IhsAdke.com

विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 को कैसे स्थापित करें

अगर आप Windows 7 में अपनी पुरानी फोटोशॉप की प्रतिलिपि स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने सिर को टेबल पर देखकर यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इसे कैसे काम किया जाए। समस्या ऑपरेटिंग सिस्टम के सबसे बुनियादी स्तर पर मौजूद है, लेकिन कुछ समाधान हैं अपने कार्यक्रम का काम करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1
समस्या

विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
समझें कि क्यों नहीं इंस्टॉल करें एडोब फोटोशॉप 6 और 7 का उपयोग 16-बिट इंस्टॉलेशन प्रोग्राम। इन प्रोग्राम्स में विंडोज 7 की 32-बिट इंस्टॉलेशन पर कोई समस्या नहीं है, लेकिन वे विंडोज 7 के 64-बिट इंस्टॉलेशन पर नहीं चल सकते हैं।
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    अपने विंडोज के संस्करण की खोज करें यदि आपके पास विंडोज 7 की 64-बिट स्थापना है, तो आपको फ़ोटोशॉप को स्थापित करने के लिए जेनेरिक समाधान का उपयोग करना होगा।
  • विधि 2
    आभासी मशीन का उपयोग करना

    विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    वर्चुअल मशीन सेट अप करें एक वर्चुअल मशीन एक कंप्यूटर है जो आपके कंप्यूटर के अंदर एमुलेट किया गया है। दूसरे शब्दों में, आपका कंप्यूटर एक कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करते हुए कंप्यूटर पर चलने वाला कंप्यूटर की नकल करेगा। यह वर्चुअल मशीन एक अलग कंप्यूटर के साथ व्यवहार किया जाता है।
    • यदि आपके पास विंडोज 7 प्रोफेशनल, अल्टीमेट या एंटरप्राइज़ है, तो आप विंडोज एक्सपी मॉड्यूल और विंडोज वर्चुअल पीसी प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप Windows 7 के इन संस्करणों में से एक को नहीं चला रहे हैं, तो आपको एक वर्चुअल मशीन प्रोग्राम डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी।
    • विंडोज एक्सपी मोड को डाउनलोड करें वेबसाइट माइक्रोसॉफ्ट से आपको यह मान्य करना होगा कि आपके पास विंडोज 7 की एक प्रति है।
    • Windows XP का संस्करण चुनें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। होम या प्रोफेशनल Adobe Phothoshop के लिए काम करेंगे 6. प्रोग्राम डाउनलोड करते समय प्रोग्राम चलाएं।
    • से विंडोज वर्चुअल पीसी प्रोग्राम डाउनलोड करें वेबसाइट माइक्रोसॉफ्ट से आपको यह मान्य करना होगा कि आपके पास विंडोज 7 की एक प्रति है।
    • आपको आभासी पीसी के x64 या x86 संस्करण का चयन करना होगा। एक्स 64 संस्करण स्थापित करें, क्योंकि आप Windows का 64-बिट इंस्टॉलेशन चला रहे हैं।
    • वर्चुअल पीसी इंस्टॉलेशन प्रक्रिया के दौरान आपको विंडोज अपडेट इंस्टॉल करना होगा।
    • यदि आप एक अलग आभासी मशीन का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको अपने वर्चुअल मशीन पर अपनी Windows XP की प्रतिलिपि स्थापित करने की आवश्यकता होगी। हमारे गाइड देखें XP स्थापना कैसे स्थापना को पूरा करने के बारे में विस्तृत निर्देशों के लिए।
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    आभासी पीसी पहली बार चलाने के लिए। अपने प्रारंभ मेनू पर Windows आभासी पीसी फ़ोल्डर चुनें और फिर दिखाई देने वाले फ़ोल्डर से Windows XP मोड चुनें। आपको लाइसेंस शर्तों को स्वीकार करने की आवश्यकता होगी और फिर आपके वर्चुअल पीसी पर विंडोज एक्सपी शुरू हो जाएगा। स्थापना पूर्ण होने के बाद, एक विंडो आपके डेस्कटॉप पर खुल जाएगी जो कि Windows XP डेस्कटॉप दिखा रही है।
    • आपको अपने एंटी-वायरस प्रोग्राम को अपने Windows XP वर्चुअल पर स्थापित करना चाहिए, भले ही आपके पास पहले से एंटी-वायरस प्रोग्राम स्थापित हो।
  • विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 को स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 5
    3
    फ़ोटोशॉप इंस्टॉल करें Windows XP आभासी स्थापित होने के बाद, आप अपनी फ़ोटोशॉप की प्रतिलिपि स्थापित कर सकते हैं। सीडी डालें या अपने वर्चुअल विंडोज़ एक्सपी में ब्राउजर का इस्तेमाल करके इंस्टालेशन फाइल डाउनलोड करें। यदि आप सामान्य रूप से इंस्टॉल कर रहे होते तो आप को इंस्टॉलर चलाएं स्थापना पूर्ण होने के बाद, आप Windows XP मोड को बंद कर सकते हैं।



  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 6
    4
    कार्यक्रम को चलाएं। फ़ोटोशॉप चलाने के लिए, प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें Windows आभासी पीसी चुनें अब आपको विंडोज एक्सपी मोड प्रोग्राम नामक फ़ोल्डर दिखाई देगा। इसे खोलने के लिए फ़ोल्डर पर क्लिक करें और फ़ोटोशॉप चुनें।
  • विधि 3
    स्थापना फ़ाइल को संशोधित करना

    विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    एक पैकेज प्रोग्राम डाउनलोड करें। आप 16-बिट इंस्टॉलर से इंस्टॉलेशन फ़ाइलों को 32-बिट इंस्टॉलर में बदल देंगे। ऐसा करने के लिए, आपको एक पैकेज प्रोग्राम की आवश्यकता होगी, जैसे WinInstal LE (फ्रीवेयर) स्थापना फ़ाइल बनाने के लिए, आपको एक संगत मशीन पर फ़ोटोशॉप और WinInstall LE इंस्टॉल करना होगा।
    • आप एक संगत मशीन पर इन चरणों को करना चाहिए। आप या तो आभासी पीसी (जैसा कि पहले दिखाया गया है) का उपयोग कर सकते हैं, या किसी अन्य कंप्यूटर पर जिसकी विंडोज़ का 32-बिट संस्करण है वर्चुअल मशीन की साफ स्थापना पर चलना सबसे अच्छा है क्योंकि कोई परस्पर विरोधी प्रोग्राम नहीं हैं
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 8 चरण 8
    2
    ओपन विनइंस्टॉल डिस्कवरी मोड को शुरू करें, जिसमें टूलबार में एक आइकन के रूप में एक आवर्धक ग्लास है जो कि डिस्कवर मोड विज़ार्ड खोल देगा। WinInstall आपके सिस्टम पर फ़ाइलों के पहले और बाद में एक चित्र ले जाएगा, जब आप स्थापना करेंगे यह इस जानकारी को लेगा और एक नया 32-बिट इंस्टॉलर बनाएगा जो 64-बिट सिस्टम पर काम कर सकता है।
    • आपको नए इंस्टॉलर के साथ-साथ इसके पथ के लिए एक नाम भी बनाने की आवश्यकता होगी। WinInstall पूछेगा कि आप किस ड्राइव को चेक करना चाहते हैं आपको वह फ़ोटो इंगित करना चाहिए जिस पर आप फ़ोटोशॉप स्थापित कर रहे हैं।
    • डिस्कवरी मोड की स्थापना के बाद, WinInstall आपके सिस्टम को स्कैन करेगा। इसमें कुछ समय लग सकता है
  • विंडोज 7 पर फ़ोटोशॉप 6 या 7 को स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 9
    3
    फ़ोटोशॉप इंस्टॉल करें डिस्कवरी मोड चालू हो जाने के बाद, फ़ोटोशॉप इंस्टॉलेशन प्रारंभ करें। अपने 64-बिट मशीन पर, जैसा कि आप चुनते हैं, सभी विकल्पों के साथ स्थापित करें। स्थापना को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को इंस्टाल करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 10
    4
    डिस्कवर फिर से करें। स्थापना पूर्ण होने के बाद, WinINJstall पर डिस्कवर मोड फिर से चलाएं। आपके पास मोड के बाद चलाने या नई डिस्कवरी शुरू करने का विकल्प होगा। अपने सिस्टम की तस्वीर बनाने के बाद चुनें। WinInstall पहले और बाद के लिए दिखेगा और एक नया इंस्टॉलेशन पैकेज तैयार करेगा।
  • विंडोज 7 पर फोटोशॉप 6 या 7 को स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र 11
    5
    नया इंस्टॉलर कॉपी करें नए इंस्टॉलर को अपने 64-बिट मशीन पर ले जाएं। इंस्टालर को चलाने और सामान्य रूप से फ़ोटोशॉप स्थापित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com