IhsAdke.com

रूफ संरचना कैसे बनाएं

छत की संरचना का निर्माण नई संरचनाओं के निर्माण में अंतिम चरण है। जबकि अधिकांश घर बिल्डर्स छत के ट्राउस के निर्माण का आउटसोर्स करेंगे - छतें स्वयं पर छत का समर्थन करती हैं - सीखना कि छत को कैसे ढांचा बनाना एक बढ़ईगीर की सही कला है, और एक बुनियादी प्रदर्शन नीचे दिया गया है। आपके द्वारा तैयार किए गए डिजाइन और छत शैली के आधार पर ट्रुसेस स्वयं बदल सकते हैं, लेकिन आप विभिन्न शैलियों से चुनना सीख सकते हैं, अपने स्वयं के छज्जे काटने के बुनियादी दिशानिर्देश और उन्हें कैसे इकट्ठा कर सकते हैं अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
रूफ डिजाइनिंग

फ़्रेम का छत चरण 1 वाला चित्र
1
छत की शैली चुनें यदि आप छत को ढांचा बनाना चाहते हैं, तो आपको शुरू करने से पहले डिजाइन के संदर्भ में बनाने के लिए दो महत्वपूर्ण विकल्प होंगे: आप किस प्रकार की छत चाहते हैं और किस जाली से इसे बनाना चाहते हैं घर के आकार और अन्य व्यावहारिक चिंताओं के आधार पर छत के कई अलग-अलग शैलियों हैं, कुछ अपेक्षाकृत सरल और दूसरों को और अधिक जटिल। जिस तरह से आप छत का निर्माण करते हैं और अपने निर्माण की योजना बनाते हैं, सब से ऊपर निर्भर होगा कि आप इसे कैसे प्रदर्शित करना चाहते हैं कुछ बुनियादी शैलियों में शामिल हैं:
  • ए-आकार की छतों। वे लंबा, सममित हैं और केवल एक प्रकार के बीम के निर्माण की आवश्यकता होती है।
  • गेबल के साथ छतों गेट छत का एक हिस्सा है जो एक दीवार से फैली हुई है, छत पर सीधा है
  • फ्रेंच छत प्रत्येक फ्रेम में एक नया संयुक्त शामिल करके, फ्रेंच छत के ढलानों को छत क्षेत्र में रहने की जगह की अनुमति देने के लिए।
  • तीन पानी की छत ये छतों सभी तरफ झुकाव, घर के लिए गतिशील प्रभाव पैदा कर रही है, लेकिन ढलान बनाने के लिए बड़ी संख्या में चर-आकार वाले नदियों के निर्माण की आवश्यकता होती है।
  • फ़्रेम का एक छत चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    छत के सामान का डिजाइन चुनें छत की संरचना की शैली प्रत्येक पुलिंदा के वास्तविक घटकों और उस छत के संरचनात्मक आधार के डिजाइन को दर्शाती है। आंशिक रूप से, यह आपके द्वारा चुनी गई छत की शैली पर निर्भर करेगा, लेकिन घर के डिजाइन तत्वों के आधार पर आपके पास कुछ लचीलेपन भी होगा। वहाँ जाली के मॉडल के दर्जनों हैं, लेकिन भवन निर्माण के लिए सबसे आम लोगों में से कुछ नीचे चर्चा की गई है।
    • त्रिकोणीय पतलियां सबसे बुनियादी हैं, जिनमें मूल राधार, मुस्कराते हुए और कोष्ठक होते हैं। आप उन्हें ऑर्डर कर सकते हैं या उन्हें खुद बना सकते हैं आप उन्हें छतरियों के बीच रहने योग्य स्थान की अनुमति देने के लिए "अटारी" में कटौती कर सकते हैं।
    • कैंची ट्राउस्स को थोड़ा-बहुत राफ्ट के केंद्र में रखा जाता है, जिससे एक छत पर छत घर के भीतर की जा सकती है।
    • क्लेग्रीरी ट्रस के पास एक बीम के साथ एक सममित ए है जो छत के साथ खिड़कियों की दीवार की अनुमति देने के लिए अन्य राक्षों से परे फैली हुई है।
  • फ़्रेम का एक छत चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    विभिन्न उपायों को समझें जिनकी आपको आवश्यकता होगी। चाहे आप अपने खुद के छत काट कर रहे हों, या ऐसा करने के लिए ठेकेदार को भर्ती कर रहे हों, इस प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण कदम उनको उचित तरीके से मापने और उन छतों के आकार की गणना करना है जो आप अपने घर के निर्माण के लिए आवश्यक होंगे। रेल को सावधानीपूर्वक योजना बनाने के लिए जियोमेट्रिक संरचनाओं का ध्यानपूर्वक निर्माण किया जाता है आपको गणना करने की आवश्यकता होगी:
    • प्रत्येक राधार की रेखा (मीटर में) यह राक्षिक के प्रत्येक सेगमेंट की कुल लंबाई को दर्शाता है। असल में, प्रत्येक जाली दो छत से बनेगी, जिससे घर की चौड़ाई लाइन की लंबाई दो बार करेगी।
    • ऊँचाई (मीटर में) यह प्रत्येक ट्रेलीस की ऊंचाई को संदर्भित करता है, छत के खंडों के नीचे से उच्चतम बिंदु या रिज तक मापा जाता है। इसे खुद की छत की कुल ऊंचाई के रूप में सोचो
    • झुकाव (सेंटीमीटर में) छत की ढलान राशि को संदर्भित करता है जो हर 30 सेमी के लिए छत की ढलान करता है जो कि क्षैतिज रूप से फैली हुई है और आमतौर पर एक अंश के रूप में दिया जाता है। उदाहरण के लिए, 18/30 की एक इच्छा, इसका मतलब होगा कि सीमा 30 सेंटीमीटर तक बढ़कर 18 सेंटीमीटर तक बढ़ जाती है।
    • प्रत्येक कवच सेगमेंट की लंबाई (सेंटीमीटर में) पिछले मापों का निर्धारण करने के बाद, आपको ट्रस के प्रत्येक अलग सेगमेंट की लंबाई की गणना करने की आवश्यकता होगी - लाइन की लकड़ी, विकर्ण, और प्रत्येक ट्रेलीस के स्लॉड अनुभाग। यह प्रत्येक ट्रेल्स के डिजाइन और पिछले माप की ज्यामिति पर निर्भर करेगा।
  • फ़्रेम का छत चरण 4 नामक चित्र
    4
    प्रत्येक राक्षिक के माप की गणना करने के लिए एक निर्माण कैलक्यूलेटर का उपयोग करें। एक निर्माण कैलक्यूलेटर पाइथागोरसोन सूत्र के साथ पूर्व प्रोग्राम किया जाता है ताकि सही त्रिकोण के कोणों की गणना की जा सके ताकि आप सीट कटौती के लिए आवश्यक कोणों को सही तरीके से माप सकें। यदि आप चाहें तो आप इसे हाथ से कर सकते हैं, लेकिन लगभग सभी छत के बिल्डरों ने इसे जल्दी और सही तरीके से करने के लिए निर्माण कैलकुलेटर का उपयोग किया है
    • आप पहले से ही लाइन और ढलान मापा जाना चाहिए था, लेकिन आप रिज की चौड़ाई, छत खंड दोनों छत और ट्रेल्लिस के खंड बनाता है जोड़ने में केंद्रीय जंक्शन को घटाकर की लाइन "सेट" गणना करनी है। प्रत्येक पंक्ति की वास्तविक लंबाई प्राप्त करने के लिए दो से समायोजित लाइन को विभाजित करें (दो पक्षों का सबसे लंबा जो प्रत्येक राधार द्वारा बनाई गई त्रिकोण का सही कोण बनाता है) बिल्ड कैलकुलेटर में, आप इस संख्या को अन्य गणनाओं के लिए प्रोग्राम करने के लिए एक बटन दबा सकते हैं
    • इसके बाद, छत की ढलान रखें, जिसे आपने पहले ही अपनी परियोजना के लिए गणना की है। इस जानकारी को दर्ज करने के बाद, कैलकुलेटर आपको सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करेगा: विकर्ण खंड की लंबाई, ऊंचाई कटौती की आंतरिक माप, आदि।
  • फ़्रेम का छत चरण 5 नामक चित्र
    5
    निर्धारित करें कि छत के लिए कितनी छतें की आवश्यकता होगी अधिक लोड असर आवश्यकताओं के लिए, दीवारों के साथ छत के ट्राउस को हर 60 सेंटीमीटर रखा जाना चाहिए। घर कितने चौराहे पर निर्भर करता है, आप कुल लम्बाई 0.6 से मीटर तक विभाजित कर सकते हैं यह निर्धारित करने के लिए कि कितने ट्रस की आवश्यकता होगी। अधिक जटिल छत डिजाइनों को इस खाते को सही ढंग से करने की आवश्यकता होगी।
  • फ़्रेम का एक छत चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    उचित विनिर्देशों के पूर्वनिर्मित ट्राउस के आदेश पर विचार करें। ज्यादातर घर बिल्डरों जो छत का निर्माण कर रहे हैं, छत से इमारत खुद ही रखेंगे, आवश्यक माप प्रदान करेंगे और घर पर उन्हें प्राप्त करेंगे, या वास्तुशिल्प डिजाइन योजना प्रदान करके और उचित ट्रेल्स प्राप्त करेंगे। लोड असर विनिर्देशों को परियोजना से लेकर परियोजना तक अलग-अलग होंगे, जिससे औसत व्यक्ति अपने दम पर करने के लिए यह एक मुश्किल काम करेगा। यदि आप चाहें तो आप अभी भी छत का निर्माण कर सकेंगे, और काम से पैसे बचा सकते हैं। यदि आप मेरडल सेगमेंट के डिज़ाइन और निर्माण को खत्म करना चाहते हैं, तो अगले खंड में आवश्यक कटौती और निर्माण का वर्णन किया गया है।
    • अगर आपने किसी को अपने घर का निर्माण करने के लिए किराए पर लिया है, पूर्वनिर्मित ट्राउस के आदेश भी लागत को कम रखने और कम से कम सामग्री की बर्बादी में मदद करेंगे। आपको उस समय के लिए भुगतान नहीं करना पड़ेगा जब श्रमिकों ने ट्रेल्स बनाने के साथ-साथ सामग्री का उपयोग भी किया। आजकल, प्रीफ़ैब्रिकेटेड ट्रस खरीदना लगभग एक नियम है
  • विधि 2
    Rivets काटना

    फ़्रेम का एक छत चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप की जरूरत से ज्यादा लकड़ी खरीदें सामान्य तौर पर, घने शंकुवृक्ष जंगल, जैसे पीले पाइन या स्प्रूस, आवश्यक समर्थन प्रदान करने के लिए बेहतर हैं। आपको उनमें से कई की आवश्यकता होगी एक बार जब आप ऊपर वर्णित माप बनाते हैं, तो आपको इस परियोजना के लिए आवश्यक लकड़ी की अनुमानित मात्रा की गणना करने में सक्षम होना चाहिए, और अपव्यय और त्रुटियों को कवर करने के लिए पर्याप्त आदेश।
    • हल्के वजन को बनाए रखने के लिए, 5 x 10 सेंटीमीटर बोर्ड स्वीकार्य होते हैं जब तक कि आपके द्वारा गणना की गई सदस्यों के ब्रैसिंग और कनेक्शन सटीक होते हैं। बड़ी छतों या अधिक जटिल डिजाइनों के लिए, घनीभूत लकड़ी की आवश्यकता हो सकती है।
    • हालांकि यह अधिक महंगा है, यह बहुत ही घने, अच्छी तरह से इलाज और सीधे तीर के रूप में सीधे फाइबर से उच्च गुणवत्ता वाले दृढ़ लकड़ी प्राप्त करने के लिए आवश्यक है। यदि आप किसी घर के लिए छत का निर्माण कर रहे हैं, तो लकड़ी को शीर्ष पायदान की जरूरत है एक लकड़ी का चयन करते समय विभाजन, समुद्री मील और चीप की टिप्स से बचें
  • फ़्रेम का छत चरण 8 नामक चित्र
    2
    सही आकार के प्रत्येक सेगमेंट को मापें और कट करें अपनी सीट में कटौती के बारे में चिंतित किए बिना, आप प्रत्येक खंड में कटौती कर सकते हैं जो राफ्ट को एक कार्यात्मक आयाम में चला जाता है, यदि आवश्यक हो, तो प्रत्येक छोर पर कम से कम 30 सेंटीमीटर (अधिकतम 60 सेमी) अतिरिक्त लंबाई छोड़कर। एक लकड़ी काटने का काठी पर अपनी लकड़ी रखो और राफ्ट के अलग-अलग हिस्सों को मापें, अलग-अलग ढेर में टाइप करें कटौती करने के लिए आप एक परिपत्र का उपयोग कर सकते हैं। रिज और निचला खंड आमतौर पर सही आयामों में कटौती कर सकते हैं
    • जब रिज (वेल्ली के दोनों किनारों को जोड़ने वाला केंद्र बोर्ड) काटने, तो आधार के ऊपर की ऊंचाई को मापना सुनिश्चित करें और इसे चिह्नित करें जब रिज को मापने, यह महत्वपूर्ण है कि आप राक्षस के विकर्ण क्षेत्रों की लकड़ी की चौड़ाई के लिए खाते हैं।
    • यदि आप खरीदते हुए लकड़ी का सही आकार के बारे में पहले से ही है, तो आपको इसे ट्रिम करने की चिंता नहीं है उन्हें एक साथ फिट करने के लिए सीट कट कर शुरू करें और उन्हें आवश्यकतानुसार ट्रिम करें।
  • फ़्रेम का एक रूफ चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रत्येक साहुल लाइन को मापें साहुल कटौती ट्रेलीस के प्रत्येक विकर्ण खंड के शीर्ष पर बने ऐंग्लिड कटौती हैं रेल के ऊपरी छोर पर की गई कटौती का कोण आपके द्वारा गणना की गई ऊंचाई पर निर्भर करेगा। अपने कटौती को मापने के लिए, आपको सटीक कटौती करने के लिए एक पेंसिल, एक वर्ग और एक कैलीपर की आवश्यकता होगी
    • अपने ऊपर की गणना की गई छत की ढलान रखें (हम संदर्भ के लिए 18/30 का उपयोग करेंगे)। वर्ग (सबसे लंबे समय तक) के शरीर पर, 30 डालें, और "जीभ" (स्क्वायर के छोटे पक्ष) में 18 को सम्मिलित करें, स्क्वायर पर इसी बिंदु पर कैलीपर संरेखित करें।
    • सेगमेंट के ऊपरी भाग के साथ वर्ग को संरेखित करें और एक पेंसिल के साथ रेखा को चिह्नित करें। बैठने की कटौती करने से पहले कुछ सुदूरियां इस कटौती को पसंद करती हैं, क्योंकि यह चलने के लिए लकड़ी का एक अच्छा किनारा देता है। अन्य सामान एक ही समय में सभी माप करना पसंद करते हैं और फिर सभी कटौती यह आपकी व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर है
  • फ़्रेम का छत चरण 10 नामक चित्र
    4



    अपनी सीट कटौती को मापें सीट कटौती राठ के विकर्ण क्षेत्रों की नोक पर बनाई जाती है, जहां वे दीवार पर "बैठते हैं"। यदि आप खरोंच से काम कर रहे हैं, तो दीवार पर व्यक्तिगत लाइनों को फिट करने के लिए सीट कटौती की ज़रूरत है, जिससे दीवार से परे विस्तार करने के लिए एक अंतराल छोड़कर फ्लैप बना सकते हैं।
    • प्वाइंट लाइन को चिह्नित करके प्रारंभ करें, क्षैतिज रेखा जो अंकन करती है जहां दीवार राक्षस से मिलती है। आप बढ़ई के कैलकुलेटर पर इस जल्दी से गणना करने में सक्षम होना चाहिए।
    • साहुल लाइन के साथ ब्रैकेट संरेखित, तो यह बारी बारी से 180 डिग्री, बोर्ड के दूसरे पक्ष पर त्रिकोण अर्बन, सीट अनुभाग के ऊपर ऊपरी किनारे करने के लिए कम से कम 4 या 5 सेमी ब्रेस छोड़ रहा है, और कम से कम 10 कट शीर्ष में धारक के लिए सेमी चौड़ा
    • जब आप इस पर हैं, तो कुछ सुप्रसिद्ध राक्षसों के झुकाव को मापना है, क्योंकि बोर्ड के अंत में आपके पास वर्ग है। डिज़ाइन के आधार पर, यह आमतौर पर बोर्ड के अंत में दो कटौती करने के लिए इसे सीधा बनाने के लिए शामिल होगा, आम तौर पर सीट कट से परे 15 सेमी या उससे अधिक की बाईं ओर होता है
  • फ़्रेम का एक रूफ चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी ताकत के जोड़ों को सही ढंग से मापें आपके द्वारा किए जा रहे ट्रसों के डिजाइन के आधार पर, किसी भी संख्या में संयम के जोड़ों की आवश्यकता होगी छत के आकार के आधार पर एक सुपर मूल ए आकार की छत को 4 से 8 के बीच कुछ की आवश्यकता होगी, जिसमें ब्रैकेट में प्रत्येक कोण के लिए आवश्यक कटौती की आवश्यकता होगी।
    • बहुत सरल trusses तिहाई के सिद्धांत पर काम करते हैं आप पूरी निचली पंक्ति की लंबाई तीन से विभाजित कर सकते हैं, फिर यह निर्धारित करने के लिए कि जहां लचीलापन की आवश्यकता है, लाइन के साथ इस दूरी को मापें। आप केंद्र बिंदु को चिह्नित कर सकते हैं, फिर लंबाई के आधार पर, प्रत्येक ताकत वाली प्लेट पर अपनी कटौती आकर्षित करें। फिर, यह एक सरल ट्रेलीस को लचीला करने का एक बहुत ही बुनियादी तरीका है। अधिक जटिल ट्रसों को अधिक जटिल संयोजक गणना की आवश्यकता होगी।
  • फ़्रेम का छत चरण 12
    6
    अपने कटौती करें एक बार जब आप अलग-अलग हिस्सों के लिए आवश्यक कटौती को मापते हैं, तो उन्हें एक परिपत्र में देखा या तालिका में सबसे सटीक कटौती के लिए देखा। सैंडपैर के साथ छोर को साफ करें और आप राफ्ट के जोड़ों को फिट करने के लिए तैयार हैं।
    • फिर, कुछ सुप्रसिद्ध एक समय में अलग-अलग खंड बनाना पसंद करते हैं, या गीबस से गिब्स के लिए काम करते हैं, उन्हें पूरी तरह से कर रहे हैं और अगले से गुजरते हैं। यह आपकी व्यक्तिगत वरीयता और कार्यप्रवाह पर निर्भर है
  • फ़्रेम का छत चरण 13 में शीर्षक वाला चित्र
    7
    इकट्ठा और प्रत्येक राधार स्थिति। लंबे समय तक लकड़ी के दो हिस्सों को पकड़ने के लिए और दूसरी तरफ से बाहर न होने के लिए पर्याप्त रूप से नाखूनों के साथ व्यक्तिगत ट्रस के सदस्यों की नाखूनें। जोड़ों को संलग्न करने के लिए प्रत्येक चौराहे पर धातु का लचीलापन का प्रयोग करें। छत में शामिल होने के लिए विशेष रूप से बनाई जाने वाली धातु की प्लेटें भी उन्हें मजबूत करने के लिए उपलब्ध हैं।
    • यह एक अच्छा विचार है कि किसी दूसरे के ऊपर रैक को ढेर करने के लिए रैक को एक तरल पर रखा जाए जिससे उन्हें स्तर और रास्ते से बाहर रखा जा सके। इस प्रक्रिया में कम से कम दो दिन लग सकते हैं, और यह महत्वपूर्ण है कि आप इस समय के दौरान अपने छतरियों का ध्यान रखें, विशेष रूप से आर्द्र स्थितियों में
  • विधि 3
    कैब्रिज़ को उठाना

    फ़्रेम का एक रूफ चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    1
    रिज को जगह में रखें और उसे सुरक्षित रखें, यदि आवश्यक हो तो ताल्लुक रखे। छतों को उठाने और दीवारों पर उन्हें स्थापित करने से पहले, दीवारों की चौड़ाई के ऊपर स्थित रिज को स्थापित करना महत्वपूर्ण है, प्रत्येक तरफ के केंद्र बिंदु का समर्थन करने के लिए। यह सिर्फ एक लंबी लकड़ी का माउंट है जो केंद्र में प्रत्येक राधार का आयोजन करेगा। आपको इसे नीचे से भी रोकना पड़ सकता है दीवारों के साथ अतिरिक्त लकीरें स्थापित करने के लिए अतिरिक्त सतह प्रदान करने के लिए यह महत्वपूर्ण हो सकता है कि ट्रस को जोड़ा जाएगा।
  • फ़्रेम का एक छत चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रत्येक राधार के लिए समर्थन प्लेट्स को मापें और चिह्नित करें। सामान्य तौर पर, प्रत्येक रास्त को कम से कम 60 सेंटीमीटर रखा जाना चाहिए जिसमें अधिकतम लोड असर और सुरक्षा क्षमता है। समर्थन प्लेटें छोटी धातु की छड़ें होती हैं जो दीवारों पर ट्रेल्स रखती हैं। यदि आपने सीट कुशन बनाया है, तो आपको ब्रैकेट्स का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उनका उपयोग करने के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है। अपने मापन के अनुसार उन्हें सुरक्षित रखें।
  • फ़्रेम का एक छत चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    3
    दीवारों की दीवारों पर उल्टा प्रत्येक राफ्ट का समर्थन करें और जगह में तस्वीर करें। जब आप राक्षस लगाने के लिए तैयार हों, तो प्रत्येक छोर को दीवार पर उल्टा दें, कम से कम सीढ़ी पर वजन का समर्थन करने के लिए तीन या चार सहायकों का उपयोग करें। शीर्ष पर एक रस्सी बांधकर और जमीन से खींचकर प्रत्येक राधार को जगह दें, आप पहले से बैठे छत से आगे बढ़ते हैं। यह एक नाजुक प्रक्रिया है और इसे कई अन्य लोगों की मदद से ठीक से उपयोग करने की आवश्यकता होती है।
  • फ़्रेम का छत चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    स्थापित करें और प्रत्येक नरक पर ताल्लुक रखें। सपोर्ट प्लेट्स के लिए लाइन बीम कील, एक बढ़ई के स्तरर के साथ प्लेसमेंट की जांच करना। छत के आकार पर निर्भर करते हुए, कम समर्थन की आवश्यकता हो सकती है, खासकर बड़े या व्यावसायिक निर्माण परियोजनाओं के लिए जब आप जगह में कुछ ट्रस होते हैं, तो दूसरे ट्रस को संलग्न करने के लिए, शीर्ष के साथ दूसरी छिलके वाले ट्रेलीस पर अपनी अंतिम संयम कील रखें। यह सब कुछ और ईमानदार रखने में मदद करेगा
  • फ़्रेम का छत चरण 18 में शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आवश्यक हो, तो छत का स्तर लें, और फ़्लिकल प्लेटें स्थापित करें फ्रीचैल प्लेट्स का उपयोग प्रत्येक राफ्ट के अंत तक दीवार को संलग्न करने के लिए किया जाता है। जबकि सख्ती से ज़रूरी नहीं है, कई सुप्रसिद्ध कलाकार सौंदर्य प्रयोजनों और अतिरिक्त समर्थन के लिए उनका उपयोग करेंगे।
    • एक बढ़ई के स्तर के साथ, पहले फ्लैप मांझी के तल पर एक स्तर रेखा खींचना यह अधिकता के अंत तक पहुँच जाता है के लिए समायोजन। वहाँ एक निशान जगह, पिछले फ्लैप मांझी पर एक ही माप बनाने के लिए और दो अंक जोड़ने एक सीधी रेखा खींचना, सभी के नीचे अंकन मांझी फ्लैप, एक परिपत्र देखा के साथ उन्हें काट-छाँट यदि पहले से ही feitoisso नहीं जब यह था मूल रूप से छतरियों काटने छतरियों के लिए प्लाईवुड के फ्राचल काट और कील करना, आवश्यकतानुसार, समाप्त होने पर, फलाव लगाने की अनुमति देना।
  • फ़्रेम का छत चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    6
    छत का आवरण स्थापित करें। के बाद आप ब्रेसिंग रख दिया और सब छत स्थापित, आप केवल प्लाईवुड, जिस पर समाप्त होता है स्थापित करने के लिए --basicamente एक छत कोटिंग परत को स्थापित करने से शुरू करते हैं और टाइल्स को कवर करने के लिए तैयार हैं - के भाग के लिए यह व्यवस्थित करना छत से बाहर ठीक से छत के आकार के आधार पर, कोटिंग की मात्रा और आकार भिन्न हो सकते हैं।
    • trusses के तल पर कोटिंग प्रारंभ करें, प्रत्येक के अंत पर पहला टुकड़ा रखने, तो दूसरी तरफ आगे बढ़ ताकि तेजी क्रमबद्ध होंगे और छत मजबूत है।
  • युक्तियाँ

    • आप अपने खुद के trusses में कटौती, तो बॉब कटौती, जहां trusses रिज, और साहुल स्लॉट्स, जहां trusses दीवारों के साथ संपर्क कर देगा के साथ कनेक्ट करेगा जोड़ना सुनिश्चित करें।
    • फ्रेम पूरी होने तक किसी भी ब्रेकिंग को न निकालें।
    • रिज को छतरियों की तुलना में व्यापक होना चाहिए, जिससे यह वजन का समर्थन कर सके।
    • पूरे आकार की परियोजनाओं के लिए, एक घर के विस्तार की छत की तरह, आपको जगह में छतें लगाने के लिए एक वाणिज्यिक वाहन किराए पर लेना पड़ सकता है।
    • निर्माण वाहनों के बिना, छत को ऊपर उठाने की प्रक्रिया को कई लोगों और संभवतः एक अस्थायी बाहरी सीढ़ी की आवश्यकता हो सकती है।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपको उपयुक्त बिल्ड अनुमतियां मिलें
    • छत के आकार का निर्धारण करते समय, संरचना का एक छोटा-सा मॉडल बनाने में सहायक हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com