IhsAdke.com

कैसे एक जासूस हो

भले ही आपका सपना एक पेशेवर जासूस बनना चाहे या आप जासूसी खेलने के लिए समय व्यतीत करना चाहते हैं, सीखना कि अन्य लोगों को कैसे बताना और घटनाओं के क्रम को समझने के लिए निश्चित रूप से उनके उपयोग हैं आपको शुरू करने के लिए यहां कुछ सहायक युक्तियां दी गई हैं

चरणों

विधि 1
आप (छिपे हुए)

एक जासूस स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
साहस उठाओ जब आप अपनी जासूसी की नौकरी शुरू करते हैं, तो आपको उन परिस्थितियों में मजबूर किया जाएगा जो हमेशा सुरक्षित नहीं होते (सामूहिक रूप से "खतरे क्षेत्र" के रूप में जाना जाता है) - गंभीर परिणाम हो सकते हैं - और निश्चित रूप से अज्ञात चीज़ों से भरा होगा क्या आप यह सब संभाल सकते हैं? क्या हमने उल्लेख किया है कि आपके केवल हथियार त्वरित सोच और रचनात्मकता हो सकते हैं?
  • यदि जवाब "हाँ" है, तो आप इसे संभाल सकते हैं अपने आप को अलग-अलग स्थितियों में अभी शुरू करना शुरू करें- जितना अधिक आप अलग-अलग चीज़ों से निपटने में सक्षम होंगे, जितनी कम जानकारी आप सीखेंगे, और आप जो अजनबियों का सामना करेंगे, उनको कम करने की संभावना है।
  • एक जासूस स्टेप 2 वाला शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्मार्ट रहें यह 60 के जासूसी कार्यक्रमों के लिए एक अजीब संदर्भ से अधिक है - आपको कम से कम अच्छी तरह से सहकर्मी को बेहतर बुद्धि रखने की आवश्यकता है। व्यवसाय के कार्यों को "कुछ नहीं के लिए बुद्धिमत्ता" कहा जाता है अपने कौशल का विस्तार करें और विभिन्न कौशल का मालिक बनें। सब के बाद, ज्ञान शक्ति है
    • सब कुछ के बारे में जानें इस तरह, जब आपका लक्ष्य कुछ ऐसा कहता है: "वाह, मैं पिकासो की नीली अवधि प्यार करता हूँ", आप कुछ उचित कह सकते हैं, बातचीत को जारी रख सकते हैं और लक्ष्य के अपने ज्ञान को और मजबूत कर सकते हैं। जितना अधिक आप जानते हैं, जितनी अधिक आसानी से आप जानकारी के संभावित स्रोतों का पालन करने में सक्षम होंगे।
    • गैर-फैंसी जासूसी की किताबें पढ़ें। जेम्स बॉन्ड कैनॉन पर आपकी सारी तकनीकों और जासूसी के ज्ञान का पालन करना आपको वास्तविक दुनिया में बहुत दूर नहीं ले जाएगा। फिल्में मजेदार हैं लेकिन अवास्तविक - पुस्तकों और वेबसाइटों का चयन करें, जो वास्तविक जासूस सीखते हैं और इसे अभ्यास में डालते हैं। टीवी शो कुछ प्रतिबिंब भी दे सकते हैं, लेकिन इन कार्यक्रमों को मामूली रूप से देखें
  • एक जासूस स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    रचनात्मकता बढ़ाएं यह आपके सर्वोत्तम हित में है, जब वह किसी चीज़ का जवाब देने के लिए अपने आप पर भरोसा करना शुरू करता है संभवतः आप कुछ समय के लिए मुख्यालय से ट्रिंकेट से सुसज्जित नहीं होंगे- इसलिए परिस्थितियों को संसाधित करने में सक्षम होने और समस्याओं को अपने निपटान में केवल वस्तुओं का उपयोग करने में सक्षम होना सफलता की कुंजी है।
    • तकनीकों और सुझावों को अभी भी इस पृष्ठ पर पाया जा सकता है, लेकिन रचनात्मक सोच की एक झलक जासूसी की दुनिया में पहला कदम है। सब कुछ एक सुराग हो सकता है, और हर कोई उपयोगी हो सकता है अपने लक्ष्यों के करीब आने के लिए आप पर्यावरण को कैसे हेरफेर कर सकते हैं?
  • एक जासूस स्टेप 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    एक सामान्य नौकरी प्राप्त करें क्या आपको याद है कि क्लार्क केंट को दैनिक प्लैनेट पर एक नौकरी मिली, भले ही उसकी सुपरमैन गतिविधियों ने उसे पूरे दिन ले लिया? आप ऐसा ही करेंगे। दुर्भाग्य से, अधिकांश जासूसों के लिए, आपको एक नौकरी की आवश्यकता होगी जो आपको एक सामान्य व्यक्ति की विशेषताओं और आदतों को देता है। यदि आप किसी व्यक्ति के साथ झूठ बोलते हैं, तो वह कहें कि वह "कुछ" करता है, आखिरकार वह सुराग अंततः आपको काम पर लगाने के लिए दूसरों का नेतृत्व करेगी। वास्तव में, यह "सबूत" के साथ एक कहानी है, झूठ नहीं है
    • लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप हर समय काम करेंगे। यह एक जासूस का जीवन है। किसी ने नहीं कहा कि यह आसान होगा - लेकिन उन्होंने पहले ही कहा हो सकता है कि यह अविश्वसनीय होगा। इसलिए, प्रयास करें, एक सामान्य नौकरी करें और अपने जॉन स्मिथ / जेन डो व्यक्तित्व की खेती करें।
  • एक जासूस के चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आकार में जाओ हालांकि भौतिक टकराव कुछ है जो जासूस सभी कीमतों से बचते हैं, आकृति में रहना अभी भी आपके लिए सभी दिन खड़े होने, किसी को गुमराह करना या त्वरित पलायन करना आवश्यक होगा लंबी दूरी पर चलने / रेसिंग पर ज़ोर देना। अपने हाथों और पैरों को मजबूत करने की कोशिश करें, और यदि आप कर सकते हैं, तो आत्मरक्षा के बारे में कुछ सीखने की कोशिश करें।
    • Parkour जासूसी में अपनी जगह है, भी। न केवल आप अपने सामने दिखाई देने वाली बाधाओं को दूर करने में सक्षम होंगे, लेकिन आप दुनिया के बारे में अधिक सम्मान से भी सीखना सीखेंगे। जब कोई समस्या खुद को प्रस्तुत करती है, तो आप इसे हल करने के लिए सबसे तेज़ तरीका क्या कर सकते हैं? जैसे ही आप अपने शरीर को पार्कोर के साथ प्रशिक्षित करेंगे, अपने दिमाग का प्रयोग करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    अनपेक्षित पास

    एक जासूस स्टेप 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    सादे दृष्टि में छुपाएं एक जासूस का नंबर एक लक्ष्य दूसरों के साथ मिलना है "जासूस कपड़ों" (महंगी सूट और धूप का चश्मा) पहनने की कोशिश मत करो - कुछ जगहों और स्थितियों के लिए रोजाना अलग-अलग कपड़े हैं अगर आप किसी गुंडा वातावरण में किसी का पीछा करना चाहते हैं, तो एक काले और पुराने जमाने के कपड़े रखो- अगर आप पर्यटकों के समूह के साथ मिश्रण करना चाहते हैं तो एक बैग और एक कैमरा लाओ।
    • यदि आप एक निश्चित परिदृश्य के "दृश्य" का पालन नहीं कर रहे हैं, तो वह उस क्षण में है जो आपके दैनिक काम में प्रवेश करती है। काम करने के बाद आप बस एक सामान्य आदमी चलते हैं। कागजात लें, अटैची और कुछ भी संदेह नहीं होगा। आवश्यक और रोज़ सामान के साथ अपनी अलमारी भरें।
  • एक जासूस स्टेप 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    कम से कम उपकरण ले लो कम उपकरण, आपके पास अधिक गतिशीलता होगी। अपने आपरेशन और उत्तरजीविता के लिए केवल आवश्यक और महत्वपूर्ण चीजें रखें। हथियार नहीं लेना, जो केवल खतरनाक और गैरकानूनी नहीं हैं, बल्कि आप पर भी गड़बड़ी करते हैं और अगर आप पकड़े जाते हैं तो अपनी गुप्त पहचान प्रकट करते हैं।
    • यदि आप पर हमला कर रहे हैं तो अपने हथियारों को सुधारें - बेहतर अभी तक, कुछ मार्शल कला को प्रशिक्षित करने के लिए रक्षा करने के लिए (केवल एमेचिटर्स हमले के लिए निकलते हैं)
    • यदि आपको लगता है कि संघर्ष शुरू होने वाला है, तो अपने शब्दों पर भरोसा करें जासूस हेरफेर के स्वामी हैं, जो किसी को भी कुछ में विश्वास कर सकते हैं। आप मुस्कुराते हुए और हर किसी के लिए बेहतर बहाने के लिए नमस्कार करने की कोशिश भी कर सकते हैं।
  • एक स्पाइव स्टेप 8 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    अपने आसपास की गतिविधियों में भाग लें यदि आप के आसपास के लोग आइसक्रीम, कॉफी पीने या गर्म कुत्तों को खा रहे हैं, तो इन मदों में से एक को खरीदने के लिए मिश्रण करें। यहां तक ​​कि लोग पर्यावरण को देख रहे हैं एक अनुमत गतिविधि है, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो गतिविधि का एक सरल विकल्प बनाओ, ऐसा नहीं दिखता कि आप छिपा रहे हैं (विशेषकर यदि आप इसे सही नहीं कर सकते हैं)। इस अवधारणा के बाद, यदि आप एक बहुत जटिल परिस्थितियों में पकड़े गए तो आप जल्दी से बचने में सक्षम नहीं होंगे - जैसे कि लॉक रूम में फंसना या एक भीड़ भरे स्थान को पार करना।
    • जब माता अपने बच्चों को जन्म देते हैं, तो वे आमतौर पर एक "खुली आंख" के साथ सोते रहते हैं। आपको अपने गर्म कुत्ते की सारी महिमा के पीछे छिपे हुए सभी चीज़ों को देखने की आवश्यकता होगी, जबकि एक दाढ़ी वाले दाढ़ी वाले व्यक्ति को सही स्थान पर ले जाया जाएगा। अपने दोस्तों के साथ इन कार्यों का अभ्यास करें और देखें कि क्या कोई ऐसी रिपोर्ट है जो आपको विचलित लग रहा था या कम वाजिब, अजीब अविवेक से बचने के लिए अपने शरीर की निगरानी करें
  • एक जासूस स्टेप 9 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    इंटरनेट का योग अगर आपकी कोई भी ऑनलाइन प्रोफाइल, फोटो एलबम और ब्लॉग पोस्ट देख सकता है तो वास्तविक दुनिया में गुप्त रहना आपको कोई अच्छा नहीं करेगा हमेशा इंटरनेट पर रहें, लेकिन यह महान विवेक के साथ करें आप किसी को आपको पहचानने नहीं दे सकते
    • यह संभव है आप बिना फेसबुक के रह सकते हैं यह आसान नहीं लग सकता है, लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं। यदि लोग पूछते हैं, तो आपको बस यह कहना है कि तथाकथित गन्ना प्रौद्योगिकी, जो कि आधुनिक व्यक्ति द्वारा की जाने वाली मांग है, नहीं है जरूरत. ज्यादातर मामलों में, प्रश्न यहां समाप्त होंगे।
  • एक जासूस स्टेप 10 नाम वाली तस्वीर
    5
    कभी भी लोगों के समूह के बीच में न चलें इस के लिए सार्वभौमिक संकेत है मुझे देखो! मैं भाग लेने की कोशिश कर रहा हूं यदि आपको चलाने की जरूरत है, तो एक दमदार कार्यकर्ता की तरह काम करने की कोशिश करें, जो एक बैठक शुरू करने के लिए जल्दी ही कार्यालय में आना चाहिए, जैसे कि "मुझे काम के लिए देर हो रही है, मुझे क्षमा करें, कृपया!"
    • वास्तव में, आपको बहुत कम ध्यान आकर्षित करना चाहिए यह मानना ​​सुरक्षित है कि इसका मतलब यह भी कम आकर्षक व्यक्ति बनने का मतलब हो सकता है आखिरकार, अधिक लोग आप को देखते हैं, कड़ी मेहनत से इसे आपकी आंखों से दूर हो जाता है लेकिन पता है कि ध्यान आकर्षित करने से इसका मतलब यह नहीं है कि अभी भी और चुप खड़े रहना है - इसका मतलब है कि अभी भी खड़ा है काफी और शांत काफी किसी का ध्यान नहीं जाना
  • एक जासूस स्टेप 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    परेशान मत हो और अगर देखा जाए तो प्रतिक्रिया न करें। शांत और आरामदायक रहने से आपको अपने संदेह को दूर करने के लिए लोगों को समझाने में बहुत मदद मिल सकती है। यदि आप देख रहे हैं कि आप देख रहे हैं, स्वचालित रूप से उठना और जगह छोड़ने से आपकी समस्या केवल खराब हो सकती है समस्याओं के बिना बचने के अवसर की प्रतीक्षा करें
    • मानव मन निंदनीय है अगर आपको लगता है कि कोई आपका अनुसरण कर रहा है, तो बस अपनी टोन बदल दें। हो सकता है कि आप एक अखबार के पीछे छुप गए और आपकी छिपी झलकियां बहुत सूक्ष्म नहीं थीं - जब आप अपने दोस्त जोआक्विम को फोन करते हैं और उससे कहें कि वह कहां है - आखिरकार, आप 30 मिनट !
      • एक और विकल्प यह है कि आप जिस व्यक्ति को संदेह करते हैं, उससे आगे बढ़ना और यह पूछें कि समस्या क्या है अच्छा इरादों के साथ, बिल्कुल। प्रत्यक्ष होने का तथ्य शायद आश्वस्त होगा इस व्यक्ति ने, खेल को अपने पक्ष में बदल दिया
  • एक जासूस स्टेप 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    पता है जब मौन आवश्यक है। निरपेक्ष चुप्पी कुंजी है अगर आप 25 ब्लॉकों के लिए किसी का अनुसरण कर रहे हैं। बहुत गहरा साँस न लें - तेजी से चलना मत - कपड़े पहनना नहीं जो शोर करते हैं आप पर्यावरण की आवाज़ के साथ मिश्रण कर सकते हैं (खुले और सार्वजनिक क्षेत्रों में यह आसान होगा) लेकिन जब आप एक पार्क में अकेले होते हैं - ठीक है, जोखिम का विश्लेषण करने की आपकी ज़िम्मेदारी है।
    • मिशन शुरू करने से पहले, आपके लिए चीजें आसान बनाने के लिए, ढीली बोर्डों और शोर दरवाजे जैसे चीजों को खोजने के लिए क्षेत्र का अध्ययन करें। जानवरों, कैमरे की तलाश करें, और सामान्य तौर पर, अपने आप को पर्यावरण से परिचित कराएं। यह बाद में उपयोगी होगा।
  • एक जासूस स्टेप 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    एक छद्म हो जाओ ठीक है, यह एक वैकल्पिक विवरण है, लेकिन यह उपयोगी हो सकता है - भेस को भी अच्छा नहीं होना चाहिए! वास्तव में, केवल असाधारण लग रहा है कि संदेह या संदेह के सभी स्रोतों को हटा सकता है। यदि ईवेंट को छिपाने की आवश्यकता है, तो उसे एक विकल्प के रूप में देखें
    • बदसूरत स्वेटर, चश्मे पहनें और, यदि आपके पास एक उल्लेखनीय बाल (लाल या गोरा, या काला और लंबा) है, तो भूरे रंग के विग पहनने पर विचार करें और बुरी तरह कट करें। इससे आप और भी बहुत मनोरंजन करेंगे!
  • विधि 3
    जासूस तकनीक

    एक जासूस स्टेप 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    अपनी सुनवाई पर ध्यान केंद्रित करना सीखें करीब किसी के साथ बातचीत बंद करने के लिए सुनने में सामंजस्य करना कठिन है, लेकिन एक बड़ी ऑडियंस के साथ मिलकर आप अलग-अलग आवाज़ें चुनना भी कठिन हैं। आवाजों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सीखना आपको सबसे जटिल स्थानों में डेटा एकत्र करने में सहायता करेगा।
    • प्रौद्योगिकी आपका सबसे अच्छा दोस्त होगा हेडफ़ोन की एक जोड़ी रखो या कैंडी क्रश जैसी गेम के साथ "विचलित हो जाओ" कुछ करो, लेकिन बहुत कम शोर उत्पन्न करना सुनिश्चित करें - अन्यथा आप शायद ही खुद को सुनने में सक्षम होंगे!
  • एक जासूस स्टेप 15 शीर्षक वाली तस्वीर
    2



    होंठ पढ़ने के लिए जानें चाहे लक्ष्य आपकी सुनवाई की सीमा से परे है या आपकी आवाज़ इतने सारे शोर के बीच डूब रहे हैं, होंठ पढ़ने से आपको बहुत लाभ मिल सकता है। आप दूरबीन या कैमरे के लेंस की एक जोड़ी को पसीने से दूर की बातचीत का पालन करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • अभ्यास करने के लिए, उपशीर्षक के साथ मूक पर एक मूवी को देखने के लिए मुंह के शब्दों के आदी होने के आदी होने के चलते एक बार जब आप इसे अच्छे से प्राप्त कर लें, तो कैप्शन हटा दें और देखें कि आप क्या चुन सकते हैं। एक फिल्म का उपयोग करें जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं।
  • एक स्पाइव स्टेप 16 वाला शीर्षक वाला चित्र
    3
    झूठ बोलने और झूठ का पता लगाने की कला में मास्टर करें आखिरकार, यदि खुफिया जानकारी झूठी जानकारी से भरा हुआ है तो इसका मतलब पर्याप्त नहीं है। लोगों को समझने के लिए, शरीर की भाषा को पढ़ना सीखना भी उपयोगी होगा।
    • यहां मुश्किल हिस्सा यह है कि आप ऐसे किसी व्यक्ति पर आरोप नहीं लगा सकते हैं जो बेईमानी के बारे में झूठ बोला था। वही शरीर की भाषा के लिए जाता है - आप उस व्यक्ति से नहीं पूछ सकते हैं यदि वे इस तरह से खड़े हैं क्योंकि वे अपने प्रेमी से बात कर रहे हैं - और अपनी पत्नी के साथ नहीं। यह पता लगाने के लिए कि आपके संदेह सही हैं, आपको पीडि़तों को कुछ और सुनना होगा।
  • एक जासूस स्टेप 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    बिना देखा जा रहा किसी का पालन करना सीखें लोग लंबे समय तक नहीं रहते हैं - तो पता करें कि चलती संदिग्ध का पालन कैसे करें। आपका क्या कारण है कि वह उसी रास्ते का अनुसरण करें?
    • हमेशा आपको एक सपोर्ट प्लान है, जहां आपको देखा जाता है। उदाहरण के लिए, सामानों को रखने का प्रयास करें जैसे कि फव्वारे पीने या रास्ते पर अख़बार स्टालों, ताकि आप संदिग्ध का अनुसरण करते हुए "अन्य चीजें" कर सकें।
  • एक जासूस स्टेप 18 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    पकड़े बिना चीजों को चोरी करें संदेहास्पद सबूत ले जा सकता है कि एक बहुत ही उपयोगी सुराग हो सकता है, या यदि आप गहरा होना चाहते हैं, तो उस विषय से कुछ को चोरी करने के लिए उसे ब्लैकमेल करने की आवश्यकता हो सकती है, उसे जानकारी देने के लिए राजी कर सकते हैं। जैसा कि उल्लेख किया गया है, आपको मुश्किल परिस्थितियों में पर्यावरण का उपयोग करने की आवश्यकता होगी ताकि किसी उपयोगी परिस्थिति को बहुत अधिक ध्यान आकर्षित किए बिना एक जटिल स्थिति से बाहर निकालना उपयोगी हो।
    • अपने दोस्तों से कुछ छोटी चीज़ों को चोरी करने की कोशिश करें, जैसे पेन या फ़ोल्डर, और उन्हें अभ्यास के लिए ध्यान देने के बिना वापस लौटाएं।
    • चोरी करने के लिए एक बहाना के रूप में इसका इस्तेमाल न करें। यह लेख अच्छे के लिए जासूसी को प्रोत्साहित करता है, बुराई के लिए नहीं।
  • एक जासूस स्टेप 19 शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रौद्योगिकी के साथ हलचल आपको कोनों में जगह छुपाने या दूरबीन के साथ होंठ पढ़ने का सहारा नहीं है। अपने निपटान में सभी तकनीक व्यावहारिक रूप से जासूसी के काम से बचा सकते हैं।
    • हालांकि आपको कुछ कानूनी मुद्दों (निष्पक्ष चेतावनी) का सामना करना पड़ सकता है, अपने लक्ष्य से बार-बार आने वाले स्थानों पर कैमरे इंस्टॉल करें और बाद में रिकॉर्डिंग को देख लें। पर्यावरण के लिए जल्दी जाओ, सब कुछ स्थापित करें और बाहर निकल जाएं। साक्ष्य? इसे देखें
    • अपने कंप्यूटर पर जासूस आजकल, कंप्यूटर में हैकिंग दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैकर्स के लिए कुछ आरक्षित नहीं है। अगर आप किसी की निजी फाइलों तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको उस व्यक्ति को आपके चेवेट के साथ पीछा करना होगा। यह सब कीबोर्ड के पीछे छिपाते समय
  • एक जासूस स्टेप 20 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी रात दृष्टि में सुधार करें सबसे अच्छा छुपा स्थान हमेशा अंधेरे में आच्छादित है - इसलिए यह देखना अच्छा है कि क्या हो रहा है। भले ही आप इंसान हैं (... सही?) और गरीब रात के दर्शन के अधीन, कुछ चीजें हैं जो अंधेरे में देखने की आपकी क्षमता को संशोधित करने के लिए किया जा सकता है।
    • अंधेरे में काम करना शुरू करें आपकी आंखें समय के साथ थोड़ी तेजी से समायोजित कर लेती हैं और अगर अंधेरे से दृष्टि की भावना समाप्त हो जाती है तो आप कम परेशान हो जाएंगे। यह अधिक चुस्त आंदोलनों और विचारों के लिए अनुमति देगा।
  • एक जासूस स्टेप 21 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    अपनी मेमोरी में सुधार करें अगर आपके पास धातु का जाल जैसा कोई मस्तिष्क नहीं है, तो दुनिया की सारी खुफिया आपकी मदद नहीं करेगी मेमोरी गेम के साथ लगातार काम करें और अपने आप को ईवेंट विवरण के बारे में सवाल पूछें। समय के साथ, आप चीजों को बेहतर ढंग से देख सकेंगे और तथ्यों को पूरी तरह से याद रखना शुरू हो जाएगा।
    • अनगिनत चालें (सारांश, गाया जाता है, मौनिकी) जो आपके लाभ में नियोजित हो सकती हैं यदि आपकी मेमोरी एक सुनहरी की तरह है, तो चिंता मत करो। आपको अपने बारे में जानकारी टैटू करने की आवश्यकता नहीं होगी
  • विधि 4
    प्रोटोकॉल

    एक गुप्तचर कदम 22 को शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने सहयोगियों को ढूंढने के लिए पहले से निर्धारित स्थान हैं सुनिश्चित करें कि मत करो अपनी सभी बैठकों को एक जगह पर करो, क्योंकि यह संदेह और अवांछित ध्यान को आकर्षित करेगा। लोग सोचते हैं कि जासूस अंधेरी गलियों और शैली के स्थानों में हैं - इसलिए आकस्मिक छुपानेवाले (कैफे, नाश्ता सलाखों, पुस्तकालयों, आदि) या सार्वजनिक क्षेत्रों (पार्क, संग्रहालय, आदि) चुनें।
    • चर्चा के कई कारण हैं, लेकिन एक "व्यवसाय" बैठक हमेशा एक अच्छा बहाना है वास्तव में, यह वह जगह है जहां एक शोर वातावरण आपकी सहायता करेगा - आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह सुनना है।
    • याद रखें कि सार्वजनिक स्थान आपको सुरक्षित रखेंगे अधिकांश सार्वजनिक स्थान चुनावों के लिए बहुत बड़े हैं (ऐसे कोनों को नियंत्रित करना असंभव है) और संभावित गवाहों से भरा है। सुरक्षा कैमरे वाले क्षेत्रों से बचें
  • एक जासूस स्टेप 23 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    यदि आप का पीछा करते हैं तो हाथ में कपड़े का एक और बदलाव करें यह आपको लोगों के साथ मिश्रण करने की अनुमति देगा बहुत कम समय में, एक टोपी या जैकेट लें - सामान जो कि आसानी से रखे जा सकते हैं
    • दूसरी तरफ, आप कपड़ों की कई परतें पहनना चाह सकते हैं जो बाद में हटाए जा सकते हैं यदि आप इसे एक उपयोगी कार्य के रूप में देखते हैं, तो डिस्पोजेबल कपड़े पहनें - आपको उन्हें दूर करना पड़ सकता है
  • एक जासूस स्टेप 24 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने साथ किसी भी प्रकार की पहचान न रखें। यदि स्थिति की आवश्यकता है, तो धोखा देने के लिए डिज़ाइन की गई गलत जानकारी लें। ध्यान रखें कि आपके साथ जुड़े प्रौद्योगिकियों और वाहन हैं - इसलिए यदि आपको इन चीज़ों के साथ रहने की आवश्यकता है, तो आपके बहाना को अच्छा होना होगा।
    • फर्जी आईडी कार्ड या कुछ भी जो आसानी से सत्यापित नहीं है न बनाएँ - यह निष्पक्षता में समस्याएं पैदा कर सकता है पोस्टकार्ड या आपके नकली नाम और पता के साथ मेल को लोड करने का प्रयास करें ताकि आप घर पर पहचान को छोड़ दें।
  • एक जासूस स्टेप 25 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    एक मिशन पर जाने से पहले खुफिया लीजिए आकस्मिक रूप से क्षेत्र की जांच के लिए घंटे, दिन या सप्ताह का प्रयोग करें, सामान्य दिशाएं सीखें और दूसरों को अपने आंकड़े के लिए उपयोग करने के लिए मिलें। आप पर्यावरण में अधिक आरामदायक होंगे।
    • प्रासंगिक क्षेत्रों को खोजने के लिए क्षेत्र के उपग्रह मानचित्रों को देखना अच्छा है - बहुत कम से कम, Google मानचित्र से स्वयं को परिचित कराएं। आप संभव लक्ष्य के बालकनियों और पिछवाड़े देख सकते हैं - आप और अधिक क्या चाहते हैं?
  • एक जासूस स्टेप 26 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    अपने लक्ष्यों की आदतों को जानें यह आपको अपनी अगली चाल की आशा करने की अनुमति देगा पता करें कि किस प्रकार की कार वह चलाती है, उनका लाइसेंस नंबर, उनकी संघटनाएं आदि। यदि आप हमेशा एक कदम आगे बढ़ सकते हैं, बेहतर
    • उन्हें इंटरनेट पर भी खोजें उनकी कनेक्टिविटी के आधार पर, आप उन्हें विभिन्न गतिविधियों में शामिल करने के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं - जो आपको सही स्थानों पर ले जा सकता है।
  • एक जासूस स्टेप 27 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    हर समय पर्यावरण से अवगत रहें। अधिग्रहण के बारे में सोचने के लिए और सृजनात्मक बनने के बारे में जानने के लिए, अधिमानतः एक आकस्मिक (या थोड़े मूर्ख) नज़र रखते हुए। अपनी पहुँच के भीतर वस्तुओं का उपयोग करने के लिए नए या उपयोगी तरीकों का अभ्यास करने की कोशिश करें,
  • एक स्पाइव स्टेप 28 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    हमेशा एक सहायता योजना या तैयार रहें। यहां तक ​​कि सबसे अच्छी योजनाएं विफल होने के खतरे में हैं आप तैयार होने के लिए तैयार रहना चाहते हैं यदि आप समाप्त हो रहे हैं ट्रस्ट आपको परेशानी से बाहर निकाल सकता है
    • यदि आपको लगता है कि आपको भागने की आवश्यकता है, तो इसे करें यदि आप बहुत लंबे समय तक इंतजार करते हैं, तो आप का अंत हो सकता है। हालांकि, चीजों को जटिल होने से पहले आपरेशन को निरस्त करना अगले दिन फिर से प्रयास करने की अनुमति देगा।
  • एक जासूस के चरण 2 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    पैटर्न खोजने पर विचार करें पास में एक से अधिक जासूसी करना अच्छा है - यह साथी इस क्षेत्र को देख सकता है और आपको कवरेज दे सकता है। सभी जासूसों के लिए टीमवर्क महत्वपूर्ण है संचार यह सक्षम बनाता है - सरल रोज़ इशारों, पूर्वनिश्चित क्रियाएं, या संचार उपकरणों की सिफारिश की जाती है। जो भी बुद्धिमान और महत्वहीन है, वह इसे पसंद करता है।
    • भागीदारों के साथ, योजनाओं को और अधिक विस्तार से विस्तारित करने की आवश्यकता है। अकेले, आप कुछ हद तक, सुधार कर सकते हैं लेकिन भागीदारों के साथ, आपको दृष्टिकोण, संचार प्रोटोकॉल, संभव कदम और एक योजना बी स्थापित करने की आवश्यकता होगी। लेकिन संख्याओं की ताकत है
  • युक्तियाँ

    • चीजें सीखने में आश्चर्यचकित न हों विशेष रूप से चौंकाने वाली बातें एक जासूस की नौकरी इन बातों को जानने और "मालिकों" के लिए उन्हें रिपोर्ट करने के लिए है। यदि आप किसी कारण (जैसे पर्यावरणीय क्षति को उत्तेजित करना) के लिए देख रहे हैं, तो फ़ोटो, नोट्स इत्यादि के साथ सब कुछ लिखना सुनिश्चित करें, क्योंकि आपको मजबूर विवरण की आवश्यकता होगी।
    • जब आप कुछ यादृच्छिक जानकारी सुनें तुरंत कार्य न करें। हमेशा संदेह है कि ऐसी जानकारी कानूनी साक्ष्य प्राप्त करने से पहले झूठ है। तथ्य यह है कि आप एक अच्छे आदमी हैं इसका मतलब यह नहीं है कि खलनायक एक मूर्ख है
    • अगर आपका मिशन अंधेरे में अंधेरे कपड़े पहनता है जैसे कि धूसर, गहरे नीले या बैंगनी रंग में, काले कपड़े मदद नहीं करते हैं ब्लैक आपको एक जासूस की तरह दिखता है और आपको हाइलाइट करता है - जब तक कि निश्चित रूप से, सभी कार्यकर्ता काला (आम तौर पर केंद्रीय व्यापार जिलों में) पहनते हैं। ब्राउन भी बेहतर है क्योंकि लोग उस रंग को थोड़ी सी देखते हैं।
    • जल्दी से मसौदे तैयार करना सीखें - कुछ क्षेत्रों को आकर्षित करने के लिए यह जानना उपयोगी है कि उन्हें दोबारा गौर करने की आवश्यकता है। चित्र लेने के दौरान, यह एक बहुत स्पष्ट तरीके से नहीं करते हैं।
    • पुलिस या उन लोगों द्वारा देखा जाने से बचने के बजाय जो आपके चरित्र पर संदेह कर सकते हैं, उनपर जाएं और निर्देशों के लिए पूछे मूर्ख की तरह काम करें। अगर लोग इसे खतरे के रूप में नहीं देखते हैं, तो वे इसे एक संदिग्ध के रूप में नहीं देखेंगे।
    • हाथ सिग्नल विकसित करें, जो कि आप और आपकी टीम केवल समझ सकते हैं। बहुत जटिल या संदिग्ध इशारों को मत करो।
    • यदि आप एक इमारत के अंदर जासूसी कर रहे हों तो चुपचाप चलने के लिए अपने पैरों पर कुछ नरम (या सिर्फ मोज़े) का उपयोग करने की कोशिश करें
    • ताले खोलने के लिए जानें
    • मुख्यालय एक पृथक या बेहद छिपे हुए क्षेत्र में होना चाहिए। निजी कार्यालयों, प्रस्तुति कक्ष और कंप्यूटर रूम की कोशिश करें
    • नोटपैड में चीजों को नीचे लिखें, उन्हें कंप्यूटर पर लिप्यंतरित करें, और मूल कागजात हटाएं। याद रखें कि आपका कंप्यूटर चोरी या हैक किया जा सकता है - इसलिए डिजिटल रूप से डेटा को गुप्त रूप से रखने पर विचार करें

    चेतावनी

    • अगर आप सबूत इकट्ठा करने के लिए जासूसी कर रहे हैं, तो ऐसा करने में अपराध करने से बचें, जैसे कि अतिक्रमण-संपत्ति क्षति आदि। यह स्पष्ट होगा कि अगर आप इंटरनेट या समाचार पत्रों पर इस विषय पर जानकारी पोस्ट करना शुरू करते हैं,
    • याद रखें: जासूसी के अधिकतर रूपों में शामिल होने पर आपको मध्यम या जटिल कानूनी नतीजों का सामना करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, किसी को सताए जाने के लिए आप पर मुकदमा चलाया जा सकता है सावधान रहें
    • आपके निकटतम मित्रों के साथ भी सावधान रहें आप कभी भी नहीं जानते कि कौन आपको कुछ स्थितियों में संपर्क करेगा, और आपके मित्र आपके स्थान और पहचान को प्रकट कर सकते हैं। बुरे आदमी भी आपका मालिक हो सकता है! सावधान रहें - किसी पर भरोसा मत करो
    • हमेशा कानून का पालन करें जेल जाने पर दावा करते हुए कि वह "मदद करने का प्रयास कर रहा था" शायद ही कभी उसे किसी भी सम्मान का कारण देता है।

    आवश्यक सामग्री

    • अपने trinkets: (सभी वैकल्पिक, निश्चित रूप से)
      • मॉनिटरिंग और निगरानी कार्यक्रम (वैकल्पिक, क्योंकि कुछ कैमरे वीडियो का उत्पादन करते हैं)
      • स्केचिंग और चीजों को लिखने के लिए नोटबुक
      • पेंसिल और कलम
      • धूप का चश्मा / रंगीन संपर्क लेंस (जब तक रात में थूकना नहीं)
      • खोज डेटाबेस
      • छिपे हुए कैमरा
      • नाइट विजन चश्में
      • स्टॉपवॉच के साथ एक डिजिटल घड़ी
      • यदि आप फिंगरप्रिंट को मिटाने की आवश्यकता होती है तो एक कपड़ा
      • लालटेन (दिन के दौरान थूकना नहीं)
      • आपके क्षेत्र का मानचित्र
      • एक विग, कपड़े का एक बदलाव, और श्रृंगार (अपने आप को छिपाने के लिए)
      • एक किताब ताकि आप जैसे ही कोई आपको देखे तो छिप सकें
      • वॉकी टॉकीज़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com