IhsAdke.com

एक बीट कैसे बनाएं

हिप हॉप के प्रति उत्साही हैं जो सीखने में रुचि रखते हैं कि किस प्रकार हिट बनाने के लिए विकल्प उपलब्ध हैं। ऑनलाइन बीट क्रिएटर के फायदों में से एक यह है कि कोई अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर इंस्टॉलेशन आमतौर पर आवश्यक नहीं है और उपभोक्ताओं को सेकंड्स में पिटाई शुरू कर सकते हैं। हालांकि ध्वनि की गुणवत्ता, विशेषताओं, नियंत्रण और उपयोगकर्ता इंटरफेस अलग-अलग हैं, उपभोक्ता अक्सर अपनी खुद की धड़कन जल्दी से सीखना सीख सकते हैं इस आलेख में, आप सीखेंगे कि ऑनलाइन बीट क्रिएशन एप्लिकेशन कैसे ढूंढें और उसे कैसे खेलें।

चरणों

विधि 1
अपने हरा की संरचना बनाना

चित्र बनाओ एक बीट चरण 1
1
अपनी शैली के लिए लिखें धड़कन के संबंध में प्रत्येक संगीत शैली के अपने नियम हैं। आप क्या लिख ​​रहे हैं और कैसे धड़कता है आमतौर पर संरचित के लिए जानें। यह वही है जो एक निश्चित प्रकार के संगीत को अपनी "ध्वनि" देता है
  • चित्र बनाओ एक बीट चरण 2
    2
    इसे सरल रखें कुछ बहुत ही बुनियादी से शुरू करें: प्रत्येक प्रति माप (एक प्रकार का संगीत वाक्यांश) और आठ धड़कता है लंबा इससे आप शुरू करने के लिए एक उचित संरचना दे देंगे।
  • चित्र बनाओ एक बीट चरण 3
    3
    हरा दोहराएं जब हरा आठ उपायों के अंत तक पहुंचता है, तो उसे शुरुआत में वापस जाना चाहिए और अच्छा लगेगा शुरुआत करने के लिए, ऐसा करने के दो तरीके हैं:
    • बीएटी के बहुत छोटे और समान खंड बनाएं (डीए से! डीए से डीए! आदि)।
      एक बीट स्टेप 3 बुलेट 1 वाला शीर्षक वाला चित्र
    • एक सामान्य खंड बनाएँ जो अंतिम उपाय में बढ़ता है और पहले उपाय की मूल बीट पर टूट जाता है (लगता है कि ढोलकिया ड्रम पर सभी ड्रम पर एक सामान्य बीट पर लौटने से पहले बहुत तेजी से पिटाई करते हैं)।
      चित्र बनाओ एक बीट चरण 3 बुलेट 2
  • चित्र बनाओ एक बीट चरण 4
    4
    एक निरंतर ध्वनि हो यह लूप के लिए मुख्य "बीट" प्रदान करेगा अपने हरा के आधार रेखा के रूप में इसे सोचें एक नोट हर चार हड़ताल को समस्या हल करना चाहिए।
  • चित्र बनाओ एक बीट चरण 5
    5
    एक "राग" है यह सबसे अधिक ध्यान देने योग्य टक्कर हरा होगा आपको इसके लिए एक मानक निर्धारित करना होगा, आमतौर पर जब आप ध्वनि के साथ सुधार कर रहे हों (यहां तक ​​कि पेशेवरों को तब तक ऐसा करना पड़ता है जब तक कि आपको लगता है कि कुछ अच्छा लगता है)।
  • एक बीट चरण 6 बनाओ चित्र बनाएं
    6
    प्रभाव जोड़ें जैसे ही आपके पास एक बुनियादी बास लाइन और मेलोडी संरचना होती है, आप प्रभाव जोड़ सकते हैं ये प्रभाव कभी-कभी सामग्रियां हैं जो आपके हरा को थोड़ा सा स्वाद देते हैं।
  • चित्र बनाओ एक बीट चरण 7
    7
    बीट को परेशान मत करो उदाहरण के लिए, चालीस लिखतों के बारे में मत डालें यह केवल आपके बीट को बहुत शोर कर देगा याद रखें: हरा केवल वास्तविक संगीत ध्वनि को बेहतर बनाने के लिए पृष्ठभूमि शोर है। आप अपने संगीत को उजागर करना चाहते हैं, हरा नहीं।
  • विधि 2
    उपकरण का चयन




    चित्र बनाओ एक बीट चरण 8
    1
    एक हाय-टोपी का उपयोग करें वह मूल आधार के लिए अच्छा है
  • चित्र बनाओ एक बीट चरण 9
    2
    किक ड्रम का उपयोग करें एक बास ड्रम या टॉम-टॉम एक शांत संगीत प्रदान कर सकते हैं। निंदनीय भी इस के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन वे कहते हैं, हिप हॉप, की तुलना में रॉक में बेहतर काम करते हैं। यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपको कौन सा लगता है कि बेहतर लगता है
  • चित्र बनाओ एक बीट चरण 10
    3
    प्रभाव जोड़ें हुप्स, बैंग्स, ड्रम स्ट्रिंग्स, साथ ही रीवर्ब, हथेलियां और बास इफेक्ट्स मूलभूत बीट में थोड़ी अधिक गहराई जोड़ सकते हैं
  • चित्र बनाओ एक बीट चरण 11
    4
    स्तरों को संतुलित करें आप ट्रैक पर मास्टर करना चाहते हैं, जब यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार हो जाता है कि कोई भी यंत्र बहुत ज़ोर से या विचलित न हो और यह कि सब कुछ अच्छे लग रहा है
  • विधि 3
    सही कार्यक्रम ढूँढना

    चित्र बनाओ एक बीट चरण 12
    1
    नि: शुल्क ऑनलाइन कार्यक्रम का उपयोग करें। अगर आपको यूट्यूब पर वीडियो जलाए जाने या कुछ ऐसा ही जरूरी है, तो आप एक मुफ्त जावास्क्रिप्ट प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं। इंटरनेट पर इतने सारे कार्यक्रम हैं, जो आपको एक बुनियादी हरा बनाने की अनुमति देगा।
  • चित्र बनाओ बी बीट चरण 13
    2
    किसी एप्लिकेशन का उपयोग करें यदि आप कुछ सस्ता चाहते हैं लेकिन थोड़ा और अधिक शक्तिशाली हैं, तो Android या IOS के लिए कई ऐप हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। हो सकता है कि उन्हें एक या दो रिएस लगे, या वे पूरी तरह से मुफ्त हैं। एमपी 3 फाइलों को निर्यात करने का प्रयास करें
  • चित्र बनाओ एक बीट चरण 14
    3
    एक मुफ्त ध्वनि प्रोग्राम प्राप्त करें ध्वनि सॉफ्टवेयर, जैसे ऑडेसिटी, जो उच्च गुणवत्ता वाले हैं और मुफ्त में हैं इन्हें थोड़ी अधिक काम, प्रशिक्षण और कौशल की आवश्यकता है, क्योंकि आपको अकेले ऑडियो बनाना होगा
    • ऑडेसिटी में, उदाहरण के लिए, आपके लिए नमूनों (ध्वनि नमूने) और खुद को लेबल करने के लिए आवश्यक है, लेकिन अंतिम उत्पाद अधिक पेशेवर लग सकता है और आपके पास अधिक नियंत्रण होगा।
      एक बीट स्टेप 14 बुलेट 1 बनाओ चित्र बनाएं
  • एक बीट स्टेप 15 नामक चित्र बनाएं
    4
    पेशेवर सॉफ्टवेयर प्राप्त करें ऐसे पेशेवर ध्वनि प्रोग्राम हैं जिनका उपयोग आप संगीत बनाने के लिए निर्धारित कर सकते हैं। वे बहुत महंगे कार्यक्रम हैं, आमतौर पर एक हज़ार से ज्यादा की लागत वाली - हालांकि, वे पेशेवर होते हैं और पेशेवरों की क्या उम्मीद होती है इन कार्यक्रमों को संभालने के लिए आपको नमूनों की एक बड़ी लाइब्रेरी की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • कुछ उपभोक्ता पूर्वरेकॉर्डेड धड़कता डाउनलोड कर सकते हैं जिसके साथ वे गायन या मुखर ट्रैक जोड़ सकते हैं। कई वेबसाइटें हैं जो प्री-रिकॉर्डेड बीट्स की पेशकश करती हैं, आमतौर पर खरीद के लिए और मुफ्त डाउनलोड के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com