IhsAdke.com

एक लकड़ी शील्ड कैसे बनाएं

यह लेख उन लोगों के लिए है जो अपने हथियारों के निर्माण में रुचि रखते हैं। ढाल सबसे अनिवार्य सुरक्षा वस्तुओं में से एक है लकड़ी के बने होते हैं, टिकाऊ होते हैं और आप उन्हें पसंद करते प्रारूप और सामग्री के साथ बना सकते हैं।

चरणों

मेक ए वुडीन शील्ड स्टेप 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
एक परियोजना का विकास कागज का एक टुकड़ा, एक पेंसिल उठाओ और स्केचिंग प्रारंभ करें। सबसे आम लकड़ी के शक्ल परिपत्र या अण्डाकार हैं, लेकिन आपकी शिल्प कौशल के आधार पर आप एक अधिक जटिल डिजाइन तैयार कर सकते हैं। यदि आप आरी, हथौड़ों और नाखूनों के साथ अनुभव नहीं करते हैं, तो सरल, सर्कल मॉडल चुनिए। डिजाइन करते समय, कई बिंदुओं के दृश्य से ढाल खींचना: सामने, किनारे, तल, आदि। यह जानकारी उत्पादन स्तर पर उपयोगी होगी। और एक प्रतीक बनाएँ बेशक यह सिर्फ एक रंग से चित्रित किया जा सकता है, लेकिन प्रतीक एक अविश्वसनीय स्पर्श देगा और याद रखें: यदि आप लकड़ी को सिर्फ एक बार कटौती करना चाहते हैं, तो दो उपाय करें
  • मेक अ लाइडन शील्ड चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपनी सामग्री का चयन शुरू करें



  • मेक अ लाइकन शील्ड स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    शुरुआती को MDF या अन्य प्लाईवुड जैसे लाइटर सामग्री चुननी चाहिए। यदि ढाल का उपयोग एक दृश्यपरक प्रोप या ऐतिहासिक पुनर्निर्माण के रूप में किया जाता है, तो ओक जैसे एक मजबूत सामग्री का उपयोग करें मध्ययुगीन ढालों में लकड़ी की पांच परतें थीं - केंद्रीय एक ओक था। लकड़ी को पानी में 24 घंटे के लिए छोड़ दिया गया था, फिर मोटे और अंत में लकड़ी का कोयला की सहायता से दबाया गया था। इसने अपनी क्लासिक घुमावदार डिजाइन को ढाल दिया इस चरण के बाद, ढाल चमड़े के साथ कवर किया गया था और धातु के साथ सजाया गया - तेजी पर छलांग, केंद्र में एक धातु गुंबद (जो दुश्मन तलवार के प्रभाव को वापस लाया गया) और किनारे पर एक धातु की पट्टी (जो यह सुनिश्चित करता है कि सभी टुकड़े एक साथ रहने के)। हाथ की गर्तिका दो चमड़े की पट्टियों से बनाई गई थी (कभी-कभी दबाव को कम करने के लिए असभ्य और चोट के प्रभाव को कम करने के लिए) जो पहनने वाले को लड़ाई के बीच में ढाल को खोने से रोक दिया।
  • मेक ए वुडीन शील्ड स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    ढाल का आकार इसके धारक की विशेषता के अनुसार भिन्न होता है। एक तलवारबाज एक छोटे गोल ढाल को पसंद करता है जैसे बैलर, जो हल्का और संभालना आसान होता है। एक पैदल यात्री, हालांकि, सिर, ट्रंक, और दुश्मन फ्रंट लाइनों की पैर की रक्षा के लिए पर्याप्त लंबी, चौकोर ढाल की जरूरत है।
  • युक्तियाँ

    • ढाल को अधिक स्थिर बनाने के लिए दो चमड़े की पट्टियों का उपयोग करें और इसे अपने हाथों से फिसलने की संभावना कम करें।
    • सर्वश्रेष्ठ ढाल उत्तल हैं एक ब्लेड, घुमावदार सतह तक पहुंचने पर ढाल को छेदने की तुलना में पर्ची होने की अधिक संभावना है।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो गोल के बजाय एक चौकोर ढाल बनाने की कोशिश करें - इसके लिए, केवल सीधी रेखा कटने के लिए देखा जाएगा। और सावधानी बरतने के लिए बार्ब के साथ छड़ी न करना (उदाहरण के लिए चमड़े के साथ खोल के पीछे की तरफ अस्तर)
    • यदि आपकी बढ़ईगीन कौशल अच्छे नहीं हैं, तो एक साधारण शेल बनाकर शुरू करें
    • सावधान रहें! जो तेज उपकरण के साथ काम करते हैं, वे हमेशा सतर्क रहना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com