IhsAdke.com

कैसे एक चिमनी Mantel स्थापित करने के लिए

यद्यपि ब्राज़ील में बिल्कुल एक परंपरा नहीं है, लेकिन अपने घर को एक कंगनी जोड़कर (यदि यह एक चिमनी है, तो निश्चित रूप से) जगह का ध्यान और फोकस बढ़ा सकता है। आप प्रक्रिया अधिष्ठापन किटों का उपयोग कर सकते हैं - इसके अतिरिक्त, कॉर्नियों को आसानी से बनाया और स्थापित किया जा सकता है कुछ सरल उपकरण का उपयोग करते हुए, आप बिना किसी समय प्रक्रिया चला सकते हैं।

चरणों

विधि 1
Mantel पर्यावरण स्थापित करना

एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
फायरप्लेस के आस-पास स्थित चिमनी की स्थिति फ्रेम के दोनों तरफ से समान रूप से फैले कंगनी के साथ-साथ ध्यान से इसे समायोजित करें ताकि सब कुछ स्तर हो। स्थिति को मापने के लिए टेप उपाय का उपयोग करें और यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि कर्निस बिल्कुल क्षैतिज है
  • सुनिश्चित करें कि कंगनी न केवल पक्षों पर लगी हुई है, बल्कि सामने भी सामने आती है। इस के लिए एक टारपीडो स्तर का उपयोग करें
  • एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    क्षेत्र को चिह्नित करें चाक या एक पेंसिल के एक टुकड़े का उपयोग करके, कंगनी के आसपास - ऊपर और किनारे पर जाएं। जब समाप्त हो, तो फायरप्लेस संरचना को हटा दें और इसे एक चिकनी सतह पर रख दें।
  • एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक से चित्र 3
    3
    बढ़ते प्लेट के स्थान को चिह्नित करें दूसरा समोच्च बनाओ, जो लकड़ी के समर्थन के बाहरी किनारे के रूप में काम करेगा।
    • लकड़ी का समर्थन मापने का एक तरीका उन्हें कंगनी के पीछे के खिलाफ जगह देना है, जैसे वे दीवार के सामने होंगे। धारक के नीचे किनारे पर कंगनी के ऊपर किनारे के विस्तार को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें। चरण 2 में खींची गई रेखा पर टेप रखें और पहले के नीचे एक नया समोच्च बनाने के लिए किए गए माप का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि धारक के आधार पर कंगनी का आकार 7.5 सेंटीमीटर है, तो दीवार पर लाइन के नीचे 7.5 सेमी का माप करें और दूसरा अंकन करें।
    • लकड़ी के समर्थन को मापने का एक अन्य तरीका शेल्टर के ऊपर से उस स्थान के ठीक ऊपर की तरफ के मंतल के आकार की गणना करना है जहां शेल्फ रहेगा। फिर उस स्टैंड के किनारे की लंबाई की माप करें जो आप दीवार से संलग्न करेंगे। अंत में, सब कुछ जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि किनारे पर शेल्फ का माप 5 सेमी है और शेल्फ का विस्तार 2.5-0.9 सेंटीमीटर है, तो अंतिम मान 7.5-0.9 सेंटीमीटर होगा। इस मान का उपयोग करके दीवार पर रेखा के नीचे एक चिह्न बनाएं।
  • एक फायरप्लेस टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 4 चरण
    4
    बढ़ते प्लेटें तैयार करें वे कंगनी के लिए एक फ्रेम बनाने, रणनीतिक बिंदुओं पर चिमनी के आसपास की दीवार से जुड़ी होगी। आपको कम से कम 3 टुकड़े की आवश्यकता होगी: शीर्ष के लिए एक और प्रत्येक पक्ष के लिए, हालांकि आप अतिरिक्त लकड़ी के समर्थन का उपयोग कर सकते हैं।
    • दीवार पर नए चिह्नों के खिलाफ बढ़ते प्लेटों के आकार को मापें और लकड़ी के समर्थन के आकार को समायोजित करने के लिए देखा का उपयोग करें। शीर्ष टुकड़ा शेल्फ की तुलना में लगभग 30 सेमी छोटा होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि बढ़ते प्लेटें कंगनी में फिट होती हैं शीर्ष टुकड़े से शुरु करें और फिर दोनों पैरों को जगह दें। सब कुछ अच्छी तरह से फिट होना चाहिए - लेकिन जरूरी नहीं कि सही। यदि आवश्यक हो तो लकड़ी के समर्थन के विस्तार के किसी भी समायोजन करें
  • एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    दीवार पर बीम को ढूंढें और चिह्नित करें यदि आप प्लास्टरबोर्ड पर कंगनी को स्थापित कर रहे हैं, तो आपको इन तीनों मुहरों के लिए कोष्ठकों को जकड़ना होगा। उन्हें पता लगाने के बाद, ब्रैकेट लाइन के साथ उन दोनों के मध्य को चिह्नित करें।
    • बीम आंतरिक दीवारों पर समर्थन और समर्थन प्लास्टर प्रदान करते हैं। जब आप उन पर भारी वस्तुओं (जैसे कंगनी) लटकाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप ऐसी संरचनाओं का उपयोग करें एक बीम खोजने का सबसे आसान तरीका है लोकेटर नामक उपकरण का उपयोग करना, जिसे किसी भी सामग्री की दुकान से खरीदा जा सकता है।
    • बीम दीवारों पर समान रूप से स्थापित किए जाते हैं। ज्यादातर घरों में, वे 40 सेंटिमीटर अलग हो सकते हैं। वे आम तौर पर 3.7 सेमी चौड़ा कर रहे हैं जब आप किसी ऑब्जेक्ट को उनके साथ संलग्न करते हैं, तो आपको ऐसा टुकड़ा के बीच में करना चाहिए - किनारे से 1.8 सेमी।
    • दीवार पर एक विद्युत आउटलेट खोजने की कोशिश करें इसकी एक तरफ बीम से जुड़ी होगी। कौन सा पता लगाने के लिए, हिट टेस्ट ले लो। पावर आउटलेट के दोनों तरफ दीवार पर कलाई को हल्के ढंग से टैप करें बीम के बिना की ओर एक खोखले ध्वनि होगी, इसके साथ की ओर से विपरीत यह निर्धारित करने के बाद, उस आउटलेट के किनारे से 1.8 सेमी का उपाय करें। यह किरण का केंद्र होगा टेप के उपाय का उपयोग करना, हर 40 सेंटीमीटर सही अंक को चिह्नित करें
    • बीम का पता लगाने का दूसरा तरीका बेसबोर्ड को देखना है (यदि आपका घर जाहिर है तो) इन टुकड़ों को मुस्कुराहट के लिए खारिज कर दिया जाता है - इसलिए यदि आपको छेद या छानने वाले चित्र मिलते हैं, तो आप उस जगह से 40-60 सेमी का माप कर सकते हैं ताकि अतिरिक्त बीम मिलें।
  • एक चिमनी टेबल मैटल चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    दीवार पर बढ़ते प्लेटें संलग्न करें इसके खिलाफ लकड़ी के खड़े को दबाए रखें और अपने आधार को तैयार की गई दूसरी पंक्ति में संरेखित करें। प्रत्येक टुकड़े का आधार गठबंधन होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए स्तर का उपयोग करें कि ब्रैकेट बाएं से दाएं से पूरी तरह से क्षैतिज शीर्ष पर और पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर पक्षों के ऊपर से नीचे तक स्थित हैं।
    • ड्रिल ब्रैकेट और दीवार। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक छेद बीम के मध्य में बनाया गया है (पहले चिह्नित)। आप छेद बनाने की बजाय मुस्कराते हुए बढ़ते प्लेटों को भी नेल कर सकते हैं।
    • यदि आपकी दीवार ईंट से बना है, तो सुनिश्चित करें कि आप इस सामग्री को ड्रिल करते हैं, मोर्टार नहीं। इसके पास अच्छी संरचनात्मक ताकत नहीं है - इसलिए इस क्षेत्र में शेल्फ को पकड़ने से बचें। एक ड्रिल, ठोस शिकंजा, और चिनाई बिट्स का उपयोग करें यदि आप नरम ईंट पर ड्रिलिंग कर रहे हैं, तो कार्बाइड ड्रिल और ड्रिल काम कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को बहुत बल की आवश्यकता होती है - सुनिश्चित करें कि छेदों को ठीक वांछित करना जहां आप चाहते हैं
    • जब आपके पास छिद्र हो, तो ब्रैकेट को जगह में पेंच करके अंतिम रूप दें। ड्रिल को "सामान्य" से पहले सेट करें
  • एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक से चित्र 7
    7
    मैन्टेल माउंट करें खींची गई रेखाओं का उपयोग करके दीवार के सामने सामग्री रखें। यह कोष्ठक के आसपास में फिट होना चाहिए, जो इसे स्थिति में रखेगा। फिर फ्रेम में स्क्रू को सम्मिलित करने के लिए ड्रिल बिट का उपयोग करें उन्हें 40 सेमी अलग से होना चाहिए। शेल्फ और दोनों पैरों के साथ कंगनी को बांधें।
    • यदि आप चाहें तो आप नाखूनों के साथ कंगनी को भी स्थापित कर सकते हैं
  • एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 8
    8



    परिष्करण स्पर्श दें बैकिंग टुकड़ा सुरक्षित करें दीवार और कंगनी के बीच एक अंतर होगा - यह इसे कवर किया जाएगा। आप इस प्रक्रिया में नाखूनों का उपयोग कर सकते हैं
    • पेंच सिर के लिए लकड़ी बिटुमेन लागू करें, सतह को समान रूप से उत्पाद को समतल करने के लिए सावधान रहना। इसे सूखा और इसे छेद पूरी तरह से छिपाने के लिए पेंट करने दें।
  • विधि 2
    एक कॉर्निश शेल्फ स्थापित करना

    एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक से चित्र 9
    1
    दीवार पर शेल्फ की स्थिति। सटीक स्थान का निर्धारण करें जहां यह फायरप्लेस के ऊपर रखा जाएगा। इनमें से अधिकांश हिस्सों को मंजिल से 1.2-1.5 मीटर ऊपर स्थापित किया गया है। ऐसा करते समय, ज्वलनशील उत्पादों की ऊंचाई के बारे में सोचना सुनिश्चित करें चूंकि लकड़ी एक ऐसी सामग्री है, इसमें कुछ कोड और दिशानिर्देश हैं जो एक चिमनी की स्थिति की स्थिति के दौरान पालन किए जाने चाहिए।
    • यदि कंगनी 25 सेमी चौड़ा है, तो फायरप्लेस के ऊपर से न्यूनतम दूरी लगभग 47.5 सेंटीमीटर है। 20 सेमी के कंगनी के लिए, दूरी 15.5 सेंटीमीटर के लिए होती है, दूरी 15 सेंटीमीटर जाती है।
    • शेल्फ को समतल करने के बाद, कंगनी के किनारे से मेल खाने वाली दीवार पर एक रेखा खींचना चिमनी के केंद्र में एक निशान बनाओ आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कंगनी कुटिल न हो।
  • एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक से चित्र 10
    2
    लकड़ी के खड़े तैयार करें यह वह टुकड़ा है जो दीवार को मैन्टेल शेल्फ को सुरक्षित करता है। बढ़ते प्लेट को शेल्फ की चौड़ाई में फिट करने के लिए काफी लंबा होना चाहिए।
    • स्टैंड की लंबाई को मापें फिर, इस वैल्यू का उपयोग करके, केंद्र को ढूंढें और उसे टुकड़े पर चिह्नित करें। आप इस अंकन को चरण 1 में दीवार पर बनाते हुए संरेखित करेंगे।
    • स्टैंड की चोटी का एक कोण होना चाहिए, सीधे किनारे पर नहीं। एक दृश्य का उपयोग करते हुए, उस किनारे पर 45 डिग्री पर एक क्षैतिज कट बनाओ यह वह बिंदु होगा जहां कंगनी सेट करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि ब्रैकेट के कोण का किनारा फिट बैठता है सुनिश्चित करें कि भागों एक साथ फिट बैठते हैं ताकि बढ़ते प्लेट स्थापना का समर्थन करे।
    • यदि आप सामग्री को नहीं देखना चाहते हैं, तो आप एक सपाट का उपयोग एक फ्लैट किनारे के साथ कर सकते हैं बोल्ट के साथ कंगनी को सुरक्षित रखने के लिए सुनिश्चित करें कि यह बहुत व्यापक है
  • एक चिमनी टेबल मैटल चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दीवार पर ब्रैकेट लाइन को चिह्नित करें सुनिश्चित करें कि बढ़ते प्लेट कंगनी में फिट बैठता है टेप के उपाय का उपयोग, धारक के आधार पर उस टुकड़े के शीर्ष किनारे की लंबाई को मापें। आपके द्वारा किए गए मोज़े का उपयोग करके चरण 1 में आपके द्वारा बनाई गई एक पंक्ति के नीचे एक दूसरी पंक्ति बनाएं।
    • यदि आप दोनों टुकड़ों के साथ मापना नहीं चाहते हैं, तो कंगनी और ब्रैकेट की लंबाई को मापें। उस बिंदु को निर्धारित करने के लिए, जहां दूसरी पंक्ति बनाई जानी चाहिए, इन दो मानों को जोड़ें।
  • एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक से चित्र 12
    4
    दीवार पर बीम का पता लगाएं कर्निस स्थापित करते समय, आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि बीम पर ऑब्जेक्ट को लटका देना चाहिए। शेल्फ के लिए, आपको संभवत: उनमें से तीन की आवश्यकता होगी उन्हें ढूंढने का सबसे आसान तरीका है एक बीड लोकेटर का उपयोग करना, जिसे किसी भी टूल स्टोर से खरीदा जा सकता है।
    • अधिकांश घरों में, इन बीमों को 40 सेमी से अलग रखा जाता है। वे आम तौर पर 3.7 सेमी चौड़ा कर रहे हैं जब आप उन्हें शेल्फ को संलग्न करते हैं, तो आपको टुकड़ों के बीच में एक नाखून ड्रिल करना या नल करना चाहिए - किनारे से 1.8 सेमी।
    • यदि आपके पास कोई बीम लॉकेट नहीं है, तो दीवार पर एक विद्युत आउटलेट खोजने का प्रयास करें। इसकी एक तरफ बीम से जुड़ी होगी। सटीक पक्ष के बारे में जानने के लिए, ऑब्जेक्ट के आसपास थोड़ा सा स्पर्श करने के लिए हैंडल का उपयोग करें। बीम के बिना की ओर एक खोखले ध्वनि होगी, इसके साथ की ओर से विपरीत यह निर्धारित करने के बाद, उस आउटलेट के किनारे से 1.8 सेमी का उपाय करें। यह किरण का केंद्र होगा टेप के उपाय का उपयोग करना, हर 40 सेंटीमीटर सही अंक को चिह्नित करें
  • एक चिमनी टेबल क्लॉथ चरण 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    दीवार पर बढ़ते प्लेट संलग्न करें आधार के लिए स्टैंड के फ्लैट और तल किनारे संरेखित करें। सुनिश्चित करें कि भाग का स्तर दीवार से संलग्न करने से पहले है।
    • यदि आप ईंट शेल्फ को सुरक्षित कर रहे हैं, तो लगभग 5 शिकंजा का प्रयोग करें यदि आप प्लास्टर को जोड़ रहे हैं, तो बीम पर स्क्रू या नाखूनों का उपयोग करें।
    • दीवार में वस्तुओं को संलग्न करने से पहले लकड़ी में छेद ड्रिल करें इससे इसे बिगाड़ने से रोक दिया जाएगा
  • एक चिमनी टेबल क्लॉथ स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र 14
    6
    शेल्फ को स्थापित करें अगर किसी कोण के ब्रैकेट का उपयोग करना है, तो शेल्फ को आरोहित प्लेट में संलग्न करें, जिससे सुनिश्चित करें कि भाग को सुरक्षित रूप से बांधा गया है। यह भी देखें कि क्या यह स्तर है।
    • यदि एक फ्लैट धारक का उपयोग कर रहे हैं, तो शेल्फ को आरोहित प्लेट में संलग्न करें। उसके बाद हिस्से को धारक को पीछे की तरफ, दीवार के करीब, संलग्न करें। आप कंगनी नाखून या शिकंजा का उपयोग करके टुकड़े को जोड़ सकते हैं इस प्रक्रिया के दौरान, कोष्ठक के किनारे का केंद्र हिट करने का प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • उपयोग की जाने वाली मीडिया की संख्या और लंबाई थोड़ी-थोड़ी भिन्नता के आधार पर भिन्न होती है। हल्का भागों छोटे समर्थन के साथ स्थापित किया जा सकता है, जबकि भारी लोगों को बड़े हिस्से की आवश्यकता होती है।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि ड्रिल बिट का उपयोग काउंटरर्संक बोल्ट से थोड़ा छोटा है। इससे सब कुछ तंग हो जाएगा, जिससे दीवार के साथ मंटेल को फ्लश किया जा सके।
    • किसी की सहायता से एक कंगनी को स्थापित करना आपके लिए खुद से करना आसान होगा।
    • सुनिश्चित करें कि कर्निस खोलने का आकार भाग के ज्वलनशील भौतिक दिशानिर्देशों के लिए जरूरी है या उससे ज़्यादा बड़ा है। ज्यादातर चिनाई चिनाई में, खोलने के प्रत्येक तरफ 15 सेमी और इसके ऊपर 20 सेमी छोड़ना आवश्यक है। याद रखें कि संरचना की गहराई कुछ न्यूनतम विवरण बदल सकती है। यह स्थापना करते समय साइट के दृश्य प्रभाव को बढ़ाया जा सकता है, आपको इन आवश्यकताओं पर विचार करना चाहिए और उपयुक्त आइटम चुनें। इसे करो

    आवश्यक सामग्री

    • टेप उपाय
    • स्तर
    • चाक
    • ड्रिल और ड्रिल
    • पेचकश और पेचकश
    • समर्थन के लिए लकड़ी के टुकड़े
    • परिपत्र देखा
    • लकड़ी बिटुमेन

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com