IhsAdke.com

Windows 8 में विंडोज स्नैप का उपयोग कैसे करें

Windows 8 मेट्रो इंटरफेस (गृह) अपने डेस्कटॉप, एक होने के लिए Windows स्नैप सुविधा, जो जबकि अभी भी काम कर रहे उन छोड़ दिया है या स्क्रीन के दाईं ओर एक छोटे से क्षेत्र के लिए एक आवेदन को ले जाकर कई कार्य करने के लिए अनुमति देता है के साथ बातचीत करने के लिए नए तरीके लाता है दूसरे कार्यक्रम में

Windows 8 स्नैप एयरो स्नैप सुविधा, विंडोज 7 में मौजूद है, जो उन्हें उसी के पक्ष मार्जिन को खींचकर या उन्हें ऊपरी किनारे करने के लिए लेने के लिए अधिकतम करके स्क्रीन के आधे आकार के लिए आकार बदलने खिड़कियों की अनुमति देता है के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए । विंडोज 8 स्नैप नए इंटरफ़ेस की एक विशेषता है, जबकि कुछ मामलों में कुछ विसंगतियां, विंडोज 7 डेस्कटॉप शैली में लागू हो सकती हैं।

चरणों

चित्र 8 विंडोज 8 में विंडोज स्नैप का प्रयोग करें
1
अपने माउस के साथ स्नैप सुविधा जाने के लिए स्क्रीन के ऊपरी बाएँ कोने के लिए पॉइंटर को चलाने जब तक आप एक और खुला कार्यक्रम की एक छोटी सी तस्वीर को देखने के (बार-बार उस पर क्लिक प्रत्येक खुले कार्यक्रम आप के स्वामी है दिखाई देगा)। कोई भी माउस बटन दबाने के बिना, धीरे-धीरे पॉइंटर को स्क्रीन के निचले भाग में ले जाएं, जब तक कि सभी पॉपुलर बार सभी खुले अनुप्रयोग प्रदर्शित नहीं हो जाते। वांछित प्रोग्राम को खींचें जिसे स्क्रीन के बाएं या दाएं उपलब्ध रिक्त स्थान में से किसी एक में बदल दिया जाना चाहिए।
  • विंडोज 8 में विंडोज स्नैप का प्रयोग करें चित्र 8 शीर्षक
    2
    इस छवि में हम बाईं ओर मौसम पूर्वानुमान ऐप देखते हैं, जबकि Bing खोज ऐप का उपयोग किया जाता है।
  • विंडोज 8 में Windows स्नैप का प्रयोग करें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    एक टचस्क्रीन पर ऐसा करने के लिए, स्क्रीन के बाईं ओर से पहले से ही एक खुले आवेदन को खींचें और इसे स्थानांतरित कर दिया जाएगा ताकि दूसरे एक में प्रवेश कर सकें।



  • विंडोज 8 में विंडोज स्नैप का प्रयोग करें चित्र 4
    4
    कौन सा स्क्रीन प्राथमिक है, इसे बदलने के लिए, बस एक बड़ा ऐप के संबंध में छोटे ऐप का विभक्त रेखा खींचें।
  • विंडोज 8 में विंडोज स्नैप का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    हालांकि यह थोड़ा "स्थानांतरित" लगता है, विंडोज स्नैप डेस्कटॉप के साथ काम करता है, इसे एक ऐप के रूप में माना जाता है (प्रत्येक डेस्कटॉप ऐप को एक प्रोग्राम के रूप में माना जाने के बजाय)।
  • विंडोज 8 में विंडोज स्नैप का प्रयोग करें चित्र 6 शीर्षक
    6
    डेस्कटॉप को पक्ष में बदलना भी संभव है, लेकिन इसका थोडा उपयोग नहीं हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • डेस्कटॉप के अंदर एक ही समय में एयरो और Alt + Tab कुंजी संयोजन जो विंडोज 7 में काम कर रहे हैं के साथ ही कई कार्य करने के लिए अभी भी काफी सरल है।
    • फैक्ट्री से स्थापित होने पर, विंडोज स्नैप केवल तभी काम करता है जब आपके मॉनिटर का रिज़ॉल्यूशन 1366 × 768 या अधिक हो। हालांकि, रजिस्ट्री में ऐसा करने के लिए एक "हैक" है जो आपको इस सीमा को छीनने की अनुमति देता है (इस विषय से संबंधित लेख की तलाश करें)। एक और सरल समाधान डाउनलोड करना है विंडोज 8 स्नैप एनबोलर, जो आपके लिए यह करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com