IhsAdke.com

ड्रम और बास कैसे बनाएं

डी से एक गीत लिखने के लिए एक बुनियादी मार्गदर्शिका बी। कैसे धड़कता है - कैसे बास बाहर काम करने के लिए काम करने के लिए

चरणों

विधि 1
बीट्स और ड्रम

चित्र ड्रम और बास चरण 1 लिखिए
1
170 और 180 के बीच आपके सीक्वेंसर की गति (गति) निर्धारित करें यह मोटे तौर पर गति है जिसे आपको डीएनबी गीत के लिए आवश्यक है।
  • चित्र ड्रम और बास चरण 2 लिखिए
    2
    मान लें कि आपके पास 4/4 संगीत बार है, अपने इलेक्ट्रॉनिक सीक्वेंसर / बैटरी की संवेदनशीलता को समायोजित करें (कारण, तर्क ऑडियो) 16 इसका मतलब है कि बार में प्रत्येक "हिट" (यानी जहां आप 1-2-3-4 गिनेंगे) 4 भागों में अलग हो जाएंगे। बार के पहले और ग्यारहवें हरा के लिए एक ड्रम किक जोड़ें। आप इसकी संरचना टैप करने पर आपको एक ड्रम की धड़कन "संकुचित हो", यानी है, बैटरी "1-2-3-4;" हम पहले चर्चा पर बिल्कुल गिर जाएगी, लेकिन पहले में और तीसरे और चौथे धड़क रहा है के बीच। अपने आप में यह बहुत लयबद्ध नहीं है, इसलिए हमें कुछ और की जरूरत है
  • चित्र ड्रम और बास चरण 3 लिखें
    3
    एक "बॉक्स" या समान आवाज़ जोड़ें (चंबल काम कर सकते हैं, अपने बैंक के आवाज़ में आप को ढूंढना चाहिए - लेकिन इसमें बास की तुलना में अधिक पिच होना चाहिए)। इस हरा को बार की पांचवीं और तेरहवें हरा में जोड़ें। यह डीएनबी की विशिष्ट ध्वनि की तरह दिखना चाहिए: "बंग --- टिकबांग - टिक --;" यह निचले गति पर डीएनबी (उस गति पर) और हिप हॉप की बुनियादी टूटी हुई हरा है
  • चित्र ड्रम और बास चरण 4 लिखिए
    4
    बीट्स पर लिखें उदाहरण के लिए, आप धड़क रहा है 1-3-5-7 आदि पर झांझ जोड़ सकते हैं, बार (सोलहवीं हरा तक पहुँचने के लिए) या आप सातवें हरा चारों ओर ध्वनि के एक बॉक्स जोड़ सकते हैं या चारों ओर लात कर सकते हैं चौदहवें। यह आपके लिए खोजना है - यह उन क्षेत्रों में से एक है जहां रचनात्मकता आती है ...
  • चित्र ड्रम और बास चरण 5 लिखिए
    5
    थोड़ी किस्म जोड़ें एकल दोहराने वाले पट्टी के साथ एक गीत जल्दी से कठिन हो जाएगा, इसलिए आपको बैटरी में थोड़ा भिन्न होना चाहिए। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि केवल बार-बार बदलकर उन्हें बदल दिया जाए - ऐसी प्रक्रिया संगीत की संरचना (ड्रम और बास में एक महत्वपूर्ण घटक) को कमजोर करेगा। संरचना बनाए रखते हुए अधिक परिवर्तन प्रदान करने के लिए, आप "वाक्यांश" के माध्यम से उन्हें दोहराकर परिवर्तन कर सकते हैं। इस स्थिति में, "वाक्यांश" 4, 16 या 32 बार का अनुक्रम है। hardstep बुनियादी हरा (हरा अधिक "आक्रामक") के लिए, ताकि आकार और रोनी द्वारा विकसित सबसे क्लबों में खेला डी एन बी 4 बार करने के लिए प्रत्येक बार की बैटरी बदलने के लिए, तो उन्हें फिर से दोहराएँ। यह काफी जटिल संगीत अब के लिए कठिन नहीं रहता कि होना चाहिए, हालांकि बाद में आप बैटरी (वाक्यांशों सलाखों 4-8-16-32 में अपने संगीत में एक बार फिर से बदल रहा है फिर से के बारे में सोचना होगा -64-128 आदि - याद रखें, गणित की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है कि कैसे संगीत लगता है। ये सिर्फ निर्देश हैं, जिन्हें आप पहले से ही महारत हासिल कर चुके हैं)। आप एक अधिक जटिल स्ट्राइक (जो कि "स्मार्ट डी एन बी" कहा गया है) चाहते हैं तो आपको 16 सलाखों के एक प्रगति उपयोग करने के लिए लेनी चाहिए, या यदि आप बहुत अच्छे हैं, 32 (विरोधाभास सुन - डीजे के दुःस्वप्न, एक शानदार संगीत और असंभव मिश्रित होने का)



  • पटकथा ड्रम और बास चरण 6 लिखें
    6
    अधिक किस्मों के लिए: यदि आपकी अनुक्रमक अनुमति देता है, तो ड्रम नोट्स में से कुछ की "गति" को संपादित करने का प्रयास करें, ताकि वे सभी एक ही तीव्रता पर न हो जाए। साथ ही, अंतिम बैटरी पट्टी पर कुछ अलग करके वाक्यों के अंत में हरा "ब्रेक" करने का प्रयास करें - पैटर्न को किसी तरह से बदलें - नोट्स के स्थान को हटा दें, जोड़ें या बदलें।
  • विधि 2
    कम

    बास (विभिन्न तरंगों के साथ प्रयोग) एक बार के माध्यम से व्यवस्थित किया जा सकता है या किसी प्रगति / वाक्यांश (ऊपर वर्णित 4/8/16 अनुक्रम) के माध्यम से खेला जा सकता है।

    पिक्चर ड्रम और बास चरण 7
    1
    बास ड्रम के साथ संयुक्त बास का उपयोग करने पर विचार करें अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो गाना की हरा भ्रामक हो सकती है (हालांकि यह सही है कि अगर यह बहुत अच्छा लग सकता है)।
  • चित्र ड्रम और बास चरण 8 लिखिए
    2
    आप प्रगति के माध्यम से बास खेल रहे हैं, तो दोहरा, उदाहरण के लिए, 4 बार रखने के लिए, और उसके बाद तेरहवीं और सोलहवीं बार (ऊपर बैटरी की सोलहवीं पट्टी के साथ भ्रमित नहीं है) के बीच एक परिवर्तन करना। यह आपके संगीत के लिए विविधता और कुछ "प्रवाह" प्रदान करेगा सभी अच्छी तरह से चल रहे हैं, आपके पास एक कार्यात्मक होगा, लेकिन शायद थोड़ा सुस्त, ड्रम और बास गीत।
  • पिक्चर ड्रम और बास चरण 9
    3
    उपरोक्त प्रक्रिया को दोहरा कर और आप जिस गीत में शामिल हो गए हैं, उसके कई अलग-अलग अनुभाग बनाकर एक पूर्ण टुकड़ा बनाएं (ऊपर दिए गए 16/32/64 मानकों के बाद)। यह आपको एक अधिक विविध गीत देगा, जिसे थोड़ा अधिक पूर्ण होना चाहिए।
  • पटकथा ड्रम और बास चरण 10 लिखें
    4
    सभी पटरियों में शामिल हों आप इसे कई तरह से, वोकल का उपयोग करके और जो आपने पहले ही कर चुके हैं उन्हें जोड़कर कर सकते हैं - आप संगीत को थोड़ा आधुनिक और साइकेडेलिक ध्वनि बनाने के लिए वायुमंडलीय ध्वनि प्रभावों का उपयोग भी कर सकते हैं। आप विभिन्न वातावरणों आदि तक पहुंचने के लिए ट्रैफ़िक आवाज़ या बातचीत जोड़ सकते हैं। वास्तव में, आकाश (अर्थात आपकी कल्पना) यहां की सीमा है डीएनबी बेतहाशा प्रयोगात्मक है, इसलिए यह ध्वनियों के साथ सभी लायक है साहसपूर्वक सोचो एक कहानी के रूप में अपने संगीत के बारे में सोचो आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं? शहर की हलचल? उग्र चालक? पक्षी सर्दियों में दक्षिण पलायन कर रहे हैं? जो कुछ भी है, बस अपने मन में कब्जा करने की कोशिश करने की कोशिश करें और फिर कुछ इफेक्ट जोड़ें जो आपको उपयुक्त समझे। आप अपने गीत के लिए "विषय" पर अधिक ध्यान केंद्रित कर पा सकते हैं और आपको ट्रैक पर रखने में मदद करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com