IhsAdke.com

लकड़ी के हट को कैसे बनाएं

कभी एक लकड़ी की झोपड़ी में रहने का सपना देखा, प्रकृति से घिरा हुआ है? एक केबिन का निर्माण श्रम प्रधान है, लेकिन यह बंद भुगतान करता है यदि आप ठेकेदारों की मदद से घर बनाने की योजना बना रहे हैं, तो काम अपेक्षाकृत जल्दी से किया जा सकता है लेकिन अगर आप इसे अपने आप ही बनाने की योजना बना रहे हैं, तो इसमें कुछ साल लग सकते हैं। वैसे भी, कुछ मूल बातें अंदर हमेशा मदद करता है अपनी खुद की केबिन के निर्माण में कुछ चीजें ध्यान में रखनी हैं।

चरणों

विधि 1
बुनियादी योजना

चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 1 बनाएँ
1
"अपने घर का वित्त" एक लॉग केबिन का निर्माण महंगा हो सकता है भूमि की लागत, सामग्री की लागत और श्रम की लागत, आपके नए घर के मूल्य की गणना करते समय ध्यान में रखे जाते हैं। रियल एस्टेट फाइनेंसिंग के लिए बचत, बंधक ऋण और निर्माण ऋण समेत कई विकल्प हैं। एक बंधक दलाल से सलाह लें कि कौन से विकल्प आपके मामले को बेहतर फिट बैठता है।
  • "बंधक ऋण" बंधक ऋण का सबसे सामान्य प्रकार निर्धारित दरों के साथ बंद दर है इन ऋणों की अवधि बहुत भिन्न हो सकती है, लेकिन सबसे आम बात यह है कि उनके पास 30 साल की क्षय अवधि है।
  • "निर्माण ऋण" केबिन बनाने की योजना बना रहे किसी के लिए यह एक दिलचस्प विकल्प है निर्माण ऋण क्रेडिट की एक पंक्ति के रूप में काम करता है आप की जरूरत के मुताबिक आप वापस ले लेते हैं और जो भी आपने वापस ले लिया है उसका भुगतान करते हैं। आपको हर चीज का इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं है - अगर आप चाहें, तो आप इसे बढ़ा सकते हैं या इसे पारंपरिक बंधक में बदल सकते हैं।
  • "बचत"। यदि आप ऋण नहीं लेना चुनते हैं और आपके पास पैसा उपलब्ध है, तो आप नकद भुगतान कर सकते हैं। इसके साथ, यह काफी कर लाभ दे देंगे और थोड़ा लाभ होगा, लेकिन यह किया जा सकता है।
  • "मुझे कितना उधार लेना चाहिए?" जवाब है: बहुत कुछ निर्माण के दौरान बजटीय बाधा सबसे बुरी बात है खर्च अनुमानों के बावजूद, यह सुनिश्चित करना असंभव है कि यह कितना समय तक तैयार हो जाए जब तक यह तैयार न हो जाए।
  • "बैंकों को क्या आवश्यकता होगी?" बैंक मूल रूप से दो चीजों की तलाश कर रहे हैं सबसे पहले, उन्हें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि घर वास्तव में उधार ली गई धन के साथ बनाया जाएगा यही है, यह बजट के भीतर बनाया जाएगा और यह तैयार होने के बाद मुनाफा पैदा कर सकता है। दूसरा, ऋण चुकाने की आपकी क्षमता बैंक के मानदंड अनिवार्य रूप से हैं: ऋण, तरलता और आय
  • चित्र बनाने वाला एक लॉग हाउस चरण 2 बनाएं
    2
    "इलाका चुनें" भूमि को चुनने से पहले बहुत कुछ सोचना महत्वपूर्ण है, जिस पर आप अपनी झोपड़ी का निर्माण करेंगे। रियल एस्टेट एजेंट और बिल्डर्स उपयुक्त इलाके खोजने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अगर आपके पास पहले से स्थान है, तो पहली बात यह है कि यह सुनिश्चित करना कि भवन के लिए यह उचित है। इस तरह के इलाकों की ढलान के रूप में कारक, मिट्टी की स्थिति, पहुंच, क्षेत्रीकरण और पर्यावरण निर्धारित करता है कि देश निर्माण के लिए उपयुक्त है में महत्वपूर्ण हैं।
    • जमीन विश्लेषण के लिए अपने स्थानीय इंजीनियरों से संपर्क करें इससे संकेत मिलेगा कि क्या एक सुलभ जल स्रोत है और यदि यह खपत के लिए उपयुक्त है
    • आपके संभावित निर्माण स्थल को भी एक झिल्ली परीक्षण से गुजरना होगा - जो एक सेप्टिक टैंक प्रणाली में अपनी अवशोषण क्षमता को मापता है।
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 3 बनाएँ
    3
    "अपने घर का डिजाइन चुनें।" कई लोग अपने घर की उपस्थिति के बारे में अनिश्चित हैं। दूसरों के पास प्राथमिकताओं की सूची भी है, लेकिन इसे डिजाइन करते समय वे लचीले होते हैं। आप कारखाने की तैयार सूची से एक तैयार परियोजना का चयन कर सकते हैं या एक स्वतंत्र प्लांट विकसित करने के लिए एक स्वतंत्र डिजाइनर या वास्तुशिल्प को किराए पर कर सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि आपके घर की डिज़ाइन और आयाम उस राशि की निर्भर करते हैं जो आप भुगतान करने के इच्छुक हैं और आपके द्वारा नियोजित सामग्री का गुणवत्ता एक बड़ा घर श्रम, सामग्री और निर्माण परमिट के मूल्य में भी वृद्धि करेगा।
    • चुने हुए केबिन शैली में डिजाइन विकल्प भी सीमित होंगे। कुछ केबिन शैलियों केवल कुछ विशिष्ट डिजाइनों के लिए उपयुक्त हैं।
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 4
    4
    `` एक निर्माण लाइसेंस प्राप्त करें `` अपनी परियोजनाओं को उचित स्थानीय संस्था में अपनी इमारत परमिट प्राप्त करने के लिए सबमिट करें। इसका निर्माण निर्माण शुरू करने से पहले आवश्यक लाइसेंस पर निर्भर करता है। यह भी जानना जरूरी है कि आपका प्रोजेक्ट किस प्रकार के निर्माण कानून से संबंधित है, जो कि राज्य से राज्य तक भिन्न हो सकता है।
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 5
    5
    "एक समयरेखा बनाओ।" आपके कैबिन का निर्माण करने के लिए जो समय लगेगा वह उस प्रकार के घर पर पूरी तरह से निर्भर होगा जो आप निर्माण करेंगे। एक मानक, पारंपरिक घर के मामले में, इसे पूरा करने के लिए 1 से 2 वर्ष के बीच लगना चाहिए। अगर यह मॉड्यूलर या पूर्वनिर्मित है, तो निर्माण 6 महीने से अधिक नहीं लेता है।
    • यदि एक पेशेवर कर्मचारी को काम पर रखा है या यदि आप अपने घर बनाने के लिए जा रहे हैं तो कारक भी तैयार हैं ताकि झोपड़ी तैयार हो सके।
    • केबिन विलंब के अधीन हैं, जैसे कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति या खराब काम के कारण, साथ ही साथ परियोजना से जुड़े अन्य मुद्दों। अपना कार्यक्रम तैयार करते समय अप्रत्याशित रूप से ध्यान में रखें।
    • पौधे में क्या डिज़ाइन किया गया था से दूर चलने से बचें अवगत रहें: यदि आप अंतिम-मिनट में परिवर्तन करते हैं, यहां तक ​​कि छोटे से, यह एक डोमिनो प्रभाव पैदा कर सकता है और आपकी पूरी परियोजना से निराश हो सकता है।
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 6
    6
    "निर्णय लें कि आप पेशेवरों को किराए पर लेंगे या नहीं।" यह तय करना कि घर बनाने के लिए या एक पेशेवर टीम पर भरोसा करने के लिए पर्याप्त है पेशेवरों काम पर रखने के लिए तेजी से और कम विकल्पों में से खीज के अधीन है, क्योंकि वे आधे समय अगर कम या कोई अनुभव के साथ किसी के द्वारा किया यह ले जाएगा में कौशल, संपर्क और उचित उपकरण है। अंत में, यह एक व्यक्तिगत निर्णय है।
  • विधि 2
    एक झोपड़ी का पेशेवर रूप से निर्माण करना

    चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 7
    1
    "निर्माता खोजें और चुनें" निर्माता आपके केबिन बनाने के लिए आवश्यक सामग्री प्रदान करता है। आप कंपनी के विभिन्न कैटलॉग की जांच करके एक निर्माता खोज सकते हैं, जिससे आपको पहले के लिए बनाई गई झोपड़ियों के प्रकार की भावना मिल सकती है आप एक केबिन मॉडल भी चुन सकते हैं और यदि आप अपनी शैली और लेआउट से संतुष्ट हैं, तो आप अपने केबिन के निर्माण के लिए उसी कंपनी को रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास चुने हुए निर्माता के साथ अच्छा संपर्क है - उसे अपने विचारों को सुनना चाहिए और हमेशा संपर्क में रहना चाहिए।
    • आप उन निर्माताओं के इतिहास की जांच भी कर सकते हैं जो पहले वे घरों का उत्पादन कर चुके हैं और अपने ग्राहकों से रेफरल प्राप्त कर रहे हैं।
    • एक अन्य विकल्प प्रोकॉन और अन्य संस्थानों से परामर्श करना है जो कंपनी के बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 8
    2
    "एक निर्माता खोज और चुनें" बिल्डर चुनते समय विकल्पों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें बाजार में कई हैं, और उनकी सेवाओं की गुणवत्ता में काफी भिन्नता है
    • एक बिल्डर की व्यवस्था करने के अलावा, पिछले ग्राहकों के साथ संपर्क करने और उन्हें बनाए रखने का प्रयास करें। अपने बिल्डर के काम की जांच करने के लिए पहले से ही पूरा हुए झोपड़ी की यात्रा करें
    • ध्यान रखें कि यह आमतौर पर एक झोपड़ी के लिए पूरी तरह से बसने और निर्माण समस्याओं का पर्दाफाश करने में कुछ साल लगते हैं। 3 से 5 साल पहले के बीच निर्मित एक घर आपके बिल्डर के काम के लिए एक अच्छा संदर्भ होना चाहिए।
    • अपने निर्माता चुनने से पहले, क्षेत्रीय अधिकारियों से भी जांच करें यदि बिल्डर अतीत में किसी भी कानूनी समस्या में शामिल नहीं है।
    • स्थानीय कानून से परिचित एक बिल्डर का चयन करना दिलचस्प है और जिस वातावरण में आपकी भूमि स्थित है।
    • यह सुनिश्चित करें कि आपका निर्माता लाइसेंस प्राप्त और विनियमित है, या कुछ कानूनी उपचार होगा



  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 9 बनाएँ
    3
    "अनुबंध के हस्ताक्षर" आप इस तरह की सेवाओं की कीमत, अपने घर के डिजाइन और काम के पूरा होने के लिए समय का अनुमान के रूप में अपने बिल्डर या मुद्दों पर निर्माण कंपनी के साथ बातचीत करने की आवश्यकता होगी। जब दोनों पक्ष एक समझौते में प्रवेश करते हैं, तो इन शर्तों को एक ऐसे अनुबंध में व्यवस्थित किया जाएगा जिसमें शामिल लोगों द्वारा हस्ताक्षरित होना आवश्यक है।
  • विधि 3
    अपने आप में एक केबिन का निर्माण: योजना चरण

    चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 10.jpeg बनाएँ
    1
    "निर्धारित करें कि आपको क्या चाहिए।" लॉग के अतिरिक्त, बहुत सारे सामग्रियों और औजार हैं जो आपको अपनी झोपड़ी का निर्माण करने की आवश्यकता होगी। आप की लकड़ी को संभालने के लिए, चेनसॉ, छेनी, sander, परिपत्र देखा, ड्रिल और प्रेस की तरह विशिष्ट उपकरणों की आवश्यकता होगी। तुम भी नींव के लिए ठोस, पत्थर और मोर्टार, साथ ही इन्सुलेशन सामग्री और निश्चित रूप से सामग्री खिड़कियां, दरवाजे और छत के लिए की आवश्यकता होगी।
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 11.jpeg बनाएँ
    2
    "लकड़ी का चयन करें" एक झुंड लंबा पेड़ों के किसी भी समूह से बनाया जा सकता है। हालांकि, एक स्थायी केबिन एक ठोस और सौंदर्य की दृष्टि से मनभावन संरचना है कि अपनी ताकत, मूल्य और दशकों के लिए या यहां तक ​​कि लंबे समय तक उपस्थिति को बनाए रखता है बनाने की जरूरत सुविधाओं के साथ लकड़ी प्रकार के चुनिंदा समूह के प्रयास किए जाने चाहिए। झोंपड़ी में प्रयुक्त पेड़ों के सबसे सामान्य उदाहरणों में सरू और विभिन्न प्रकार के पाइन के पेड़ शामिल हैं।
    • यदि आप स्वयं लकड़ी का संग्रह कर रहे हैं, तो उन पेड़ों का चयन करें जिनके पास आकार और व्यास हैं जो आपकी आवश्यकताओं से मेल खाते हैं। उसी माप के साथ लॉग्स के एक समूह को कटौती करने का प्रयास करें
    • आदर्श सर्दी के दौरान लकड़ी काट करने के लिए आदर्श होता है जब रस कम होता है और यह बर्फ के माध्यम से लकड़ी और पर्यावरण को कम नुकसान के साथ गिराया जा सकता है।
    • एक ही स्थान में कई पेड़ों को काटने के बिना, लकड़ी काटने के समय अच्छी तरह से चुनें। पीछे रहने वाले पेड़ों का सबसे बड़ा प्रकाश और सबसे बड़ा स्थान है जहां वे बढ़ सकते हैं।
    • एक अन्य विकल्प एक कारखाने से लकड़ी खरीदना है पूर्व कटौती लकड़ी खरीदना संभव है, जो कम से कम करता है और कभी-कभी लकड़ी को तैयार करने के प्रयास को भी समाप्त कर देता है।
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 12.jpeg बनाएँ
    3
    "लकड़ी की तैयारी" कीड़े, ढालना, ढालना और कवक द्वारा इसकी गिरावट से बचने के लिए लकड़ी को खुली और एक विशेष उपचार के अधीन होना चाहिए। तय करें कि आप अपने घर को हरी लकड़ी (उच्च नमी सामग्री के साथ) या सूखे के साथ बनाएंगे।
    • यदि आप सूखी लकड़ी चुनते हैं, तो आपको इसे सूखा देना होगा।
    • यदि आप हरे रंग की लकड़ी का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आपको उन्हें पहले कुछ वर्षों के लिए अनुकूलित करना होगा।
  • विधि 4
    अपनी झोपड़ी का निर्माण: इमारत का स्तर

    चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस कदम 13.jpeg
    1
    "नींव रखो।" एक झोपड़ी की नींव व्यावहारिक रूप से समान आकार और वजन के किसी भी संरचना के समान है। यह अंतर दीवारों के वजन में है और पहले लकड़ी के कूड़े को लगाने का तरीका है। आपके कुछ विकल्पों में शामिल हैं:
    • "घाट विधि" यह एक लोकप्रिय और अपेक्षाकृत सस्ती विकल्प है, लेकिन सर्दियों के दौरान अपने पैरों को गर्म रखने के लिए नीचे की तरफ अस्तर की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, इस प्रकार की नींव अन्य विकल्पों में से कुछ के रूप में स्थिर नहीं है, जो झुंड का कारण बन सकता है अगर घर तूफान और टॉर्नेडो के सामने आने वाले क्षेत्र में है।
    • "पूर्व ढाला पैनल" यह एक नई प्रकार की नींव है, जो इसकी स्थापना में आसानी के कारण लोकप्रिय हो गई है और यह तथ्य है कि उसे नींव की आवश्यकता नहीं है।
    • "फोम ब्लॉक" इस प्रकार की नींव में फोम के स्टैक्ड, इंटरलॉकिंग ब्लॉक होते हैं। यह नींव बहुत तेजी से बनाया जा सकता है और प्रत्येक ब्लॉक के बीच स्थित मजबूत बार के कारण काफी स्थिर है।
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 14.jpeg बनाएँ
    2
    "दीवारों का निर्माण करें।" घर की दीवारों की स्थापना बहुत जटिल हो सकती है। खड़े लॉग को ध्यान से संरेखित करें चूंकि आप प्रकृति से सामग्री के साथ काम कर रहे हैं, लकड़ी के कुछ टुकड़े कुटिल हो सकते हैं। सामान्य तौर पर, यह विचार है कि दीवार के अनुरूप केंद्रीय लाइनों के बीच अधिक या कम लॉग को स्थान देना, जो बारी-बारी से नींव की केंद्र रेखा पर स्थित होती है।
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 15.jpeg बनाएँ
    3
    "दरवाजे और खिड़कियां रखो।" खिड़कियों और केबिन के स्थान को प्रकाश, सर्दियों की हवा, हिमस्खलन संरक्षण और केबिन निर्माण के संरचनात्मक तत्वों को ध्यान में रखना चाहिए। ज्यादातर दिन की खिड़कियां प्राकृतिक दिन की रोशनी और निष्क्रिय सौर हीटिंग के लिए स्थित हैं। प्राकृतिक प्रकाश और निष्क्रिय सौर गर्मी के लिए दक्षिणी खिड़कियों के बहुमत का सामना करना
  • चित्र बनाएँ एक लॉग हाउस चरण 16.jpeg बनाएँ
    4
    "छत रखो।" अपनी झोपड़ी में छत को रखने और इसकी रक्षा करने के कई तरीके हैं। क्लासिक केबिन मॉडल उदार कंगनी के साथ कम छत और गेबल में समाप्त होने वाले ओरे को पेश करता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com