IhsAdke.com

टीवी रिपोर्टर या न्यूज़पेपर्स एंकर कैसे बनें

एक टीवी रिपोर्टर या अख़बार लंगर बनने के लिए एक रोमांचक पेशे और एक दिमाग-दोगुनी ताल की मांग करना है लेकिन अगर आप इसे केवल ग्लैमर और महिमा के लिए कर रहे हैं, तो आपको अपनी प्राथमिकताओं को फिर से सोचने की आवश्यकता हो सकती है एक टीवी रिपोर्टर या अख़बार के एंकर के तौर पर न केवल कठोर परिश्रम, कठोर समय सीमाएं और सबसे कठिन लोगों से बात करने की क्षमता शामिल है, इसमें अपहरण को बंद करने के लिए 40 डिग्री तापमान के तहत छह घंटे खर्च करना शामिल हो सकता है। अगर आपको लगता है कि आपको एक टीवी रिपोर्टर / समाचार पत्र एंकर होने के लिए हिम्मत, सहनशक्ति और समर्पण है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
आवश्यक हो रही है

एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
एक मुखर स्पीकर बनें आपकी आवाज़ इस क्षेत्र में गुप्त है आपको प्रक्षेपण, प्रतिपादन, और मोड़ पर ध्यान देना चाहिए। इन सभी चीजें आप अपनी स्क्रिप्ट को बोलने में मदद करेंगे। अपने भाषण में आधिकारिक रहें यह आपके दर्शकों को विश्वसनीयता लाएगा। समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को जोर से पढ़ें जब वे बोलते हैं और उन्हें अनुकरण करने का प्रयास करते हैं, तो फील्ड पर सर्वश्रेष्ठ पत्रकारों को सुनो।
  • आपको लोगों को समझने के लिए काफी धीमी गति से आवाज़ में बोलना होगा। लेकिन एक ही समय में, आपको एक निश्चित समय सीमा के भीतर कहा जाने वाला सब कुछ कवर करने के लिए तेज़ होना चाहिए।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    कैमरे पर अच्छी तरह से प्रदर्शित करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको फिल्म स्टार या विक्टोरिया सीक्रेट मॉडल की तरह दिखना चाहिए। आपको क्लासिक रूप से सुंदर होना भी नहीं है हालांकि, आपको कैमरे की दिखने वाले देखने की जरूरत है, और उस विशेष गुणवत्ता के लिए जो दूसरों को इसे देखने के लिए सब कुछ छोड़ने देता है। यह आत्मविश्वास, करिश्मा और उस विशेष रूप से मिश्रण है जो लोग आपके प्रयासों पर प्रतिक्रिया देंगे, भले ही आप स्थानीय बेकरी से जुड़े एक कहानी कह रहे हों।
    • दुर्भाग्य से, चीजें जो आप चाहते हैं उसके विपरीत प्रवाह कर सकते हैं - आप अविश्वसनीय रूप से आकर्षक हो सकते हैं, लेकिन आप कैमरे के माध्यम से कुछ भी नहीं प्राप्त कर सकते हैं। यह मत सोचो कि आपूर्ति के लिए आपके नज़रिए सफलता की गारंटी है।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    निजी हत्यारा कौशल क्या है यदि आप टीवी की दुनिया में सफल होना चाहते हैं - एक रिपोर्टर या एंकर हैं - आपको किसी के बारे में किसी से बात करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप एक रिपोर्टर हैं, तो आपको इंटरनेट या कैमरे पर लोगों से बात करना होगा, भले ही कॉलर आरामदायक महसूस न करे। आपकी नौकरी अन्य व्यक्ति को बात करने में आराम करने के लिए होगी यदि आप एक एंकर हैं, तो आपको लोगों को दर्शकों के साथ शुरू करना होगा और स्टूडियो में उनसे बात करना होगा, उन्हें शांत और संचार करने के लिए समान कौशल का उपयोग करना होगा।
    • आप यह नहीं समझ सकते हैं कि कई पत्रकारों और एंकरों को अपनी कहानियों को लिखना और जांचना पड़ता है - लेकिन यह उनके काम का एक प्रमुख घटक हो सकता है। यदि यह मामला है, तो आपको कई लोगों से बात करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी जो आपको अपनी आवश्यकता की जानकारी तक पहुंच सकते हैं।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    पूर्वाग्रहों से छुटकारा पाएं मुश्किल है, है ना? यदि आप एक ईमानदार रिपोर्टर / एंकर बनना चाहते हैं, तो आपको पूर्वाग्रहों को अलग करना सीखना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप राजनैतिक रूप से इच्छुक हैं या यदि आपको कुछ व्यवसायों या क्षेत्रों के विपरीत लगता है, तो आपको तथ्यों को यथासंभव सबसे अधिक उद्देश्य से समझा देना होगा। आप लोगों को साक्षात्कार देने में सक्षम नहीं होंगे कि आप अपने व्यक्तिगत विश्वासों को नहीं देख पाएंगे या दर्शकों को ईमानदारी से, निष्पक्ष खबरों को वे चाहते हैं।
    • यदि आप कुछ प्रकार के लोगों के खिलाफ पूर्वाग्रहों को महसूस करते हैं, तो शायद वे आपके साथ नहीं खुलेंगे
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 5
    5
    क्या लिखा है स्टार कौशल एक मुखर स्पीकर होने के लिए महत्वपूर्ण है, एक मजबूत लेखक होने के नाते भी महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर आप पढ़ रहे हैं कि आप क्या कहना चाहते हैं और आप इस दौरान सुधार कर रहे हैं, या यदि आप अपनी कहानियां लिखना चाहते हैं, तो लिखित कौशल आपको क्षेत्र में एक महान लाभ देगी। लेखन कौशल भी दूसरों के साथ संवाद करने में आपकी मदद करेंगे यदि आपको अपनी कहानियों को विकसित करना है आपका लेखन बहुत पेशेवर दिखना चाहिए
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 6
    6
    एक हास्यास्पद बड़े प्रतिरोध है यदि आप दो व्यक्तियों के लिए काम करने के बाद एक झपकी लेना चाहते हैं, तो रिपोर्टर या एंकर जीवन भूल जाएं। आपको 12 घंटे की शिफ्ट के दौरान काम करना पड़ सकता है, दोपहर 2 बजे उठना होगा या एक ही जगह पर खड़े हो सकते हैं (असामान्य रूप से ठंड या गर्म मौसम में) एक कहानी की शुरुआत के लिए इंतजार कर रहे हैं। और आपको 10-घंटे की पाली में काम करने की क्षमता है, यह सुनकर कि एक महान कहानी अभी हुई - जो विषय को कवर करने के लिए आपको एक और 5 घंटे का काम देगा।
    • आपको लचीला होना होगा यह उन लोगों के लिए एक नौकरी नहीं है जो 5-9 घंटे के लिए काम करना चाहते हैं और अपने पैरों को उच्च फेंकने के लिए घर जाना चाहते हैं। क्या आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं?
  • भाग 2
    अनुभव प्राप्त करना

    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    1
    डिप्लोमा प्राप्त करें अधिकांश टेलीविजन चैनलों की आवश्यकता होगी कि आपको एक डिग्री हो, अधिमानतः एक पत्रकारिता में। पत्र या सामाजिक संचार में डिग्री प्राप्त करना भी एक महान मदद है कुछ कॉलेज पीयूसी मिनस और यूएफएससी जैसे उच्च माना पत्रकारिता पाठ्यक्रम पेश करते हैं।
    • कई उदारवादी कला पाठ्यक्रमों में भाग लेना, जैसे राजनीति विज्ञान या कला इतिहास, आपको विभिन्न विषयों पर काम करने के लिए और अधिक अनुभव प्रदान करेगा और आपको अधिक सम्पूर्ण रिपोर्टर / एंकर देगा।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने शैक्षणिक संस्थान में प्रासंगिक अनुभव प्राप्त करें। जब आप कॉलेज में हों, तो आपको अपने कैरियर को अगले स्तर तक ले जाने के लिए डिप्लोमा से अधिक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। कॉलेज अखबार में शामिल हों और मामलों और जांच लिखने का अभ्यास करना शुरू करें। जनता के लिए एक अच्छी कहानी प्रदान करने के लिए आवश्यक कठिन परिश्रम को समझें यदि कॉलेज में एक टीवी स्टेशन है, तो शामिल होने का प्रयास करें। यदि आप कर सकते हैं, तो कॉलेज टीवी स्टेशन के रिपोर्टर या एंकर की स्थिति पर जाएं
    • यदि आपके कॉलेज में एक स्थानीय टीवी स्टेशन नहीं है, तो रेडियो स्टेशन की तलाश करें। इससे आपको साक्षात्कार में कुछ अनुभव मिलेगा आप एक स्पष्ट तरीके से बोलना सीखेंगे।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 9
    3
    एक इंटर्नशिप अनुभव प्राप्त करें आप इसे ग्रीष्मकालीन, स्नातक सेमेस्टर के बीच या स्नातक होने के बाद भी कर सकते हैं। स्थानीय अखबार में नियुक्ति प्राप्त करने से आपको कुछ कनेक्शन स्थापित करने और बेहतर ढंग से समझने में मदद मिल सकती है कि समाचार चैनल कैसे काम करता है। आप फोन का जवाब देने और कॉफी चुनने से ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं - लेकिन अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको ऐसी स्थिति माननी होगी- उत्साह के साथ।
    • इस अनुभव को हासिल करने से आपका फिर से शुरू हो जाएगा। यह एक ऐसी चीज है जो एक प्रभावशाली फिर से शुरू होगा।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर का शीर्षक शीर्षक छवि 10 चरण
    4
    पत्रकारिता में मास्टर की डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें यद्यपि स्वामी की डिग्री आपको एक रिपोर्टर या लंगर बनने के लिए जरूरी नहीं है, यह निश्चित रूप से वांछित स्थिति तक पहुंचने में आपकी मदद करेगी। अधिकांश पत्रकारिता स्वामी को पूरा करने में केवल दो साल लगते हैं। आपको उस शीर्षक के लिए भुगतान करना पड़ सकता है यदि आपको छात्रवृत्ति नहीं मिलती है - तो बुद्धिमानी से चुनें पत्रकारिता में मास्टर की डिग्री न केवल रिपोर्टिंग के क्षेत्र में आपके ज्ञान को बढ़ाएगी, बल्कि रिपोर्टर / एंकर स्थिति के लिए अपनी प्रविष्टि को सकारात्मक रूप से भी मजबूत करेगी।
    • इसके अतिरिक्त, मास्टरींग आपके मौलिक कनेक्शन कमा सकते हैं जो भविष्य में नौकरियों का नेतृत्व कर सकते हैं।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 11
    5
    टीवी के लिए लिखना सीखें आप कॉलेज में इसके बारे में निश्चित रूप से कुछ सीखेंगे टीवी के लिए लेखन एक निबंध लिखने से बहुत अलग है आपको उन चित्रों को बताने के लिए लिखना सीखना होगा जो दर्शक टीवी पर देखेंगे। इसे वीडियो के लिए लेखन कहा जाता है इसके अलावा, आपको एक साधारण सामग्री लिखनी चाहिए और क्लिचस और शांत शर्तों से दूर रहना चाहिए। आपके दर्शकों के ध्यान में आने के लिए केवल एक मौका है
    • हालांकि अधिकांश एंकर अपने नोट्स को पढ़ते हैं या टेलिम्पॉम्पटर पर लिखा जाता है (हालांकि रास्ते में कुछ आशुरचना है), ज्यादातर पत्रकारों को मैदान पर आने पर अपने स्वयं के पाठ लिखने होंगे।
  • भाग 3
    नौकरी प्राप्त करना

    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 12 का शीर्षक चित्र
    1



    एक पाठ्यक्रम टेप बनाएं एक पाठ्यक्रम टेप एक वीडियो है जो एक एंकर / रिपोर्टर के रूप में आपके कौशल का प्रदर्शन करता है। यह आम तौर पर एक सरल उद्घाटन से शुरू होता है - आपका नाम और आपकी संपर्क जानकारी संक्षिप्त रूप से दिखा रहा है एपर्चर आमतौर पर एक विधानसभा द्वारा पीछा किया जाता है, जो आकर्षक रिकॉर्ड किए गए दृश्यों का एक संक्षिप्त खंड है, रिपोर्टर या एंकर के रूप में प्रदर्शन के उदाहरण मॉन्टेज के बाद उनकी तीन बेहतरीन कहानियां हैं
    • अपना पहला पाठ्यक्रम टेप बनाने का सबसे अच्छा तरीका है एक कॉलेज में बनाना - अन्यथा, एक रिबन बनाना काफी महंगा हो सकता है
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    नौकरियों के लिए आवेदन करें जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको अपना पाठ्यक्रम जीवन और वास्तविक पुनरारंभ प्रस्तुत करना होगा। पाठ्यक्रम में किसी भी प्रासंगिक अनुभव और स्नातकोत्तर शामिल होंगे - जैसे किसी भी स्वयंसेवा सेवा या आपके द्वारा क्षेत्र में किए गए काम। यह उन सभी महान मामलों के साथ एक सूची बनाना भी आवश्यक होगा जो आपने पहले ही कर लिए हैं, साथ ही साथ उन्हें प्रस्तुत करने में आपकी भूमिका के साथ। आप अपनी तकनीकी विशेषज्ञता और डिजिटल संचार उपकरणों या अन्य प्रणालियों के साथ अपनी दक्षता भी शामिल कर सकते हैं, चूंकि अधिकांश चैनलों में जटिल तकनीक है
    • केवल उन चैनलों पर लागू न करें जो आप काम पर रख रहे हैं अपनी टेप और सभी स्थानों पर उन्हें फिर से शुरू करें जो उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। आपको कभी नहीं पता है कि जब एक उद्घाटन दिखाई दे सकता है, और सही समय पर सही व्यक्ति के सामने अपना टेप रख कर नौकरी पाने की संभावना बढ़ सकती है
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    जब भी अवसर उठता है, कहीं भी स्थानांतरित करने के लिए तैयार रहें। आपको अपने घर के तीन कोनों में अपनी पहली नौकरी नहीं मिलेगी नौकरियां प्रतिस्पर्धी हैं, और आप जहां भी अपना पहला काम कर रहे हैं वहां चुन सकते हैं। बेशक, आप फ्लोरियानोपोलिस, सांता कैटरीना में अपनी पहली नौकरी चाहते हैं - लेकिन अगर आपके पास रियो ब्रैंको, एकर में काम करने का अवसर है, तो आप शायद इसे स्वीकार करेंगे। अपनी टेप भेजें और हर जगह आप लागू कर सकते हैं। अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए तैयार रहें।
    • याद रखें कि आपके अनुभव के स्तर से आप इच्छित क्षेत्रों में काम करने में मदद करेंगे। आपकी पहली दो नौकरियों पर आपका ज्यादा नियंत्रण नहीं हो सकता है - लेकिन अच्छी प्रतिष्ठा बनाकर आपको भीड़ वाले स्थानों में चैनलों के लिए काम करने में अधिक सफलता मिलेगी।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 15 का शीर्षक चित्र
    4
    छोटे टीवी चैनल पर शुरू करें हर कोई जर्नल नेसिअनल दा ग्लोबो का लंगर बनना चाहता है, लेकिन सच्चाई यह है कि बहुत कम लोग जो व्यवसाय में प्रवेश करते हैं, वे इसके ऊपर पहुंचेंगे। एक छोटे स्थानीय चैनल पर अपना कैरियर शुरू करना एक अच्छा विचार है ताकि आप व्यवसाय के सभी पहलुओं को सीख सकें। आप संभवत: जैसी चीज़ों के लिए उत्तरदायी होंगे: रिपोर्टिंग, प्रोडक्शन, एंकरिंग, फिल्माने और संपादन हो सकता है कि आपको अपने पैरों के साथ टेलीप्रोप्टर चलाएं!
    • आपको गलतियों को बनाने का अवसर भी होगा। साओ पाउलो की राजधानी शहर की तुलना में साओ पाउलो के इंटीरियर में एक छोटे से शहर में उसे माफ़ करने का एक बड़ा मौका है
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 16 का शीर्षक चित्र
    5
    सबसे पहले भुगतान करने के लिए तैयार हो जाओ। छोटे चैनल रिपोर्टर को $ 900 और $ 2000 के बीच प्राप्त होता है क्या आप उम्मीद नहीं करते हैं? लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, अधिकांश टीवी हस्तियों आटा में रोल नहीं करते हैं पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जहां आपूर्ति मांग से अधिक है। मूल रूप से, उपलब्ध लोगों के मुकाबले टीवी पर होना अधिक चाहते हैं। यही कारण है कि भुगतान इतना प्रतियोगी नहीं है।
    • वास्तव में, छोटे चैनलों पर कार्य कम मजदूरी का मतलब है। यह व्यवसाय की प्रकृति है एक पत्रकार के कैरियर का पालन न करें अगर बहुत पैसा कमाया तो आप के लिए इतना महत्वपूर्ण नहीं है
    • बाजार पर केवल सबसे अच्छा ज्ञात एंकर ही प्रति माह 10,000 डॉलर से अधिक प्राप्त करते हैं - लेकिन वे बहुत प्रतिष्ठित पदों में हैं
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 17 का शीर्षक चित्र
    6
    बड़े चैनलों पर कार्य करें जैसा कि आप छोटे चैनलों पर सफलता के 3-5 साल का समय निकालते हैं, आप स्तर बढ़ा सकते हैं। बड़े, या यहां तक ​​कि मध्यम, चैनल पर नौकरियों की तलाश करें, और देखें कि आप क्या कर सकते हैं। हर जगह लागू करें, न सिर्फ हमारे पास खुली स्थिति है प्रदर्शित करने के लिए अपने महान अनुभव का उपयोग करें कि आप एक अविश्वसनीय नौकरी उम्मीदवार होंगे।
    • ऐसा मत सोचो कि बड़े चैनलों पर काम करने से, आप अपने शेड्यूल और अपनी कहानियों के साथ अधिक लचीले बनने की अनुमति देंगे। यह विपरीत है स्थिति को और अधिक प्रतिष्ठित, अधिक कठोर मांगों
  • भाग 4
    करियर में सफलता प्राप्त करना

    एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 18 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने आला खोजें जब आप शुरू करते हैं, तो आप किसी उपलब्ध क्षेत्र के लिए एक एंकर या रिपोर्टर के रूप में काम करेंगे। हालांकि, जैसा कि आप अपने कैरियर में आगे बढ़ते हैं, आप अपने हित के क्षेत्र का चयन करने में बेहतर होगा। आप हर रोज की खबर के लिए, या आर्थिक समाचार के लिए एक रिपोर्टर के रूप में काम कर सकते हैं - या आप स्वास्थ्य के बारे में बात कर सकते हैं, उदाहरण के लिए। यह आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करेगा और आप क्या कर रहे हैं यदि आप अधिक मज़ेदार और आराम कर रहे हैं, तो अजीब मानवीय कहानियां आपको अपील कर सकती हैं। यदि आप अधिक गंभीर हैं, तो आप अधिक गहन विषयों को कवर करना चाह सकते हैं, जैसे कि हत्या
    • यदि आप अपने द्वारा उत्पन्न समाचारों से नकारात्मक रूप से प्रभावित नहीं करना चाहते हैं, तो आप अर्थशास्त्र, स्वास्थ्य या किस्मों के साथ काम करने पर विचार कर सकते हैं। वे थोड़ा कम रोमांचक हो सकते हैं, लेकिन वे भावनात्मक रूप से नाली की तरह नहीं होंगे।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    घर पर छुट्टियां भूलें सच्चाई यह है कि आप छुट्टियों का आनंद लेने में शायद ही मुश्किल पाएंगे। आप शायद काम करना जारी रखेंगे टीवी चैनलों पर मुख्य एन्कर्स छुट्टी पर होंगे, जिसका अर्थ है कि आप काम करने में फंसेंगे। यदि आप लगातार बड़ा वेतन और अनुभव प्राप्त करने के लिए नौकरी बदलते हैं तो आप हमेशा चैनल नौसिखिया होंगे - और इसका मतलब है कि आप बहुत कुछ के लिए जिम्मेदार होंगे। इसलिए, आप क्रिसमस, नए साल, 7 सितंबर और श्रम दिवस को अलविदा कह सकते हैं।
    • वास्तव में, "व्यस्त" महीनों (जब चैनल मॉनिटर करते हैं कि कितने लोग देख रहे हैं) को ढीला होने का कोई मौका नहीं मिलेगा। इन महीनों में शामिल हैं: फरवरी, मई, जुलाई और नवंबर।
  • एक टी वी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 20 का शीर्षक चित्र
    3
    एक मांग अनुसूची के लिए तैयार रहें रात की पारी पर, एक अलग पारी पर, और किसी भी समय सप्ताहांत शिफ्ट पर आपको सुबह की शिफ्ट पर रखा जा सकता है। नौसिखिए संवाददाता, विशेष रूप से, काम के अधिक घंटों की शिकायत नहीं कर सकते। कार्य समयोपरि बहुत ही आम है, और बहुत कम चैनल उस अतिरिक्त समय के लिए भुगतान करते हैं।
    • मांग करने के अलावा, आपके काम का समय किसी भी समय बदल सकता है। उपलब्ध होने के अलावा, आपको एक लचीला व्यक्ति होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 21
    4
    अपने करियर में अग्रिम आपके कैरियर में आगे बढ़ने के कई तरीके हैं, और इसका मतलब हमेशा बड़ा और बेहतर चैनल पर काम करना नहीं होता है आप "अपने संपर्कों के बीच नेविगेट कर सकते हैं" - अर्थात, अधिक जिम्मेदारियों को प्राप्त करने और एक प्रतिष्ठा बनाने के लिए एक चैनल से दूसरे में स्विच करें हालांकि, यदि आप इस कठोर जीवनशैली से थक गए हैं और आपके पास पहले से ही पर्याप्त प्रतिष्ठा है, तो आप इस रूप में काम करने पर विचार कर सकते हैं: साक्षात्कार निर्माता - प्रमुख समाचार पत्रों में विशिष्ट कॉलम के लेखक - या यहां तक ​​कि एक लेखक, जनसंपर्क विशेषज्ञ, एक संपादक या कॉलेज के प्रोफेसर
    • याद रखें कि पारंपरिक तरीके से बाहर निकलने के लिए आपको दशकों तक ले जाया जा सकता है।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर के नाम से छवि चरण 22
    5
    व्यावसायिकता बनाए रखें दुर्भाग्य से, अधिकांश व्यवसायों के विपरीत, यदि आप रिपोर्टिंग या एंकरिंग के क्षेत्र में बड़ी गलती करते हैं तो आपको स्थायी रूप से टैग किया जाएगा। आप राष्ट्रीय नेटवर्क पर शपथ लेने के लिए या दर्शकों के हजारों के सामने एक आक्रामक या संदिग्ध शब्द का उपयोग करने के लिए प्रसिद्ध रिपोर्टर नहीं बनना चाहते हैं। यदि आप ऐसी गलती करते हैं तो आपको माफ़ नहीं किया जाएगा।
    • यदि आप बहुत सख्त हैं तो आपको कैमरे के सामने खड़े होने से खुद को नियंत्रित करना होगा।
  • एक टीवी रिपोर्टर या न्यूज़ एंकर चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    लगातार रहें किसी भी रिपोर्टर / एंकर के लिए दृढ़ता एक बहुमूल्य कौशल है न केवल आपको अपनी पहली नौकरी पाने की इस क्षमता की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको इसकी भी आवश्यकता होगी कि आप स्तर बढ़ाएं और अपना सपना पूरा करें। अगर आप अकेले अपनी कहानियों की जांच करते हैं, तो सुराग का पालन करने के लिए दृढ़ता एक मूल्यवान गुणवत्ता होगी, नई जानकारी देखने के लिए जब सब कुछ खो जाता है और जब तक आप सफल नहीं होते तब तक कोशिश करते रहें।
  • युक्तियाँ

    • क्षेत्र के बारे में अधिक जानकारी के लिए एक पत्रकार संघ में शामिल हों

    चेतावनी

    • टीवी समाचार क्षेत्र एक छोटा, अहंकारपूर्ण क्षेत्र है। हर कोई सबको जानता है और प्रतिष्ठा तेजी से फैल गई है
    • पत्रकारिता दिल के बेहोश होने के लिए एक क्षेत्र नहीं है। यदि आपको तनाव समस्याएं और कड़ी मेहनत, तंग समय सीमाएं हैं, तो दूसरे क्षेत्र की तलाश करें अगर आपकी भावनाओं को आसानी से चोट लगी है, यह आपके लिए सबसे अच्छा कोर्स नहीं हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com