IhsAdke.com

कैसे एक शुरुआत के रूप में पानी के रंग का आविष्कार करने के लिए

शुरुआती होने का मतलब है कि आपको कहीं शुरू करना होगा, जो ठीक है- बस इसे आसान बनाएं और अपनी नई पेंटिंग कौशल का आनंद लें! जल रंग कभी-कभी दोनों सुखद और निराशाजनक होता है यह सब आपके प्रति अपने दृष्टिकोण पर निर्भर करेगा, जो काम करने के लिए सबसे बहुमुखी तरीके हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी पहली कोशिश पर एक उत्कृष्ट कृति बनाने के निश्चित विचार से शुरू न करें! छोटे कदम उठाओ और चरणों में सीखें

माध्यम से पूरी तरह से सहज महसूस करने से पहले आपको कई चित्रकारी करना होगा। हार न दें यदि आपका पहला प्रयास वांछित से कम है पानी के रंग की पेंटिंग से आराम प्राप्त करने के लिए समय और दोहराया प्रयासों की आवश्यकता होती है। लेकिन यह इसके लायक है!

आइये जल रंग से शुरू करो!

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक से प्रारंभिक चरण 1 के रूप में चित्रण चित्रण
1
एक मेज पर कागज की एक भारी शीट लोड करें बहुत नरम पेंसिल के साथ कुछ स्केच करें एक वर्ग या वृत्त एक अच्छा विचार है
  • 2
    सफेद रंग पैलेट के लिए किसी भी जल रंग के रंग की एक छोटी राशि लागू करें।
  • 3
    ब्रश हल्के से गीला करें यदि ब्रश में बहुत अधिक पानी है, तो किसी भी अतिरिक्त को हटाने के लिए तौलिया पर टैप करें या थोड़े से बोलें।
  • 4
    अपने पैलेट पर रंग के हिस्से पर ब्रश के साथ - पानी की कुछ बूंदों को रखो। बहुत अधिक पानी का उपयोग न करें - जल रंग का तरल तरल बनाने के लिए पर्याप्त है
  • 5
    पैलेट पर पानी के रंग के तरल में अपने पेंटब्रश डुबकी, और इसके साथ कुछ रंग उठा। इसके बाद, पेपर पर खींची गई आकृति के अंदर पेंट करें यदि यह बहुत मोटी है और एक ही बिंदु पर रहता है, तो पानी पर फिर से ब्रश डुबकी और कागज पर थोड़ा सा स्याही कम कर दें। स्याही मिश्रणों की तुलना में पानी की अलग मात्रा में प्रयोग करने के लिए जारी रखें ताकि आपके रंग की मात्रा की तुलना में आप सही मात्रा में पानी पा सकते हैं। यदि आप बहुत गीला और धाराप्रवाह दिखाना चाहते हैं, तो आपको कम रंग के विपरीत अधिक पानी चाहिए। अपने कागज पर रंग के साथ आकार को पूरा करें
  • एक शुरुआती चरण 6 के रूप में आर्ट्रॉच वॉटरकलर पेंटिंग शीर्षक वाली छवि
    6
    आकृति को सूखा दें
  • 7
    पानी के रंग के पेपर का एक टुकड़ा ले लो और यह एक पेंट चित्रफलक पर किनारों से छड़ी। बड़े ब्रश या स्पंज के साथ, इसे अच्छी तरह से सोखें तो, इसे अलग-अलग रंगों से चित्रित करने का प्रयास करें जैसा कि पेपर सूख जाता है, कागज में पानी की मात्रा पर प्रतिक्रिया करने वाले स्याही के विभिन्न आकारों को नोट करें।
  • 8
    गीला गीला करके आप बहुत ही हल्के पृष्ठभूमि का रंग प्राप्त कर सकते हैं। रंग कागज पर आसानी से एक दूसरे में मिश्रण करते हैं, और कुछ रंग दूसरों की तुलना में अधिक स्थानांतरित होते हैं। नीले रंग की पट्टियाँ बनाने की कोशिश करें, उसके बाद पीले या सोना और फिर लाल। आप अपने रंगों के मिश्रणों को चिकनी ढाल के रूप में बनाएंगे।
  • एक शुरुआती चरण 9 के रूप में आर्ट्रॉक वॉटरकलर पेंटिंग शीर्षक वाली छवि
    9
    चमक से बाहर आने तक स्याही सूखने की कोशिश करें, लेकिन कागज अभी भी नम है। अब आपके ब्रश स्ट्रोक नरम होंगे, लेकिन थोड़ा अधिक परिभाषित किनारों। रंग तैयार हो जाने के बाद, उन्हें पूरी तरह से सूखने की अनुमति दें और गीला विवरण सूखे पेंट पर रखें।



  • 10
    शुरू करने के लिए रंग के बहुत सारे क्षेत्रों के साथ काफी सरल विषय का उपयोग करें थोड़ा नीला मिलाएं अपने स्केच लाइनों में कुछ पहाड़ियों और पेड़ को चिह्नित करें सबसे पहले, गीला में गीला करना उन्हें रंग दें तो नम को कुछ महान गीला विवरण जोड़ने शुरू करें। अंत में, सूखे में गीले के लिए सबसे छोटा विवरण जोड़ने के बाद, सभी रंग तय हो जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक से एक शुरुआत चरण 11 के रूप में दृष्टिकोण जल रंग का चित्रण
    11
    आप यह बता सकते हैं कि कागज पूरी तरह से सूखा है क्योंकि यह स्पर्श के लिए अब शांत नहीं है पेंट पर अपने हाथ के पीछे रखें, लेकिन इसे छूना न करें। यह वास्तव में नमी को इस तरह से महसूस करने के लिए कुछ अभ्यास लेता है, लेकिन रंग को छूने से इसे नुकसान पहुंचा सकता है या उस पर त्वचा से तेल डाल सकता है। कागज के किनारों पर रिबन को तब तक नहीं हटाएं जब तक कि यह पूरी तरह से फ्लैट और सूखा न हो। टेप है जो कागज तना हुआ रखता है और सिलवटों या छाले के गठन को रोकता है।
  • एक शुरुआती चरण 12 के रूप में चित्रित चित्र जल रंग का चित्रण
    12
    आप वॉटरकलर पैड का इस्तेमाल कर सकते हैं जो टेप के साथ इसे हासिल करने के बजाए नोटपैड के शीर्ष की तरह उसके किनारों से चिपक जाता है। यह मॉडल थोड़ा अधिक महंगा है, लेकिन शुरुआती लोगों के लिए यह काफी सुविधाजनक है।
  • 13
    एक क्षेत्र में कई हल्के रंगों का उपयोग करने की कोशिश करें फिर सूखने से पहले उस पर नमक छिड़कें आपके पास कुछ सुंदर प्रभाव होंगे जो आप बर्फ के टुकड़े या चट्टानी लाइसेंस बनाने में उपयोग कर सकते हैं।
  • 14
    एक सफेद क्रैआन, मोम चाक या मोमबत्ती के साथ कागज पर खींचने की कोशिश करें ताकि लाइनें उन पर जल रंग से बाहर निकल सकें।
  • 15
    क्रेप टेप में आकृति को काटने और सटीक प्रतिकृतियां प्राप्त करने के लिए आकारों को रंगाने का प्रयास करें। रिबन के साथ किसी भी वस्तु को छिपाने के लिए साफ और सफेद रहेंगे
  • 16
    हमेशा अंधेरे क्षेत्रों को पेंट करने और हल्के क्षेत्रों में जाने से पानी के रंग का चित्र बनाते हैं। चारों ओर पेंट करें या मुखौटा क्या आप सफेद रखना चाहते हैं इस तरह "नकारात्मक चित्रकला" के आदी हो जाने से आप वस्तुओं को आकर्षित करने के लिए अधिक सटीक रूपरेखा प्राप्त कर सकते हैं ऑब्जेक्ट से ड्राइंग के बजाय केवल कप के आस-पास की जगह का आकार और पंख में आंतरिक स्थान का आकार निकालने की कोशिश करें। आप सटीकता में एक बड़ा अंतर देखेंगे!
  • 17
    "वार्निश" करने का प्रयास करें जब एक निशान या जल रंग का क्षेत्र पूरी तरह से सूखा है, तो एक और रंग का एक छोटा मिश्रण मिश्रण करें और उस पर पेंट करें। यह वर्तमान रंग बदल देगा, और अगर आप इसे ध्यान से करेंगे, तो निम्न परतों पर चित्रित विवरणों को परेशान नहीं करेगा। एक परिदृश्य के धूप क्षेत्र में वाल्व किया गया प्रकाश सूर्य के प्रकाश को बहुत अधिक समृद्ध बना सकता है।
  • एक शुरुआती कदम 18 के रूप में आर्ट्रॉच वॉटरकलर पेंटिंग शीर्षक वाली छवि
    18
    पानी के रंग से संबंधित पुस्तकों और लेखों को पढ़ें और उन में विचारों की कोशिश करें। वॉटरकलर तकनीकों के लिए विचार प्राप्त करने के लिए यूट्यूब और अन्य पृष्ठों पर वीडियो देखें। तो कुछ बहुत कुछ पसंद करें। एक अच्छी तरह की चित्रकला जो पानी के रंग के लिए अच्छी तरह अनुवाद करती है, सुमी-ई या स्याही में जापानी चित्रकला - ये ब्रशस्ट्रोक और तकनीक पानी के रंग में सुंदर लगती हैं!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अच्छे पानी के रंग का प्रयोग करते हैं, तो किसी पेंट को बंद नहीं करें आप हमेशा ऐक्रेलिक पेंट या गौशे के साथ पेंट कर सकते हैं या इसे पेस्टल पेंटिंग की पृष्ठभूमि के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कागज सस्ते मॉडलों से भी बेहतर सामना करेगा, और आप वास्तव में सुंदर कुछ बना सकते हैं, लंबे समय तक टिकाऊ और पीले बिना।
    • जल रंग का पेंट पैलेट, पेंसिल या ट्यूब मॉडल में आते हैं। पानी के रंग भी हैं यह लेख ट्यूब मॉडल का उपयोग करता है
    • कई प्रशिक्षक "गीले-इन-गीले" तकनीक से शुरू करते हैं, लेकिन मैं "सामान्यतः गीली-सूखी" तकनीक को पेश करने की कोशिश करता हूं इसका अर्थ है शुष्क पेपर पर गीली ब्रश लगाने से।
    • कागज के प्रकार का पता लगाएं जो आपकी पेंटिंग शैली को ठीक करता है विभिन्न भूमिकाओं में अलग-अलग "व्यक्तित्व" हैं अच्छी गुणवत्ता वाले कागजात महान मौसम की स्थिति का सामना करते हैं आप उसे सूखा और पुन: उपयोग करने की अनुमति देने के बाद भी पेपर को पेंट कर सकते हैं।
    • कागज या महंगा ब्रश खरीद मत करो। आप भारी आपूर्ति में निवेश कर सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं होगा। अच्छा सिंथेटिक ब्रश, अच्छे रंगों का एक छोटा पैलेट (कलाकारों के लिए ग्रेडेशन ग्रेड के लिए ग्रेडिंग से बेहतर काम करता है) और ठंडे प्रेस पत्र 350 ग्रा / मीटर2 आरंभ करने के लिए सबसे अच्छी सामग्री हैं आप की जरूरत के रूप में आपूर्ति जोड़कर छोटा शुरू करो।
    • आधे-प्रयोग किए गए पैलेटों को फेंक न दें जो आपने थका चुके हैं। यदि आप नए पैलेट खरीदते हैं, तो आप सबसे अधिक ट्यूब-टिंटेड स्याही से रिफिल खरीद सकते हैं। और अगर आप इसे अच्छी तरह से साफ करते हैं, तो आप उसमें रंगों को भी बदल सकते हैं जैसे आप पाते हैं कि आपको सबसे अच्छा कौन पसंद है
    • पानी के रंग की किट बाहरी चित्रों या यात्रा पर सुविधाजनक हैं। वे बड़ी मात्रा में रंग के मिश्रण में इतना आसान नहीं हैं, लेकिन विशेष रूप से गीला-सूखे चलने में बहुत उपयोगी हैं। एक पतली टिप के साथ एक अच्छा यात्रा ब्रश और एक मध्यम या बड़े अतिरिक्त अच्छी तरह से सेवा कर सकते हैं, खासकर जब से किट बहुत छोटे ब्रश के साथ आती है, विस्तार से कुछ भी करने के लिए। यह एक पॉकेट-आकार वाले जल रंग का पैड है जिसका प्रयोग दोपहर के भोजन या काम या स्कूल प्रथाओं के लिए किया जा सकता है।
    • गीले-गीली तकनीक भी अच्छे और सामान्यतः, गीली-सूखी तकनीकों से पहले उपयोग की जाती है, अगर आप उन्हें एक पेंटिंग में जोड़ते हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी अपने ब्रश को पानी के कंटेनर में डूबे नहीं छोड़ते हैं और नीचे का सामना कर रहे हैं। यदि आपके पास धारक के साथ एक कंटेनर है, तो आप इसे पोंछने के लिए रख सकते हैं, क्योंकि वे नीचे तक नहीं छूते हैं। यदि आप चीनी ब्रश खरीदते हैं, तो उन्हें अपनी उंगलियों के साथ मॉडल बनाएं और उन्हें नाखून या हुक पर दूसरे छोर पर लटका दें, ताकि उन्हें अच्छी तरह बनाए रखा जा सके।
    • जलीय पेंट (जल रंग, ऐक्रेलिक, गौचे) और तेलयुक्त पेंट (तेल रंग, पेस्टर्स, ट्यूनर के साथ अन्य) के लिए एक ही ब्रश का उपयोग न करें। एक बार ब्रश का उपयोग तेल के पेंट के साथ किया जाता है, यह अब तेल स्याही के लिए एक पेंटब्रश है। केबल लेबल करें ताकि आपको हमेशा अंतर पता चले।
    • अपने ब्रश को हल्के साबुन या विशेष रूप से ब्रश की सफाई के लिए बनाए गए साबुन के साथ धोएं। इससे दाग की उपस्थिति कम हो जाती है और, इससे भी ज्यादा, ब्रश को आखिर में बहुत देर हो जाएगी।
    • ब्रश के टिप को ठीक करने के लिए इसे वापस लाने के लिए ठीक-थूटे मॉडल न करें। इसे केवल अपनी उंगलियों के साथ मॉडल बनाएं कुछ कलात्मक उन्नयन रंजक विषाक्त हैं, और ब्रश चूसने की आदत को कभी भी विकसित नहीं करना सबसे अच्छा है।

    आवश्यक सामग्री

    • जल रंगों में विभिन्न रंगों के कई ट्यूब।
    • 638 ग्रा / एम के पेपर2 (यह अन्य मॉडल की तुलना में उतना पानी जमा नहीं करेगा)
    • वॉटरकलर ब्रश - आकार 8
    • पानी के दो कंटेनर
    • चीनी मिट्टी के बरतन या सफेद प्लास्टिक डिश, एक पैलेट के रूप में सेवा करने के लिए
    • कागज के तौलिए या पुरानी सफाई के टुकड़े रोल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com