IhsAdke.com

कैसे लकड़ी को चंगा करने के लिए

लकड़ी के इलाज के लिए एक आवश्यक प्रक्रिया है जब आप भवनों, और हस्तनिर्मित वस्तुओं और मूर्तियों का उत्पादन भी जलाऊ लकड़ी के रूप में उपयोग के लिए के लिए इस उत्पाद के उपयोग को सक्षम करना चाहते है। छोटे या लंबे लकड़ी के अनुभाग बड़े स्रोतों से काट रहे हैं - जो कि हरा हो सकता है और उपचार की आवश्यकता हो सकती है। लकड़ी के नमी की सामग्री का इलाज करने के दौरान कम किया जाता है, जिससे विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए यह आदर्श होता है। इस प्रक्रिया को निष्पादित करने के कई तरीके हैं, प्रत्येक एक अलग रणनीति के साथ।

चरणों

चित्र जिसका शीर्षक चिकित्सा लकड़ी चरण 1 है
1
खरीदें या लकड़ी के लिए एक स्टैंड बनाओ इसे सामग्री के वर्गों के बीच रखा गया है, जिससे हवा को समान रूप से प्रसारित करने की अनुमति मिलती है। इस संरचना का उपयोग विधि की परवाह किए बिना उपचार की दक्षता में वृद्धि होगी।
  • चित्र का इलाज क्यूर वुड चरण 2
    2
    प्रक्रिया करने के लिए एक स्थान चुनें। आदर्श रूप से, अंतरिक्ष व्यापक होना चाहिए और हवा और सूर्य के प्रकाश के संपर्क में रहना चाहिए - जबकि नमी सीमित करना। उदाहरण के लिए, एक वेंटिलेशन / हीटिंग सिस्टम के साथ एक बंद गेराज एक अच्छा विकल्प है।
  • क्यूर वुड चरण 3 नामक चित्र



    3
    लकड़ी के वर्गों को ढेर कर लें जो ठीक हो जाएंगे। लगभग "1 हाथ" के साथ वर्गों का आधार छोड़ दें ताकि हवा अधिक जगह पर स्वतंत्र रूप से प्रसारित हो सके। प्रत्येक अनुभाग पर दो या तीन समर्थन बोर्डों की स्थिति - परतें बनाना इस चरण के दौरान सावधान रहें क्योंकि इससे चिकित्सा क्षमता में वृद्धि होगी।
  • चित्र के नाम से इलाज लकड़ी चरण 4
    4
    समय-समय पर लकड़ी के वर्गों को घुमाएं उत्पाद को अक्सर जांचें और बैटरी को थोड़ा दक्षिणावर्त घुमाएं क्रमिक रोटेशन भी इस प्रक्रिया को मानकीकृत करने और लकड़ी में रहने वाले किसी भी हरे रंग के क्षेत्रों की संभावना को कम करने में मदद करेगा।
  • चित्र के नाम से इलाज लकड़ी चरण 5
    5
    लकड़ी की नमी की मात्रा को ठीक करने के लिए मॉनिटर करें। ऐसा करने के लिए, एक उपकरण का उपयोग करें जिसे "आर्द्रता गेज" कहा जाता है वह जो रीडिंग करता है वह पर्यावरण को समायोजित करने में मदद कर सकता है ताकि हीलिंग प्रक्रिया को नुकसान न पहुंचे। इसका उपयोग करना आपको यह निर्धारित करने की भी अनुमति देता है कि लकड़ी का एक हिस्सा ठीक हो गया है और क्षेत्र से हटाया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आप उनके लिए लकड़ी को चंगा करने के लिए आरी मिल का भुगतान कर सकते हैं। यह कीमत आमतौर पर गति पर निर्भर करती है जिस पर काम किया जाता है। ज्यादातर कंपनियां विशेष और कम्प्यूटरीकृत औद्योगिक ओवन का उपयोग करती हैं इस प्रकार, नमी सामग्री के वर्तमान और वर्गों के आकार के अलावा, प्रत्येक प्रकार की लकड़ी के लिए उचित तापमान निर्धारित करना संभव है।
    • लकड़ी ओवन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है ओवन में लकड़ी के वर्गों को रखें और उन्हें गर्मी के संतुलित स्तर पर उजागर करें, ताकि धीरे-धीरे वर्गों से नमी निकाली जा सके। तापमान को समायोजित करें ताकि नुकसान को कम किया जा सके और प्रक्रिया अनुकूलित हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com