IhsAdke.com

स्ट्रा बैल हाउस कैसे बनाएं

एक जिप्सम और पुआल गठरी घर एक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल आवास विकल्प है। नीचे इस तरह के निर्माण में शामिल सामग्रियों और विधियों को उजागर किया जाता है, जो कि सस्ती, ऊर्जा कुशल है और सैकड़ों वर्षों तक रह सकता है। संक्षेप के लिए, यह आलेख केवल संरचना के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उपयोगिताओं (गैस, पानी और सीवेज पाइपिंग और बिजली के तारों) की स्थापना को संबोधित नहीं करेगा।

चरणों

चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 1
1
एक योजना बनाएं यह कितना बड़ा होगा? कितने कमरे की आवश्यकता है? क्या सार्वजनिक सेवाओं आप स्थापित करना चाहते हैं? दरवाजे और खिड़कियां कहाँ होंगी?
  • फर्श योजना बनाएं कमरे के लेआउट का सरल आरेख बनाएं। यदि आप कंक्रीट फर्श का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको नालियों, बारिश, टब और नल की स्थिति ठीक से निर्धारित करने की आवश्यकता है - और इसलिए पानी और सीवर लाइनें यदि आप एक निलंबित लकड़ी के फर्श का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप आसानी से निर्माण के बाद पानी और सीवर लाइनों को बदल सकते हैं।
    चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 1 बुलेट 1
  • बाहरी दीवार माप को पुआल गठरी के आकार से विभाजित किया जाना चाहिए, जिसका प्रयोग आप करेंगे। यह गांठों की संख्या को कम करता है जिन्हें कटौती की आवश्यकता होती है और कचरा भी।
    चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 1 बुलेट 2
  • चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 2
    2
    नींव के प्रकार पर निर्णय लें सबसे आम समाधान का पहला कंक्रीट गिट्टी है दूसरा, दो संकीर्ण और समांतर लकड़ी के सपाट जो घर के चारों ओर स्थित हैं, जिस पर 40 सेमी की लकड़ी के मुस्कराते हुए एक मंच का समर्थन किया जाता है, केंद्रीय खंभे द्वारा भी समर्थित है। यदि आप लकड़ी की नींव चुनते हैं, तो सामग्रियों के आकार और उनके बीच अधिकतम दूरी के संबंध में अपने देश के सुरक्षा नियमों से परामर्श करें।
  • चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 3
    3
    यदि आप ठंडे मौसम में रहते हैं और फर्श स्तर होना चाहिए, चाहे ढलान या फ्लैट (जो काम को आसान बना देगा), नींव की जूता ठंड से नीचे होनी चाहिए। बाहरी दीवार नींव संरचना के लिए अपने देश के मापदंडों की जांच करें बिजली, गैस और पानी की रेखा स्लैब पर, फर्श के नीचे, दीवारों पर या छत पर हो सकती है।
  • चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 4
    4
    लकड़ी या धातु से बने एक संरचना बनाएं यह नींव को छत के वजन का वितरण करने के लिए जिम्मेदार होगा, और इसलिए बहुत मजबूत होना चाहिए। संरचना को पक्षों से झुकाव से रोकने के लिए, फ्रांसीसी हाथ बनाएं, जो कि ऊपर के बीम में 2.5 x 10 सेमी बोर्ड के साथ स्तंभों के आधार को जोड़ते हैं, या पेंच विकर्ण ब्लॉक (5 x 10 सेमी बोर्डों से बने) के बीच संरचना के तत्व प्रत्येक कॉलम का आधार नींव से मजबूती से संलग्न होना चाहिए। अधिक स्थिरता के लिए और पुआल के विस्तार और विस्थापन के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए, स्टील केबल्स के साथ ऊपरी बीम को नींव के साथ जोड़ना संभव है (जो काम पूरा होने के बाद, भूसे की गालियों के अंदर छिपाई जाएगी)।
  • चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 5
    5



    निर्माण कदम के दौरान सबकुछ सूखने के लिए, किसी और चीज़ से पहले छत स्थापित करें यह सावधानी बरसात, बर्फ या ओलों से भरे होने से पुआल को रोकता है।
  • चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 6
    6
    पुआल गांठों के साथ दीवारों को ऊपर उठाओ, घास गांठें नहीं। अनाज के बने पदार्थ की सामग्री, भूसे को बहुत शुष्क होना चाहिए (20% नमी से नीचे) और प्लास्टर बनाने से पहले बालों में प्रवेश करने से वायु (वाष्प और धुंध सहित) को रोकने के लिए बहुत अच्छी तरह से कॉम्पैक्ट किया जाना चाहिए। निर्माण के बाद भूसे की सड़ांध को रोकने के लिए दोनों कारक आवश्यक हैं। कभी घास के गांठों का उपयोग न करें कुछ लकड़ी की छड़ (विलो शाखाओं का आकार 2.5 सेमी मोटी, उदाहरण के लिए) और लकड़ी या कंक्रीट (जो कि ड्रिल के साथ या रॉड में डालने के द्वारा किया जा सकता है) ठोस अभी भी गीला) यू-आकार वाली विलो शाखाओं के साथ गांठों को सुदृढ़ करें, जिसे आकार बनाए रखने के लिए अभी भी हरे रंग की जरूरत है। अगर कोई घुमावदार शाखाएं नहीं हैं, तो दीवारों की ऊर्ध्वाधर संरचना में कुछ शाखाओं का उपयोग करें और कुछ लचीले ट्यूब मेहराब बनाने के लिए।
    • यू-स्टिक्स मोड़ने के लिए: 1 मीटर की विलो की छड़ें चुनें और प्रत्येक छोर से 33 सेंटीमीटर की छिद्र बनाएं। तंतुओं को नरम करने के लिए एक बड़े स्लेज हथौड़ा के साथ इन अंकों पर छड़ी को ठीक करें। यह पोल को चाप में घुमाव के लिए अनुमति देकर इन क्षेत्रों की लकड़ी को लचीला बना देगा। जब भी आप एक नई परत (या पंक्ति) को गाढ़ा बनाते हैं, तो एक विलो चाप डालें (खोलने का सामना नीचे की तरफ और वक्र के मध्य बिंदु के साथ गठबंधन के साथ जहां दो गांठें पाया जाता है)। यह उन लोगों के नीचे बोझ को बाँध देगा, जो ऊपरी पंक्ति में विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप वांछित ऊंचाई तक पहुंच जाते हैं, तो आप इसे अधिक स्थिरता देने के लिए एक पट्टा से ऊपर से नीचे तक दीवार बांध सकते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा कसने के बिना।
      चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 6 बुलेट 1
  • चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 7
    7
    दीवारों को दूर करो प्लास्टर में विभिन्न प्रकार के प्लास्टर का उपयोग किया जा सकता है - क्षेत्रीय सामग्री वाले फ़ार्मुलों सहित। एक उत्पाद चुनें जो इन तीन आवश्यकताओं को पूरा करता है: आपके क्षेत्र के लिए उपलब्धता, लागत और मौसम प्रतिरोध। एक पेशेवर खत्म करने के लिए, प्लास्टर टूल्स का उपयोग करें - एक और देहाती के लिए, प्लास्टर को अपने हाथों से लागू करें सतह को पूरी तरह से कवर करें, प्लास्टर के द्वारा कोई भूसे या उजागर नहीं किया जा रहा है। अन्यथा, आग आग, घुसपैठ और कृमि infestations के लिए और अधिक संवेदी हो जाएगा।
  • चित्र एक स्ट्रॉ बैल हाउस बनाएँ शीर्षक चरण 8
    8
    दरवाजे और खिड़कियां स्थापित करें उन्हें समायोजित करने के लिए रिक्त स्थान पहले से नियोजित और निष्पादन चरण में क्रियान्वित किया जाना चाहिए, प्रत्येक दरवाजा या खिड़की के वजन का समर्थन करने के लिए लकड़ी के बीम के साथ। प्लास्टर के साथ लेपित संरचनाओं के लकड़ी के कॉलम या विलो के बंडल को रोकें।
  • चित्र बनाएँ एक स्ट्रॉ बैल हाउस चरण 9
    9
    सांस पेंट का उपयोग करें खनिज सिलिकेट और कृत्रिम रेजिन, पेट्रोलियम सॉल्वैंट्स और बायोकैड्स (यानी विष) से ​​मुक्त उत्पाद चुनें, लेकिन मौसम और पराबैंगनी किरणों के लिए प्रतिरोधी। सांस पेंट का प्रयोग परंपरागत पेंट के समान है। हालांकि, चूंकि दोनों के बीच मतभेद हैं, इसलिए आपको निर्माता के निर्देशों को पढ़ना चाहिए और उन्हें ठीक से पालन करना चाहिए। पेंटिंग से पहले, सुनिश्चित करें कि सभी दीवारें ठोस, साफ, सूखे और तेल से मुक्त हैं।
    • सांस का रंग के साथ बाहरी चित्रकारी आवश्यक है क्योंकि यह दीवार के इंटीरियर से नमी को भागने की अनुमति देता है। प्रत्येक स्याही में वाष्प के पारगम्यता का मूल्य होता है: यह संख्या जितनी ऊंची है, उतनी ही दीवार की गिरावट बढ़ जाती है, जो नमी को पार करने से रोका जा सकेगा। अधिकांश गैर-सांस स्याही लेबल पर पारगम्यता मूल्य प्रदर्शित नहीं करते हैं, आमतौर पर इन उत्पादों में 3 से ऊपर। 0.1 या उससे कम के बराबर एक पारगम्यता मूल्य वाले पेंट केवल पुआल या प्लास्टर वाली इमारतों के लिए उपयुक्त हैं।
  • युक्तियाँ

    • पुआल और प्लास्टर हाउस की लोकप्रियता बढ़ रही है, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका में। यदि आप उस देश के निवासी हैं और इस प्रकार के निर्माण के लिए आवश्यक पैरामीटर जानना चाहते हैं, तो "परिशिष्ट एम स्ट्रॉ-बैल स्ट्रक्चर" शब्द के साथ खोज करें।
    • 60 सेंटीमीटर की मोटी पुआल दीवार का आर मूल्य लगभग 33 होगा। दोनों पक्षों पर प्लास्टर कोटिंग ने पुआल की दीवार बना ली है, कम से कम सिद्धांत में, भली भांति बंद कर दिया।
    • इंटरनेट पर पुआल के साथ निर्माण और निर्माण तकनीक पर कई उपयोगी लेख हैं निम्नलिखित संदर्भ लिंक पुआल के साथ नि: शुल्क वीडियो और परिचयात्मक पाठ्यक्रम प्रदान करता है, साथ ही अक्सर प्रश्न और एक फोटो गैलरी के साथ एक लेख।
    • यदि आपके पास निर्माण में अनुभव नहीं है, तो पुआल के साथ एक घर बनाने के लिए एक अच्छा प्रवेश द्वार हो सकता है। क्या है, पुआल की दीवारों पर प्लास्टर या मिट्टी फेंकना मजेदार है, और अचल संपत्ति की वर्तमान कीमत और अचल संपत्ति बाजार की वजह से पूरी तरह से कुंठाओं के लिए चिकित्सा के रूप में सेवा कर सकती है।

    चेतावनी

    • यहां प्रस्तुत विधि निश्चित नहीं है। इस लेख का उद्देश्य दिशानिर्देश प्रदान करना है। निर्माण शुरू करने से पहले, एक दूसरे राय की तलाश करें
    • काम शुरू करने से पहले एक परमिट की आवश्यकता है, तो एक इंजीनियर से परामर्श करें। कई देश ग्रामीण क्षेत्रों में भूसे की इमारतों को अनुमति देते हैं और शहरी क्षेत्रों में उन्हें मना करते हैं।
    • सुरक्षा और स्वास्थ्य के नियमों का पालन करें ताकि अपने आप को, सहायकों, बच्चों को इजाजत न करें।
    • केवल काम शुरू करें यदि सामग्री उपलब्ध है (जैसे कि मिट्टी और विलो छड़ें) और अगर इस तरह के निर्माण कानून द्वारा अनुमति है
    • काम अच्छी तरह से करें और उसे निष्पादित करने के लिए सभी आवश्यक परमिट प्रदान करें।

    आवश्यक सामग्री

    • पुआल की कितनी गांठ की जरूरत है
    • नींव और फर्श के लिए सामग्री (वैकल्पिक)
    • आंतरिक दीवारों के लिए लकड़ी के बोर्ड और पैनल
    • नाखून और शिकंजा
    • विलो स्टिक्स (या अन्य प्रकार की लकड़ी और लचीली पाइप)
    • छत के लिए सामग्री
    • प्लास्टर (जो मिट्टी या मिट्टी से बना हो सकता है, अगर ऐसा खत्म करना वांछनीय है और स्थानीय कानून द्वारा अनुमति है)
    • सिलिकेट खनिज स्याही (बिना कृत्रिम रेजिन, पेट्रोलियम सॉल्वैंट्स, बायोकिड्स या विष - और पराबैंगनी किरणों और खराब मौसम के लिए प्रतिरोधी)
    • उपकरण: नींव पिट बनाने और विलो की छड़ें बनाने के लिए जरूरी उन लोगों को - लकड़ी के बीमों में कटौती करने के लिए देखा - पुआल को ट्रिम करने के लिए एक ब्लेड देखा गया - एक हथौड़ा और हथौड़ा - टू टू टू टू टूड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com