IhsAdke.com

कैसे एक सीढ़ी बनाने के लिए

एक सीढ़ी का गलत निर्माण आपको या किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकता है उचित कार्रवाई करने के लिए, नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
प्रारंभिक मापन करें

  1. 1
    उस जगह की ऊंचाई को मापें जहां आप सीढ़ियों को स्थापित करना चाहते हैं। यह प्रारंभिक माप बनाने के लिए मत भूलना क्योंकि यह आपकी सीढियां, कदम और स्ट्रिंगर्स की लंबाई को प्रभावित करेगा।
  2. 2
    अपनी भविष्य की सीढ़ी के चरणों की संख्या की गणना करें ये भी हर कदम पर निर्भर करता है कि आप कितना ऊंचा हैं। यदि आप पारंपरिक ऊँचाई के बारे में तय करते हैं - जो कि लगभग 20 सेमी है - आपको उस क्षेत्र की ऊँचाई लेनी होगी जिसे आपने अभी मापा (सेमी में) और इसे 20 से बांट दिया। उदाहरण के लिए, ऊंचाई में दो मीटर की ऊंचाई - या 200 सेमी - आपको 10 चरणों की आवश्यकता होगी।
    • यदि परिणाम संपूर्ण नहीं है या फिर भी, प्रत्येक चरण की ऊंचाई एक करके एक करके समायोजित करें, या दूसरों के मुकाबले एक उच्च या निम्न चरण का निर्माण करने पर विचार करें। ध्यान रखें, हालांकि, असमान चाल से गिरावट और दुर्घटनाओं को प्रोत्साहित किया जा सकता है-
    • यदि आप लंबी ऊंची सीढ़ी बनाने की योजना बनाते हैं, तो घटता या छोटे फ्लैट क्षेत्रों को स्थापित करने पर भी विचार करें (हर चार मीटर या तो कुछ कदम `आराम क्षेत्र` से पहले कदम)।
  3. 3
    विकर्ण की गणना करें, या अपनी सीढ़ी की लंबाई चलाएं यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप प्रत्येक चरण के क्षेत्र को कैसे विस्तृत करना चाहते हैं। आराम से एक औसत व्यक्ति के पैर की लंबाई को समायोजित करने के लिए, आयताकार चरण की ओर 25 सेमी से अधिक नहीं होनी चाहिए। अपनी सीढ़ी की रन की लंबाई निर्धारित करने के लिए, प्रत्येक सीढ़ी के साइड साइज से आपके द्वारा बनाए जाने वाले चरणों की संख्या को गुणा करें
  4. 4
    स्ट्रिंगर्स की लंबाई की गणना करें स्ट्रिंगर्स लकड़ी के छतरियां हैं जो पक्षों के नीचे के चरणों को पकड़ते हैं (जैसे एक अथाह बॉक्स), और नीचे। असल में, वे संरचना का हिस्सा होते हैं जिसमें आपकी सीढ़ी के कदम निश्चित होंगे। फिर इस लम्बाई को उसी तरह निर्धारित करें जो एक सही त्रिकोण का एक कर्ण का निर्धारण करेगा।
    • कल्पना करो - इस त्रिभुज के पैरों के रूप में - पहली सीढ़ी से दीवार की ओर से दूरी, साथ ही उस स्थान की ऊंचाई जहां आप सीढ़ी को स्थापित करना चाहते हैं-
    • पहली सीढ़ी से कदम की दीवार से दूरी गुणा, स्वयं के द्वारा। फिर, उस जगह की ऊंचाई को गुणा करें जहां आप अपने द्वारा सीढ़ियों को स्थापित करना चाहते हैं। दो परिणाम जोड़ें। फिर - एक कैलकुलेटर के साथ, यदि आपको परेशानी है - उस योग का वर्गमूल जोड़ा गया है: जवाब स्ट्रिंगर्स की लंबाई होगी।
  5. 5
    निर्धारित करें कि आप मौजूदा संरचना के लिए सीढ़ी कैसे जोड़ेंगे। योजना चाहे या नहीं आप दीवार के साथ गठबंधन की सीढ़ी बना लेंगे। यदि हां, तो आपको उन स्थानों को देखने की जरूरत है जहां आप सीधे स्ट्रिंगर्स संलग्न करेंगे या उन समर्थनों को जोड़ेंगे जो उन्हें समर्थन देंगे। हालांकि, यदि सीढ़ी इस तरह से स्थापित नहीं है, तो एक माध्यमिक समर्थन प्रणाली बनाने, या तदनुसार स्ट्रिंगर्स को जकड़ना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपकी सीढ़ी किसी कगार पर घुड़सवार होती है, तो सुनिश्चित करें कि कदम ठीक से समतल किए गए हैं।
  6. 6
    निर्धारित करें कि आपको अपनी सीढ़ी को स्थापित करने की कितनी अवधि की आवश्यकता होगी। जब आप उन पर कदम उठाने के कदमों को रोकने के लिए, एक लंबी सीढ़ी के पक्ष में और सीढ़ियों के नीचे उन्हें एक समान और स्थिर रखने के लिए कई स्ट्रिंगर्स की आवश्यकता होगी। सुरक्षा कारणों से, स्ट्रिंगर्स को एक-दूसरे के अलावा एक से एक मीटर तक दूरी पर रखना चाहिए। एक सीढ़ी सीढ़ी, केवल दो तरफ रेल के साथ बनाई जा सकती है (लेकिन बेहतर परिणाम और सुरक्षा के लिए नीचे का उपयोग करना हमेशा अच्छा होता है)।

विधि 2
स्ट्रट्स कट करें

यदि आप कस्टम-निर्मित स्ट्रट्स खरीदना पसंद करते हैं, जो पहले से ही सीढ़ी के आकार में ठीक से कट गए हैं, तो इस अनुभाग में व्यावहारिक कदमों की उपेक्षा करें। हालांकि, इसे वैसे भी पढ़ें, क्योंकि आपको तकनीकी विनिर्देशों की योजना बनानी चाहिए और उन बोर्डों के माप जिन्हें आप पहले ही कट लेंगे।

  1. 1
    काटने नौकरी के लिए पर्याप्त आकार में अपने लकड़ी के बोर्ड खरीदें उन 3 मीटर लंबी और पांच सेंटीमीटर मोटी सेवा करना चाहिए। उन्हें अभी तक काटा न दें, भले ही वे एक कोण पर बैठे हों जो आपके चरणों की ऊंचाई और गहराई पर निर्भर करेगा।
  2. 2
    निशान, बोर्डों पर, चरणों की ऊंचाई और गहराई एक बढ़ई के वर्ग की मदद से ऐसा करो, छोटे टांके बनाते हैं। दिए गए उदाहरण में, आप बोर्डों पर बिंदीदार होंगे, 20 सेंटीमीटर ऊंचा कदम और 25 सेंटीमीटर गहरा (आयताकार की चौड़ाई जो ऊपर से देखा जाएगा, यह कदम होगा)। हमेशा याद रखें, जब माप और अंकन, जो पक्ष ऊंचाई को दर्शाते हैं और किन पक्षों की गहराई का उल्लेख है
  3. 3
    स्टार्सिंगर को आदर्श कदमों के माप से चिह्नित करें अब कदमों के डिजाइन को सुदृढ़ करें (यदि आप अपने आकार या गहराई में कोई बदलाव करते हैं तो माप को अपडेट करना सुनिश्चित करें)
    • लकड़ी के एक कोने पर बढ़ई का वर्ग रखो और आपकी मदद से प्रत्येक बिंदु को जोड़ने वाली रेखा खींचें। ये किनार आपके अजनबी के शीर्ष पर चिह्नित होंगे-
    • लाइनों को चिह्नित करें ताकि उनकी लंबाई आदर्श माप के बराबर हो। चिह्नों को लगातार बनायें, सही कोणों पर ध्यान दें और चरणों का आकार दें।
    • स्ट्रिंगर के ऊपरी छोर के डिजाइन अब सुरक्षित होने के चरणों के प्रारूप में तैयार होंगे।
  4. 4
    एक टेप के साथ चिह्नों और स्ट्रोक आकार की पुष्टि करें बोर्ड को काटने से पहले मापन और चिह्नों की पुष्टि करें



  5. 5
    बोर्ड पर चिह्नित लाइनों को काटने के लिए एक परिपत्र देखा या हैसॉ का उपयोग करें यदि आपके पास एक परिपत्र आपके निपटान में देखा गया है, तो निशानों के किनारे काट लें और फिर कट को पूरा करने के लिए एक आरा का उपयोग करें।
  6. 6
    अपनी सीढ़ी के झुकाव के कोण के अनुसार स्ट्रिंगर की छोर भी कट कर। कटौती करें ताकि जमीन और साइड की दीवार दोनों के साथ स्लेट बोर्ड का स्तर बढ़ाएं जो सीढ़ी पर बैठें।
  7. 7
    अजीब कटौती का परीक्षण करें कटौती का परीक्षण करें, अजनबी का समर्थन जहां यह रह जाएगा। जाँच करें, जब परीक्षण, यह उचित ऊंचाई पर स्थित है या नहीं
  8. 8
    आवश्यक रूप से अन्य स्पार के लिए दोहराएं

विधि 3
सीढ़ी को स्थापित करें

  1. 1
    स्ट्रिंग्स सुरक्षित करें फर्श और दीवार पर स्ट्रिंगर्स के छोर को संलग्न करने का तरीका, समर्थन संरचनाओं की सतह पर निर्भर करेगा: यदि वे लकड़ी, कंक्रीट या दीवार भी हैं, तो वैसे भी कुछ फलाव होता है। ऐसा करने का एक तरीका "एल" के आकार का धातु फास्टनरों का उपयोग करके होता है जो इसे सीढ़ी को असर सतह पर स्थापित करके अधिक स्थिरता प्रदान करेगा। हमेशा एक मजबूत नींव पर अपने स्ट्रिंगर्स का समर्थन करें।
    • यदि आप कंकरीट पर लकड़ी के स्ट्रिंगर्स को आराम करते हैं, तो सीलेंट को लकड़ी से पानी से छानकर रखें जो सतह को छूएगा, ताकि यह नमी से सड़ सकें।
  2. 2
    स्कीटिंग बोर्ड स्थापित करें (वैकल्पिक) आमतौर पर प्रत्येक चरण के किनारों पर बने लकड़ी के झालर वाले बोर्डों को स्थापित करके सुरक्षा और स्थिरता प्रदान करें। हालांकि आप स्कीटिंग बोर्डों के बिना सीढ़ी का निर्माण कर सकते हैं, इस सुविधा का उपयोग करके न केवल अपनी सीढ़ी के जीवन और धीरज को बढ़ाया जा सकता है, बल्कि अपने खत्म होने पर एक बहुत दिलचस्प सौंदर्य प्रभाव भी प्रदान कर सकते हैं।
  3. 3
    अंत में, चरणों को स्थापित करें सामग्री को उचित लंबाई में काट लें, और इसे स्ट्रिंगर्स (माप के लिए ध्यान देकर) पर रख दें। आप इस के लिए स्क्रू भी उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि, बस, स्टड बोल्ट या स्टड बोल्ट (यदि इस सुविधा का उपयोग किया जाना है) पर नल न दें।
  4. 4
    यदि आवश्यक हो तो आपके कदमों पर वार्निश, रंग या सीलेंट पास करें

युक्तियाँ

  • याद रखें कि आपके घर के अंदर रहने वाली सीढ़ियों को लकड़ी की बेहतर गुणवत्ता की आवश्यकता है, और उन्हें अत्यधिक परिशुद्धता से कट जाना चाहिए-
  • इसकी सटीकता और स्तर को मापने के लिए प्रत्येक चरण पर एक स्तर का उपयोग करें यह आपकी सीढ़ी के पैटर्न को स्थिरता देगा।

चेतावनी

  • सीढ़ी की ऊंचाई की गणना करते समय, सुनिश्चित करें कि यह दूरी जमीन और अंतिम चरण की ऊंचाई के बीच है। यदि आप चाहें, तो ध्यान रखें कि सीढ़ियों के बाद फर्श उसके अंतिम चरण की तरह है। दूसरे चरण के उपायों को अनुकूलित करें, फिर, इस धारणा से।

आवश्यक सामग्री

  • परिपत्र देखा या देखा-
  • स्क्वायर आयत स्टिकर कारपेंटर-
  • hammer-
  • Trena-
  • स्तर के
  • Furadeira-
  • नाखून और शिकंजा-
  • फिक्सिंग के लिए एल के आकार के कोण -
  • टेबल्स (या लकड़ी के छत)
  • चरणों के लिए लकड़ी के पाइप
  • प्लंथाओं के लिए लाइटर की लकड़ी के छोटे तख्ते, या सपाट (यदि लागू हो)।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com