IhsAdke.com

कैसे एक छत डिजाइन करने के लिए

कुछ मालिक एक छत शैली चुनते हैं क्योंकि वे देखो पसंद करते हैं। हालांकि, कई घर मालिकों ने उन्हें घर की शैली और बगीचे की शैली से मिलान करने के लिए डिज़ाइन किया है। आप अपने परिवार द्वारा प्रस्तावित कार्य या टैरेस के दैनिक उपयोग को ध्यान में रख सकते हैं, चाहे मनोरंजन, डिनर, या खेलने के लिए और आराम करने के लिए एक स्थान हो। नीचे चरण 1 से, उन चीज़ों की सूची जिसे आप पर विचार करना चाहिए, अपनी छत को डिजाइन करने के लिए कुछ उपयोगी उपकरण और अंतरिक्ष का उपयोग कैसे करें और संरचना का निर्माण कैसे करें

चरणों

भाग 1
अपनी शैली का चयन

चित्र ए डिज़ाइन ए डेक चरण 1
1
अटैचमेंट विकल्प चुनें क्या आप चाहते हैं कि आपका टेरेस घर से जुड़ा हो (जिसका अर्थ है कि यह दीवारों के आस-पास होगी, क्या आप अपनी नींव का उपयोग स्टैंड के रूप में करेंगे और छत को साझा कर सकते हैं)? या क्या आप फुटपाथ अलग करना चाहते हैं? दूसरा, सबसे आसान विकल्प है और एक पेशेवर देखो बनाना आसान होगा। संलग्न टेरेस बहुत अधिक "एक्स्ट्रा" की तरह लग सकते हैं यदि वे ठीक से और कुशलता से नहीं किए जाते हैं
  • डिजाइन ए डेक चरण 4 नामक चित्र
    2
    आप जितनी ऊंचाई चाहते हैं वह चुनें आप अपने छत को कितना ऊंचा करना चाहते हैं? यदि यह एक उठाया छत है, विशेष रूप से जो दूसरी मंजिल से जुड़ा है, तो आपके राज्य द्वारा आवश्यक विशेष आवश्यकताएं हो सकती हैं। अक्सर, विशेष ऊँचाई और शैली की ग्रिल्स की आवश्यकता होगी, और अगर आपके बच्चे हैं तो विशेष दरवाजे के ताले की आवश्यकता हो सकती है। निचली छतों को कम खंभे की आवश्यकता होती है और आमतौर पर निर्माण करना बहुत आसान होता है।
  • चित्र शीर्षक 716974 3
    3
    भूमि पर गणना करें क्या आपका घर ढलान पर है? क्या आपकी छत प्रभावित होगी? यह शुरुआत से बदल सकता है, और आपको ऊंचाई को बदलना पड़ सकता है, लेकिन अगर ढलान बहुत अधिक है, तो संभव है कि किसी भी तरह से छत का निर्माण करना संभव न हो। यदि आप ढलान के बारे में चिंतित हैं, तो अपनी संपत्ति का मूल्यांकन करने के लिए शहर के वकील से संपर्क करें। विभिन्न क्षेत्रों में ज़्यादा या कम भौगोलिक रूप से स्थिर होते हैं और केवल एक स्थानीय निरीक्षक को यह पता चल जाएगा कि क्या आपकी संपत्ति पर एक छत लगाने के लिए सुरक्षित है।
  • डिजाइन ए डेक चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एकाधिक स्तर जोड़ें प्राचीन काल के छतों सपाटे की तरह सपाट थीं जो उन्हें बनाया था, लेकिन आजकल यह सभी बहु-स्तरीय छतों और अनुकूलित कुओं या रहने वाले स्थान के साथ है। यदि आप इन चीजों को चाहते हैं, तो आपको बहुत सारी जगहों और एक अतिरिक्त योजना की आवश्यकता होगी, लेकिन वे किसी भी छत के लिए एक महान अतिरिक्त है।
  • डिजाइन ए डेक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सूर्य के लिए योजना का प्रदर्शन क्या आपकी छत पूरी तरह से सूरज से अवगत है? हमेशा छाया के साथ? दोनों का एक छोटा सा? दिन का समय क्या आप सूरज या छाया में होना चाहते हैं? आपको रणनीतिक रूप से अपनी छत और किसी वस्तु को छायांकित करना होगा जो छाया (जैसे छत, पेर्गोला या पेड़) को बहुत सावधानी से बनाते हैं।
    • अपने छत क्षेत्र के बीच में एक पोल रखो और पूरे दिन सूरज चक्र देखें। छत को कहां से रखा जाए, इस बारे में अस्पष्ट विचार पाने के लिए आप उस छाया का इस्तेमाल कर सकते हैं
    • आपको अपने ठेकेदार के लिए उचित योजना छोड़नी चाहिए, क्योंकि बहुत सारे गणित की आवश्यकता हो सकती है
  • डिजाइन ए डेक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पहुंच बिंदुओं की योजना बनाएं क्या आपकी छत की सीढ़ियां बाकी की संपत्ति के लिए बाहर निकलती हैं? क्या आपको अपने घर की तरफ दरवाजे या खिड़की को देने की आवश्यकता है? इन तत्वों की योजना बनाना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको प्रत्येक विभिन्न प्रकार के एक्सेस पॉइंट के लिए डिजाइन बदलने की आवश्यकता होगी।
  • डिजाइन ए डेक चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    रेलिंग का निर्णय लें कुछ छतें बस सीढ़ी जाती हैं और सुरक्षा की तरह कुछ भी नहीं है, जिससे आप इसे आसानी से यार्ड में निकाल सकते हैं। लेकिन कुछ में अंगरक्षक हैं यह आपको और आपके परिवार को सुरक्षित रखने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है और कानून के आधार पर भी यह आवश्यक हो सकता है कि आप जहां रहते हैं और आपकी छत की ऊंचाई
  • डिजाइन ए डेक चरण 10 नामक चित्र
    8
    उपयोगिताओं की योजना बनाएं क्या आप अपनी छत पर बारबेक्यू लगाएंगे? मिनी रसोई? कैसे एक गर्म टब के बारे में? डंडे पर रोशनी? यदि आप किसी ऐसी योजना की योजना बना रहे हैं जिसे पानी, ऊर्जा या गैस की आपूर्ति की ज़रूरत है, तो यह आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है कि यह सुविधाएं घर के माध्यम से कब जाएंगी और यहां तक ​​कि सड़क पर भी उपलब्ध कराई जा सकती है। यह महंगा हो सकता है और आपकी परियोजना योजनाओं को प्रभावित कर सकता है।
  • छवि शीर्षक 716974 9
    9
    खुद को प्रेरित करें आप सभी प्रकार की उपयोगी वेबसाइटों को देखकर अन्य छत परियोजनाओं से प्रेरित हो सकते हैं। Pinterest, Google छवियां, और डिवाईआई नेटवर्क जैसी डिज़ाइन वेबसाइट्स में आपके पास ऐसे विचारों को देने के लिए महान प्रेरणादायक छवियां हैं, जिन्हें आपके ठेकेदार के साथ चर्चा की जा सकती है
  • भाग 2
    स्तंभों की योजना




    डिजाइन ए डेक चरण 3 नामक चित्र
    1
    अपने स्थानीय नियोजन विभाग से जांच करें शहरों और नगर पालिकाओं में अक्सर दिशा-निर्देश या अपेक्षाएं होती हैं कि छत मैदान कैसे बनाया जाना चाहिए। यह आपकी छत की योजना शुरू करने का स्थान है
    • अगर आप नहीं जानते कि नगर निगम कार्यालय से संपर्क कैसे करें
    • यह नियोजन विभाग को कॉल करना महत्वपूर्ण है, भले ही आपको मूलभूत योजनाओं में सहायता की ज़रूरत न हो, क्योंकि आपको लाइसेंस की आवश्यकता होगी और आप खंभे खोले जाने के दौरान आप जिन उपयोगिता रेखाओं को मार सकते हैं, उन्हें जानना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 716974 11
    2
    ठंढ लाइन के नीचे खोदो स्तम्भ के छेद को आमतौर पर ठंढ लाइन के नीचे रखा जाना चाहिए, इसलिए योजना और ऐसा करने के लिए उपकरण हैं और पता करें कि आपके इलाके में ठंढ रेखा कहाँ है।
  • छवि शीर्षक 716974 13
    3
    बीम के लिए जगह बनाओ बीम को प्रत्येक 12 "या 16" पर स्थान दिया जाना चाहिए उपयोग किए गए लकड़ी बहुत मजबूत है और छत जमीन से इतनी अधिक नहीं है, तो केवल 24 "स्पेसिंग का उपयोग करें (< 3 pés).
  • छवि शीर्षक 716974 14
    4
    जब संभव हो तो छोटे बीम का उपयोग करें मानक बीम के आकार में 2x8, 2x10, और 2x12 शामिल हैं हालांकि, छोटे किरण, मजबूत और कम झुकाव का खतरा होगा।
  • छवि शीर्षक 716974 15
    5
    मोटा एबटमेंट्स का उपयोग करें मानक विकल्प विकल्प 4x4 और 4x6s शामिल हैं आम तौर पर, यह मोटा है, यह अधिक सहायता प्रदान करेगा, इसलिए मोटा काम चुनना एक बेहतर विचार है। कम छतों, हालांकि, कम चिंता दे।
  • डिजाइन ए डेक चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अतिरिक्त वजन का समर्थन करने वाले क्षेत्रों को सुदृढ़ करें यदि आप जानते हैं कि आप टेरेस पर गर्म टब या अन्य भारी वस्तुएं डालना चाहते हैं, तो आप अतिरिक्त खंभे, मध्य स्तंभ या ट्राउस के साथ-साथ उस क्षेत्र के अधिक मुस्कराते हुए देख सकते हैं जहां भारी वस्तु स्थित होगी। यह एसएजीिंग और बेहतर समर्थन अतिरिक्त वजन को रोका जा सकता है।
  • भाग 3
    योजना उपकरण का उपयोग करना

    छवि शीर्षक 716974 18
    1
    उपयोग टिम्बरटेक के डिजाइनर उपकरण. यह लोव के उपकरण के समान है, लेकिन अलग, और अधिक पक्षपाती परिणाम प्रदान कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक 716974 19
    2
    Autodesk Homestyler एक्सटेंशन का उपयोग करें। यदि आप जानना चाहते हैं कि फर्नीचर के किसी विशेष उपयोग को पूरा करने के लिए आपके टैरेस की कितनी जगह की आवश्यकता होगी, तो इस उपकरण का उपयोग करें, जिससे आप क्षेत्र और फर्नीचर के आयाम को परिभाषित करने की अनुमति दे सकते हैं, फिर आप जिस तरह से चाहते हैं, उन्हें व्यवस्थित करने के लिए समायोजित करें। । यह एक ब्राउज़र एक्सटेंशन के रूप में उपलब्ध है, बल्कि एक वेबसाइट के रूप में भी है।
  • युक्तियाँ

      • कुछ पौधे लगाने की कोशिश करें, जैसे सूरजमुखी
    • छत के बाहरी सीमेंट को सुनिश्चित करना यदि आप पहली बार एक मक्का का उपयोग करते हैं जो लकड़ी को सोख लेते हैं, तो लकड़ी भी लंबे समय तक समाप्त हो जाएगी। बाहरी सीमेंट, तत्वों के टूटने और पहनने से बचाता है और आपकी छत कई सालों के लिए नया दिखाई देगी।

    चेतावनी

    • सबसे बड़ी गलती यह है कि ज्यादातर लोग एक छोटे से छत को डिजाइन करते हैं। जब वे बाहर खाने और टेबल और कुर्सियां ​​डालते हैं, तो कोई जगह नहीं होती!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com