IhsAdke.com

एक स्क्वायर का उपयोग कैसे करें

एक वर्ग एक त्रिकोण के आकार में है यह उपकरण 1 9 25 में अल्बर्ट जे। स्वांसन द्वारा बनाया गया था। अतीत में, यह पहले से ही छत के मुस्कराते हुए जल्दी और सही तरीके से चिह्नित करने के लिए उपयोग किया जा चुका है। आज, इससे अधिक परिस्थितियों में लकड़ी के कामकाज में मदद मिलती है और किसी भी निर्माण परियोजना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाती है, कोई भी बात नहीं इसके दायरे। इस सहायक में डिग्री में चिह्नित ग्रेडेशन है, जो सामग्री के निपटान और लकड़ी के काटने को आसान बनाने में मदद करता है। यदि सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो ब्रैकेट माप और गणनाओं के साथ बहुत समय बचा सकता है। इसे सीधे लाइन बनाने के लिए या भवनों में कोणों को चिह्नित करने के लिए इसका उपयोग करें।

चरणों

स्पीड स्क्वायर स्टेप 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
वर्ग लाइनें बनाएं सामग्री के किनारे पर सटीक 90 डिग्री के कोण पर लकड़ी पर उन्हें चिह्नित करने के लिए वर्ग का उपयोग करें इस बोर्ड की नोक के खिलाफ उपकरण पकड़ो। सहायक की नोक में एक आकार है जो आपको सब कुछ संरेखित करने में मदद करेगा। लकड़ी के लिए आवश्यक लाइनों को चिह्नित करने के लिए उपकरण के किनारे का उपयोग करें। बीम, स्थिति बीम का पता लगाने और चिह्नित करने के लिए इसका उपयोग करें और सीढ़ी रेल की व्यवस्था करें।
  • स्पीड स्क्वायर स्टेप 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही कोण पर लकड़ी के टुकड़े को संरेखित करें अलमारियाँ, बक्से या अन्य समान फर्नीचर का निर्माण करते समय, किसी भी ऑब्जेक्ट काटने या संलग्न करने से पहले कोणों को मापने के लिए लकड़ी के खिलाफ वर्ग को पकड़ो।
  • स्पीड स्क्वायर स्टेप 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    45 डिग्री पर एक लाइन बनाओ बोर्ड के खिलाफ दृढ़ता से वर्ग रखें और विकर्ण अंत के स्थान को 45 डिग्री पर एक रेखा बनाने के लिए चिह्नित करें। एक समद्विबाहु त्रिकोण की तरह, वर्ग के विकर्ण टिप में 45 डिग्री का एक सटीक कोण होता है।



  • स्पीड स्क्वायर स्टेप 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पढ़ें और कोणों को चिह्नित करें वर्ग के कोने में धुरी बिंदु को ढूंढें विकर्ण टिप पर प्रत्येक पंक्ति 1 से 9 0 से लेकर 1 अनाज का प्रतिनिधित्व करती है। लकड़ी के खिलाफ इस बिंदु को पकड़ो और उपकरण को समायोजित कर लें जब तक कि लकड़ी स्वयं के किनारे के साथ पर्याप्त नहीं है। जगह में एक रेखा खींचने के लिए एक पेंसिल का उपयोग करें
  • स्पीड स्क्वायर चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    समानांतर रेखा की जांच करें वर्ग के लकड़ी के किनारे के ऊपर दबाएं और पेंसिल की नोक को उस पायदान में रखें जो सेंटीमीटर की आवश्यक संख्या को मापता है। लकड़ी के साथ स्क्वायर स्लाइड करें और अभी भी पायदान में पेंसिल के साथ। यह एक सीधी रेखा का उत्पादन करेगा जो कि लकड़ी के किनारे के समांतर होगी
  • स्पीड स्क्वायर चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    गाइड एक पोर्टेबल परिपत्र देखा कटौती करने के लिए बोर्ड पर पूरी तरह से फ्लैट छोड़ दें औजार के खिलाफ देखा गया थ्रेड और इसे काटें देखा एक स्थिर और सटीक आंदोलन बना देगा, क्योंकि वर्ग मोटी है।
  • युक्तियाँ

    • वर्ग में कई आकार हो सकते हैं, जैसे 18 सेंटीमीटर ("पोर्टेबल" संस्करण) या 30 सेंटीमीटर (संस्करण जो आमतौर पर बड़ी परियोजनाओं में उपयोग किया जाता है)।

    आवश्यक सामग्री

    • लकड़ी के बोर्ड
    • पेंसिल।
    • परिपत्र देखा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com