IhsAdke.com

फ़्लोरिंग के लिए एक लकड़ी संरचना कैसे करें

अधिकांश आधुनिक मानक घरों में एक सुव्यवस्थित लकड़ी की संरचना होती है। यह लकड़ी की संरचना हल्के और किफायती है किसी भी प्रोजेक्ट के संरचित होने का पहला भाग मंजिल है, जिसे ठोस आधार या खंभे पर खड़ा होना चाहिए। यह कैसे जानने के लिए, अनुक्रम में नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

  1. 1
    अपने क्षेत्र के निर्माण कानूनों की जांच करें। ऐसे कानून हैं जो भवनों को विनियमित करते हैं, या बुनियादी आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है जो घरों और भवनों को मिलना चाहिए। यदि फर्श इस कानून के भीतर नहीं है, तो आपको जुर्माना लगाया जा सकता है और संभवत: आपके काम को पूर्ववत करने के लिए मजबूर हो सकता है शुरू होने से पहले अपने क्षेत्र की कानूनी आवश्यकताओं को जानिए, क्योंकि इन आवश्यकताएं हर चीज को प्रभावित कर सकती हैं, जिसमें आवश्यक सामग्री और यहां तक ​​कि उपयोग करने के लिए माप भी शामिल है। मंजिल बनाने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता भी हो सकती है!
  2. चित्र फ़्रेम फ़ॉर्फ़ चरण 1
    2
    लकड़ी के फर्श पर संरचना को रूपरेखा कुछ भी स्थापित करने से पहले, लकड़ी के नींव को आकर्षित करने के लिए एक पेन्सिल और पेपर का उपयोग करें। इसे पैमाने के अंदर खींचना और सभी गणनाओं को ध्यान से जांचें ताकि यह पता चले कि कितनी लकड़ी की आवश्यकता होगी और कितने लंबाई में बीम होना चाहिए। बहुत व्यापक अंतराल, सीढ़ी या आंतरिक संरचनात्मक दीवारें नींव के स्केच को जटिल कर सकती हैं, क्योंकि उन्हें अतिरिक्त आधा लकड़ी के जोड़ों और समर्थन स्तंभों को शामिल करने की आवश्यकता होती है। एक ठेकेदार इन जटिलताओं को संभालने में बेहतर होगा।
    • मंजिल संरचना के बीमों को संरचना व्यवहार्य बनाने के लिए 40 सेमी के बारे में बताएं। लंबाई कमरे के आकार और उपलब्ध लकड़ी के आधार पर भिन्न हो सकती है, लेकिन स्लेट और सलाखों, जैसे एक स्तंभ और अतिरिक्त बीम के नीचे एक मजबूत समर्थन होना बेहतर होता है।
  3. चित्र फ़्रेम फ़ॉर्स्टर चरण 2
    3
    एक ही आकार के सभी लकड़ी के बीमों को काट लें लकड़ी के फ़्रेम को स्कैच करने के बाद, स्केच का उपयोग करके बोर्ड के आकार को निर्धारित करने के लिए आपको आवश्यक होगा और आप उन्हें किस आकार काट देंगे। प्रत्येक टुकड़ा को एक पेंसिल के साथ चिह्नित करने के बाद उन्हें चिह्नित करें, क्योंकि यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि प्रत्येक टुकड़े को बाद में स्थापित करने की आवश्यकता है।
  4. फ़्रेम फ़्रेम फॉर्ज़ चरण 3
    4
    दाढ़ी स्थापित करें सिल एक लकड़ी के टुकड़े से बना है, जो सीधे चिनाई आधार पर रखी जाती हैं। इन sills क्षैतिज रखा जाएगा, एक अंत चिनाई आधार के बाहरी किनारे के साथ गठबंधन के साथ। एक मोटी के रूप में उपयोग के लिए 50 मिमी x 150 मिमी या 50 मिमी x 200 मिमी की लकड़ी का एक टुकड़ा का उपयोग करें। दाना चिनाई आधार के साथ सीधे संपर्क में रखा जाता है, इसलिए, दबाव लगाया लकड़ी का उपयोग करना आवश्यक होगा। जगह में लंगर बोल्ट जगह करने के लिए ऊन में छेद ड्रिल।
    • नमी और हवा परिसंचरण की समस्याओं से बचने के लिए, चिनाई आधार और देहली के बीच एक सीलेंट लागू करें।
  5. फ़्रेम फ़्रेम फॉर्ज़ चरण 4 नामक चित्र



    5
    साइड गार्ड स्थापित करें साइड रेल ऊर्ध्वाधर के ऊपर खड़ी है। साइड बार और मुख्य बार के लिए लकड़ी का एक ही आकार का प्रयोग करें: 50mm x 250mm इस उद्देश्य के लिए एक अच्छा आकार है। हर तरफ रेल खड़ी करें ताकि उसकी बढ़त दहलीज के बाहर के किनारे पर हो, और फिर उन्हें झुकाव की तरफ प्रचार के माध्यम से दाढ़ी पर रख दें।
    • दाढ़ी और साइड रेल को सुरक्षित रखने के लिए स्टील का पट्टा भी इस्तेमाल करना संभव है। इस्पात का पट्टा का एक छोर लकड़ी के लिए तय किया गया है और दूसरा चिनाई आधार पर है।
  6. फ़्रेम फ़्रेम फॉर्ज़ चरण 5
    6
    प्रत्येक बार की स्थिति को चिह्नित करें उप-फर्श का समर्थन करने के लिए सलाखों के समानांतर होना चाहिए और समान रूप से 40 सेमी की अधिकतम दूरी पर होना चाहिए, यदि आप उप-फर्श को ठीक से सुरक्षित रखना चाहते हैं। थ्रेसहोल्ड पर प्रत्येक बार की स्थिति को चिह्नित करने के लिए एक टेप माप और एक पेंसिल का उपयोग करें
  7. फ़्रेम फ़्रेम फर्श चरण 6
    7
    सलाखों को स्थापित करें सलाखों को सलाखों पर रखो और उन्हें पेंसिल चिह्नों पर रखें वे पूरी तरह से किनारे रेल के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए प्रत्येक छड़ी को अपनी उचित जगह में रखने के बाद, उन्हें पार्श्व संबंधी झुंड के साथ झुकाव और पार्श्व पट्टी के लिए झुकाते हैं।
    • यदि आप सलाखों को अधिक स्थिर बनाना चाहते हैं और स्थापना को चुपचाप करना चाहते हैं, तो शोरिंग के लिए कांटे का उपयोग करें।
  8. 8
    एक्स के लिए बीम जोड़ें यदि उनमें से प्रत्येक की लंबाई 22 सेमी से अधिक है तो आपको सलाखों के बीच एक्स-बीम या ठोस बीम लगाने होंगे। इसमें से असहमति है कि दोनों में से कौन सबसे अच्छा है, लेकिन सबकुछ सही करना वास्तव में मायने रखता है। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपको फर्श के नीचे कई केबल और पाइप पास करना होगा, तो एक्स-बीम लंबे समय तक बेहतर हैं।
  9. 9
    उपफल स्थापित करें ठोस या एक्स बीम स्थापित करने के बाद, अब आप शेष मंजिल को स्थापित करना शुरू कर सकते हैं। बस सलाखों में पूरी तरह से गोंद प्लाईवुड या किसी अन्य सामग्री को उप-फर्श पर रखें। एक बार में केवल एक छोटा सा अनुभाग में गोंद लागू करें अन्यथा, उपप्रवाह रखने से पहले गोंद सूख जाएगा। उप-फर्श पैनलों को बार की पंक्ति में लंबवत रखा जाना चाहिए (उन्हें कवर करना)
    • एक एम्बेडेड subfloor, साथ ही एक subfloor जो कम से कम 1.95cm मोटी है, फर्श बहुत सुरक्षित कर देगा।

युक्तियाँ

  • एक परिपत्र देखा जब संचालन करते समय हमेशा सुरक्षा चश्मे और दस्ताने पहनें

आवश्यक सामग्री

  • पेंसिल
  • कागज़
  • सही आकार में सायन लकड़ी
  • टेप उपाय
  • परिपत्र देखा
  • ड्रिल
  • एंकर बोल्ट
  • पागल
  • बोल्ट
  • हथौड़ा
  • नाखून
  • सुरक्षा चश्मा
  • कार्य दस्ताने
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com