IhsAdke.com

इंटरनेट पर अपना संगीत कैसे डालें

आजकल, ऑनलाइन गाने प्रकाशित करना बहुत आसान है, क्योंकि विभिन्न प्रकार के प्लेटफार्म हैं जहां प्रशंसकों को उनके संगीत की खोज और आनंद मिल सकता है। SoundCloud और YouTube महान हैं यदि आप नए संगीत को मुफ्त में रिलीज करना चाहते हैं, जबकि बैंडकैम्प ने लोगों को सुनने के लिए चार्ज करना आसान बना दिया है अपने गीतों को सबसे उपयुक्त प्लेटफ़ॉर्म में भेजकर और रिसेप्टीविदैड का अनुसरण करके, आप प्रशंसकों की विरासत को बनाने और कलाकार के रूप में विकसित करना शुरू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ध्वनिक्लाउड में गीत भेजना

अपने संगीत ऑनलाइन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक SoundCloud खाता खोलें। पर जाएँ https://soundcloud.com/upload और "अपना पहला गाना सबमिट करें" नामक नारंगी बटन पर क्लिक करें। आपको फिर से रजिस्टर में भेज दिया जाएगा। आप Facebook, Gmail या किसी अन्य ईमेल पते का उपयोग करके एक खाता बना सकते हैं।
  • SoundCloud के लिए साइन अप करने के लिए आपके पास कम से कम 13 वर्ष का होना चाहिए
  • अपना संगीत ऑनलाइन दो कदम रखें छवि
    2
    पृष्ठ के शीर्ष पर मेनू में "सबमिट करें" क्लिक करें फिर "अपलोड करने के लिए फ़ाइल चुनें" बटन पर क्लिक करें। अपने कंप्यूटर से एक ऑडियो फ़ाइल चुनें
  • अपना संगीत ऑनलाइन रखो चरण 3 छवि
    3
    ट्रैक पर एक शीर्षक और विवरण रखो साथ ही, मेनू से एक संगीत शैली चुनें, जैसे वैकल्पिक रॉक या गहरे घर, और "अतिरिक्त टैग" खंड में जगह टैग। टैग लोगों को आपका गीत ढूंढने में मदद मिलेगी, इसलिए यथासंभव विशेष हो।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक इलेक्ट्रॉनिक और नृत्य गीत भेज रहे हैं, तो निम्नलिखित टैग्स डालें: नृत्य, इलेक्ट्रॉनिक्स, पार्टी, गाथागीत और मज़ा
  • चित्र अपने संगीत ऑनलाइन कदम 4 कदम शीर्षक
    4
    डाउनलोड सक्षम करें यदि आप चाहते हैं कि लोग आपका संगीत डाउनलोड करें मूल जानकारी भरने के बाद, "अनुमतियाँ" टैब पर क्लिक करें और "डाउनलोड की अनुमति दें" के बगल में खाली वृत्त पर क्लिक करें।
  • अपना संगीत ऑनलाइन रखो चरण 5 छवि
    5
    अपने संगीत को प्रकाशित करें जब आप अपने प्रोफ़ाइल पर ट्रैक को प्रकाशित करने के लिए तैयार हों, तो स्क्रीन के निचले भाग में नारंगी "सहेजें" बटन पर क्लिक करें।
  • अपना संगीत ऑनलाइन रखो चरण 6 छवि
    6
    सामाजिक नेटवर्क पर अपना संगीत साझा करें एक गीत साझा करने के लिए, अपने SoundCloud प्रोफ़ाइल पर जाएं और "संगीत" टैब पर क्लिक करें। वह गीत चुनें जिसे आप साझा करना चाहते हैं और "साझा करें" बटन पर क्लिक करें फीडबैक प्राप्त करना शुरू करने के लिए अपने नए गीतों को अपने दोस्तों और प्रशंसकों के सामाजिक नेटवर्क पर भेजें।
  • आपका संगीत ऑनलाइन रखो चित्र 7 शीर्षक
    7
    अपने गाने के आंकड़े देखें साउंडक्लाउड आपको अपने गीतों की प्रतिकृतियां, टिप्पणियों, चड्डी, डाउनलोड और पुनर्प्रेषणों को ट्रैक करने की अनुमति देता है। अपने आंकड़ों तक पहुंचने के लिए, मेनू बार के शीर्ष पर उसका नाम क्लिक करें और दिखाई देने वाले मेनू से "आंकड़े" चुनें।
  • विधि 2
    YouTube पर गीत साझा करना

    अपना संगीत ऑनलाइन रखो चरण 8 छवि
    1
    यदि आप Windows का उपयोग कर रहे हैं, तो .WMV प्रारूप में एक वीडियो में अपनी ऑडियो फ़ाइल कन्वर्ट करें। विंडोज लाइव मूवी मेकर खोलें और स्लाइड शो में एक तस्वीर जोड़ें। फिर उस गीत को जोड़ें जिसे आप भेजना चाहते हैं। छवि और संगीत की अवधि समान होनी चाहिए। वीडियो को अपने कंप्यूटर में .WMV प्रारूप में सहेजें।
  • आपका संगीत ऑनलाइन रखो चित्र 9 शीर्षक
    2
    यदि आप Mac का उपयोग कर रहे हैं, तो अपनी ऑडियो फ़ाइल को। MOV प्रारूप में कनवर्ट करें IMovie खोलें और एक छवि खींचें और उस संगीत को आप प्रोजेक्ट क्षेत्र में YouTube पर अपलोड करना चाहते हैं। दोनों फाइलों की लम्बाई समान करें। सहेजने के लिए, "साझा करें" टैब पर क्लिक करें और दिखाई देने वाले मेनू से "QuickTime का उपयोग करके निर्यात करें" चुनें। फिर "सहेजें" पर क्लिक करें।
  • अपना संगीत ऑनलाइन रखो चरण 10 छवि
    3
    YouTube पर एक खाता खोलें पर जाएं https://youtube.com/ और पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में "प्रवेश करें" पर क्लिक करें अपने Google खाते से साइन इन करें या "अधिक विकल्प" और "खाता बनाएं" अनुभाग में एक नया खाता बनाएं।



  • अपना संगीत ऑनलाइन रखो चरण 11 छवि
    4
    शीर्ष मेनू के दाईं ओर "सबमिट करें" बटन पर क्लिक करें जब आप अपलोड पेज पर होते हैं, तो "अपलोड करने के लिए फ़ाइलें चुनें" पर क्लिक करें और आपके द्वारा बनाई गई वीडियो फ़ाइल का चयन करें।
  • अपना संगीत ऑनलाइन लगाएं चरण 12 छवि
    5
    अपने वीडियो को एक शीर्षक और विवरण दें। सबसे प्रासंगिक टैग जोड़ें ताकि लोग आपकी पोस्ट ढूंढ सकें। जब आप अपना वीडियो जमा करने के लिए तैयार हों तो नीले "प्रकाशित करें" बटन पर क्लिक करें
  • अपना संगीत ऑनलाइन चरण 13 छवि डालें
    6
    यूट्यूब की समीक्षा देखें। यूट्यूब आपको बताता है कि आपके वीडियो में कितने दृश्य हैं, आपकी ऑडियंस प्रतिधारण दर, जनसांख्यिकी, और अन्य उपयोगी मीट्रिक जिनका उपयोग आप जान सकते हैं कि आपका संगीत कैसे काम करता है। समीक्षाओं का उपयोग करने के लिए, "क्रिएशन स्टूडियो" पर क्लिक करें और पृष्ठ के बाएं कोने में "विश्लेषण" टैब खोजें।
  • विधि 3
    बैंडकैम्प पर अतिरिक्त पैसे कमाने

    पट आपका संगीत ऑनलाइन कदम 14 शीर्षक चित्र
    1
    एक पेपैल खाता खोलें बैंडकैम्प आपको अपने संगीत के लिए कवर करने देता है और आपकी संपूर्ण बिक्री का 85% बरकरार रखना संभव है। अपने संगीत के लिए भुगतान करने के लिए, आपको एक निःशुल्क पेपैल खाते के लिए साइन अप करना होगा https://paypal.com.br.
    • पेपैल और बैंडकैम्प पर उसी ईमेल पते का उपयोग करें
  • पट आपका संगीत ऑनलाइन नामक चित्र चरण 15
    2
    बैंडकैम्प पर एक खाता खोलें पर जाएं https://bandcamp.com/ और शीर्ष मेनू में "सदस्यता लें" बटन के आगे "कलाकार" बटन पर क्लिक करें। अगले पृष्ठ पर, हरा "अभी साइन अप करें" बटन क्लिक करें उपयोगकर्ता नाम बनाएं और एक शैली चुनें आपके पास लिंग टैग डालने का विकल्प भी होगा, जो लोगों के लिए आपको ढूंढना आसान बना देगा।
  • अपना संगीत ऑनलाइन रखें चरण 16 छवि
    3
    मुख पृष्ठ पर "संगीत जोड़ें" बटन पर क्लिक करें दिखाई देने वाले पृष्ठ के बाईं ओर नीले "ऑडियो जोड़ें" बटन पर क्लिक करें उस ऑडियो फ़ाइल का चयन करें जिसे आप अपने कंप्यूटर से भेजना चाहते हैं।
  • पट आपका संगीत ऑनलाइन चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    गीत की जानकारी दर्ज करें एक नाम, विवरण, और सबसे प्रासंगिक टैग भी दर्ज करें ताकि लोग आपके संगीत को अधिक आसानी से खोज सकें। आप गाने के गीत, एल्बम कला और क्लिप भी प्रकाशित कर सकते हैं।
  • अपने संगीत ऑनलाइन कदम 18 शीर्षक चित्र
    5
    "ट्रैक मूल्य" फ़ील्ड में गीत के लिए मूल्य जोड़ें छोड़ दें "प्रशंसकों को अगर वे चाहें तो अधिक भुगतान करें" विकल्प सक्षम करें ताकि आप निर्धारित मूल्य से अधिक प्राप्त कर सकें
  • पट आपका संगीत ऑनलाइन शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    6
    अपना ट्रैक प्रकाशित करें बाईं तरफ "ड्राफ्ट सहेजें" पर क्लिक करें, और फिर गीत को प्लेटफ़ॉर्म पर भेजने के लिए "प्रकाशित करें" पर क्लिक करें।
  • अपना संगीत ऑनलाइन रखें चरण 20 छवि
    7
    अपने बैंडकैम्प के आँकड़ों की जांच करें कि लोग आपके गाने के बारे में क्या सोच रहे हैं। नियमित बैंडकैम्प उपयोगकर्ता के रूप में, आप कुल नाटकों, बिक्री और डाउनलोड देख सकते हैं। अपने खाते में प्रवेश करें और उन्हें देखने के लिए मेनू में "सांख्यिकी" टैब पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • अधिक प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए सबमिट करने के बाद अपने गाने को बढ़ावा दें सामाजिक नेटवर्क पर लिंक साझा करें और अपने मित्रों और रिश्तेदारों को अपना नया काम देखने के लिए कहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com