IhsAdke.com

कैसे एक Pergola खरीदें

गलियारा प्राचीन मिस्र, ग्रीस और रोम से एक मौजूदा संरचना है इसका पहला आधुनिक उपयोग प्रारंभिक पुनर्जागरण के दौरान किया गया था, जब यह इतालवी उद्यान में एक नियम बन गया और फिर यूरोप के बाकी हिस्सों में फैल गया। एक गलियारा एक संलग्न या नि: शुल्क बाह्य संरचना है, जो वर्ग या आयताकार रूप में होता है, जो स्तंभों के अंत में समर्थित होता है और एक खुली या मस्त छत होता है। कुछ पेर्गोला में एक बेंच शामिल है, जबकि अन्य लोग जानबूझकर खाली रह जाते हैं ताकि लोग खड़े हो सकें। एक मंडप या पोर्च के रूप में, पेर्गोला घर के परिदृश्य को सजा देता है जहां यह है, और बाहरी वातावरण में आगंतुकों का मनोरंजन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पता करने के लिए कदम उठाए गए हैं कि आपकी ज़रूरतों को पूरा करने वाले पेर्गोला कैसे खरीदें

चरणों

एक पेर्गाला चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि आपके pergola का उपयोग क्या होगा जैसा कि पहले उद्धृत किया गया था, पेर्गोलस मुफ़्त या संलग्न संस्करणों में उपलब्ध हैं। जिस जगह पर आप इंस्टॉल करना चाहते हैं और इसका उपयोग कैसे किया जाएगा, आपको यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि आपकी शैली के लिए कौन से शैली सबसे अच्छी है
  • अटैचमेंट पेर्गोलस को घर के साथ रखा जा सकता है, जिसे बारबेक्यू पर मेहमानों के लिए उपलब्ध क्षेत्र में छोटे बालकनियों या पीठ में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • छोटे से मुक्त पेर्गोला को एक बगीचे में रखा जा सकता है और वे वेली के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है जो वेनों की वृद्धि के साथ जुड़ती है, जिसके परिणामस्वरूप आराम करने के लिए एक सुंदर आश्रय होता है। बड़ा मुफ्त pergolas balconies के रूप में इस्तेमाल किया या बगीचे में एक रास्ते पर रखा जा सकता है, यह एक आकर्षक संरचना या एक आउटडोर शादी के लिए सेटिंग (बाद में होने की संभावना है, एक प्लास्टिक कवर या अन्य सामग्री के संरक्षण के लिए जोड़ने के लिए दुल्हन और दुल्हन, अगर बारिश होती है)। कंक्रीट के फर्शों पर मुफ्त पेर्गोल स्थापित किया जा सकता है या फर्श पर लंगर के साथ डेक फर्श से जुड़ा हो सकता है - फर्श पर गलियारे को और गहरा करने के लिए लंबी छड़ का इस्तेमाल भी किया जा सकता है।
  • एक पेर्गोला चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक pergola के आकार का निर्धारण उस क्षेत्र का आकलन करें जहां आप पेर्गोला जगह करना चाहते हैं चूंकि ये आयताकार संरचनाएं हैं, वांछित पेर्गोला की लम्बाई और चौड़ाई को परिभाषित करना आवश्यक है, अगर यह घर से जुड़ा हुआ है, संयुक्त चौड़ाई पर कब्जा किया जाना और उस गहराई से जिस से यह घर से प्रोजेक्ट करेगा। आपको कोने वाली छड़ के आकार, क्षैतिज स्तंभों के बीच की दूरी, और किनारों की छत के कितने किनारों से किनारे फेंकना चाहिए, यह भी तय करना चाहिए।
    • पता है कि पेर्गोलस को छत के मामले में मापा जाता है, आमतौर पर इसलिए, एक 3x3 pergola प्रत्येक पक्ष पर 3 मीटर की छत के साथ एक वर्ग संरचना का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस जानकारी को जानने से आपको छत के आकार और गलती की ऊंचाई को अलग करके भ्रम से बचने में मदद मिल सकती है।
  • चित्र शीर्षक पेपरोला चरण 3 खरीदें
    3
    इस बारे में सोचें कि पेर्गोला की किस शैली को प्राथमिकता दी जाएगी। स्टाइल सरल टेट्रा-होल्ड स्ट्रक्चर (या घर के साथ कनेक्शन होने पर द्विपक्षीय) से बदलती हैं और प्रत्येक छोर के कई स्तंभों के साथ और छत पर जटिल डिजाइन के साथ इकाइयों तक लगभग कोई छत नहीं है। ये बहु-छिपी इकाइयां औपनिवेशिक काल में या आर्चों में गॉथिक शैली के लिए कलाएं भेजी जा सकती हैं। यहां कुछ लोकप्रिय विचार हैं जिनमें अक्सर पेर्गोलस पाए जाते हैं:
    • गार्डन पेर्गोला - शायद इर्द-गिर्द की सबसे लोकप्रिय शैली होने के कारण, यह ऊपरी बीम के साथ पारंपरिक और मुक्त उपजा है। यह निर्माण और स्थापित करना सरल है, क्योंकि यह किसी अन्य संरचना से जुड़ा या समन्वयित नहीं है।
    • अर्चित पेर्गोला - अन्य pergolas के समान, सिवाय इसके कि गलियारे की छत अवतल (एक प्राच्य सनसनी दे रही है) या उत्तल (एक अधिक पश्चिमी सनसनी के लिए)।
    • छोटा पेर्गोला - एक छोटी सी जगह के लिए एक लघु पेर्गोला या बस एक छोटी सी मेज पर कवरेज प्रदान करने के लिए। यह प्यारा लेकिन परिष्कृत भी है!
    • कस्टम पेर्गोला - यदि आप एक डिज़ाइन के साथ पेरागोला चाहते हैं जो कि सिर्फ एक साधारण वर्ग या आयताकार नहीं है, तो संभवतः आप कस्टम पेर्गोला पसंद करेंगे। कस्टम pergolas अक्सर परिपत्र हैं या कम से कम परिपत्र संलग्न विवरण शामिल हैं।
  • एक पेर्गोला चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र



    4
    निर्धारित करें कि आप किस सामग्री का उपयोग करना चाहते हैं पेर्गोलस आमतौर पर लकड़ी, विनाइल या कच्चा लोहा से बने होते हैं। वे सभी टिकाऊ विकल्प हैं, प्रत्येक फायदे और नुकसान के साथ। एक vinyl pergola चित्रकला की जरूरत नहीं है, जबकि एक लकड़ी से बना रंग, रंगा या मोहरबंद नहीं होना चाहिए। हालांकि, आप घर या डेक के रंग के अनुरूप एक लकड़ी के टरगोला को रंग या डाई कर सकते हैं, जिस पर यह संलग्न है, या कोई अन्य रंग जो आपके प्रारंभिक विचार को फिट बैठता है।
    • अपने घर और उद्यान के समग्र सौंदर्यशास्त्र से मेल खाने वाली सामग्री का चयन करना याद रखें रेट्रो वातावरण के लिए, पारंपरिक सामग्री बेहतर काम करती है, जबकि आधुनिक घरों के लिए, अधिक वर्तमान सामग्री अधिक उपयुक्त होती है।
    • लकड़ी कई शैलियों और संयोजनों में आ सकता है। कॉनिफिरों में से एक को अक्सर अधिक सख़्त तरीके से खरीदा जाता है - योजनाबद्ध लयर्स एक विकल्प होते हैं, चित्रकला को आसान बनाते हैं। ओक के पेड़ों की तरह दृढ़ लकड़ी, अक्सर लकड़ी के सबसे टिकाऊ प्रकार होते हैं, हालांकि अक्सर अधिक महंगे होते हैं।
  • 5
    स्लाइडिंग और शेडिंग विकल्पों पर विचार करें उपयोग के आधार पर आप अपने पेर्गोला देने की उम्मीद करते हैं, साथ ही अतिरिक्त वनस्पति के लिए संभावनाएं भी, आप सोच सकते हैं कि कॉलम कैसे होना चाहिए। उन्हें करीब और सीधा कोण पर रखकर अधिक छाया प्रदान करता है, लेकिन भविष्य की वनस्पति के विकास के लिए कम जगह
    • एक टाइल वाली छत सबसे अच्छा और सबसे अधिक लागत प्रभावी विकल्प होगा यदि आप चाहते हैं कि आपके पेर्गोला के नीचे छाया और गोपनीयता को बढ़ाना है।
  • एक पेर्गाला चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन सामानों पर विचार करें जिनसे आप चाहें। एक गलियारे के लिए सामान प्रकाश, छत के प्रशंसकों और awnings शामिल हैं वे पेरोला की आकर्षकता और उपयोगिता में बहुत कुछ जोड़ सकते हैं, लेकिन वे अतिरिक्त लागत भी लाएंगे। कुछ सामानों को भी बैकिंग सामग्री, जैसे सौर पैनलों या तारों की आवश्यकता होती है, जिससे यह प्रभावित हो सकता है कि आप अपने पेर्गोला को कैसे स्थान दे सकते हैं या उन्हें समायोजित करने के लिए कैसे डिजाइन किया जाना चाहिए।
  • एक पेरीगोला चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बजट पर विचार करें आपके प्रोजेगोला का उद्देश्य, इसका आकार और आपके उत्पादन में उपयोग की जाने वाली सामग्री का सभी का काफी असर होगा कि इसकी लागत कितनी होगी आपके pergola की लागत से संबंधित एक और महत्वपूर्ण कारक यह तय करना होगा कि क्या तैयार मॉडल बनाया जाएगा या कस्टम मॉडल बनाना है या नहीं।
    • मानक pergolas ऑनलाइन या निर्माण भंडार में उपलब्ध हैं इन मॉडलों, हालांकि वे कस्टम pergolas से सस्ता हैं, उनके निर्माण में प्रयुक्त सामग्री की खरीद की आवश्यकता होगी। चुने हुए मॉडल के मुताबिक, हालांकि, आप बजट के आधार पर इसे अधिक विस्तृत करने के लिए एक समय में थोड़ा सा बना सकते हैं, जिससे आप अपने उत्पादन में और अधिक सामग्री खरीद सकते हैं।
    • Pergola किटों में समय की एक छोटी अवधि में एक पेर्गोला माउंट करने के लिए आवश्यक सभी सामग्रियों को शामिल किया गया है छड़ और आवरण आम तौर पर जल्दी विधानसभा के लिए मानक आकार में पूर्व-ढाला हो जाते हैं। हालांकि, आप उस सुविधा के लिए और अधिक भुगतान करेंगे, और आपको विधानसभा के लिए आवश्यक उपकरणों की ज़रूरत होगी।
    • आप आभासी पृष्ठों में टूल्स टूल्स के साथ पेरोला को अनुकूलित कर सकते हैं। आपको अपने घर की वास्तुशिल्प शैली के बारे में पूछा जाएगा और फिर घर का पालन करने वाले पेर्गोला के प्रक्षेपण के लिए विकल्पों की पेशकश की जाएगी। चुने हुए विकल्पों के आधार पर, एक कस्टम पेर्गोला को उसी के बारे में खर्च किया जा सकता है जैसा कि एक पूर्वनिर्मित किट या अधिक से अधिक उत्पादन होता है।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न प्रकार के पेर्गोला पर विचार करते समय, अपनी संपत्ति के लिए नि: शुल्क या डेक संरचनाओं के संबंध में स्थानीय बिल्डिंग कोड देखें। प्रक्रिया के दौरान परिभ्रमण करने से पहले परमिट प्राप्त करना आवश्यक होता है या निरीक्षण की आवश्यकता होती है। डेक पेर्गोला के अधिक से अधिक समर्थन के लिए अतिरिक्त अंक खोने के लिए अभी भी आवश्यकता हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com