IhsAdke.com

कैसे डेस्कटॉप प्रतीक को छुपाने के लिए

क्या आपका कंप्यूटर पूरा हो रहा है? यदि आप अपने माउस को हटाना शुरू करने में संकोच करते हैं, तो आप उन्हें छुपा सकते हैं। यह आपको अपने सुंदर वॉलपेपर को देखने की अनुमति देगा, या जब आप अपने डेस्कटॉप पर क्लिक करेंगे तो आपको गलती से प्रोग्राम और फाइल खोलने से रोकेंगे। आप लगभग सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर डेस्कटॉप आइकॉन छुपा सकते हैं

चरणों

विधि 1
विंडोज

चित्र शीर्षक छिपाएँ डेस्कटॉप प्रतीक चरण 1
1
डेस्कटॉप पर राइट-क्लिक करें विंडोज आपको कुछ ही क्लिक्स के साथ अपने सभी डेस्कटॉप आइकन को तुरंत छिपाने की अनुमति देता है। डेस्कटॉप पर रिक्त स्थान पर राइट-क्लिक करें यदि आप किसी आइकन पर राइट-क्लिक करते हैं, तो आप गलत मेनू देखेंगे।
  • चित्र शीर्षक छिपाएँ डेस्कटॉप प्रतीक चरण 2
    2
    पसंद प्रदर्शन. यदि आप Windows XP का उपयोग कर रहे हैं, तो चुनें द्वारा व्यवस्थित करें आइकन.
  • चित्र शीर्षक छिपाएँ डेस्कटॉप प्रतीक चरण 3
    3
    बंद करें डेस्कटॉप आइकन दिखाएं. इसे बंद करने से आपके डेस्कटॉप पर सभी आइकन छिपाए जाएंगे। वे अब चयन नहीं कर सकते डेस्कटॉप में जोड़े गए कोई आइकन स्वचालित रूप से छिपाए जाएंगे। आप इस प्रक्रिया को दोहराकर अपने माउस को पुनः सक्षम कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक छिपाएँ डेस्कटॉप प्रतीक चरण 4
    4
    जल्दी से अपने माउस को छिपाने के लिए एक प्रोग्राम स्थापित करें डेस्कटॉप प्रबंधन प्रोग्राम, जैसे कि बाड़, आपको डेस्कटॉप पर डबल-क्लिक करके आइकन को जल्दी से छिपाने की अनुमति देता है, और यह चुनने के लिए कि कौन से आइकन छिपाए नहीं जाएंगे
    • बाड़ $ 10 की लागत, लेकिन परीक्षण के लिए 30 दिनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • विधि 2
    मैक ओएस एक्स

    1. 1
      सिस्टम आइकन छिपाएं मैक पर अपने माउस को छिपाने के दौरान विंडोज़ के रूप में सरल नहीं है, आप इसे कर सकते हैं। सबसे आसान बात यह है कि आप अपने सभी सिस्टम चिह्नों को बंद कर सकते हैं, जैसे हार्ड डिस्क, डाली गई डिस्क और सर्वर। इससे उन्हें डेस्कटॉप पर दिखाई देने से रोक दिया जाएगा।
      1. पर क्लिक करें खोजक और चुनें वरीयताओं. आपको एक फाइंडर विंडो खोलने की आवश्यकता होगी ताकि खोजक दिखाई देते हैं।
      2. सामान्य टैब पर क्लिक करें
      3. उन आइकनों के बॉक्स को अनचेक करें जिन्हें आप छुपाना चाहते हैं।
    2. 2
      टर्मिनल का उपयोग कर अपने बाकी माउस को छुपाएं। टर्मिनल कमांड का उपयोग करके आप अपने डेस्कटॉप पर सभी माउस को छुपा सकते हैं। पर क्लिक करें जाने के लिए और चुनें उपयोगिताओं. "टर्मिनल" पर डबल क्लिक करें।
    3. 3
      डेस्कटॉप बंद करें डेस्कटॉप पर सभी माउस को छुपाने के लिए निम्न कमांड दर्ज करें:

      चूक com.apple.finder CreateDesktop false- killall खोजक लिखते हैं

    4. 4
      माउस को फिर से सक्रिय करें अगर आप आइकन फिर से दिखाना चाहते हैं, तो निम्न कमांड दर्ज करें:

      चूक com.apple.finder बनाएँ CreateDesktop सच- killall खोजक

    5. 5
      एक स्वचालन स्क्रिप्ट बनाएं यदि आप अपने आप को अपने माउस को अक्सर छिपाते हैं, तो आप एक स्वचालन स्क्रिप्ट बना सकते हैं जो आपको कुछ क्लिकों में आइकन छिपाने की अनुमति देता है। एप्लिकेशन फ़ोल्डर से स्वचालक खोलें और "सेवा" टेम्पलेट चुनें। "खोजक" के लिए मेनू को दाईं ओर सेट करें और बाईं ओर स्थित मेनू में "कोई इनपुट नहीं" (कोई इनपुट नहीं) विकल्प चुनें। प्रायोजित करें और मुख्य विंडो में "रन एप्प्लेस्क्रिप्ट" क्रिया को खींचें। नीचे दिए गए कोड को "एप्पल स्क्रिप्ट चलाएं" फ़ील्ड में पेस्ट करें, इसके स्थान पर जो कुछ है उसे बदलें:


      खोल स्क्रिप्ट "चूक CreateDesktop com.apple.finder पढ़ें" अगर टॉगल = "true" Thendo खोल स्क्रिप्ट "चूक लिखने com.apple.finder CreateDesktop झूठे" और अगर टॉगल = "false" Thendo खोल स्क्रिप्ट "चूक के साथ लिखने के लिए टॉगल tryset .apple.finder CreateDesktop true "end ifend trydo शैल स्क्रिप्ट" killall finder "देरी 0.5activate आवेदन" खोजक "
      • एक आसान याद रखने के नाम के साथ नई सेवा को सहेजें, जैसे "छिपाएँ / देखें डेस्कटॉप"
      • आपको क्लिक करके अपनी नई स्क्रिप्ट पर पहुंचने की आवश्यकता होगी खोजकघर चेस्टर खरीदें
      • स्क्रिप्ट को काम करने के लिए आपको कम से कम एक बार पिछले चरणों से टर्मिनल कमांड चलाने की आवश्यकता होगी।
    6. 6
      माउस को छिपाने वाला प्रोग्राम डाउनलोड करें यदि आप स्क्रिप्ट के साथ गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं जो आपको अपना डेस्कटॉप चालू और बंद करने में सक्षम बनाता है। कुछ प्रोग्राम केवल ऐसा करते हैं, जबकि अन्य डेस्कटॉप अनुकूलन विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करते हैं सबसे लोकप्रिय में से कुछ हैं:
      • छलावरण
      • HideDesktop

    विधि 3
    गनोम या मेट लिनक्स

    1. 1
      सेटिंग्स संपादक खोलें प्रेस Alt ⎇+F2 और प्रकार gconf- संपादक. "भागो" पर क्लिक करें। यह सेटिंग संपादक को खोल देगा यदि कमांड काम नहीं करता है, तो कोशिश करें mateconf संपादक.
    2. 2
      वर्कस्पेस अनुभाग पर जाएं बाईं ओर डायरेक्टरी ट्री का प्रयोग करें और "ऐप्स" → "नॉटिलस" → "डेस्कटॉप" पर नेविगेट करें।
    3. 3
      सिस्टम आइकन छिपाएं प्रत्येक आइकन के बगल में स्थित बॉक्स को अनचेक करें, जिसे आप छिपाना चाहते हैं आप अपने किसी भी सिस्टम आइकन को छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं, जो आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली वस्तुओं के लिए उपयोगी हो सकता है। इसमें आमतौर पर स्टार्टअप, कंप्यूटर, रीसायकल बिन और ड्राइव आइकन शामिल हैं I
    4. 4
      संपूर्ण डेस्कटॉप छिपाएं "ऐप्स" → "नॉटिलस" → "वरीयताएँ" पर नेविगेट करें सही फलक में आइटम "show_desktop" ढूंढें इसे पूरे डेस्कटॉप को छुपाने के लिए अनचेक करें यदि आप किसी दोस्त के उपयोग कर रहे हैं, तो नेविगेट करें, "ऐप" → "बॉक्स" → "वरीयताएँ" पर नेविगेट करें।
    5. 5
      डाउनलोड उबंटू ट्वीक यदि आप उबंटू चला रहे हैं, तो आप उबुंटू ट्वीक को डाउनलोड कर सकते हैं। यह आपको उबंटू ट्वीक मेनू से तुरंत डेस्कटॉप आइकन बंद करने की अनुमति देगा। आप Ubuntu पैकेज प्रबंधक से सीधे उबंटू ट्वीक को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं।

    विधि 4
    लिनक्स टकसाल दालचीनी

    चित्र का शीर्षक 28782 9 16 16
    1
    सिस्टम सेटिंग मेनू खोलें आप लिनक्स टकसाल दालचीनी में सभी चिह्न छिपा सकते हैं। हालांकि, आप डेस्कटॉप पर सिस्टम आइकन दिखाई देने से छुपा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, मेनू बटन पर क्लिक करके "प्राथमिकताएं" और फिर "सिस्टम सेटिंग" चुनकर सिस्टम सेटिंग मेनू खोलें
  • चित्र का शीर्षक 28782 9 17 17
    2
    "डेस्कटॉप" विकल्प खोलें यह "वरीयताएँ" अनुभाग में है
  • चित्र का शीर्षक 28782 9 18
    3
    उन आइकन को अनचेक करें जिन्हें आप छुपाना चाहते हैं। आप कंप्यूटर, होम, रीसायकल बिन, माउंटेड वॉल्यूम और नेटवर्क सर्वर छुपा सकते हैं। परिवर्तन तुरंत किए जाते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com