IhsAdke.com

फल लूप्स पर तालबद्ध आधार कैसे बनाएं

फल लुप, या फ्लोरिडा स्टूडियो, एक पेशेवर स्टूडियो में अपने ऑडियो प्रोजेक्ट ध्वनि की तरह सरल बनाने के लिए सबसे सरल तरीके से एक है। मूल हरा बनाने से उस ध्वनि के मैदान का दरवाज़ा खोलने की कुंजी है और आप निम्न चरणों का अनुसरण करके सीख सकते हैं।

चरणों

फ्रूइट लूप्स चरण 1 में एक बेसिक बीट शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कंप्यूटर पर ओपन FL स्टूडियो आपको एक बड़ा आयत (प्लेलिस्ट) और एक छोटा आयत (सीक्वेंसर), साथ ही साथ स्क्रीन के बाईं ओर एक ऊर्ध्वाधर मेनू दिखाई देगा। उस मेनू में, "पैक्स" बटन को ढूंढें और इसे खोलें यहां, आप अपना बीट बनाने के लिए विभिन्न ऑडियो नमूने चुन सकते हैं विभिन्न पैक में साधन नमूने के विभिन्न संयोजन होते हैं। चुनें कि आपको सबसे अच्छा क्या पसंद है
  • फ्रूइट लूप्स चरण 2 में एक बेसिक बीट शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने नमूनों को चुनें उन्हें सुनने के लिए कुछ नमूनों पर क्लिक करें। एक मूल बीट बनाने के लिए, एक अच्छा विचार कुछ ड्रम ध्वनियों के साथ शुरू करना है - एक किक, एक हैट-टोपी और एक बॉक्स एक मानक संयोजन है। प्रत्येक में से एक को चुनें और सीक्वेंसर को खींचें।
  • फल की लूप्स चरण 3 में एक बेसिक बीट शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना हरा बनाओ आपके सीक्वेन्सर में, आप देखेंगे कि प्रत्येक स्लॉट चार चार सेट बॉक्सों द्वारा दिखाया गया है, जो कि काले और लाल के ब्लॉकों में बारी है। चार बक्से के प्रत्येक ब्लॉक एक हरा का प्रतिनिधित्व करता है, एक बक्से के अंशों का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्तिगत बक्से के साथ। उनको हाइलाइट करने के लिए व्यक्तिगत बॉक्स पर क्लिक करें हाइलाइट बक्से हैं जहां प्रत्येक नमूना अनुक्रम में खेला जाएगा। एक हाइलाइट किए गए बॉक्स को अचयनित करने के लिए, उसे राइट-क्लिक करें और यह फिर से काला हो जाएगा
  • फ्रूइंट लूप्स में एक बेसिक बीट शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    एक मानक नमूने का प्रयास करें बेशक आपका लय बेस आपकी इच्छा के रूप में बनाने के लिए है, लेकिन सबसे चट्टान और हिप हॉप गाने 4/4 समय में धड़कता है। 4/4 बुनियादी बीट बनाने के लिए, बैटरी केस चैनल पर हाय-हैट चैनल, 5 और 13 पर चैनल 1,3,5,7 9, 11, 13 और 15 का चयन करें, और चैनल पर 1, 11 और 13 किक का
  • फल की लूप्स चरण 5 में एक बेसिक बीट शीर्षक वाला चित्र



    5
    अपने हरा को सुनो "पैटर्न मोड" चुनें और नाटक दबाएं। यह आपके संगीत को बार-बार खेलेंगे। यदि आप सभी को अच्छा लगता है, तो आप अगले चरण पर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। अगर आप को हरा बदलना चाहते हैं, तब तक चरण तीन को दोहराएं जब तक कि यह आप की तरह लगता न हो।
  • फ्रूइंट लूप्स में एक बेसिक बीट शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    अपने नमूने व्यवस्थित करें अपनी प्लेलिस्ट में, ब्रश टूल का चयन करें और "ट्रैक 1" के बगल में स्थित अंतरिक्ष में अपना नमूना रंग दें। जितनी चाहें उतना नमूना बार के रूप में पेंट करें।
  • फ्रूइंट लूप्स में एक बेसिक बीट शीर्षक वाला पिक्चर चरण 7
    7
    अपना हरा फिर से खेलें सुनिश्चित करें कि आप प्लेन मोड को "पैटर्न" से "गाना" बदलते हैं और प्ले को दबाएं। अब आप सुनेंगे कि आपका हरा बार-बार खेला जाता है, यह प्लेलिस्ट में कितनी बार चित्रित किया गया है। आप स्क्रीन के शीर्ष पर समय (ताल) की संख्या पर क्लिक करके और धीरे-धीरे धीमा करने के लिए खींचकर गति को बदल सकते हैं।
  • फ्रूइंट लूप्स में एक बेसिक बीट शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    8
    अपना हरा बचाओ फ़ाइल मेनू में "सहेजें" क्लिक करें अपना हरा नाम दें और सहेजें इस तरह आप भविष्य की परियोजनाओं में इस बीट का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • फ्रूइंट लूप्स चरण 9 में एक बेसिक बीट शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने हरा निर्यात करें एक आइपॉड या सीडी खेलने के लिए, आपको फ़ाइल मेनू से "निर्यात" चुनकर एक। एमपी 3 फाइल बनाने की आवश्यकता है, फिर "। एमपी 3" चुनकर इसे अपने कंप्यूटर पर सहेज लें।
  • आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर
    • FL स्टूडियो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com