IhsAdke.com

कैसे इंक तेल इंक में

एक माध्यम के रूप में तेल आधारित पेंट का उपयोग करने के सबसे बड़े आकर्षण में से एक यह है कि यह सूखने का समय है। जैसा कि तापमान और आर्द्रता के आधार पर तेल की पेंट पूरी तरह से सूखने में कई दिन या भी सप्ताह लग सकते हैं, कलाकार आसानी से अपने काम को सुधारने और सुधारने में सुधार कर सकते हैं और कई सत्रों में उनकी पेंटिंग बढ़ा सकते हैं। कई कलाकारों का पता चलता है कि टिंटिंग ऑयल पेंट अन्य प्रकार के पेंट्स, विशेष रूप से एट्रिलिक्स को छानने से काफी आसान है, जो आवेदन के कुछ मिनटों में सूखी हो सकता है।

चरणों

चित्रित कैसे चित्रित करने के लिए तेल पेंट चरण 1.jpg मिश्रण
1
एक लकड़ी का कोयला ड्राइंग के साथ अपनी पेंटिंग शुरू करें यह स्केच आधार है जिसका उपयोग आप उन हिस्सों को अलग-अलग करने के लिए करेंगे जहां आपको बाकी रंगों से तेल के रंग का रंग लगाने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र कैसे शीर्षक तेल पेंट चरण 2. पीएनजी मिश्रण करने के लिए
    2
    स्क्वाडिंग को रोकने के लिए अतिरिक्त लकड़ी का कोयला बंद करें या स्क्रीन को स्प्रे करें।
  • ऑइल पेंट को कैसे मिश्रण करें चरण 3. पीजीएन शीर्षक वाला चित्र
    3
    आधार रंग के साथ स्केच के लिए स्पष्टता और अंधेरे के ढक्कन जोड़ें आधार रंग को पतला आधार रंग के साथ चित्रित किया जाना चाहिए। टर्पेन्टाइन या अपने पसंदीदा कुल्ला का प्रयोग पानी के रंग की निरंतरता को बनाने के लिए करें। पेंट के गहरे क्षेत्रों में अधिक वर्णक का इस्तेमाल किया जाना चाहिए और जब आप हल्का मात्रा में पेंट करने के लिए तैयार होते हैं, तो अतिरिक्त टर्पेन्टाइन को आधार रंग में मिश्रित किया जाना चाहिए। आधार रंग में अलग-अलग रंग अलग-अलग होते हैं, जब आप ऑइल पेंट को तैयार करने के लिए तैयार होते हैं।
  • कैसे चित्रित करने के लिए चित्रित करना तेल पेंट चरण 4.पीएनजी
    4
    आधार रंग सूखी चलो आमतौर पर, 10 से 15 मिनट पर्याप्त है
  • चित्रित कैसे चित्रित करना तेल पेंट करने के लिए चरण 5.पीएनजी
    5
    अपने मिश्रण में अपने गहरे रंग के रंग को बनाने के लिए अपने पैलेट में अपने तेल के रंगों को मिलाएं। आप शुरू होने से पहले अपने सारे रंगों को रंग में जोड़ सकते हैं, या आप काम करते समय रंग को हल्का कर सकते हैं। शुरुआती लोगों के लिए, जब तक आप रंग से संतुष्ट नहीं होते तब तक आपके निपटान में सभी रंगों के लिए सबसे अच्छा होता है।



  • ऑइल पेंट को कैसे मिश्रित करें चरण 6.पीएनजी शीर्षक से चित्र
    6
    अपने रंगों को अपने अनुमानित अंतिम स्थानों पर आधार रंग के रूप में संदर्भ के रूप में लागू करें
  • चित्रित कैसे चित्रित करने के लिए तेल के रंग को पेंट 7.jpg
    7
    चेकर ब्रश स्ट्रोक का उपयोग करते हुए पहले दो टन के बीच एक संक्रमण बनाएं। सीधे ब्रश टिंट के लिए बेहतर काम करते हैं। गोल ब्रश आमतौर पर बचा रहे हैं
  • चित्रित कैसे चित्रित करना तेल पेंट चरण 8.पीएनजी
    8
    आपके द्वारा बनाई गई संक्रमण के दौरान समानांतर चालों का उपयोग करके रंग को चिकना करें। समानांतर स्ट्रोक लाइटर टोन के लिए लंबवत होना चाहिए।
  • चित्रित कैसे चित्रित करना तेल पेंट करने के लिए चरण 9.पीएनजी
    9
    अगले रंग को छानने के लिए एक साफ ब्रश का प्रयोग करें और समानांतर स्ट्रोक के बाद पहले वर्गों का उपयोग करके तकनीक दोहराएं। एक नया ब्रश के साथ काम करते समय एक साफ ब्रश का हमेशा उपयोग किया जाना चाहिए, भले ही वास्तविक रंग एक ही हो।
  • ऑरेंज पेंट Intro.jpg कैसे मिश्रण करें
    10
    तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि तेल पेंट सूखने के लिए लंबा समय लगता है, जब आप अपने पेंटिंग पर काम करते हैं तो आपके ब्रश को छोड़ने के लिए ठीक है। आप बाद में आसानी से उन्हें साफ करने में सक्षम होंगे
    • ऐसे कपड़ों को पहनें जो तेल पेंट के साथ काम करते समय आप हानिकारक नहीं होते। एक्रिलिक्स के विपरीत, तेल के पेंट को अकेले पानी से धोया नहीं जा सकता है और इसे एक टेंपेनटेन जैसे स्याही विलायक के साथ हटाया जाना चाहिए।
    • हर बार उपयोग के बाद अपने पसंदीदा कुल्ला के साथ अपने ब्रश को साफ करें अन्यथा, रंग ब्रश पर सूख जाएगा और उन्हें साफ करने के लिए बहुत मुश्किल होगा।
    • जब contoured सतहों का निर्माण, संयुक्त रंगों के बीच एक छाया प्रभाव बनाने के लिए एक अंतर की अनुमति दें।

    चेतावनी

    • तेल पेंट और उन्हें साफ करने के लिए इस्तेमाल रसायनों अत्यधिक जहरीले हैं। सुनिश्चित करें कि आपका कार्य क्षेत्र अच्छी तरह से हवादार है और छोटे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से पेंट और सफाई उत्पादों को रखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com