IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा Ventriloquist होना करने के लिए

वेंत्रिलोक्विज़म निर्जीव वस्तुओं को जीवन देने के लिए प्रतीत होता है। एक अच्छा वेंटिलोक्विस्ट बनने के लिए पहला कदम एक अच्छी कठपुतली चुनना है जो उस चरित्र से मेल खाता है जिसे आप बनाना चाहते हैं। यह भी चरित्र के लिए एक आवाज विकसित करने और होंठों को हिलने के बिना बोलने के लिए आवश्यक है। हालांकि आवाज पर्याप्त नहीं है, और कठपुतली की एनीमेशन को अपने भाषण के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए आवश्यक है। वेंट्रिलोक्विज़ की कला को माहिर करते समय, गुड़िया से बात करना और चुटकुले से भरा सेट सेट करें। चलो शुरू करते हैं?

चरणों

विधि 1
वेंट्रिलोक्विज़ की कला सीखना

चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 1
1
अन्य वेंटिलोक्विस्ट्स के लिए खोजें इंटरनेट पर वीडियो देखें और अपने शहर में अन्य वेंटिलोक्विस्ट के अक्सर प्रस्तुतीकरण देखें। समय के साथ, आप यह सीख लेंगे कि अपना खुद का शो सेट अप करने के लिए क्या काम करता है या नहीं। याकको सिडरेट्स और डिएगो मेनेजिस दो शानदार ब्राज़ीलियाई वेंट्रिलोक्विस्ट हैं जो एक राष्ट्रीय टेलीविजन कार्यक्रम पर दिखावे करते हैं। आप अपने प्रदर्शन को देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं
  • बिग ए गुड वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 2 नामक चित्र
    2
    कुछ कक्षाएं ले लो अगर आप वास्तव में वेंटिलोक्विज़्म पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो आवाज का प्रोजेक्ट करने के बारे में सबक को देखने के लिए, अपना मुंह हिलने के बिना बोलें और रचनात्मकता और यथार्थवाद के साथ कठपुतलियों का सजीव कैसे करें अपने क्षेत्र में कठपुतली या वेंटिलोक्विस्ट कोर्स के लिए इंटरनेट खोजें।
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 3
    3
    प्रदर्शन कला का अध्ययन करें वेंट्रिलोक्विस्ट कलाकार हैं, यह अपने कौशल को विकसित करने के लिए थिएटर, आशुरचना और यहां तक ​​कि संगीत का अध्ययन करने में समझदारी बनाता है खेल दिखानेवाला. एक अच्छे-अच्छे स्केच पर डालने के लिए आवाज पाठ और हास्य लेखन की तलाश करना भी अच्छा है। अपने क्षेत्र में दिलचस्प कक्षाएं ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
  • विधि 2
    सीखना कैसे एक गुड़िया चेतन करने के लिए

    चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 4
    1
    इस बारे में सोचें कि आप अपनी प्रस्तुतियों के लिए किस प्रकार के पार्टनर चाहते हैं। गुड़िया की संभावनाएं बहुत हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि चरित्र का व्यक्तित्व आपके से अलग है, भ्रम को मजबूत करने के लिए कि आप अलग-अलग लोग हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक जिम्मेदार और दयालु व्यक्ति हैं, तो एक चंचल और व्यंग्यात्मक चरित्र बनाने के बारे में?
    • यदि मंच पर आपका व्यक्तित्व पुष्ट है और खेल को पसंद करता है, तो एक ऐसा चरित्र तैयार करना एक अच्छा विचार है जो फुटबॉल से नफरत करता है और थियेटर से प्यार करता है।
    • यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो कला में अधिक रुचि रखते हैं तो एक विज्ञान-उन्मुख चरित्र बनाएं।
    • इस प्रकार के प्रस्तुति के लिए आप किस प्रकार के शो को बनाना चाहते हैं और किस प्रकार के व्यक्तित्व को सबसे अनुकूल है, इसके बारे में सोचें।
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 5
    2
    उस पात्र के लिए उपयुक्त एक गुड़िया खोजें, जिसे आप बनाना चाहते हैं। विभिन्न विकल्पों की समीक्षा करें, आकार, उम्र, चेहरे की विशेषताओं और कठपुतलियों के कपड़ों को ध्यान में रखते हुए। एक ऐसा शो चुनें जो आपके द्वारा दिखाए जाने वाले शो के साथ अच्छी तरह फिट हो। उदाहरण के लिए, यदि आप एक युवा और उत्साही चरित्र के बारे में सोचते हैं, तो बूढ़े आदमी या बूढ़ी औरत से कठपुतली खरीद नहीं लें यदि आप एक घबराए हुए कुत्ते की कल्पना करते हैं, तो एक प्यारा पिल्ला से एक कठपुतली खरीदें मत।
    • उपलब्ध कठपुतलियों को लकड़ी, कपड़ा या अन्य विभेदित सामग्री से बनाया जा सकता है
    • इंटरनेट कठपुतलियों की एक विस्तृत विविधता खोजने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 6
    3
    चलती सिर के साथ एक कठपुतली चुनें वेंटिलोक्विस्ट कठपुतलियों के लिए कई नियंत्रण विकल्प हैं, लेकिन चलने वाला सिर शुरुआती के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। एक का चयन करें जिसमें आप अपने सिर के पीछे अपना हाथ रख सकते हैं और उसके मुंह को ले जाने के लिए एक ट्रिगर खींच सकते हैं। गर्दन में रस्सी के साथ विकल्प थोड़ा और अधिक जटिल है, मुख्य रूप से उन लोगों के लिए जो कठपुतलियों के साथ नहीं आते हैं
    • कुछ गुड़िया अधिक जटिल हैं और अपनी आइब्रो, होंठ, कान और आंखों को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 7 का शीर्षक
    4
    अपने आप को यह मानें कि गुड़िया वास्तव में जीवन है। आपको इस तरह कार्य करना चाहिए जैसे गुड़िया आप इसे खरीदते समय से जीवित रहें। इसे किसी गुड़िया या खिलौना की तरह कभी न देखें, या यह भ्रम का हिस्सा तोड़ देगा। उसके साथ खेलते हैं, उसके साथ टीवी देखते हैं और उसे परिवार के समारोहों में ले जाते हैं।
  • बिग अ गुड वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 8 नामक चित्र
    5
    चरित्र के लिए एक जीवन कथा के बारे में सोचो कठपुतली को अपने अतीत के बारे में कहानियां बताई जानी चाहिए अपने स्वाद, परिवार, शिक्षा, भविष्य के लिए सपने, अन्य बातों के अलावा, के बारे में पूछें। उतना जितना कि आप इसे "खोज" कर रहे हैं, प्रक्रिया आपको अपने जीवनसाथी में और अधिक जीवन इंजेक्ट करने में मदद करेगी।
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 9 का शीर्षक
    6
    जब वह बोल रहा है तो गुड़िया की ओर सार्वजनिक आंखों की मार्गदर्शिका वेंटरिलोक्विज़्म, साथ ही जादू, जनता के व्याकुलता पर बहुत अधिक निर्भर करता है। जब वे गुड़िया को देख रहे हैं, तो उन्हें नहीं पता होगा कि आप एक हैं जो बोल रहा है कठपुतली के मुंह को प्रत्येक शब्द-शब्द और उसके बाहों और शरीर के साथ अधिक यथार्थवादी होने के लिए इशारा करें।
    • जब आप बात करते हैं, तब तक आपका सिर ज्यादा नहीं चल सकता है, या आप दर्शकों को विचलित कर सकते हैं। लोगों को बात कर और गुड़िया में भाषण के प्राकृतिक आंदोलनों को अनुकरण करने का प्रयास करें।
  • एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 10 नामक चित्र का शीर्षक
    7



    कठपुतली चलती रहें यहां तक ​​कि जब आप बात कर रहे हैं, तो गुड़िया को स्वतंत्र रूप से चलना चाहिए ताकि दर्शकों को यह समझा जा सके कि उनकी अपनी जीवन है। हमेशा इसके लिए कठपुतली के व्यक्तित्व के बारे में सोचें: अगर वह युवा और ऊर्जावान है, तो यह एक बच्चे के रूप में एक अच्छा कदम है - अगर वह बूढ़ा हो, धीरे धीरे आगे बढ़ें
    • एक कठपुतली जो केवल अपने सिर को स्थानांतरित करता है यथार्थवादी नहीं है और दर्शकों के विसर्जन को समाप्त करता है, इसलिए, अपने शरीर को अच्छी तरह से स्थानांतरित कर देता है। उसे अपनी गोद में बैठो, अपने धड़ और खिंचाव को स्थानांतरित करें, उदाहरण के लिए।
  • विधि 3
    अपनी आवाज काम करना

    चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 11
    1
    अपने होंठों को हिलने के बिना बोलना सीखें अपने मुंह को स्थानांतरित करने की कोशिश में पूरा वर्णमाला सुशोभित करें लोगों को आम तौर पर आंदोलनों के बिना निम्नलिखित पत्रों को बोलने में कठिनाई होती है: बी, एफ, एम, पी, वी, और डब्ल्यू। यह संभव है कि आप उनमें से कुछ बोल सकते हैं और दूसरों को नहीं प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद "एफ" के बजाय, "बी" - "बी" के लिए "बी", "डी" या "जी" के लिए "एम" के साथ "एम" की जगह "बी" के लिए "मु" एन - पी "के बदले", "उपयोग" टी - जेड "द्वारा" वी "की जगह" "- और के स्थान पर" डब्ल्यू यू "", का उपयोग करें "।
    • यद्यपि उपर्युक्त सुझाव अजीब लग रहे हैं, समय के साथ आप सिलेबल्स को सुदृढ़ करना सीखेंगे, जो प्रतिस्थापित किए गए अक्षरों में शामिल नहीं होंगे। इस प्रकार, शब्दों को और अधिक प्राकृतिक ध्वनि शुरू कर देंगे
    • आप अपने मुंह पर भी उंगली डाल सकते हैं, जैसे कि आप किसी को चुप रहने के लिए कह रहे थे, अपने होंठों को चलने से रोकते थे। रेंजर दांत भी उपयोगी है
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 12
    2
    जानने के लिए अपनी आवाज़ का प्रोजेक्ट करें. अपनी नाक के माध्यम से एक गहरी साँस लें और जब तक यह आपके मुंह की छत तक नहीं पहुंचती तब तक अपनी जीभ बढ़ाएं, लेकिन इसे छूने के बिना। वायुमार्ग को बंद करते हुए डायाफ्राम और पेट की मांसपेशियों को अनुबंधित करें। हवा आपके गले में जमा होगी। धीरे से बोलो, ताकि आपकी आवाज़ आपके मुंह से दूर हो।
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 13
    3
    अपनी आवाज बदलें. एक समझदार वेंटिलोक्विस्ट होने के लिए, कठपुतली की आवाज आपके से अलग होनी चाहिए। अपने प्राकृतिक भाषण का विश्लेषण करें: क्या यह तेज़ या धीमा है? उच्च या निम्न? शांत या उत्तेजित? गुड़िया के लिए एक आवाज़ बनाने की कोशिश करें जो कि इन सभी श्रेणियों में आपके विपरीत है। आवाज़ को बदलने के लिए, नाक या गले जैसी किसी अन्य जगह से बोलना आवश्यक है।
    • अपनी नाक के माध्यम से हवा को मजबूर करने की कोशिश करें, जैसा कि आप यह देखना चाहते हैं कि आपकी आवाज़ कैसे आती है।
    • दूसरा विकल्प डायाफ्राम से ध्वनि को बल देना है अपने पेट की मांसपेशियों को कस लें जैसा कि आप एक गहरा, कर्कश आवाज जारी करने के लिए बोलते हैं।
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 14
    4
    कठपुतली की आवाज़ को ध्यान से चुनें उस चरित्र के बारे में सोचो जिसे आप परिभाषित करने के लिए बनाया है कि उसे उच्चारण या बोलने का एक अलग तरीका चाहिए। यदि वह बुद्धिमान और व्यावहारिक है, तो एक सुवक्ता आवाज चुनें और हकलाना से बचें। यदि चरित्र बहुत ग़लत नहीं है, तो धीमी और धीमी गति से बोलें
    • चुने हुए आवाज ने कठपुतली व्यक्तित्व को उजागर किया और इसके लिए जीवन प्रदान किया।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप रियो ग्रांडे डो सुल से हैं, तो साओ पाउलो से अक्षर की आवाज़ से अपनी प्राकृतिक आवाज को अलग करने के लिए प्रयास करें। जाहिर है, स्टैरियोटाइप के लिए देखें और अपने शो को किसी दूसरे क्षेत्र से उच्चारण के मजाक की प्रस्तुति में न बदलें।
    • आप भी एक अंतरराष्ट्रीय उच्चारण का अनुभव कर सकते हैं, जैसे कि एक चरित्र जो जर्मनी या फ्रांस से आया था
  • विधि 4
    एक अच्छी प्रस्तुति बढ़ाना

    चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 15
    1
    समझदार संवाद करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कठपुतली बातचीत के साथ आपकी वास्तविकता यथार्थवादी है कुछ आम युक्तियों और वाक्यांशों को पकड़ने और कठपुतलियों के साथ बातचीत में डालने के लिए अपने मित्रों और अजनबियों को देखें। "आह", "हम", "प्रकार" आदि जैसी चीजों का उपयोग करते हुए संवादों को और अधिक ठोस बनाने के अलावा, होठों के आंदोलन को छिपाना आसान बना देगा।
    • वार्तालापों को और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए, अपने वाक्यों के मध्य में गुड़िया को बाधित करना और इसके विपरीत।
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 16 का शीर्षक
    2
    अपने शो का अभ्यास करें जितने लोग कठपुतलियों के साथ सुधार लाने के लिए मिलते हैं, आदर्श, पूरे स्केच को अग्रिम में तैयार करना है। कठपुतली के यथार्थवादी आंदोलन के अलावा आवाज और बंद मुंह के प्रक्षेपण का काम करें।
    • यदि आप वास्तव में एक वेंटिलोक्विस्ट कैरियर का पीछा करना चाहते हैं, तो हर दिन अभ्यास करें।
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 17
    3
    एक दर्पण के सामने अपनी प्रस्तुति या प्रैक्टिकल फिल्म बनाएं। यह जरूरी है कि आप देख सकें कि दर्शकों ने क्या देखा और वे कैसे कर रहे हैं इसका बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए सुनता है। आवश्यक समायोजन करने के लिए परीक्षणों का प्रयोग करें और जब तक आप एक लाइव प्रदर्शन के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक अभ्यास करते रहें।
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 18
    4
    एक अच्छा मंच उपस्थिति बनाएँ लोगों को करिश्मा, अच्छे दृष्टिकोण और सकारात्मक ऊर्जा वाले लोगों की प्रस्तुतियों को देखना पसंद है। आप और कठपुतली को प्रस्तुति की जगह अच्छी तरह से इस्तेमाल करना चाहिए, लोगों की आंखों को देखकर और मंच पर अच्छे वातावरण बनाए रखना चाहिए। लोगों का ध्यान प्राप्त करने के लिए इशारों और चेहरे का भाव का उपयोग करें और दुरुपयोग करें
    • कपड़े चुनें जो आपको सहज और आत्मविश्वास देगा!
    • कठपुतली से बात करके प्रस्तुति में भाग लेने के लिए प्रेक्षक से किसी व्यक्ति को चुनने के लिए कठपुतली का उपयोग करें। लोगों को शामिल किया जा रहा प्यार करता हूँ
  • चित्रित होना एक अच्छा वेंत्रिलोक्विस्ट चरण 1 9
    5
    मज़ा लो! वेंट्रिलोक्विस्ट का जुनून प्रस्तुति की सफलता के लिए बहुत महत्वपूर्ण है अगर दर्शकों को पता चलता है कि आप वास्तव में मज़ा कर रहे हैं, तो वे भी मजे करेंगे। अगर आप करियर का पीछा करना चाहते हैं या नहीं वैसे ही कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो इस क्षण का आनंद लेना महत्वपूर्ण है।
    • अच्छे मूड को साँस छोड़ने के लिए प्रस्तुति का प्रयोग करें कठपुतलियों का इस्तेमाल लोगों के विवाद करने के लिए नहीं करते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com