IhsAdke.com

आपकी कार की फिल्म विंडो को कैसे साफ करें

फिल्म विंडो सफाई - लोकप्रिय नाम से जाना जाता है insulfilm

- यह एक सरल प्रक्रिया है जब तक कि आप जानते हैं कि क्या बचने के लिए। एक आम सफाई का उपयोग कर सकता है, लेकिन अमोनिया वाले उन लोगों से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, जैसे ज्यादातर ग्लास क्लीनर क्षति से बचने के लिए फिल्म की सफाई और सुखाने के दौरान केवल नरम कपड़े का उपयोग करें।

चरणों

भाग 1
सफाई के लिए खिड़की की तैयारी

पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन टिन्डेड कार विंडोज़ चरण 1
1
छाया में कार पार्क करें सूरज सफाई एजेंसियों को तेजी से सूख सकता है, जिससे खिड़की में उत्पाद फैलाया जा सकता है, फफूंद, कुल्ला और उत्पाद सूखता है। इससे दाग के गठन का कारण बन सकता है और एक अपूर्ण सफाई की उपस्थिति पैदा हो सकती है। कई कार-सफाई वाले पेशेवरों का सुझाव है कि आप अपने वाहन को गैरेज में पार्क करते हैं - अगर ऐसा संभव नहीं है, तो इसे एक पेड़ या छाया के नीचे पार्क करें।
  • किसी भी छाया को स्वीकार न करें कुछ पेड़, जैसे पाइन, एक मोटी, चिपचिपा रस है जो वाहन के खत्म होने को नुकसान पहुंचा सकता है जब यह उसके संपर्क में आता है। उनके नीचे पार्किंग के पहले पेड़ों का निरीक्षण करें। वृक्ष के नीचे की मिट्टी में सपा या मलिनकिरण की उपस्थिति को देखते हुए, बिंदु से बचें।
  • स्किन टिंटेड कार विंडोज स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आखिरकार खिड़की साफ करने के लिए इसे छोड़ दें। चश्मा कार के सबसे ज़्यादा दृश्य भागों में से एक हैं और अगर आप इन्हें सबसे पहले ध्यान रखना चुनते हैं तो बाकी वाहनों की सफाई करते समय आप उन्हें खराब कर सकते हैं कार के बाहरी और आंतरिक को साफ करें पूरी तरह से पहले खिड़कियों के पास जाओ.
    • यदि आप कार को बेचने के लिए तैयार हो रहे हैं, तो एक और पूरी तरह से सफाई कार्य करें - लोकप्रिय "मोटर वाहन विवरण" के रूप में जाना जाता है। सहेजें अपने स्वयं के विवरण देना या एक पेशेवर को वाहन ले लो
    • वाहन के अन्य भागों की सफाई करते समय, कांच और फिल्म की स्थिति का निरीक्षण करते हैं। खुद को साफ करने से पहले सबसे खराब क्षेत्रों में फिल्मों के उपयोग के लिए एक सुरक्षित सफाई एजेंट को लागू करें इस प्रकार, आप मृत कीड़े, मिट्टी और तेल की परतों को हटाने, और आगे की सफाई करने में मदद करने के लिए पूर्व-उपचार करेंगे।
    • खिड़की के अंदर के साथ कार के अन्य हिस्सों को निर्देशित क्लीनर के संपर्क से बचें। फिल्म संभवतः कांच के अंदर लागू की गई है और बाहरी सफाई के लिए इस्तेमाल अमोनिया उत्पादों के साथ संपर्क में आने से क्षति हो सकती है।
  • स्किन टिंटेड कार विंडोज़ पायथन 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    पहचानें दुश्मनों फिल्म की उन उत्पादों को जानना, जो इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं, दुर्घटनाओं को रोकने में मदद करेंगे और फिल्म की अखंडता को बनाए रखेंगे। जैसा कि यह शायद कांच के अंदर पर लागू किया गया था, यह वह जगह है जहां आपको अतिरिक्त देखभाल करने की आवश्यकता है अमोनिया उत्पादों को निस्पंदन कम करने या फिल्म को सूखने में सक्षम हैं। पेपर तौलिये और अख़बार शीट जैसे अपघर्षक उत्पादों से बचें।
    • लोग सुरक्षात्मक फिल्मों में बुलबुले और अनियमितताओं को हटाने के लिए अक्सर तीक्ष्ण धार वाली वस्तुओं का उपयोग करते हैं, लेकिन यह फिल्म में लाइनों और खामियां बना सकता है कोनों में बुलबुले को निकालने के लिए एक क्रेडिट कार्ड एक कपड़े माइक्रोफ़ाइबर में लिपटे का उपयोग करें या बुलबुले में एक छोटा सा छेद बनाने के लिए और फंस हवा जारी करने के लिए एक पिन का उपयोग करें।
  • भाग 2
    फिल्म के लिए एक सुरक्षित सफाई प्रक्रिया का उपयोग करना

    स्किन टिंटेड कार विंडोज स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    आवश्यक सामग्री इकट्ठा ग्लास की फिल्में ज्यादातर मैलार के नाम से जाने वाली एक प्लास्टिक से बना होती हैं, जो खरोंच और दरारें के लिए काफी संभावना होती हैं। इसे बनाए रखने के लिए फिल्म पर नरम उत्पादों का उपयोग करें, किसी भी परिस्थिति में नहीं, अमोनिया के साथ उत्पादों का उपयोग करें क्योंकि वे रंग मिटा देंगे और फिल्म के जीवन को कम करेंगे। आपको आवश्यकता होगी:
    • अमोनिया के बिना उत्पाद क्लीनिंग
    • बाल्टी (वैकल्पिक)
    • दो माइक्रोफाइबर कपड़ों
    • आसुत जल (वैकल्पिक)
  • स्किन टिंटेड कार विंडोज स्टाइल शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    स्प्रे क्लीनर और गंदगी हटा दें आप ग्लास के बाहर एक अमोनिया उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन फिल्म में किसी भी बूंद को नुकसान पहुंचा सकते हैं। दूसरी तरफ, अमोनिया के बिना उत्पाद, कांच के दोनों तरफ इस्तेमाल किया जा सकता है, यह सबसे अच्छा विकल्प है।
    • कई तरल उत्पादों को पानी के साथ एक बाल्टी में तैयार करने की आवश्यकता होती है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए पैकेज निर्देशों का पालन करें उत्पाद को लागू करने और फिल्म से गंदगी को हटाने के लिए एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का उपयोग करें।
    • कपड़ों को अलग रखें उनमें से एक का उपयोग गंदगी को हटाने और दूसरे को सुखाने में किया जाना चाहिए। खिड़की को एक कपड़ों से साफ करने के बाद, फिल्म में शेष नमी को हटाने के लिए अन्य (सूखी) का उपयोग करें।
    • उत्पाद के साथ फिल्म के किनारों को संतृप्त करने से बचें - अगर यह कांच और फिल्म के बीच की जगह में प्रवेश करती है, तो यह आसंजन को ढीला कर सकता है। उत्पाद पर कपड़ा को कम करना और फिर फिल्म के किनारों के माध्यम से इसे ध्यान से मिटाएं। फिल्म को मर्मज्ञ से उत्पाद को रोकने के लिए सूखने वाले कपड़े का पालन करें।
    • विंडो के बाहर और अंदर पर विपरीत आंदोलनों का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आप कांच के बाहर ऊर्ध्वाधर आंदोलनों के साथ पोंछते हैं, तो क्षैतिज स्ट्रोक के साथ अंदर पोंछें। इस तरह, आपके द्वारा याद किए गए अंक की पहचान करना आसान होगा।
    • उत्पाद को कड़ी मेहनत के दाग पर बैठने दें। मृत कीड़ों को साफ करना मुश्किल हो सकता है - साइट पर थोड़ा उत्पाद लागू करें और कपड़े को पोंछते समय कुछ ही मिनटों के लिए कार्य करें।
  • स्किन टिंटेड कार विंडोज़ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    गहरी सफाई के लिए पानी की एक बाल्टी का उपयोग करें कई कारक हैं जो फिल्म की गंदगी में योगदान करते हैं। जब गाड़ी भारी मात्रा में इस्तेमाल होती है तो तेल और गंदगी की एक परत समय के साथ निर्माण कर सकती है। यदि फिल्म बहुत गंदे हो गई है, तो आप एक बाल्टी में उपयोग कर रहे माइक्रोफ़ीबर क्लिन को कुल्ला कर देते हैं, जिससे यह गंदगी आगे नहीं फैलती। जब आप देखते हैं कि कपड़े गंदे है, तो इसे धो लें, इसे साफ़ करें और सफाई में जारी रखने से पहले इसे फिर से उत्पाद में डाल दें।
    • यदि आपके घर में कठिन पानी है, तो सफाई के लिए आसुत जल का उपयोग करें। कठिन पानी सतहों पर सफेद और कूड़ा हुआ स्पॉट्स छोड़ देता है एक सुपरमार्केट में डिस्टिल्ड वॉटर के गैलन खरीदें और कपड़े को कुल्ला करने के लिए इसे एक बाल्टी में डालें।



  • स्किन टिंटेड कार विंडोज 7 शीर्षक वाला चित्र
    4
    फिल्म में सही विकृति और अनियमितताएं फिल्म में बुलबुले का निर्माण एक अप्रिय दृश्य बनाता है जो कार के पूरे स्वरूप को बर्बाद कर सकता है। कुछ लोग छाले को रोकने के लिए अपने नाखूनों का उपयोग करते हैं, लेकिन यह फिल्म को दृश्यमान क्षति पैदा कर सकता है। अंकों के गठन को रोकने के लिए, किनारों पर बुलबुले को निर्देशित करने के लिए एक माइक्रोफाइबर क्लॉप्ड में लिखे गए क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें जहां वायु को रिहा किया जा सकता है।
    • सबसे मजबूत बुलबुले सुइयों के साथ नियंत्रित किया जा सकता है बुलबुले को छिड़कने के लिए एक पतली टिप सुई लें और फिल्म के नीचे फंसे हवा को छूएं। यह फिल्म में छोटी सी गुना बना सकता है - विसंगतियों को नियंत्रित करने के लिए क्रेडिट कार्ड (अभी भी एक माइक्रोफाइबर क्लॉथ में लिपटे) पास करें
  • भाग 3
    अपनी खुद की सुरक्षित फिल्म क्लीनर का निर्माण

    स्किन टिंटेड कार विंडोज़ चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सामग्री इकट्ठा अधिकांश अमोनिया मुक्त सफाई एजेंट हल्के तटस्थ साबुन (जैसे कि बच्चे के साबुन), पानी और एक निस्संक्रामक एजेंट (जैसे अल्कोहल) का उपयोग करते हैं। ये तीन प्रमुख घटक हैं जो एक सुरक्षित फिल्म क्लीनर बनाते हैं। मिश्रण में आसुत जल का उपयोग करें क्योंकि यह कैल्शियम और चूने जैसी अशुद्धियों से फ़िल्टर किया जाता है, जो फिल्म पर दाग छोड़ सकता है। उत्पाद सुपरमार्केट में पाया जा सकता है सामान्य तौर पर आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
    • बच्चे की साबुन
    • आसुत जल
    • ईसोप्रोपिल अल्कोहल (91% की एकाग्रता आदर्श है, लेकिन कम प्रतिशत का उपयोग किया जा सकता है)।
    • बोतल स्प्रे
  • स्किन टिंटेड कार विंडोज 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उत्पाद को मिलाएं खाली बोतल लें और अच्छी तरह कुल्ला, अवशिष्ट उत्पाद अवशेषों और धूल हटाने के लिए। फिर आइसोप्राइकल अल्कोहल के 2 tablespoons और बच्चे के साबुन के कुछ बूंदों को जोड़ें। आसुत जल के साथ बोतल भरें, कवर करें और अच्छी तरह से हिलाएं।
    • सतह कीटाणुरहित करने के अलावा, शराब उत्पाद जल्दी से लुप्त हो जाना और कोई दाग नहीं छोड़ने में मदद करता है। यह उत्पाद तेल और वसा को भी घुलित करता है, जैसे उंगलियों के निशान से ग्लास पर छोड़ दिया जाता है।
    • सामग्री की अपेक्षाकृत लंबी शेल्फ लाइफ है - उत्पाद को समय के साथ उपयोग करने के लिए बड़ी मात्रा में उत्पादित किया जा सकता है अपने स्वयं के सफाई एजेंट का निर्माण करके, आप एक ही परिणाम को बचाने और प्राप्त करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ टिन्डेड कार विंडोज़ चरण 10
    3
    फिल्म के साथ सतह पर उत्पाद को लागू करें उत्पाद स्प्रे करें और इसे पांच मिनट के लिए फिल्म के सबसे खराब हिस्सों पर कार्य करें। ग्लास के किनारों पर काम करते समय सावधानी बरतें - उन पर उत्पाद का कार्य करने से, फिल्म को घुसना, उसके जीवन को छोटा करने और फफोले पैदा करने के कारण हो सकता है।
    • माइक्रोफाइबर क्लॉथ सिस्टम का भी उपयोग करें उत्पाद के साथ विंडो से गंदगी को हटाने के लिए पहले कपड़े का उपयोग करें। जब कपड़ा बहुत गंदे हो जाता है, तो उसे धो लें और उत्पाद के साथ फिर से भिगो दें। गंदे कपड़े का उपयोग करने के लिए जारी रखने के कारण आप कांच के माध्यम से गंदगी फैलाएंगे। दूसरा कपड़ा फिल्म से शेष नमी को सुखाने के लिए जिम्मेदार है।
    • अधिक जटिल दागों पर कार्य करने के लिए उत्पाद को कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। मृत कीड़े में मौजूद प्रोटीन मुश्किल सफाई कर सकते हैं एक केंद्रित जेट स्प्रे तक स्पॉट अपेक्षाकृत नम दिखाई देता है और उत्पाद को पांच मिनट के लिए कार्य करने की अनुमति देता है। फिर कपड़े पोंछ लें और आवश्यकतानुसार कई बार दोहराएं।
    • मध्यम मात्रा में उत्पाद को लागू करके कार की पहले से ही साफ हिस्से को सुरक्षित रखें कपड़ों को कम करना और फिल्म को स्थिर बनाने के लिए मजबूती से पोंछे। यदि आप चाहें, तो अपने दूसरे हाथ के साथ सूखा कपड़े को उस समय पर किसी भी छिद्र को हटाने के लिए सफाई के दौरान दबाएं।
  • स्किन टिन्डेड कार विंडोज 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    देखने के लिए ग्लास की जांच करें कि क्या आप कुछ भी पास करते हैं खिड़कियों के अंदर और बाहर देखो, दूर ले जा रहा है और देखने के कोण बदल रहा है यह देखने के लिए कि क्या ग्लास पर कोई गंदे स्थान है। जब आप अंदर की गंदगी पाते हैं, तो उत्पाद ले लो और सफाई को पूरा करने के लिए इसे कपड़े पर छिड़क दें। स्थान को मजबूती से दबाएं और फिर सूखे कपड़े से सूखा। अंतिम दाग से छुटकारा पाने के बाद, काम खत्म हो गया है।
  • युक्तियाँ

    • अगर फिल्म बहुत चंचल है या फफोले होने की शुरुआत है, तो ध्यान से सोचें कि अगर इसे बदलने का समय नहीं है।
    • सफाई के लिए आसुत जल का उपयोग करें यदि आप जानते हैं कि आपके घर में कठिन पानी है कठिन पानी से सफाई से फिल्म और कार पर दाग हो सकता है। आसुत जल दोष से मुक्त है और आपके वाहन को दाग नहीं करेगा।

    चेतावनी

    • फिल्म के किनारों से सावधान रहें यदि पानी या अन्य उत्पादों को फिल्म में घुसना है, तो वह ढीली हो सकती है या विकृत हो सकती है।
    • अमोनिया आधारित उत्पादों का उपयोग फिल्म को दाग या विकृत कर सकता है। हमेशा चश्मा को साफ करने में उपयोग किए जाने वाले उत्पादों की सामग्री की जांच करें
    • पेपर टॉवेल, ब्रश और अखबार की चादरें जैसे घर्षण सफाई सामग्री का प्रयोग, फिल्म को नुकसान पहुंचा सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    मूवी विंडो को साफ करने के लिए

    • अमोनिया मुक्त सफाई उत्पाद
    • बाल्टी (वैकल्पिक)
    • दो माइक्रोफाइबर कपड़ों
    • आसुत जल (वैकल्पिक)

    सफाई के लिए एक सुरक्षित उत्पाद बनाने के लिए

    • बेबी साबुन
    • आसुत जल
    • इसोप्रोपाइल शराब (91% एकाग्रता के साथ)
    • स्प्रे बोतल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com