IhsAdke.com

ड्रम कैसे करें

ड्रम के आसपास एक महान उपकरण हैं, यह एक बच्चे या एक वयस्क संगीतकार के लिए हो। अपना ड्रम बनाना मज़ेदार, किफायती हो सकता है और आपके द्वारा बनाई गई ध्वनियों पर आपको स्वामित्व की भावना दे सकता है। आप विभिन्न सामग्रियों से बना ड्रम के कुछ अलग-अलग शैलियों के नीचे पाएंगे। आपके लिए सही ड्रम खोजने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें!

चरणों

विधि 1
पैकेजिंग टेप के साथ

1
सामग्री को एक साथ रखो। आपको दोनों छोरों की छंटनी और शरीर में एक छोटा छेद, टेप और कैंची पैकिंग के साथ कमान की आवश्यकता होगी।
  • 2
    शीर्ष और नीचे के छेदों को प्राप्त करें टेप टेप टेस्ट पूरी तरह से शीर्ष और नीचे छेद को मजबूती से कवर।
  • 3
    एक और परत जोड़ें यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी संभव छेद शामिल हैं, एक अन्य परत जोड़ें।
  • 4
    तैयार है। अब आप बुनियादी ध्वनियों को बनाने के लिए ड्रम टैप कर सकते हैं। एक छड़ी आपकी उंगलियों से बेहतर काम करेगी
  • विधि 2
    प्लास्टिक के साथ

    1. 1
      अपनी सामग्री में शामिल हों आपको एक गर्म गोंद बंदूक, स्टाइलस, एक धातु कर सकते हैं और पीईटी प्लास्टिक की आवश्यकता होगी। बस यही है!
      • प्लास्टिक पीईटी है जब यह आइटम के नीचे लिखा जाता है, आमतौर पर रीसाइक्लिंग नंबर के बगल में (जो 1 होगा)। सोडा और पानी की बोतलें आमतौर पर पीईटी से बना होती हैं।
    2. 2
      कर सकते हैं कट और बोतलें धातु के दोनों सिरों को ट्रिम कर सकते हैं और प्लास्टिक की बोतलें इसके बाद आप प्लास्टिक की बोतलों के शरीर में एक सीधी रेखा काट लेंगे ताकि वे चपटे हो सकें। के एक किनार पर कील के साथ बने एक छेद भी आवश्यक है, चाहे कितनी ऊंचाई हो।



    3. 3
      कर सकते हैं में उद्घाटन ट्रेस ट्रेस करें एक मार्कर के साथ खुले प्लास्टिक के टुकड़े खोल सकते हैं। लाइन के अनुरेखण के दौरान कम से कम 1 सेंटीमीटर अतिरिक्त स्थान को छोड़ दें, क्योंकि प्लास्टिक को खोलने से बड़ा होना चाहिए। समाप्त होने पर, टुकड़ों को ट्रिम करें
    4. 4
      प्लास्टिक को गरम करें एक सतह पर प्लास्टिक सर्कल रखें जिसे उच्च तापमान के संपर्क में लाया जा सकता है, और फिर उसके ऊपर की ओर रख सकते हैं। कर सकते हैं के आधार के किनारों के आसपास समान रूप से गर्मी लागू करें और आप प्लास्टिक को सिकुड़ते हुए देख सकते हैं जब तक यह कर सकते हैं।
      • यदि आप किनारों को सफेद दिखते हैं, तो यह अतिरंजित है
    5. 5
      कर सकते हैं में प्लास्टिक गर्मी आपके ड्रम की छोर को अब कवर किया जाना चाहिए। यदि आप झुर्रीदार प्लास्टिक का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको सपाट सतह बनाने के लिए सतह पर गर्मी को लागू करना होगा। यदि आप सादे प्लास्टिक का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको प्लास्टिक को फैलाए जाने और उचित ध्वनि प्राप्त करने के लिए थोड़ी सी गर्मी लगाने की आवश्यकता होगी।
    6. 6
      तैयार! अपने नए ड्रम का आनंद लें

    विधि 3
    मूढ़ के साथ

    1. 1
      एक गहरी पॉट या समान वस्तु प्राप्त करें ड्रम बॉडी के रूप में सेवा करने के लिए आपको कुछ आवश्यकता होगी। यदि आप एक अस्थायी समाधान चाहते हैं क्योंकि आप एक छोटे बच्चे के लिए ड्रम बना रहे हैं, तो एक गहरे धातु पैन की तरह कुछ का उपयोग करें (एक के बजाय दो पिकअप)। यदि आप किसी बड़े बच्चे के लिए ड्रम चाहते हैं या बच्चे लंबे समय तक उपयोग कर सकते हैं, तो आप पीवीसी पाइप या कार्डबोर्ड के रोल का उपयोग कर सकते हैं (दोनों को उपयुक्त आकार में कट जाना चाहिए)।
    2. 2
      जाओ और मूत्राशय तैयार। आपको अलग-अलग आकार के ब्लैडर की आवश्यकता होगी क्योंकि आपके ड्रम बॉडी का खुलना अलग होगा और आप नहीं जानते कि जब तक आप कई कोशिश नहीं करते, तब तक आपको बेहतर ध्वनि मिल जाएगी। जब आपके पास मूत्राशय हों, तो गर्दन काट लें
    3. 3
      यह खोलने का शुल्क लेता है पैन या ड्रम बॉडी के खुलने पर मूत्राशय को बढ़ाएं। यह शायद मुश्किल होगा, लेकिन हार न दें इस प्रक्रिया के दौरान अलग-अलग ध्वनियों के लिए अलग-अलग मूत्राकारों का उपयोग करने का प्रयास करें।
    4. 4
      चिपकने वाली टेप के साथ ड्रम की सतह जकड़ें। एक मजबूत टेप का उपयोग करें, जैसे कि एक रजत रिबन, ड्रम शरीर में मूत्राशय के किनारे को जोड़ने के लिए, इसे जगह में रखने में मदद करता है। सुनिश्चित करें कि कोई हवाई रिसाव नहीं है।
    5. 5
      तैयार! अपने नए ड्रम का आनंद लें

    युक्तियाँ

    • यदि आप इसे अनुकूलित करना चाहते हैं तो आप रंग या स्टिकर के साथ अपने ड्रम को सजाने कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • प्लास्टिक को सिकुड़ते समय सावधानी बरतें यह बाहर किया जाना चाहिए, क्योंकि यह धुआं बना सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com