IhsAdke.com

कैसे एक ऑरगमी बगुला बनाने के लिए

ऑर्गेमी बरुण उपहार, सजावट या सेनबाज़ुरू के निर्माण की ओर पहला कदम के रूप में परिपूर्ण है। Herons नाजुक हैं, लेकिन उन्हें उत्पादन आश्चर्यजनक रूप से आसान और मजेदार है - तो एक बनाने की कोशिश में संकोच नहीं करते यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

  1. 1
    कागज का एक वर्ग टुकड़ा खोजें. यदि आप ओर्गेमी स्क्वायर पेपर के साथ काम कर रहे हैं, तो महान। यदि आपके पास मुद्रण कागज का एक साधारण टुकड़ा है, तो पेपर के एक कोने को गुना करें ताकि एक छोर शीट के नीचे की ओर छू सके, आयताकार पेपर की एक लंबी पट्टी तैयार कर सके। इस पत्र को एक चौकोर शीट बनाने के लिए कट करें।
  2. 2
    आधे में कागज मोड़ो, एक आयताकार उत्पादन. नीचे कागज के अंत में मोड़ो जब तक यह नीचे की छोर के किनारे के साथ संरेखित न हो जाए फिर केंद्र को फोल्ड करने में मजबूती से लपेटें
  3. 3
    कागज को खोलना और दूसरी तरफ आधा में इसे गुना। कागज को खोलना और उसे एक तरफ से गुना, ऊपर से नीचे तक नहीं। इस गुना फार्म में नया केंद्र गोंद।
  4. 4
    आयताकार को खोलें और कागज के एक त्रिकोण के रूप में। एक बार जब आप पेपर का खुलासा करते हैं, तो शीट को चालू करें और इसे त्रिकोण के रूप में बांटना। आपको शीट के पीछे देखना चाहिए दूसरे विकर्ण के साथ दोहराएं और दोहराएं
  5. 5
    शीट को खोलें और उल्टा कर दें. आप देखेंगे कि विकर्ण पट्टियाँ "खाइयों" बनाते हैं, और लंबवत स्ट्रिप्स "पहाड़ों" बनाते हैं। आप इन पटरियों से निर्देशित होंगे।
  6. 6
    कागज के साथ एक वर्ग का निर्माण करें ऐसा करने के लिए, बस खड़ी पेपर गुना करें, इसे क्षैतिज रूप से तुरंत तह करना। दो विपरीत पक्षों को ढकने पर, आपके पास हाथ में एक खुले वर्ग तल पर होगा।
    • चौकस को घुमाने के लिए सुनिश्चित करें ताकि एपर्चर नीचे रह सके।
  7. 7
    शीर्ष कोने में मध्य क्रीज तक सही कोने लाओ। इसका कारण यह होगा कि क्रीज में दाएं निचले स्तर को समाप्त होता है।
  8. 8
    बाएं कोने को आधा भाग में शीर्ष गुना पर ले आओ दोनों पक्षों पर इस कदम को दोहराते हुए, आपके पास एक पतला होगा जो पतंग की तरह दिखता है।
  9. 9
    क्षैतिज रेखा पर क्रीज झूठ को बनाने के लिए शीर्ष कोने को मोड़ो पिछले दो चरणों के द्वारा बनाई गई
  10. 10
    पिछले तीन परतों को खोलना ऐसा करने के बाद, आपको फिर से खोले जाने वाले एक खोलने वाला वर्ग होगा।
  11. 11
    पिछले दो चरणों के द्वारा बनाई गई क्षैतिज क्रीज पर वर्ग के निचले कोने को मोड़ो।
  12. 12
    दो टुकड़ों को ऊपर की तरफ से उलटाएं। जैसे-जैसे आप गुना करते हैं, पहले भी तैयार किए गए चार भीतरी विकर्ण कृतियों पर ध्यान दें। आपको ऊपर की तरफ दो कृतियों को उलटने की आवश्यकता होगी। क्रीज को उल्टा करने के लिए, इसे विपरीत दिशा में गुना करें, जिस पर यह इंगित किया जा रहा है।
  13. 13



    पेपर के बाहरी किनारों को बीच में ले आओ और उन्हें मैश करें। यह एक हीरे की आकृति बनायेगा, जिसमें दाएं और बाएं से फैले दो टुकड़े होंगे।
  14. 14
    एक हीरे बनाने के लिए बाहरी परतों को केंद्र में मोड़ो। ऐसा करते समय, आकृति को उल्टा कर दें
  15. 15
    मध्यम क्रीज की ओर हीरा के बाहरी किनारों को मोड़ो।
  16. 16
    बाहरी के नीचे के छोरों को मोड़ो बीच की ओर मोड़ो
  17. 17
    दाहिनी गुना को बायीं तरफ मोड़ो। ऐसा करो जैसा कि आप एक किताब के पृष्ठ को बदल रहे थे। फिर शीट के पीछे आंदोलन को दोहराएं और दोहराएं।
  18. 18
    शीर्ष कोने में ऊपर की तरफ गुना के ऊपर की टिप को मोड़ो। दूसरी तरफ मुड़ें और दोहराएं।
  19. 19
    बाईं तरफ दाएं फ्लैप को मोड़ो. दोबारा, ऐसा करें जैसे कि एक पुस्तक का पृष्ठ बदलना। शीट को चालू करें और पीठ में दोहराएं। अब सिर और पूंछ पंखों के बीच में आराम कर रहे हैं।
  20. 20
    अपने पंख नीचे झुकाएं ताकि वे शरीर, सिर और पूंछ के लिए लंबवत हो।
  21. 21
    सिर की नोक नीचे की तरफ मोड़ो.
  22. 22
    सिर और पूंछ खींचो ताकि वे संरेखित करें शरीर के दूसरे छोरों के साथ
  23. 23
    3D वॉल्यूम बनाएं. यदि आप त्रि-आयामी शरीर चाहते हैं, तो आपको शरीर के नीचे वाले कोने को लेने की जरूरत होगी और इच्छित मात्रा बनाने के लिए धीरे-धीरे खींचें।
  24. 24
    अपने पेपर बगुला का आनंद लें आप हेरोन को दे सकते हैं, उसे लटका सकते हैं या इसे सजावट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं

युक्तियाँ

  • आप अपने हेरन कहीं लाने की योजना है, अंतिम चरण नहीं कर सकता हूँ और अपने बैग, जेब, पर्स, आदि .. फ्लैट हेरॉन्स बेहतर बचाया जा सकता है में अधूरा ओरिगेमी डाल, और आप उन्हें कुचलने के लिए डर नहीं होगा।
  • एक बछेड़ा को लटका देने का सबसे अच्छा तरीका है, एक रस्सी को नीचे के छिद्र के माध्यम से और शरीर के मध्य में जहां सभी गुनाएं एक दूसरे को छेदनी हैं
  • पेपर पतले और विशेष रूप से ऑर्गेमी के लिए बेहतर काम करता है बेहद पतले कागज के साथ काम करना मुश्किल है, लेकिन यह खूबसूरत सेमेट्रेंसपारेंट हेरोन्स उत्पन्न करता है।
  • यह ऑररामी का एक लोकप्रिय प्रकार है यदि कोई परेशानी के कदम हैं, तो "ऑर्गेमी बर्गन" की तलाश करें कभी-कभी कुछ कदमों पर एक नया परिप्रेक्ष्य आवश्यक हो सकता है
  • पुनर्नवीनीकरण कागज का उपयोग करने पर विचार करें यह पर्यावरण के लिए बेहतर है
  • मेटल हेरॉन बनाने के लिए पन्नी के साथ ओरेमामा बनाने का प्रयास करें
  • विभिन्न बनावट और डिज़ाइनों की कोशिश करें किसी भी दुकान के स्टेशनरी अनुभाग में प्रत्येक अवसर के लिए उत्पाद होना चाहिए। आप पोस्ट ऑफिस, बुकस्टोर्स, खिलौना स्टोर और सस्ते उत्पादों में कागज और सामग्री पा सकते हैं।
  • फटे कागज का उपयोग न करें! हेरोन की सुंदरता और उचित आकार पाने के लिए, सीधे स्पाइक महत्वपूर्ण हैं।
  • आप अपने लिविंग रूम के लिए एक ऑर्गेमी बग़ल बनाकर और उन्हें एक स्ट्रिंग डालने के लिए शानदार अलंकरण बना सकते हैं।

आवश्यक सामग्री

  • कागज का एक वर्ग शीट
  • एक सपाट सतह
  • परतों को ढंकने वाला एक शासक (वैकल्पिक)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com