IhsAdke.com

ड्रम कैसे खेलें

ड्रमर्स की मांग आजकल बढ़िया है दुनिया में सबसे लोकप्रिय साधनों में से एक, ढोलों की बुनियादी तकनीकों को एक दोपहर को सीखा जा सकता है, लेकिन इसे मास्टर करने के लिए महीनों या सालों का अभ्यास और समर्पण भी होता है। समय और अभ्यास के साथ, आप बुनियादी बातों को सीखेंगे, जब तक कि आप ड्रम पर अधिक जटिल लय और पैटर्न का काम शुरू नहीं करते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
ताल सीखना

1
अपने हाथों से खेलने के लिए सीखने से शुरू करें आपको बीच में एक गोंग के साथ एक राक्षस किट की ज़रूरत नहीं है, नील पीयर के ड्रम की तरह ड्रम खेलने शुरू करने के लिए। आपके पास कोई साधन नहीं है, वास्तव में मूल बातें शुरू करने के लिए, बुनियादी लय सीखने के लिए बैठे स्थिति में हाथों और जांघों का उपयोग करें
  • कई शुरुआती ड्रम पर बैठकर निराश हो जाते हैं और अभी भी एक साधारण ताल नहीं बना पा रहे हैं ड्रम पर पैसा खर्च करने से पहले या आप निराश होने से पहले लय की भावना शुरू करना एक अच्छा विचार है
  • 2
    तिमाही नोटों को गिनना सीखें एक बार विभाजित करने के कई तरीके हैं - लेकिन शुरू से ही, बार 4/4 को देखें, जिसका अर्थ है कि गिनती में चार बीट हैं एक हाथ से 4 बराबर धड़कता मारो। ये तिमाही नोट हैं
    • जब आप शुरू कर रहे हैं तब जोर से गणना करें गति का ट्रैक रखना और समझना महत्वपूर्ण है कि आप क्या खेल रहे हैं - तो आप एक अधिक जटिल बीट चेतना को विकसित करेंगे।
    • ताल का अभ्यास करने के लिए मेट्रोनोम का उपयोग करना एक अच्छा विचार है गैरेजबैंड पर, अपने फोन पर, या सिर्फ गाने के साथ खेलना एक ऑनलाइन ढूंढना आसान है।
  • 3
    आठवें नोट्स को गिनना सीखें प्रत्येक तिमाही के नोट दो आठवें नोटों से बना है एक हाथ के साथ एक सरल तिमाही नोट खेलने के लिए जारी रखें, और फिर एक ही हरा में आठवें नोट खेलने का प्रयास करें आठवें नोट्स को "1-ए-2-ई-3-ए -4-ई ..." के रूप में गिना जाता है ... जोर से, तेजी से, और अपने हाथ से चिह्नित करने की कोशिश करें।
  • 4
    दूसरे हाथ से काम करें आठवें नोट्स की गिनती करते हुए, अपने पहले हाथ से जारी रखें अब, जब भी आप "दो" और "चार" कहते हैं, मेज पर या दूसरे हाथ से जांघ मारो। यह जब आप एक ड्रम पर बॉक्स को दबाते समय भर जाता है।
  • 5
    अंकन पर कार्य करना दोनों हाथों से ढंढोली रखें, लेकिन अब जब भी आप "वन" या "तीन" कहते हैं, तो अपना सही (या बाएं) पैर मारा। "चिह्न" किक ड्रम है, यही कारण है कि आप अपने पैर का उपयोग करते हैं
    • आप पहले से ही जानते हैं कि कैसे एक साधारण रॉक शैली बीट खेलना है! बैटरी सीखने को दो प्रमुख और महत्वपूर्ण श्रेणियों में बांटा गया है: लय और तकनीक। बैटरी के बिना तकनीक सीखना संभव नहीं है, लेकिन आप इसके बिना लय सीख सकते हैं। आप सब के बारे में ताल सीख सकते हैं और ताल की भावना विकसित कर सकते हैं और ड्रम पर बैठने से पहले गिनती कर सकते हैं, आप एक बेहतर ड्रमर बनेंगे और तेजी से सीख सकेंगे।
  • विधि 2
    साधन के साथ परिचित हो रही है

    ड्रम ड्रम चरण 6 नामक चित्र
    1
    एक सरल बैटरी जानिए प्रत्येक किट अलग-अलग है, विभिन्न प्रकार के ड्रम के साथ जो एक बैटरी बनाते हैं। अन्य ब्रांडों, आकार, स्टिक्स और ट्यूनिंग, अन्य सूक्ष्म संशोधनों के बीच में हैं, जो सामान्य रूप से प्रत्येक साधन की आवाज़ को प्रभावित करेगा। फिर भी, कई बैटरी मूल रूप से उसी मूलभूत भागों से बना है सबसे बुनियादी लोगों में शामिल हैं:
    • एक बास ड्रम, जो एक संतुलित पेडल-संचालित बिटर द्वारा मारा जाता है
    • डिब्बा, आमतौर पर ढोलकिया के गैर-प्रभावशाली पक्ष पर स्थित है, ढोलकिया के गैर-प्रभावी हाथ से एक ड्रमस्टिक के साथ खेला जाता है। बॉक्स एक सूखी और चमकदार ध्वनि ड्रम है, जिसमें निचली त्वचा के नीचे धातु की चटाई होती है। विशेष रूप से, बॉक्स विशिष्ट रूप से "क्लिक किए गए" ध्वनि द्वारा पहचाना जाता है, उसके बाद ट्रेडमिल की "रडार अनुनाद" होता है।
    • कई तरह के हैं टॉम टॉम- तीन सबसे आम बहरे (तीनों में से सबसे गंभीर), दूसरा टोन (मध्यम पिच के साथ) और पहली पिच (तीनों का सबसे तेज) हैं। एक बहुत ही बुनियादी किट में केवल बहरे हो सकते हैं, जबकि सबसे पूर्ण किट में कई हो सकते हैं गाने को भरने के लिए विभिन्न गहरी ध्वनियों की एक श्रेणी बनाने के लिए वे अलग-अलग तरीकों से देखते हैं।
  • ड्रम ड्रम चरण 7 के नाम से चित्र
    2
    व्यंजनों के विभिन्न प्रकारों को जानें कई अलग-अलग व्यंजन हैं, जो प्रकार, आकृति और ध्वनि में भिन्न होते हैं। थाली एक परिपत्र धातु की वस्तु है, जिस पर तना हुआ होता है। चार सबसे अधिक प्रकार के व्यंजन हैं चंबो, ड्राइविंग (सवारी भी कहा जाता है), छप और हमले (बेहतर दुर्घटना के रूप में जाना जाता है)।
    • उच्च टोपी एक पेडल पर दो प्लेट्स घुड़सवार होते हैं पैडल आम तौर पर बाएं पैर से शुरू होता है, और इन दो चंबो प्लेटों को नियंत्रित करता है, जब उन्हें दबाया जाता है (बंद होता है) और उन्हें छोड़ा जाता है जब उन्हें छोड़ दिया जाता है (खुला)। आप दोनों खुले और बंद चिंबो पर हमला कर सकते हैं, और आप इसे विभिन्न पैरों पर अपने पैरों से बंद कर सकते हैं, हमेशा एक अलग ध्वनि बना सकते हैं।
    • ड्राइविंग प्लेट अन्य व्यंजनों की तुलना में एक सूक्ष्म और गहरी आवाज है क्योंकि यह एक गाने के अधिक बार बार खेला जाने के लिए उपयोग किया जाता है। यह व्यंजन आम तौर पर एक हमले और दूसरे के बीच प्रतिध्वनित होता है, जिससे ध्वनि को बहुत लंबा "अंतिम" शब्द दिया जाता है।
    • छप एक डिश है जो धातु ध्वनि बनाता है धब्बेदार, पानी की एक धार की आवाज के समान इसकी आवाज चोटी के बाद शीघ्र ही मर जाती है, और आम तौर पर मूल रूप से इस्तेमाल की जाती है जिससे कि हराया जाता है।
    • दुर्घटना स्पलैश के समान है, लेकिन आम तौर पर एक ज़ोर, लंबी, निरंतर ध्वनि बनाता है आप पॉप संगीत सलाखों के अंत में या विशेष रूप से ऑर्केस्ट्रा संगीत के सबसे नाटकीय क्षणों में दुर्घटना सुन सकते हैं।
  • 3
    लाठी रखने के लिए जानें स्टिक पकड़ने के दो मुख्य तरीके हैं: मिलान की पकड़ और पारंपरिक पकड़।
    • में मिलान की पकड़, आप अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच की छड़ें चिपक के नीचे से कुछ इंच रखती हैं। छड़ी को पकड़ने के लिए अपनी दूसरी उंगलियों का उपयोग करें ड्रमस्टिक को पकड़ने का सबसे आम तरीका यह तरीका है, जिससे कलाई का अधिक आराम और नियंत्रण हो सकता है।
    • में पारंपरिक पदचिह्न, गैर-प्रबल हाथ की छड़ी अंगूठे और तर्जनी के बीच और अंगूठी उंगली के शीर्ष पर स्थित है। छड़ी को पकड़ने के लिए अपने अंगूठे, तर्जनी और बीच का उपयोग करें प्रमुख हाथ एक "मिलान पकड़" आकार में ड्रमस्टिक रखती है। कुछ जैज ड्रमर पारंपरिक पदचिह्न का उपयोग करते हैं, जो बॉक्स पर एक अलग प्रकार के नियंत्रण प्रदान करता है। इस प्रकार, वे जटिल लय को भरने के रूप में खेल सकते हैं
  • पिक्चर ड्रम ड्रम चरण 9 के नाम से चित्र
    4
    सबसे बुनियादी बैटरी खोजें यदि आप वास्तव में ड्रम खेलने में रुचि रखते हैं, तो एक पर पैसा खर्च करने से पहले कई नए और इस्तेमाल किए गए विकल्पों की कीमत की खोज करें। अटेंडेंट से बात करें ताकि वे आपको ठीक से मार्गदर्शन कर सकें। एक सस्ता या उपयोग की गई बैटरी से शुरू करें, जब तक आप तय न करें कि आप उसे रखना चाहते हैं।
    • एक स्कूल बैंड में शामिल होने पर विचार करने के लिए उपकरण और पाठ की पहुंच प्राप्त करने के लिए जो आपकी मदद करेंगे आप बैंड के नेता से भी पूछ सकते हैं यदि आप ड्रम पर कुछ बार अभ्यास कर सकते हैं क्योंकि आप उपकरण में रूचि रखते हैं। संगीत के लोग आम तौर पर बहुत ही मैत्रीपूर्ण होते हैं, और पूछने से चोट नहीं आती।
  • ड्रम ड्रॉज़ चरण 10 नामक चित्र
    5
    विभिन्न प्रकार के ड्रमस्टिक्स का परीक्षण करें। उनमें से बहुत सारे हैं, लेकिन कोई निश्चित या अधिक गलत ड्रमस्टिक नहीं है। 5 ए मॉडल के शुरुआती के लिए एक अच्छा वजन है।
    • ड्रमस्टिक्स को कैसे रखें, ठीक से कैसे हड़ताल करें, अपनी ऊंचाई के लिए बैटरी कैसे समायोजित करें, और घर पर अपना किट कैसे सेट करें, पर कुछ नोटरों के लिए अपने ड्रम शिक्षक या स्टोर एटेंट्स से पूछें। इंटरनेट पर मुफ्त में बहुत सारी जानकारी मिल सकती है
  • पिक्चर ड्रम ड्रम चरण 11
    6
    सही आसन के साथ बैटरी पर बैठना सीखें अच्छा आसन अभ्यास के दौरान आपको और अधिक आरामदायक बनाएगा और ड्रम को और अधिक आसानी से हरा देगा। यदि आप आसन सुधारते हैं, तो आप बेहतर ध्वनि लेंगे और अधिक मज़ा लेंगे।
    • सीधे अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ बैठो और अपने कंधे जगह में। आराम से दूरी पर पैडल के साथ उपकरण के करीब रहें
  • विधि 3
    सही तरीके से व्यवहार करना

    चित्र ड्रम ड्रम 12
    1
    एक मेट्रोनीम खरीदें यह कभी भी तनावपूर्ण नहीं है: आपको लगातार और समान गति से खेलने के लिए सीखना होगा। अपने सिर में यह सबसे आसान तरीका है एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करना। यदि आप एक मेट्रोनोम बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो उस जगह की तलाश करें जो एक रिकॉर्ड किए गए मैट्रॉनोम है और आप इसे खेलने के दौरान एक स्टीरियो, वॉकमेन, या कंप्यूटर पर खेल सकते हैं।
  • 2
    अपने हाथों से सरल मारो खेलें चंबो पर आठवें नोट को स्पर्श करें, 2 पर बॉक्स टैप करें और 4 पर - किक पैडल को 1 और 3 पर दबाएं।
    • जब आप खेलते हैं तो जोर से गिनने के लिए मत भूलना एक समय आएगा जब आपको अधिक गिनना नहीं पड़ेगा - लेकिन ऐसा करते समय आप सीखते हैं और अभ्यास करते हैं।
    • संयोजन बनाने के लिए और उपकरण से परिचित होने के लिए, बॉक्स के बजाय "दो" और "चार" में कुछ अलग स्पर्श करें - और कुछ भी स्पर्श करें
    • एक लय का विकास करें और समान रूप से खेलने के आदी हो, या तो बड़े पैमाने पर बोलकर या मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करके।
  • 3
    चिंबौ पेडल के साथ अभ्यास करें जानें कि अपने बाएं पैर के साथ चंबो को कैसे बंद करना है, जबकि आप अपने ड्रमस्टिक्स के साथ खेलते हैं। यह एक अलग, छोटी ध्वनि देता है यह वह स्थिति है जिसमें अधिकांश ड्रमर चंबॉ का उपयोग करते हैं
    • अपने दाहिने हाथ से सही आठवें स्पर्श करें "दो" और "चार" पर अपने बायीं हाथ से बॉक्स को स्पर्श करें। समय-समय पर चिंगॉ के पैर उठाएं जिससे आप पैदा कर रहे ध्वनि का आदी बन सकते हैं। आप इसे सब कुछ खोल सकते हैं या थोड़ा - आप भी कर सकते हैं विभिन्न ध्वजों को प्राप्त करने के लिए टिप या गुंबद जैसे विभिन्न भागों में चिंबौ को हरा दिया।
  • 4
    पेडल तकनीकों का विकास करना साथ ही आप चिंबॉ खेलते हैं, मांसपेशियों को विकसित करने के लिए किक ड्रम पर काम करना सीखें
    • एक ही समय में अपने दाहिने हाथ और पैर को स्पर्श करें बाएं हाथ मुफ़्त है, लेकिन आप मांसपेशियों को वास्तव में आगे बढ़ने के लिए एक ही समय में सभी अंगों का उपयोग कर सकते हैं।
  • 5
    बदलना शुरू करें ऊपर वर्णित एक ही चीज़ को स्पर्श करें, लेकिन "दो" और "चार" में बॉक्स को छूने के बजाय, चिंबॉ को स्पर्श करें अपने दाहिने हाथ को ऊपर उठाने पर, बॉक्स को हिट करने के लिए नीचे छोड़ दिया। अब आप मूल रूप से प्रत्येक चैंबर के बीच बॉक्स को टैप कर रहे हैं।
    • ऐसा करते समय, "एक और दो और तीन और चार और एक" "दाएं हाथ से एक और दो और तीन और चार" पर चंबोबा को खेलना जारी रखने के लिए ज़ोर से गिनती है, पर बॉक्स पर हमला "es और es"



  • 6
    अभ्यास के दौरान आराम करो अगर आपको तनाव महसूस हो रहा है या मेट्रोनोम बीट पर रहने में कठिनाई हो रही है, तब तक इसे समायोजित करें जब तक आप आराम से महसूस नहीं करते।
  • विधि 4
    हाथों के बीच स्वतंत्रता प्राप्त करना

    1
    बॉक्स की मूल बातें जानें यदि आप एक नीचे जाने बनाना "सरल" मारा और "डबल" दो स्वतंत्र हाथ जाने के लिए और बॉक्स में जटिल लिया जानने के लिए आवश्यक हैं। आप बदले में प्रत्येक हाथ के साथ खेलते हैं, एक सरल हरा पैटर्न होगा। हालांकि, प्रत्येक हाथ के साथ एकांतर से और प्रत्येक वैकल्पिक हरा के साथ ढोल उछाल दो हरा प्रति स्ट्रोक है, तो आप एक डबल मानक होगा
    • यह वही है जो ड्रमर को जल्दी मुड़ता और पैटर्न का प्रदर्शन करने देता है। नकदी के मूल सिद्धांतों का अध्ययन और अभ्यास करके, आप आधी, सिंगल, डबल, ट्रिपल और क्वाडर्रम मानकों को माहिर करने के लिए आधा हो जाएंगे।
  • 2
    दोनों पैरों का उपयोग करें यह आपके पेट को घुलने और अपने सिर को एक ही समय पर पिटाई करने जैसा है, लेकिन ड्रम खेलने का तरीका सीखने का अर्थ है एक बार में बहुत मुश्किल चीजों का मतलब। ऊपर और नीचे जाने के बजाय आपको एक हाथ से दोगुना, ट्रिपल, या चौगुना रूप से चौगुना करना होगा, जबकि दूसरे सदस्य कुछ और करेंगे
    • एक ही हरा है कि आप अब तक (आठवीं) का उपयोग कर रहे बताओ -। प्रत्येक हरा के साथ, बाएं पैर के साथ उच्च टोपी बंद करने और असफलताओं में या "es" में खोलने के लिए "दो" में बॉक्स स्पर्श करें और "चार" एक बुनियादी रॉक हरा। अपने दाहिने हाथ के साथ, आठवें (एक और दो और तीन से चार और) बॉक्स के किनारे पर या सवारी झांझ पर पकड़ अगर आपके पास है।
  • 3
    अपने दाहिने पैर से बास ड्रम स्पर्श करें दाहिने पैर के साथ कई धड़कन की कोशिश करो, अन्य सदस्यों को मुख्य पैटर्न में रखते हुए यह वह जगह है जहां मुश्किल हो जाता है हालांकि, चिंता न करें: जितना अधिक आप खेलते हैं उतना आसान हो जाता है। आंदोलन को एक दूसरे से स्वतंत्र बनाने के लिए आपको अपने सदस्यों को सफ़ल करना होगा ऐसा करने का कोई त्वरित तरीका नहीं है अपनी लय का पालन करें और ध्यान दें कि आप क्या करते हैं। यदि आप एक समय में एक हरा में विभाजित हो जाते हैं, तो चीजें बहुत आसानी से मिलेंगी।
  • विधि 5
    अधिक जटिल लय सीखना

    1
    त्रयी जानें तिमाही नोटों के क्वार्टर फाइनल के लिए, मिनमा के संदर्भ में सोचें। 1-2-3 समान रूप से एक न्यूनतम के स्थान में गणना करें तालिका आठवीं नोट के आठवें नोटों में होती है, लेकिन एक नोट के तीन नोटों के साथ विभाजित है।
    • ट्रिपलट्स का इस्तेमाल चट्टान की धड़कन में ज्यादा नहीं किया जाता है, लेकिन आप उन्हें स्कूल के बैंड से फेलरों और टकराव लाइन में मिलेंगे। असल में, एक तिहाई तब होता है, जब आप सामान्य रूप से 2 खेलते समय 3 नोट खेलते हैं। आप क्विंइन क्वार्टर नोट, आठवें नोट, सोलहवीं नोट और फ्यूज हो सकते हैं।
    • एक शांत ध्वनि बीट आठवें नोट quaver है यह कहा जाता है "[आर-व्हो-रे] [आर-वी-फिर] [आर-वी-वी-पुन] [आर-वी-रे]" या कोई अन्य प्रयास ईलेलाबा प्रोपरायकोटोन एक हरा, और प्रत्येक बीट उपविभाजित है।
  • 2
    छःवीं शताब्दी की गणना करने के लिए जानें सोलहवीं नोट्स मूलतः हैं जो आपने पहले छूए हैं, जब आप अपने हाथों को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने के लिए सीख रहे थे। इसे "[1 और + ए] [2 और + ए] [3 और + ए] [4 और + ए]" गिना जाता है।
    • तीनो सोलहवीं नोट के रूप में [अर-ve फिर से हवा फिर से किया है] [अर-ve फिर से हवा ve फिर से] गिने जाते हैं [अर-ve फिर से हवा ve फिर से] [अर-ve फिर से ar -ve फिर से]।
  • 3
    फ्यूज़ जानें फ्यूज को "[1 ई + ए + ई + ए] [2 ई + ए + ई + ए] [3 ई + ए + ई + ए] [4 ई + ए + ई + ए] [4 ई + ए + ई + ए]" के रूप में गिना जाना चाहिए।
    • कुछ फ़्युज़ारियम टर्न को एक बड़े उपखंड की आवश्यकता होती है, और ज़ोर से गणना करने के लिए तेज़ तेज़ हैं हालांकि, अगर आप तीनों के बिना और बिना कुछ फ़्यूज़ सुनना चाहते हैं, तो जिमी हेंड्रिक्स द्वारा "हे जो" गीत सुनें। फ़्यूज़न को सही ढंग से प्रदर्शन करना मुश्किल है, क्योंकि आपको समान रूप से खेलने की जरूरत है, प्रत्येक हाथ से एक ही आवाज़ बनाने के लिए, और बाकी गीतों के साथ समय में नोट्स खेलकर उपकरण का पता लगाने में सक्षम हो।
  • 4
    याद रखें कि प्रत्येक उपखंडों को मेट्रोनोम समय में फिट होना चाहिए। प्रत्येक क्लिक एक चौथा, समय रखने में आसान होगा। इसलिए जब आप उच्च उपखंडों तक पहुंचते हैं, तो आप गिनती करने और तेज़ खेलने में सक्षम होंगे, लेकिन जितनी भी आप गिनती करते हैं, वे हमेशा मेट्रोनी के क्लिकों में पड़ेंगे।
  • 5
    नोट्स के दौरान कोई आवाज नहीं है, तो संगीत में पॉज़ों का उपयोग किया जाता है। अपने कुछ पसंदीदा गीतों को सुनो और एक छोटे से उपखंड का उपयोग करें, जैसे आठवीं या सोलहवीं नोट - भरता के दौरान, आप गिनती के रूप में शांत स्थान सुनेंगे। ये टूट रहे हैं
  • 6
    बीट्स को विभाजित करना सीखें और सिर्फ बॉक्स के साथ अभ्यास में विराम दें। लक्ष्य दोनों हाथों से समान आवाज़ें बनाना है जब आपके दाहिने हाथ से एक तेज नोट खेल रहे हैं, तो आपको बाईं ओर एक ही आवाज़ बनाना चाहिए। इसी प्रकार, सही के साथ एक सामान्य हिट बाएं के साथ एक समान ध्वनि चाहिए, और इसी तरह।
    • अन्य धड़कता (आमतौर पर बॉक्स के रिम को उठाते हुए - यह रिमशॉट के रूप में भी जाना जाता है) की तुलना में कठिन मारने पर एक बीट निकला है। अभिव्यक्ति संगीत को अधिक गतिशीलता देते हैं। संगीत संकेतन में, accentuations गणितीय प्रतीक "से अधिक" (>) द्वारा चिह्नित हैं
  • विधि 6
    फ़िलिंग को छूना

    1
    आपके द्वारा खेल रहे गीत को ध्वनि जोड़ने के लिए फ़िल का उपयोग करें भरने का उद्देश्य गीत को कुछ स्वाद देना है। जबकि गिटारवादक एक नाराज रफ़ और गायक चिल्लाना और नृत्य बजाता है, ड्रमर भरता है। वे बीट्स के बीच समय पर होते हैं, आमतौर पर टॉम और झांझ में होते हैं एक विचार प्राप्त करने के लिए, जॉन बोनाम को पूरा करने के स्वामी, सुनो।
  • 2
    बुनियादी हरा के साथ शुरू करो "1 + 2 + 3 + 4 +" को छूएं और आपने जो कुछ किया है, उसके बाद अपने दाहिने हाथ से चंबो पर और बाएं बॉक्स पर। बास ड्रम पर अपने दाहिने पैर का उपयोग करें गर्म करने के लिए दोहराएं अब ज़ोर से बाहर रहना जारी रखें और बस "1 + 2 +" को स्पर्श करें - फिर से खेलना बंद करें और बस "3 + 4 +" को ज़ोर से बाहर कीजिए
    • अब में "3 + 4 +", कुछ और उदाहरण के लिए, जबकि "3 + 4 +" अपनी बाहों चलना शुरू - - इस भाग की तरह "बम-ti-फावड़ा-ti" ध्वनि चाहिए। आप कर सकते हैं अगले कम्पास के "एक" पर एक दुर्घटना (यदि इसमें है) का प्रयास करें यहां आपका पहला भरना है
  • 3
    रचनात्मक रहें "3 + 4 +" के दौरान मूल विषय पर सभी संयोजन और विविधताएं करें कुछ आपसे शांत होंगे, कुछ नहीं करेंगे कुछ बुनियादी भिन्नताओं को बॉक्स में हाथों को बारीक करके ही बनाया जा सकता है। दो चूतड़ और फिर दो बक्से दो बक्से और फिर बास ड्रम जब तक आप समय निकालते हैं, तब तक कोई बात नहीं जो आप चुनते हैं, जब तक गति समान ही रहती है।
  • 4
    और अधिक जटिल भरें स्पर्श करें पहले से किए गए "1 + 2 +" को चलाने के लिए जारी रखें अब, "3" और "4" के लिए हरा (उपरोक्त कोष्ठक में वर्णित) के कुछ उप-खंडों को ले लें [यान-वी-फिर] [4 और + ए]। नोट खेलते हैं और एक ही समय में दोनों हाथों का उपयोग करके जोर से गिन लें, जैसा आपने पहले किया है
    • अब "3" और "4" के लिए अन्य उपखंडों का चयन करें - आप "[3 +] [4]" या "[3 +] [एआर-ओ]" या "[3 और + ए] [4] की कोशिश कर सकते हैं +] "या कुछ चीज.यह आसान हो गया है? जब तक नोट्स को समान रूप से खेला जाता है और समय के भीतर, बहुत सारे होते हैं, भरने के लिए कई संभव संयोजन होते हैं
    • आपको केवल [3] और [4] भरने की ज़रूरत नहीं है आप या तो उप विभाजनों को हरा, जैसे संयोजन बनाने के साथ कम्पास भर सकते हैं "[1 ई + एक] [ar-फिर से VO] [3 +] [ar-फिर से VO]" या जो भी आप चाहते हैं। उप-विभाजनों को ज़ोर से गिना, और फिर दोनों हाथों से खेलें। फिर उप-विभाजनों के लिए विभिन्न ध्वनियों और संयोजनों को सुधारें।
  • 5
    बुद्धिमानी से भरें जानें कि कैसे भरने को संभालना है, भले ही आप पहले से ही एक निपुण ड्रमर हैं एसी / डीसी के गाने बेहद सरल भरते हैं या कोई भरता नहीं होता है, जो पूरी तरह से नो-फ्रिल बैंड की प्रतिष्ठा में फिट बैठता है। "बैक इन ब्लैक" हास्यास्पद ध्वनि होगा अगर यह एकल ड्रम था
    • आपको हिट की शुरुआत में भरने की ज़रूरत नहीं है गणना "एक और दो" और पहले के रूप में स्पर्श करें, अपने दाहिने हाथ को चंबो पर और बाएं बॉक्स पर। हालांकि, जब आप "और तीन और चार में" मिलता है, तो "तीन" के लिए प्रतीक्षा करने की बजाय पहले "और" से भरें।
  • युक्तियाँ

    • हर दिन अभ्यास करें, भले ही यह ड्रम पर न हो - केवल 15 से 20 मिनट पर्याप्त हो। हर हफ्ते एक बार 35 मिनट से बेहतर 5 मिनट के लिए अभ्यास करना बेहतर होता है
    • शुरुआत में, गति पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन एक चिकनी गति पर और बराबर और नियमित धड़कता है।
    • यदि आपके पास बैटरी नहीं है तो डिब्बे या बाल्टी का उपयोग करें - आप मूल सिद्धांतों के लिए एक व्यावहारिक खरीद सकते हैं
    • दुनिया का सबसे अच्छा ड्रमर एक बहुत ही संगीतमय तरीके से खेलते हैं, हमेशा संगीत को पहली बार डालते हैं। सब कुछ के लिए समय और स्थान है
    • ड्रमस्टिक्स आपके लिए काम करते हैं - उन्हें उछाल चाहिए, इसलिए आपको उन्हें लाने की जरूरत नहीं है। इस तरह आप आसानी से टायर करेंगे
    • यदि आप ढोलकिया के कैरियर का पीछा करना चाहते हैं, तो सस्ते उपकरण के साथ शुरू करें जो एक हजार डॉलर से कम के लिए खरीदा जा सकता है वे आम तौर पर एक चिंबौ, दुर्घटना, ड्राइविंग प्लेट, बास ड्रम, बॉक्स, किक ड्रम पर एक या दो टोन-टॉम के साथ आते हैं और एक बहरा आप बाद में अपने उपकरण में भागों को बेहतर बना सकते हैं या जोड़ सकते हैं
    • बैटरी पर कड़ी दस्तक न करें - आप ड्रमस्टिक को तोड़कर समाप्त कर सकते हैं, आपकी त्वचा को चिपक कर सकते हैं या डिश को क्रैक कर सकते हैं। इसके अलावा, हड्डियों पर प्रभाव आपको हमेशा के लिए खेलने से रोक सकता है। जब तक आप एक जॉन बोनहम या किथ मून न हों, तो इसे आसान बनाएं। ढंढोराना दस्ताने भी इस को रोकने।
    • निराश मत हो जबकि आपका मन धड़क रहा है, आपके हाथ और पैर आंदोलनों को सीख रहे हैं। आप पाएंगे कि दोनों हाथों और पैरों की आवाजाही स्वयं को बेहतर बनाती है
    • परिवार और पड़ोसियों के बारे में सोचो - बैटरी मफलरों के साथ पृथक जगह में अभ्यास करें, और खेलने की अनुमति पूछें।
    • हमेशा की तरह, जब बैटरी खेलते हैं, सुरक्षा का उपयोग करें, जैसे कि इयरप्लग। बक्से, विशेष रूप से, बहुत लंबा होने के लिए डिजाइन किए गए थे ताकि पूरे युद्ध के दौरान सैनिकों को निर्देशित किया जा सके, लेकिन कानों के बहुत करीब खेला जाता है।
    • किसी व्यक्ति के साथ मूल सिद्धांतों को जानें जो संगीत को कैसे खेलते हैं जल्दी से मूलभूतताओं का अभ्यास न करें, यह जानने के लिए कि वे संगीत संकेतन में कैसे फिट होते हैं। कामों को देखें जॉर्ज लॉरेंस स्टोन स्टिक कंट्रोल फॉर द स्टोयर ड्रमर, और मैट सैवेज द्वारा सैवेज रूडीमेटल वर्कशॉप ` बुलाए गए एक किताब को भी देखें रॉक ड्रमर के लिए एक कायरता प्राइमर, "चार्ल्स डाउन द्वारा रूढ़िवाद ड्रम खेलने के लिए उपयोग किया जाता है - इसलिए जब तक आप उन लोगों में से एक नहीं हो जो कहते हैं कि उन्हें खेलना है, लेकिन पता नहीं, मूल सिद्धांतों का अभ्यास करें।
    • एक वीडियो या पुस्तक चुनें और इंटरनेट पर अपने पैसे खर्च करने से पहले उनके बारे में कुछ टिप्पणियों के लिए खोज करें। सभी वीडियो और पुस्तकें शुरुआती लोगों की मदद नहीं करती हैं, भले ही वे शुरुआती लोगों के लिए हों।
    • एक प्रयोगात्मक वर्ग ले लो और देखें कि क्या आपके पास मज़ा है।
    • यदि आप अभी भी बैटरी नहीं खरीदना चाहते हैं, लेकिन रॉकबैंड गेम की तरह एक इलेक्ट्रॉनिक बैटरी है, तो आप इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं और इसे ड्रम मशीन प्रोग्राम के साथ प्रयोग कर सकते हैं। आप प्रत्येक पैड के प्रभाव को बदल सकते हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि बैटरी धीमी गति से प्रतिक्रिया कर सकती है और गति को गड़बड़ सकती है।
    • जांचें कि बैटरी के पास ढीले हिस्से नहीं हैं
    • आराम से स्पर्श करें यदि आप परेशान हैं, धीमा हो, अन्यथा आप परिणामों को नहीं देखेंगे

    चेतावनी

    • हमेशा कान की सुरक्षा पहनें और याद रखने के लिए याद रखें कि हर किसी के आसपास सूट करने के लिए एक मात्रा में खेलें।

    आवश्यक सामग्री

    • हेडफ़ोन
    • कान संरक्षक
    • ड्रमस्टिक
    • संभव
    • ताल-मापनी
    • मूल बैटरी किट
    • ट्यूनिंग कुंजी
    • बैटरी चार्जिंग के लिए कालीन या गलीचा
    • प्रशिक्षक (वैकल्पिक)
    • ताल
    • बैटरी मफलर (आप जहां अभ्यास करते हैं उसके आधार पर)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com