IhsAdke.com

कैसे एक रैप स्ट्राइक बनाने के लिए

बहुत कम लोग रैप की धड़कन (लय या कुर्सियां) बनाने के लिए आवश्यक काम और प्रयास की पूरी तरह से सराहना करते हैं। रैप एक जटिल और अक्सर मुश्किल टुकड़ा है, लेकिन हमेशा "हिप हॉप" आंदोलन के संगीत में आवश्यक है। यह आलेख आपको आरंभ करने के लिए कुछ सरल कदम प्रस्तुत करता है।

चरणों

एक हिप हॉप रोड रैप बीट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
स्पष्ट ध्वनियां प्राप्त करें अगर आप केवल एक किट -808 और एक कमजोर सामान्य मिडी सिंथेसाइज़र का उपयोग कर रहे हैं, तो कोई भी हरा या विस्तृत नहीं है, कोई भी इसे सुनना नहीं चाहेगा। ड्रम किट और गुणवत्ता के छोरों को वास्तव में एक अच्छा हरा बनाने के लिए महत्वपूर्ण है कई उत्पादक संकुल हैं जो आप एक विस्तृत श्रृंखला की बैटरी, सिन्थ्स, हाय-टोट्स और क्लैप्स को प्रभावी रूप से प्राप्त करने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक हिप हॉप रोड रैप बीट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक हरा की संरचना को समझें विभिन्न संगीत शैलियों के ताल के लिए अलग-अलग नियम और संरचनाएं हैं। अधिकांश रैप की धड़कन में समय-समय पर बैटरी और एक बॉक्स या ताली बजाने की आवाज होती है। प्रायः, बंद किया गया हाय टोपी सोलहवीं नोट्स खेलने के लिए उपयोग किया जाता है जबकि ओपन टोपी को प्रभाव में डाल दिया जाता है। यह अधिक समकालीन सोनोरिटी के साथ धड़कता है और यह गंदे दक्षिण, क्रैंक, हाइफ़ी और ग्लैमर रैप के भिन्नरूपों में उपयोग किया जाता है, लेकिन कुछ पुराने धड़कनों में टोपी का इस्तेमाल होता है।
  • एक हिप हॉप रोड रैप बीट 3
    3
    वाद्य लूप बनाएं कुछ गुणवत्ता वाले रैप की धड़कन दोहराए लूपिंग के किसी भी प्रकार के बिना किए जाते हैं। अलग रैप उत्पादक प्रभावी छोरों बनाने के लिए विभिन्न प्रकार के उपकरणों और ध्वनि का उपयोग करते हैं। टिम्बालैंड बहुत सिंथेसाइज़र और जातीय उपकरणों का उपयोग करता है, जबकि ड्रे कई ऑर्केस्ट्राल हिट का उपयोग करता है एमएफ डूम विंटेज ध्वनियों को पसंद करता है, अक्सर विंटेज कार्टून से लिया जाता है। ट्रैक बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ध्वनि का प्रकार आपकी अपनी शैली के अलावा सामान्य भावनाओं को व्यक्त करना चाहिए। क्या सबसे अच्छा लगता है के साथ प्रयोग जब आपके पास ध्वनि स्रोत हैं जो आप उपयोग करना चाहते हैं, तो कुछ तालबद्ध छोरों की खोज करें और उन्हें बहुत जटिल बनाने की कोशिश न करें, या रैपर को श्रोता का ध्यान हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। दूसरे सरल कोरस लूप की खोज करें जो बाकी की तुलना में अधिक आकर्षक होना चाहिए। कुछ छंदों के बाद, एक सहायक पुल का प्रयास करें और फिर पिछले कुछ छंदों में आधार पर लौटें।



  • एक हिप हॉप रोड रैंक बीट चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    नीचे पंक्ति बनाएं यह बहुत आसान है अगर आपने पहले ही छोरों को बना लिया है कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जो मूल लूप को बढ़ाता है, लेकिन इसके साथ गड़बड़ न करें अच्छी तरह से बने बास लाइनें सूक्ष्म हैं और पृष्ठभूमि में मनमाने ढंग से होने के बजाए संगीत में सुधार करती हैं।
  • मेक अ हिप हॉप_रप बीट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रभाव जोड़ें लूप या ताली की एक छोटी राशि जोड़ने के साथ-साथ बैटरी पर बास बढ़ाने की कोशिश करें। ट्रैक को विकृत न करने के लिए प्रभाव का प्रयोग करें और इसे अश्राव्य बनाएं।
  • एक हिप हॉप रोड रैंक बीट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    ट्रैक को मिलाएं सुनिश्चित करें कि हरा मुख्य रूप से अतिभारित किए बिना सुनाई देने के लिए ज़ोर से ज़्यादा जोर है। हाय टोपी बैटरी और मामले से शांत होना चाहिए। जब तक आप अंतिम परिणाम से संतुष्ट न हो जाएं तब तक ध्वनि स्तर के साथ प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • मूल शैली का विकास करना बल्कि असामान्य छोरों और नमूनों का उपयोग करके धड़कन बनाने की कोशिश करें और अपनी धड़कन की अपनी शैली विकसित करना शुरू करें। यह आपको व्यावसायिक धड़कता उत्पादकों की दौड़ से अलग करने में मदद करेगा यदि आप रचना करने में अच्छा कर रहे हैं, तो अपनी खुद की धुन लिखिए यदि रचना आपकी शैली के अनुरूप नहीं है, तो छोरों के साथ प्रयोग और ऑनलाइन धड़कता है, उन्हें अपने डिजाइन के साथ मिलाएं और अपने खुद के तत्व भी जोड़ें।
    • हूप हॉप उत्पादकों के लिए फल लूप्स (FL स्टूडियो से) सबसे सामान्य डिजिटल ऑडियो (डीएडब्ल्यू) कार्यस्थानों में से एक है, और बहुत से शुरुआती लोग इसे जल्दी से अनुकूलित करते हैं डैव, जैसे एबलटन, अधिक जटिल हैं।
    • फल लूप्स, एसिड म्यूजिक प्रो, कैकेवॉक सोनार, प्रोटोट्स या कारण का पूर्ण संस्करण खरीदें। यह पटरियों को बचाने और उनके साथ अधिक समय बिताने में सक्षम होने का भुगतान करता है।
    • शुरू से ही पेशेवर सॉफ्टवेयर खरीद न करें इससे पहले कि आप उन्हें खरीद लेंगे, अनुभव प्राप्त करें।
    • मूल रहें किसी अन्य कलाकार की धड़कन के कुछ पहलुओं को दोहराने की कोशिश करना ठीक है, लेकिन जब आप वास्तविक धड़कता बनाने शुरू करते हैं, तो उसे लागू करने के लिए कुछ मूल विचार होते हैं। खुद को और एक हस्ताक्षर शैली की कोशिश करें, जैसे Pharrell Williams `jazz harmonies

    चेतावनी

    • यूट्यूब में शामिल न हों और हर किसी को बताएं कि आप धड़कता बनाने के लिए कितने अच्छे हैं। यह आपके द्वारा किए गए किसी भी चीज़ पर भी लागू होता है
    • एक और कलाकार को चोरी न करें कॉपीराइट सामग्री के नमूनों का उपयोग न करें (जब तक आपको अनुमति नहीं दी गई हो) और किसी अन्य रैपर से उसकी अनुमति के बिना पटरियों को पुनर्मुद्रित न करें।
    • एक हराया न करें जो हानिकारक भाषण या बुरा संदेश फैलता है, जब तक कि आप उन्हें विडंबनापूर्ण तरीके से प्रयोग नहीं कर रहे हों और यहां तक ​​कि ऐसा भी हो, सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com