IhsAdke.com

बीटमैचिंग का उपयोग संगीत कैसे करें

बीटमैचिंग एक तकनीक है जो दो गीतों के संयोजन को व्यवस्थित रूप से मिलाकर करता है, इसलिए एक साथ खेले जाने पर उनके धड़कन एक साथ चलते हैं। इस तकनीक को विकसित किया गया था इसलिए गाने के बीच समय का कोई अंतर नहीं था, जिससे लोग डांस फ्लोर पर बने रहते हैं जब गीत खत्म हो जाता है, छोड़ने के बजाय। मैन्युअल रूप से (कान से) beatmatching करके, आप vinyls, सीडी और यहां तक ​​कि कुछ सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
अपने संगीत को शुरू करना

चित्र मिक्स म्यूजिक का प्रयोग बीटमैचिंग चरण 1
1
दो प्राप्त करें अप उठाओ vinyl खेलने के लिए दो गाने के बीट्स (बीटमेच) को मर्ज करने में सक्षम होने के लिए आपको एक ही समय में दोनों का उपयोग करना होगा।
  • यदि आप सीडी का उपयोग करते हैं तो आपको भी दो सीडी प्लेयर की आवश्यकता होगी। आपको एक ही समय में दो गाने खेलने में सक्षम होने के लिए दो सीडी प्लेयर की आवश्यकता होगी और उनका मिश्रण मिश्रण काम करेगा।
  • चित्र मिक्स म्यूज़िक का उपयोग बीटमैचिंग चरण 2
    2
    दो गीतों को चुनें जिन्हें आप अच्छी तरह जानते हैं पहले आप इन दोनों को मर्ज करने का प्रयास करेंगे। दो गीतों को चुनना सर्वोत्तम है, जिन्हें आप अच्छी तरह से जानते हैं, क्योंकि इससे बीटामचे सीखना आसान हो जाएगा। प्रति मिनट की समान संख्या के साथ समान शैली के दो गाने चुनने के लिए भी सबसे अच्छा (बीपीएम) (+/- 5 बीपीएम) और एक ही समय हस्ताक्षर, के बाद से, एक शुरुआत के रूप में, यह आपके beatmatch की सुविधा होगी
    • इस शैली के अधिकांश गाने घर एक 4/4 समय के हस्ताक्षर हैं, और लगभग 120-130 बीपीएम।
  • चित्र मिक्स म्यूजिक का उपयोग करते हुए बीटमाचिंग चरण 3
    3
    एक हेडसेट को एक कान कवर करने के लिए समायोजित करें, और बी ट्रैक को खेलो। ऐसा किया जाता है ताकि आप स्पीकर के माध्यम से ट्रैक ए को सुन सकें और हैंडसेट के माध्यम से बी को ट्रैक कर सकें। ट्रैक ए एक ऐसा गीत है जो जनता के लिए खेल रहा है, और ट्रैक बी आपकी सूची में अगले गीत है।
    • आप उन मॉनिटरों को भी बंद या कवर कर सकते हैं जो बीपीएम और तरंग की रिपोर्ट करते हैं। इस अभ्यास का उद्देश्य सीखना है कि कान-टैपिंग कैसे करें - इसलिए यदि आप मॉनिटरों को देखते हैं कि यह धोखाधड़ी होगी।
  • चित्र मिक्स म्यूजिक का उपयोग करते हुए बीटमैचिंग चरण 4
    4
    रिलीज बी को मापने के पहले हरा में। गीत की पहली बीट ढूंढें: जैसे ही आप पहले बीट को सुनते हैं, जैसे ही गीत खेलना शुरू करें और रिकॉर्डिंग रोक दें। फिर वापस जाएं और हरा की स्थिति को ठीक से ढूंढें। रिकॉर्डिंग शुरू करने से हरा की स्थिति के पीछे थोड़ा सुई रखना होता है।
    • एक सीडी प्लेयर पर, ट्रैक को शुरू करें और फिर जैसे ही आप पहली बीट सुनें, "विराम" बटन दबाएं। "तलाश" या "जोग पहिया" बटन का उपयोग करके थोड़ी देर तक वापस जाएं, जब तक कि पहले बीट के शुरू होने से पहले आपको यह पल न मिले। आप ट्रैक के पहले बीट से पहले CUE बटन दबाकर भावी उपयोगों के लिए भी "प्रारंभ बिंदु" का उपयोग कर सकते हैं।
    • यद्यपि अधिकांश पेशेवर सीडी प्लेयर्स का दावा है कि संगीत तुरन्त शुरू होता है, जब आप प्ले बटन दबाते हैं और जब ट्रैक वास्तव में खेलना शुरू करते हैं तब बीच में थोड़ी देरी होगी। आपको अपने सीडी प्लेयर के आदी होने और तदनुसार शुरुआती बिंदु को समायोजित करना होगा।
    • कुछ गीत पहले से ही जीवंत हैं या एक परिचय है, इसलिए आप उस हिस्से को तब तक छोड़ना चाहते हैं जब तक कि आप पहले हरा तक नहीं पहुंचें।
  • विधि 2
    बीट्स को सिंक करना

    चित्र मिक्स म्यूजिक का उपयोग करते हुए बीटमैचिंग चरण 5
    1
    ट्रैक बी को प्रारंभ करें ताकि यह ट्रैक ए की मटोल के अनुरूप हो। ट्रैक को शुरू करने के लिए रिकॉर्डिंग से अपनी उंगली निकालें। किसी उपाय के पहले बीट से शुरू करना सबसे बेहतर है, या फिर एक वाक्यांश, ताकि दोनों पटरियों का प्रवाह एक साथ हो।
    • एक कम्पास दोहरावदार धड़कता का एक समूह है जिसमें पहले बीट में आमतौर पर भारी या थोड़ा अलग ध्वनि होती है। टक्कर, एक नई बास लाइन या सिंथेसाइज़र की शुरुआत में अचानक बदलाव हो सकता है।
    • एक वाक्यांश दोहराने वाली सलाखों का एक सेट है, जैसे एक कोरस में। संगीत घर लगभग हमेशा वाक्यांश की 32 धड़कता है, लेकिन यह 8 और 16 के समान है
    • सीडी प्लेयर पर, "प्ले / पॉज़" बटन दबाकर ट्रैक बी खेलना शुरू करें।
  • चित्र मिक्स म्यूज़िक का प्रयोग बीटमैचिंग चरण 6
    2
    किसी भी देरी को ठीक करने के लिए किसी एक ट्रैक की गति बढ़ा या घटाएं। यदि आप ट्रैक बी की थोड़ी सी ट्रैक बी की शुरुआत कर चुके हैं तो आपको बीट मैच बनाने के लिए ट्रैक बी की गति को बढ़ाने या घटाना होगा।
    • ट्रैक की गति बढ़ाने के लिए, आप सीडी को स्ट्राइक के किनारे के पास थोड़ा दबा सकते हैं या अपनी तर्जनी और अंगूठे का उपयोग करके सुई दक्षिणावर्त बारी कर सकते हैं।
    • ट्रैक को धीमा करने के लिए, आप अपनी उंगली से धीरे-धीरे सीडी के बाहरी किनारे को स्पर्श कर सकते हैं।
    • अगर आपके सुधार के बाद रिकॉर्डिंग आगे बढ़ जाती हैं, तो आपने गलत दिशा में सही किया है! बस विपरीत दिशा में गति को सही करें, और समस्या हल हो जाएगी।
    • सीडी प्लेयर पर, आप ट्रैक की गति को बढ़ाने या घटाने के लिए पिच बेंड बटन का उपयोग कर सकते हैं, या सीडी प्लेयर के पास जॉग व्हील घुमा सकते हैं। जोग पहिया की घड़ी की दिशा बदलकर ट्रैक को गति देगा, जबकि घड़ी के घूर्णन के दौरान ट्रैक को धीमा कर दिया जाएगा। दोनों पिच मोड़ और जोग व्हील बटन अलग-अलग मॉडल के बीच काफी भिन्न हो सकते हैं, इसलिए आपको उस खिलाड़ी के साथ परिचित होना चाहिए जिसे आप उपयोग कर रहे हैं।
  • विधि 3
    ऊंचाई को समायोजित करना

    मिक्स म्यूजिक का प्रयोग करते हुए बीटमाचिंग चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    पता लगाएँ कि कौन सी ट्रैक तेजी से या दूसरे की तुलना में धीमी है ट्रैक बी पर आसानी से पहचानने वाला ध्वनि चुनें, और प्रत्येक माप पर एक या दो बार टैप करें ट्रैक बी खेलने के दौरान, जबकि एक सीमा है, सिर्फ इस ध्वनि पर ध्यान केंद्रित करने और जहां यह रेंज ए में होता है बात सुनो तुम नोटिस कि ध्वनि या देर से या जल्दी जहां यह रेंज ए में होना चाहिए शुरू कर देना चाहिए
    • हालांकि यह नोटिस करना आसान है कि ट्रैक एक ही ताल में नहीं हैं, यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि कौन से ट्रैक तेजी से या दूसरे की तुलना में धीमी है
    • कुछ समय बाद, पटरियों अब तक अलग होंगे कि यह निर्धारित करने में भ्रामक हो जाएगा कि धीमी या तेज़ी से यदि ऐसा होता है, तो ट्रैक बी को रोकें और इसे फिर से शुरू करें



  • चित्र मिक्स म्यूज़िक का प्रयोग बीटमैचिंग चरण 8
    2
    ट्रैक ए की गति को मैच करने के लिए ट्रैक बी की ऊंचाई में तेजी लाने या घटाना बी रेंज को बढ़ाने या घटाने के लिए ऊंचाई नियंत्रण का उपयोग करें। यदि आपने पर्याप्त सुधार नहीं किया है और अभी भी दोलन है, तो उसी दिशा में ऊँचाई नियंत्रण बढ़ाना जारी रखें। अगर आपने ऊंचाई पार कर दी है और जो आवश्यक है उसके ऊपर की ऊंचाई को सही कर दिया है, तो सही ऊंचाई दोनों ऊंचाई के बीच होगी, और आप ऊपरी दिशा को ऊपरी दिशा में सही ऊँचाई पा सकते हैं।
    • सीडी प्लेयर में, आप पिच को समायोजित कर सकते हैं (जिसे पिच बेंड कहा जाता है) उसी तरह से उठाओ विनील का फर्क सिर्फ इतना है कि आप डिस्प्ले की ऊँचाई का सटीक प्रतिशत देख पाएंगे, जो आपको समायोजन करने में मदद कर सकते हैं।
    • यदि पटरियों बहुत दूर हैं और आप यह नहीं बता सकते कि कौन सा तेज या धीमा है, तो रोकें और शुरुआत से ट्रैक बी को फिर से चलाएं। यह पहली बार बहुत कुछ होगा - धीरज रखो और पुनः प्रयास करें।
  • चित्र मिक्स म्यूजिक म्यूज़िक का उपयोग बीटमैचिंग चरण 9
    3
    20 सेकंड प्रतीक्षा करें और देखें कि क्या पटरियों को फिर से शुरू करना पड़ता है। यदि वे 20-30 सेकंड के बाद खुद को दूर नहीं करते हैं, तो आपने सफलतापूर्वक हराया है।
    • एकदम सही बीटमैच (किसी भी दूरी के बिना कई मिनट तक चले रहने) को हासिल करना बहुत मुश्किल है और आवश्यक नहीं है यदि 20-30 सेकंड के बाद दो पटरियों को स्थानांतरित करना शुरू हो जाता है, तो आप उन्हें थोड़ी अधिक समायोजित कर सकते हैं। जब आप एक असली पार्टी खेलते हैं, तो दर्शकों की सूची सुनने से पहले किसी भी प्रकार के अंतर को समायोजित करने वाले मतभेदों को ध्यान में रखना बहुत अच्छा होगा।
  • विधि 4
    अपने सेट को जारी रखने के लिए बीटमेचिंग का उपयोग करना

    चित्र मिक्स म्यूज़िक का उपयोग करते हुए बीटमैचिंग चरण 10
    1
    एक ट्रैक समाप्त होने से पहले दोनों गीतों की ऊंचाई से मिलान करने का प्रयास करें ट्रैक ए से ट्रैक ए के साथ ट्रैक बी से मिलान करने का प्रयास करना चाहिए, ताकि आप प्रदर्शन के दौरान अगले गीत पर जा सकें।
    • कोई समस्या शुरुआत में ऐसा करने में सक्षम नहीं है - बस ट्रैक ए को पुनरारंभ करें और पुन: प्रयास करें
  • चित्र मिक्स म्यूजिक का उपयोग करते हुए बीटमैचिंग चरण 11
    2
    ट्रैक बी को रोकें और इसे फिर से शुरू करें। आपने हेडफोन पर ट्रैक बी को रखकर दो गीतों की लय को मिला दिया। स्पीकर के माध्यम से ट्रैक बी को चलाने के लिए, आपको ट्रैक बी को रोकने और फिर से शुरू करना, रिकॉर्डिंग के पहले बीट को खोजने की आवश्यकता है।
    • सीडी प्लेयर पर, आप फिर से शुरू बटन दबा सकते हैं। चूंकि आपने पहले ही शुरुआती बिंदु निर्धारित कर लिया है, यह आपको उस बिंदु पर वापस लाएगा - फिर विराम बटन दबाएं।
  • मिक्स म्यूजिक का उपयोग करते हुए चित्र बीटमैचिंग चरण 12
    3
    मिश्रण बिंदु की प्रतीक्षा करें यह एक करीबी या अंतिम वाक्यांश की शुरुआत में लाइव संगीत को तोड़ने से पहले होना चाहिए। अधिमानतः इस गीत के इस हिस्से में कोई आवाज़ नहीं होनी चाहिए क्योंकि आवाज़ें भ्रमित या विरोधाभासी गीतों को बना सकती हैं, यहां तक ​​कि उन लोगों को मिलाया जाता है जो मिश्रित होते हैं।
  • चित्र मिक्स म्यूजिक म्यूज़िक का उपयोग बीटमैचिंग चरण 13
    4
    ट्रैक बी से इसे सही हरा पर शुरू करने के लिए अपनी उंगली निकालें ट्रैक एक ही दर पर होना चाहिए - अगर आप विलंब को अपनी उंगली से दबाकर या इसे थोड़ा तेज करने के लिए इसे तेज करने के लिए विलंब को धीमा कर रिकॉर्डिंग गति में देरी, धीमा या वृद्धि को देखते हैं। अब शुरुआती संगीत की धड़कन खेलेंगे वास्तव में जब लाइव संगीत की हराया नाटकों दर्शकों को यह भी एहसास नहीं होगा कि वे दो अलग-अलग गाने हैं, विशेष रूप से अगर वे एक ही स्वर में हैं
    • सीडी प्लेयर पर, ट्रैक बी शुरू करने के लिए "प्ले" दबाएं।
    • सबसे पहले, बी ट्रैक अभी भी आपके हेडसेट पर खेलेंगे इस समय किसी भी समय त्रुटि को ठीक करना सबसे अच्छा है।
  • चित्र मिक्स म्यूजिक का उपयोग करते हुए बीटमैचिंग चरण 14
    5
    एफडीआर चैनल के उपयोग से दो गीतों को मिलाएं। ट्रैक बी की मात्रा बढ़ाएं जब तक दोनों गाने स्पीकर पर नहीं खेल रहे हों। सुनिश्चित करें कि दोनों गीत एक उचित समय (कम से कम 15 सेकंड) के लिए स्पर्श करते हैं, और फिर धीरे धीरे रेंज ए को कम जब आप करते हैं, कोई भी पता चल जाएगा कि ट्रैक खत्म हो गया है, और लोगों को लग रहा होगा कि केवल गायन बदल गया
  • चित्र मिक्स म्यूज़िक का प्रयोग बीटमैचिंग चरण 15
    6
    अगले गीत के साथ एक ही प्रक्रिया शुरू करें अब आप अपनी सूची में अगले गीत के साथ प्रक्रिया beatmatching को दोहरा सकते हैं, बैंड बी के साथ इस बार आप मर्ज नए संगीत हिट इकाई ए में नई विनाइल या सीडी डाल
  • युक्तियाँ

    • वही प्रक्रिया तब होती है जब आप सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हुए बीट मर्ज करते हैं, लेकिन सॉफ्टवेयर सिस्टम के बटन और विनिर्देशों के साथ। बीपीएम और तरंग मॉनिटर को कवर करना सबसे अच्छा है ताकि आप सीखते समय धोखा न दें।
    • एक सरल डीजे चाल हमेशा एक "एस्केप ट्रैक" तैयार होनी चाहिए। ये पटरियां एक सपाट बीट से शुरू होती हैं, सिंक्रनाइज़ करना आसान है। यदि आपको लगता है कि आप उस समय के गीत को मर्ज करने में सक्षम नहीं होंगे, तो संगीत को खेलने से रोकने के लिए एस्केप ट्रैक सेट करें।
    • अपनी रचनाओं को रिकॉर्ड करने का प्रयास करें कई एमपी 3 मिक्सिंग प्रोग्राम एमपी 3 या वाईएवी रिकॉर्ड कर सकते हैं। यदि आप अन्य रिकॉर्डिंग डिवाइस जैसे CDJs का उपयोग कर रहे हैं या अप उठाओ, आप एक टेप रिकॉर्डर का उपयोग कर सकते हैं या मिक्सर से आउटपुट केबल को ध्वनि कार्ड के लाइन में डाल सकते हैं। रिकॉर्ड किए गए मिश्रण को सुनें और अपनी गलतियों का ध्यान रखें।
    • यदि आप मैन्युअल रूप से बीटा (कान से) मिश्रण करने के लिए नहीं सीखना चाहते हैं, तो आप "सिंक" बटन का उपयोग कर सकते हैं, जिसमें कई सिस्टम हैं जो गाने को मिलाते हैं
    • यहां तक ​​कि जब आप आसानी से दो गाने की धड़कन को मर्ज कर सकते हैं, तो आप वॉल्यूम में अंतर देख सकते हैं, पटरियों में ट्यूनिंग या भ्रामक रिकॉर्डिंग शोर कर सकते हैं। अगले चरण में इन सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए गाने मर्ज करना सीखना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com