IhsAdke.com

विंडोज मूवी मेकर में एक वीडियो को कैसे गति दें

विंडोज मूवी मेकर एक वीडियो एडिटर है जो पहले से विंडोज के साथ स्थापित है। इससे आप आसानी से वीडियो को गति और धीमा कर सकते हैं, हालांकि प्रभाव दो बार गति के लिए सीमित है। यह कार्यक्रम आपको वीडियो को विभाजित करने और संशोधित करने की भी अनुमति देता है, ताकि आप कुछ हिस्सों की गति बढ़ा सकें, लेकिन दूसरों को भी उतना ही छोड़ दें जितनी वे हैं। विंडोज मूवी मेकर में अपने वीडियो को गति देने के बारे में पढ़ते रहें और जानें।

चरणों

विधि 1
विंडोज लाइव मूवी मेकर

चित्र शीर्षक से विंडोज मूवी मेकर चरण 1 पर वीडियो की गति बढ़ाएं
1
विंडोज लाइव मूवी मेकर में वीडियो खोलें। प्रोग्राम को वीडियो में आयात करें और उसे समयरेखा पर खींचें यदि आप केवल एक विशिष्ट वीडियो सत्र में तेजी लाने के लिए चाहते हैं, तो आपको इसे अलग-अलग समायोज्य वीडियो बनाने के लिए "उप-क्लिप" की शुरुआत और अंत में विभाजित करने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक से विंडोज मूवी मेकर चरण 2 पर वीडियो की गति बढ़ाएं
    2
    "वीडियो संपादन उपकरण" टैब पर क्लिक करें यह विंडो के शीर्ष पर नेविगेशन बार में "होम", "एनिमेशन", "विज़ुअल इफेक्ट्स", "प्रोजेक्ट" और "पूर्वावलोकन" के बाद अंतिम टैब है।
  • चित्र शीर्षक से विंडोज मूवी मेकर चरण 3 पर वीडियो की गति बढ़ाएं
    3
    "स्पीड खोलें:"पृष्ठभूमि रंग" के दाईं ओर और "विभाजन" के बाईं ओर, "अवधि" के ऊपर "वीडियो संपादन उपकरण" बार के "समायोजन" केंद्र अनुभाग में इसे खोजें।
  • चित्र शीर्षक से विंडोज मूवी मेकर चरण 4 पर वीडियो की गति बढ़ाएं
    4
    गति में वृद्धि को चुनें ड्रॉप डाउन मेनू में मानों की श्रेणियां मूल वीडियो गति के अनुसार बदलती हैं: 1x जब आप 0.125x का चयन करते हैं, तो आप अपने वर्तमान गति के 1/8 वीडियो को धीमा कर देंगे। जब आप 64x चुनते हैं, तो वीडियो आपके वर्तमान गति से 64 गुना अधिक तेज होगा। यदि आप नहीं जानते कि किस गति का उपयोग करना है, तो कारणों पर विचार करें कि आपको वीडियो को तेज करने की आवश्यकता क्यों है।
    • यदि आप बेहद धीमी गति से किसी वीडियो को गति दे रहे हैं तो उच्चतम मान (16x, 32x, 64x) चुनें: सूर्यास्त, एक स्नोमैन पिघलने या पौधे की वृद्धि
    • यदि आप थोड़ा धीमा करना चाहते हैं तो 8x या 4x का प्रयोग करें और मेरे पास अब थोड़ी सी समय सीमा है: फर्श पर चलने वाली घोंघे या किसी इमारत के लोगों के समूह।
    • स्पष्टता खोने के बिना एक सामान्य लेकिन लंबे दृश्य को गति देने के लिए, अगर आप धीमे दृश्य के वीडियो को समायोजित करना चाहते हैं, तो वीडियो को 2x में गति दें (मूल गति को दोहराएं)।
    • यदि आप वीडियो को देरी करने का निर्णय लेते हैं, तो छोटे मानों का उपयोग करें: 0.125x, 0.25x या 0.5x
  • चित्र शीर्षक से विंडोज मूवी मेकर चरण 5 पर वीडियो की गति बढ़ाएं
    5
    नई गति की जांच करें संपूर्ण वीडियो देखें और देखें कि क्या नई गति आपकी प्रोजेक्ट के इरादे के अनुसार है। यदि नहीं, तो इसे समायोजित करें वीडियो को छोटे वीडियो संग्रह में अलग करने से डरो मत, प्रत्येक एक अलग गति से। ध्यान दें कि जब आप किसी वीडियो को गति देते हैं, तो इसकी अवधि कम हो जाएगी, इसलिए यह समयरेखा पर कम होगा



  • विधि 2
    विंडोज मूवी मेकर 2003

    चित्र शीर्षक से विंडोज मूवी मेकर चरण 6 पर वीडियो की गति बढ़ाएं
    1
    विंडोज मूवी मेकर में वीडियो खोलें। यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो मूवी मेकर में वीडियो खोलें और फ़ाइल को विंडो के नीचे समय रेखा पर खींचें। यदि आप पूरे वीडियो को गति देना चाहते हैं, तो उसे छोड़ दें। यदि आप केवल एक ही भाग में तेजी लाने के लिए चाहते हैं, तो आपको आवश्यकता होगी वीडियो को विभाजित करें कई भागों में
  • चित्र शीर्षक से विंडोज मूवी मेकर चरण 7 पर वीडियो की गति बढ़ाएं
    2
    वीडियो प्रभाव खोलें मुख्य स्क्रीन पर, "टूल" और "वीडियो प्रभाव" पर क्लिक करें।
  • चित्र शीर्षक से विंडोज मूवी मेकर चरण 8 पर वीडियो की गति बढ़ाएं
    3
    "त्वरण, डबल" विकल्प चुनें। उपलब्ध विभिन्न प्रभाव विकल्पों के माध्यम से ब्राउज़ करें और "त्वरित, डबल" ढूंढें वाम-क्लिक करें और उस प्रभाव को गति देने के लिए समयरेखा में वीडियो संस्करण को खींचें- फिर उस पर प्रभाव छोड़ दें यह वीडियो की गति को दोगुना कर देगा।
    • इस मूव से विंडोज मूवी मेकर के पास सटीक गति बढ़ाने वाला प्रभाव नहीं है। यदि आप कुछ और उन्नत चाहते हैं, तो आपको अन्य वीडियो एडिटर सॉफ्टवेयर का उपयोग करना होगा।
  • चित्र शीर्षक विंडोज मूवी मेकर चरण 9 पर वीडियो की गति बढ़ाएं
    4
    मूल गति से वीडियो धीमा करें यदि आप कोई गलती करते हैं, तो बस दबाएं ^ Ctrl+जेड या मूल गति में इसे पुनर्स्थापित करने के लिए "पूर्ववत करें" पर क्लिक करें आप "देरी में आधा" प्रभाव भी लागू कर सकते हैं। "वीडियो प्रभाव" टैब के माध्यम से वापस नेविगेट करें और "देरी में आधा" प्रभाव को समयरेखा में वीडियो पर खींचें।
    • समयरेखा में वीडियो पर राइट क्लिक करने और "प्रभाव" का चयन करने का प्रयास करें आप वर्तमान में उपयोग में आने वाले प्रभावों को देख पाएंगे, और इनमें से किसी भी को हटा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको ध्वनि थोड़ी परेशानी लगता है, तो "वीडियो" के बगल में धन चिह्न (+) पर क्लिक करें, "ऑडियो" पर राइट-क्लिक करें और "म्यूट" चुनें।

    आवश्यक सामग्री

    • विंडोज मूवी मेकर
    • एक वीडियो (विंडोज़। एवी या। वीएमवी)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com