IhsAdke.com

ऑरगमी को कैसे बनाएं

छठी शताब्दी में भिक्षुओं ने चीन से कागज लाए जाने के बाद ओरेगामी की कला जापान में शुरू हुई। यह 1600 तक अपना धार्मिक और औपचारिक चरित्र बनाए रखने के लिए जारी रहा। जैसा कि कागज का उत्पादन बड़े पैमाने पर शुरू हुआ, यह कम महंगा हो गया, और तह की भूमिका जापानी संस्कृति में एक लोकप्रिय मनोरंजन गतिविधि बन गई। आज, ऑरेगमी पूरे विश्व में लोकप्रिय है। यदि आप अकेले उत्पत्ति के रूप में पेपर आर्ट बनाना चाहते हैं, तो यहां कुछ कोशिश करने के लिए पैटर्न हैं

चरणों

विधि 1
ओरिगामी फूल

फूल शायद ओरेगामी का सबसे लोकप्रिय प्रकार है और उपहार या सजावट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

एक कुसुदामा फूलों का परिचय बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक कुसुदामा फूल बनाओ इस तरह के एक सुंदर फूल को कागज के पांच या छह वर्ग टुकड़े तह द्वारा किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक IMG_2043.JPG
    2
    एक कुसुदामा गेंद बनाएं 12 कूसुदामा फूलों से इस अद्भुत गेंद को बनाएं पारंपरिक रूप से उन्हें धूप या पॉट ड्रिडी के लिए इस्तेमाल किया जाता था।
  • 3
    गुलाब बनाएं कागज के रंगीन वर्ग के टुकड़ों से इन खूबसूरत पेपर गुलाब को मोड़ो। आप नए साल के उपहारों पर आकर्षक सजावट बनाने के लिए उनमें से कई को जोड़ सकते हैं।

    सीआईएमजी 1073 नामक चित्र
  • चित्र बनाओ एक सार ओरिगामी लोटस पहचान करें
    4
    एक सार कमल फूल बनाओ कमल के फूल की असामान्य व्याख्या के लिए, आधुनिक, अमूर्त संस्करण बनाएं।
  • एक पेपर ऑर्चिड चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक नाजुक कागज ऑर्किड बनाएं आप इसे केवल एक शीट पेपर का उपयोग कर गुना कर सकते हैं।
  • विधि 2
    ओरिगामी के पशु

    जानवरों की कुछ मांगों में से सबसे अधिक पैटर्न हैं

    चित्र एक पेपर क्रेन पहचान घुमाएं
    1
    एक हिरण बनाओ प्राचीन जापानी पौराणिक कथाओं के अनुसार, यदि इनमें से 1000 गुना में एक सेनबाज़ुरू पैदा हो जाएगा। यह माना जाता है कि यह शुभकामनाएं देने के अलावा भाग्य और भाग्य लाता है।
  • छवि का शीर्षक स्वान 516
    2
    हंस बनाएं यह एक प्यारा टुकड़ा है जिसका इस्तेमाल जब रात के खाने पर घरों को सुरक्षित रखता है या होममेड उपहारों को सजाने में होता है।
  • ओरेरामी ड्रेगन इन्ट्रो बनाने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    एक अजगर बनाएं ऐसी परियोजना अधिक जटिल है, लेकिन एक बार जब आप बृहदान्त्र बना चुके हैं, तो इसके लिए केवल कुछ और गुना आवश्यक है।
  • चित्र बनाएँ एक तितली Origami चरण 14
    4
    एक तितली बनाएं यह वसंत और गर्मियों में दूर देने के लिए एक सुंदर कला है आप खिड़की, दर्पण, भित्ति, या दीपक में विभिन्न रंगों के तितलियों को भी रख सकते हैं।
  • मेक ए ऑरजिमा फ्लेप्ड बर्ड इन्ट्रो नामक चित्र
    5
    एक चिड़िया बनाओ जो पंखों को अलग करता है। यह हंस का एक भिन्नता है, और पक्षियों को अपने पंखों को स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।
  • एक ऑररामी कूद फ्रॉग इंट्रो नामक चित्र बनाएं
    6
    अपना मेंढक बनाओ जिससे आपके घर का खिलौना बढ़े।
  • विधि 3
    सजावटी ऑरजिमी

    कुछ ऑररामी को शुद्ध रूप से सजावटी बनाने के लिए बनाया गया है। पारंपरिक पैकेज के अतिरिक्त उन्हें एक कमरे में रख दिया जा सकता है या उपहार के बगल में रखा जा सकता है। उज्ज्वल रंग पेपर चुनें ताकि प्रभाव को तटस्थ पृष्ठभूमि से उजागर किया जा सके।

    ओरेरामी पेपर लान्नेन्टन परिचय से बना चित्र
    1
    कागज लालटेन यह स्वयं के द्वारा एक अद्वितीय आभूषण भी हो सकता है आप उनमें से कई, विभिन्न रंगों के गुना भी कर सकते हैं, और एक पार्टी को सजाने के लिए उनसे जुड़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 74621550_44bb79776f
    2
    स्नोफ्लेक 3 डी में यद्यपि यह तकनीकी रूप से एक मॉड्यूलर हिस्सा है, इसका उपयोग जियोमेट्रिक से अधिक सजावटी है। एक विशेष शीतकालीन सजावट के लिए, ये गुच्छे लटकाएं या उन्हें एक खिड़की में संलग्न करें।
  • एक ऑररामी पिनिहेल चरण 12 बनाओ चित्र बनाएं
    3
    वेदरवेन। इसे तह करने के बाद, बीच में एक सीधा पिन के माध्यम से जाओ, और एक पेंसिल से जुड़ें, या टहनना। जब यह चलती है, तो यह स्पिन होगा। आप हवा को पकड़ने के लिए बगीचे में भी इसे डाल सकते हैं
  • एक ऑरेरामी पॉकेट हार्ट पहचान बनाओ चित्र बनाएं
    4
    जेब के साथ एक दिल बनाओ इस दिल के आकार के शीर्ष पर एक जेब है जिसका उपयोग एक पत्र, कैंडी या गहने लगाने के लिए किया जा सकता है। चूंकि चिपचिपा नोट्स विभिन्न प्रकार के उज्ज्वल और सुंदर रंगों में आते हैं, इसलिए आप उन्हें बेस के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • एक ऑरगमी लिफाफा पहचान का शीर्षक चित्र
    5



    लिफाफा। यह कागज के एक वर्ग टुकड़ा के साथ किया जाता है बड़ा टुकड़ा, बड़ा लिफ़ाफ़ा
  • विधि 4
    पैसे नोट्स के साथ ऑरगमी

    यह प्रकार 50 के दशक में लोकप्रिय हो गया और जारी रहा, क्योंकि कला एक मीडिया का उपयोग करती है जो कि ज्यादातर लोगों के पास है तह पैसे एक रेस्तरां में टिप के रूप में छोड़ा जा सकता है या शादी के उपहार के रूप में दिया जा सकता है। विभिन्न देशों के अलग-अलग नोटों के विभिन्न आकार होंगे, इसलिए निर्देश थोड़ा अलग हो सकते हैं।

    चित्र शीर्षक त्रिकोणीय डोलर पहचान
    1
    त्रिभुज। त्रिकोण तह करते समय, एक नया नोट चुनें, और जिसकी मूल रूप से तह नहीं है
  • एक दिल पहचान में एक डॉलर मोड़ चित्र शीर्षक
    2
    दिल का आकार इस तरीके से $ 20 का ध्यान रखें और इसे उपहार दें, या छोटे नोट दें और उसे जन्मदिन की बच्ची (या अन्य विशेष कार्यक्रम) दें।
  • चित्र शीर्षक Dollar_bill_ring14
    3
    गठबंधन। आपको अपने प्रेमी को अपने स्नेह दिखाने के लिए महंगी अंगूठी देना नहीं है। इस तरह के पैटर्न से अंग की अंगूठी के "पत्थर" हिस्से में संख्या खड़ी हो जाती है।
  • विधि 5
    प्रैक्टिकल ऑररामी

    ओरिगामी के कई व्यावहारिक कार्य हैं एक पार्टी के लिए पॉपकॉर्न कंटेनर बनाएं, उदाहरण के लिए, या गहने और कार्यालय की आपूर्ति करने के लिए बॉक्स।

    चित्र शीर्षक Paper_box_19
    1
    बॉक्स। समाप्त होने पर, आप ड्रेसर या टेबल पर कुछ छोटी वस्तुओं को व्यवस्थित करने के लिए उसी का उपयोग कर सकते हैं। आप इसे उपहार कंटेनर भी बना सकते हैं
  • चित्र शीर्षक IMG_0847_357.JPG
    2
    भाजक। यह पैटर्न पेपर बॉक्स को चार समान इकाइयों में विभाजित करता है। इस तकनीक ने हार, एल्बम या आभूषण की आपूर्ति को पकड़ने के लिए एकदम सही बॉक्स बनाया है।
  • चित्र बनाओ एक ऑरग्रामी फोटो फ़्रेम परिचय बनाएं
    3
    चित्र फ़्रेम फोटो में विशेष स्पर्श जोड़ने के लिए यह रंगों के विभिन्न रंगों में पेपर का बनाया जा सकता है। उनमें से कई में शामिल हों और एक गार्निश के रूप में दीवार पर लटकाएं।
  • पेपरकैंडीहॉल्ड परिचय नाम वाला चित्र
    4
    मिठाई का पैक यह शंकु कैंडी या पॉपकॉर्न प्राप्त करने के लिए एकदम सही है अन्य पार्टी के आभूषणों से मिलान करने के लिए चमकीले रंग के साथ मुद्रित कागज़ का उपयोग करें।
  • विधि 6
    मॉड्यूलर ऑररामी

    इसके लिए पेपर के दो या अधिक टुकड़े की आवश्यकता होती है, जिसे "यूनिट्स" या "मॉड्यूल" नामक आकृतियों में जोड़ दिया जाता है। समाप्त होने के बाद, वे आम तौर पर ज्यामितीय अंत उत्पाद बनाने के लिए इकट्ठे होते हैं।

    ऑरगमी सर्पिल शीर्षक वाली छवि (टॉमोको फ़्यूज़ द्वारा डिज़ाइन)
    1
    सर्पिल। इसे 4 टुकड़े के पेप के साथ बनाया गया है, और तैयार होने पर तीन आयामी सर्पिल बनाता है।
  • द जापानी ब्रॉकेड शीर्षक वाली छवि
    2
    जापानी ब्रोकेड इनमें से एक में कागज के छह टुकड़े होते हैं। वे घन के आकार में इकट्ठे होते हैं, जो एक गेंद बनने के लिए समायोजित हो जाते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित एक संक्षिप्त मॉड्यूल पहचानें
    3
    औपचारिक मॉड्यूल उनमें से कई जटिल ज्यामितीय आकार बनाने के लिए एक साथ रखे जा सकते हैं। तुम भी 30 टुकड़े के एक dodecahedron प्राप्त कर सकते हैं!
  • पिक्चर शीर्षक से सोबाइब यूनिट पहचान
    4
    सोनबे यूनिट यह इकाई एक विशाल किस्म के ज्यामितीय रूपों का आधार बनाती है। मूल इकाई को तहने के बाद, आपको बहुभुज बनाने के लिए कुछ विविधताओं को पूरा करना होगा।
  • विधि 7
    मज़ा ऑररामी

    सभी उम्र के बच्चे मज़े के लिए ऑररामी बना सकते हैं ये रचनाएं सामुराई हेलमेट से लेकर एक पारंपरिक निंजा स्टार तक होती हैं

    एक पेपर हवाई जहाज पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    विमान। यह सबसे आम परियोजनाओं में से एक है, और इसके कई रूप हैं।
  • एक ऑरेगरामी समुराई हेलमेट पहचान बनाएं शीर्षक वाले चित्र
    2
    समुराई हेलमेट ऐसा डिजाइन दो शिंगों के काबुतो हेलमेट पर आधारित होता है जो उस रहस्यमय इकाई का प्रतिनिधित्व करता है जो इसका उपयोग करता है।
  • एक पेपर आर्मी टैंक परिचय बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    युद्ध के टैंक यद्यपि यह डिज़ाइन सामान्य रूप से श्वेत पत्र के साथ किया जाता है, यह एक अधिक सजावटी स्पर्श देने के लिए रंग का भूरा, हरा या छलावरण पैटर्न का उपयोग कर सकता है।
  • छवि शीर्षक शूरिकेन
    4
    शुरीकेन सितारा निंजा तारा 21 x 28 सेमी सादे कागज या एक मोटा कागज के साथ बनाया जा सकता है। खत्म करने के बाद स्टार ले आओ और डिस्क की तरह शूट करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com