IhsAdke.com

Windows XP में वर्चुअल मेमोरी कैसे बदलें

ज्यादातर लोग जिनके पास विंडोज़ एक्सपी है, शायद वे कंप्यूटर पर स्थापित हो सकते हैं जो कभी-कभी थोड़ी धीमी हो सकती हैं या उनके पास बहुत सी रैम नहीं है, जो कि आपके कम्प्यूटर को तेजी से चलाने में मदद करता है । वर्चुअल मेमोरी एक विकल्प है जिसे आप अपने कंप्यूटर को "थोड़ा और अधिक" मेमोरी देने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जिससे आपकी रैम का इस्तेमाल किया जा रहा है, ताकि चीजों को गति देने में मदद मिल सके। इस पद्धति का एकमात्र नुकसान यह है कि आपकी वर्चुअल मेमोरी आपकी हार्ड ड्राइव पर जगह का उपयोग करता है ताकि आपको थोड़ी अधिक अतिरिक्त गति मिल सके। ये कदम कुछ ऐसे उपयोगकर्ताओं के लिए उन्नत हो सकते हैं जो अक्सर अपने कंप्यूटर को स्कैन नहीं करते हैं, लेकिन कुल मिलाकर, यह काफी आसान है।

नोट: ये स्क्रीनशॉट Windows XP से लिए गए हैं। अगर डेस्कटॉप मैक ओएसएक्स के बहुत अलग और यादगार लग रहा है, तो इसका कारण यह है कि चिकना, चिकनी दिखने और बिना भुगतान के मैक के मालिक होने का अनुभव।

चरणों

चित्र शीर्षक Windows XP में वर्चुअल मेमोरी बदलें चरण 1
1
मेरा कंप्यूटर पर राइट-क्लिक करें और गुण चुनें।
  • पटकथा का शीर्षक Windows XP में वर्चुअल मेमोरी बदलें चरण 2
    2
    प्रदर्शन अनुभाग में उन्नत टैब पर जाएं और सेटिंग्स चुनें।



  • पटकथा शीर्षक Windows XP में वर्चुअल मेमोरी बदलें चरण 3
    3
    नई विंडो में, उन्नत टैब चुनें। नीचे, एक वर्चुअल मेमोरी सेक्शन होगा। बदलें चुनें
    • दो जगहें होंगी जहां आप उस वर्चुअल मेमोरी की मात्रा को बदल सकते हैं जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं यह मेगाबाइट्स (एमबी) में सूचीबद्ध है ताकि आप जितने गीगाबाइट्स (जीबी) का इस्तेमाल कर सकें, आप उस नंबर का उपयोग करके 1024 में संख्या में गुणा करेंगे। यह आपको MB की मात्रा देगा।
  • Windows XP में वर्चुअल मेमोरी बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास कस्टम आकार विकल्प चुना गया है और आप जिस मेडी इनपुट को वर्चुअल मेमोरी में समर्पित करना चाहते हैं उसके बाद, बस ठीक क्लिक करें और लागू करें और आप कर रहे हैं आपने अपनी वर्चुअल मेमोरी बदल दी है और अपने पीसी को राम के बाहर चलाने के लिए एक विकल्प देने में मदद की है।
  • आवश्यक सामग्री

    • विंडोज एक्सपी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com