IhsAdke.com

पेपर रूमाल के साथ फूल कैसे बनाएं

पेपर रूमाल के फूलों के विभिन्न उद्देश्यों जैसे कि उपहार सजावट, घर सजावट या पोशाक ट्रिम। वे विविधता के बहुत सारे बनाने और उन्हें अनुमति देने के लिए अविश्वसनीय रूप से आसान हैं घर में अपने पेपर के फूल बनाने के लिए यहां दिखाए गए तरीकों में से एक को आज़माएं

चरणों

विधि 1
बड़े कागज रूमाल फूल

1
प्रत्येक शीट को एक-दूसरे के शीर्ष पर रखें अगर वे सही नहीं हैं, ठीक है, लेकिन उन्हें यथासंभव सटीक बनाने की कोशिश करें।
  • 2
    उन्हें एक एडेरियन के आकार में एक साथ मोड़ो, यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक गुना लगभग 2.5 सेमी चौड़ा है
  • 3
    उन्हें आधे में मोड़ो, एक छोर से दूसरे तक यह बाद में उन्हें उजागर करना आसान बनाता है इसे अधिक लचीला बनाने के लिए दिशा बदलकर गुना बनाओ
  • 4
    तार रखो हरी तार ले लो, इसे रूमाल की नोक पर रखें और बचे हुए रस्सी को छोड़ दें।
  • 5
    स्टेपल। दोनों हिस्सों को एक साथ पकड़कर, तारों की टिप के साथ तार को एक साथ मिलाकर उन्हें सुरक्षित करने के लिए, स्टेम के लिए पर्याप्त छोड़कर।
  • 6
    स्टेम बनाओ। स्टेम बनाने के लिए तार को ट्रिगर करें। आप इसे की लंबाई तय कर सकते हैं और फिर शेष शेष काट कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप उस तार के बाद तार को काटने के बिना स्टेम के बिना फूल छोड़ सकते हैं, जहां यह पहली बार मुड़ जाता है।
  • 7
    कागज की सभी शीट खोलें ताकि कोई भी एक दूसरे से चिपक न सके, सावधान रहना न आंसू। संक्षेप में, आप पहले की भूमिका के साथ आपने जो राग की थी, खोल रहे हैं
  • पंखुड़ियों को खोलें पंखे के साथ, यदि आवश्यक हो तो एक समय में एक पत्ती चिकनी हो।

    विधि 2
    डेज़ी पेपर रूमाल की मेड

    1. 1



      कागज का प्रकार चुनें इस प्रकार के फूल के लिए, रंगीन या मुद्रित कागज़ात का उपयोग करना आवश्यक है: पंखुड़ियों के लिए एक प्रकार और दूसरा फूल के कोर के लिए। पारंपरिक डेज़ी बनाने के लिए, पंखुड़ियों के लिए श्वेत पत्र और कर्नेल के लिए पीले रंग का प्रयोग करें।
    2. 2
      कागज को काटें पंखुड़ियों के लिए, यह कटौती करने के लिए आवश्यक नहीं है। पेपर को कारखाने से आने वाले रास्ते का लाभ लिया जाएगा। लेकिन टुकड़ा के लिए, 4 बराबर टुकड़ों में कागज काट दिया। यह सटीक नहीं होना पड़ता है, लेकिन यदि आप छोटे टुकड़े करना चाहते हैं, तो कागज को छोटा करें। बड़े कर्नेलों के लिए, एक लंबा टुकड़ा कटौती। आप कई टुकड़े ओवरलैप कर सकते हैं ताकि कर्नेल को और अधिक मात्रा मिल जाए।
    3. 3
      कोर में बनावट जोड़ें कैंची के साथ, कागज की लंबाई की दिशा में कई कटौती करें जो कि टुकड़ा में होगा। तो यह एक बनावट होगा जो एक अधिक प्राकृतिक फूल जैसा दिखता है।
    4. 4
      कागज को व्यवस्थित करें कागज को नीचे की पंखुड़ियों और शीर्ष पर स्थित कर्नल के लिए पेपर के साथ एक सपाट सतह पर रखें। उनके पास एक ही चौड़ाई होना चाहिए और सिर्फ अलग लंबाई होना चाहिए। लंबा कागज के बीच में छोटे कागज रखो। लक्ष्य को पंखुड़ियों का प्रतिनिधित्व करने वाले लंबे कागज के दो टुकड़े होने चाहिए।
    5. 5
      कागज को मोड़ो एक प्रशंसक होने की कल्पना करो बड़े, चौड़ी पंखुड़ियों को बनाने के लिए, 5 से 8 सेमी चौड़ा गुना कई छोटी पंखुड़ी के लिए, 2.5 सेमी या उससे कम गुना कागज के अंत तक गुना जारी रखें।
    6. 6
      बीच में तार रखो। गुना कागज के बीच में तार का एक टुकड़ा लपेटें। दो सिरों को एक साथ मोड़ो ताकि तार पेपर मजबूती से रखे। बचा हुआ कटौती करें तार को झुकने या पेपर को कसने के बिना सुरक्षित होना चाहिए।
    7. 7
      समाप्त कट एक अर्ध-सर्कल के आकार में पंखुड़ियों को पेपर काटें। जब कागज को उजागर करते हैं, तो आपके पास वर्ग पंखुड़ियों की तुलना में अधिक प्राकृतिक आकार में कई पंखुड़ियों होंगे, उदाहरण के लिए
    8. 8
      कागज को खोलना कागज के छोर को खींचो - तार के ऊपर और नीचे के दोनों हिस्से। दो सिरों एकजुट हो जाएंगी, फूलों के गोल आकार को ले जाएगा। कर्नेल भाग बाहर खींचो छाप देने के लिए कि केंद्र में अधिक मात्रा है।
    9. 9
      डेज़ी प्रदर्शित करने का समय तार के बीच में धागे या रिबन का एक टुकड़ा बांधें, जहां तक ​​आप चाहते हैं वहां अपने फूलों को पकड़ कर रखें। अगली पार्टी में डेज़ी के साथ अपनी रचनात्मकता दिखाएं!

    विधि 3
    गुलाब पेपर दुपट्टा से बने

    1. 1
      कागज चुनें लाल गुलाब की कलियों के लिए, तदनुसार पेपर कट की स्ट्रिप्स का उपयोग करें। बड़े गुलाब के लिए, एक क्रेप पेपर का उपयोग करें जो आपको सूट करता है किसी भी इच्छित रंग, पैटर्न या बनावट का इस्तेमाल किया जा सकता है।
    2. 2
      कागज को काटें आपको 5 से 121 सेमी चौड़ा कागज के स्ट्रिप्स के साथ काम करना होगा। छोटे गुलाब के लिए, 30 सेंटीमीटर से छोटे स्ट्रिप्स पर्याप्त हैं। बड़े गुलाब के लिए, 30 सेमी से अधिक लंबे स्ट्रिप्स का उपयोग करें
    3. 3
      कागज को मोड़ो अख़बार खोलें और मीडिया काट कर। फिर लंबाई की दिशा के बीच में प्रत्येक आधा गुना। यह आपको नरम किनारों के साथ पंखुड़ियों देगा।
    4. 4
      गुलाब को प्रारंभ करें जोड़ आधा में से एक लो। गुना हो जाएगा गुना कागज़ के रोल को शुरू करना, आधार को पकड़ना ताकि फूलों के शरीर की तुलना में यह थोड़ा पतला हो, एक गुलाब के फूल को याद रखना।
    5. 5
      फूल बनाकर खत्म करो गुना कागज के अंत तक रोल करने के लिए जारी रखें। फूल का आधार घुमाएं और, कैंची की एक जोड़ी के साथ, पेपर की थोड़ी सी टिप को और अधिक प्राकृतिक देखने के लिए एक गोल आकार में कटौती करें।
    6. 6
      तार रखो फूल के आधार के आसपास फूलवाला को कुछ तार लपेटें आप तार को बहुत छोटा कर सकते हैं और गुलाब को किसी भी सजावटी वस्तु को जोड़ सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप तार को लंबे समय तक छोड़ सकते हैं और इसे कृत्रिम स्टेम के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने सुंदर पेपर गुलाब का आनंद लें!

    युक्तियाँ

    • आप चमक के साथ फूलों के लिए एक अंतिम स्पर्श जोड़ सकते हैं
    • स्प्रे इत्र के लिए एक सुगंधित फूल बनाने के लिए, या बीच में सार की एक बूंद जगह।
    • रोटी के रोटियां बंद करने के लिए प्रयुक्त इलास्टिक्स, धागे या तार के लिए फूलों के मध्य को जोड़ने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सामान्य तार को बदलने की कोशिश करें
    • छोटे फूल बनाने के लिए पेपर को टुकड़ों में काटें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com