IhsAdke.com

कैसे चंद्रमा आकर्षित करने के लिए

समय की शुरुआत के बाद से चांद ने मानव जाति को आकर्षित किया है इसकी गड्ढा की सतह किंवदंतियों, मिथकों और लोक गीतों और इसके सौंदर्य, प्रभाव और उपस्थिति का स्रोत रहा है आज भी लोगों को आकर्षित करने के लिए जारी है। आम तौर पर एक जटिल विषय के साथ, आप इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करके एक बहुत ही सरल चाँद आकर्षित करने का तरीका सीख सकते हैं।

चरणों

चित्र ड्रा करें चंद्रमा चरण 1
1
एक वृत्त स्केच करें आप जिस चंद्रमा को चित्रित कर रहे हैं वह पूरा हो जाएगा, लेकिन आप केवल वज़न चाँद का प्रतिनिधित्व करने के लिए इसका एक हिस्सा आकर्षित कर सकते हैं।
  • चित्रण चंद्रमा चरण 2
    2
    चाँद के क्रेटर जोड़ें आपको क्रेटर बिल्कुल यथार्थवादी बनाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह प्रतिनिधित्व काफी सार है। बस आप जिस चन्द्रमा को चित्रित कर रहे हैं, उसकी सतह पर कमजोर हलकों को जोड़ दें। सबसे अधिक समूहीकृत क्रेटर और कुछ अन्य बिखरे हुए क्रेटर रखें। संरचनाएं यादृच्छिक हो सकती हैं, लेकिन सावधान रहें कि अधिक से अधिक या क्रेटर क्रेटर न हों।



  • चित्रित करें चंद्रमा चरण 3 को ड्रा करें
    3
    एक ठीक मार्कर का उपयोग करके अपने चाँद को कंटूर करें अतिरिक्त लाइन मिटाएं इस बिंदु पर, आपका चंद्रमा पृथ्वी की तरह थोड़ा सा दिखना चाहिए, लेकिन हमारे महाद्वीपों के विभिन्न बिंदुओं पर दिखाए गए क्षेत्रों के साथ।
  • ड्रॉ द मून चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने चाँद का रंग ड्राइंग को रंग भरकर समाप्त करें अधिक गहराई, मात्रा देने और चाँद को अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए छायांकन का उपयोग करें अगर ग्रेफाइट या पेंसिल का उपयोग करना, हाइलाइट बनाने के लिए एक इरेज़र का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास समय है, तो इसे कई बार आरेखण करने का प्रयास करें जब तक कि आप अपनी शैली नहीं पा सकें। एक अच्छा विचार विस्तृत पुस्तकों या तस्वीरों की खोज करना है। इस तरह, आप अपने चित्र को और भी सही और यथार्थवादी बनाने के लिए अपने सभी आकृति, क्रेटर और रंगों का अध्ययन कर सकते हैं।
    • साथ ही, समय के साथ अपने क्रेटर ड्राइंग तकनीक को सुधारने की कोशिश करें, जब तक कि आप चाँद का प्रतिनिधित्व करने के सही तरीके से परिचित न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com