन केवल सबसे उन्नत संशोधक कि Asus और जोखिम अपने Eee पीसी को बर्बाद कर से अपने वारंटी voiding कोई आपत्ति नहीं है के लिए है।
    • कालीन स्थैतिक बिजली बनाने के लिए प्रसिद्ध हैं, इसलिए सावधान रहें यदि आप फर्श पर काम करने का फैसला करते हैं। यदि यह मामला है, तो ग्राउंडिंग पट्टा का उपयोग करें।

    आवश्यक सामग्री

    • Asus Eee पीसी, 4 जी सर्फ, 4 जी, या 8 जी मॉडल
    • 1 या 2 जीबी आरएएम मेमोरी, डीडीआर 2-667 या डीडीआर 2-533
    • फिलिप्स # 0 कुंजी (जौहरी कुंजी)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com