IhsAdke.com

कैसे एक Corniso छँटाई करने के लिए

कॉर्निसोस को आमतौर पर ज्यादा देखभाल की ज़रूरत नहीं है इन पेड़ों का एक दिलचस्प आकार भी है, जब वे हाथ से छाँट नहीं किए जाते हैं - कुछ ऐसी चीजें जो बिना समस्याओं के हो सकते हैं। गुमनामी और द्वितीयक (नई कट शाखाओं की वृद्धि को सुविधाजनक बनाने में कटौती करने के दौरान) प्राथमिक पेड़ों का काम करना

चरणों

विधि 1
प्राथमिक छंटाई

चित्र प्रुड ए डॉगवुड चरण 1
1
सर्दियों या शुरुआती वसंत के दौरान टहनियाँ निकालें उस समय, कंगनी को निष्क्रिय होना चाहिए यदि आप देर से वसंत या गर्मियों (वृक्ष के बढ़ने शुरू होने के बाद) में उन्हें देखने या अन्यथा उन्हें निकालने का चयन करते हैं, तो आप कीड़ों के लिए लकड़ी का उपयोग करने के लिए आसान पहुँच बिंदु बना सकते हैं।
  • चित्र प्रुड ए डॉगवुड चरण 2
    2
    लकड़ी के कुछ हिस्सों को निकालें जो मर चुके हैं या मर रहे हैं। वे पेड़ के लिए कोई अच्छा काम नहीं करेंगे इसके अलावा, उन्हें बरकरार छोड़ने से समस्याएं हो सकती हैं ये मृत वर्ग ढालना या अन्य कवक विकसित कर सकते हैं, जो कंगनी के स्वस्थ भागों में फैल सकता है।
  • चित्र प्रुड ए डॉगवुड चरण 3
    3
    रोगग्रस्त या कीट से पीड़ित शाखाओं को छाँटें। मृत शाखाओं की तरह, इन हिस्सों में केवल पेड़ के शेष हिस्सों में और अधिक गंभीर संक्रमण फैलने की संभावना है। स्पष्ट रूप से रोगग्रस्त अंगों को काटने के बाद, ब्लीच और पानी (1: 3 अनुपात) के साथ बने एक समाधान में बगीचे कैंची को बाँझकर या देखा / उपकरण लगाया जा सकता है अन्यथा, आप अनजाने में इस बीमारी को फैलाना समाप्त कर सकते हैं
  • चित्र प्रुड ए डॉगवुड चरण 4
    4
    यह पुरानी और रामोस का दाग कर सकता है कुछ प्रकार के कंगनी (विशेष रूप से झुमके) को नए डंठल पर बढ़ने वाले रंगीन छाल से प्रशंसा की जाती है। ऐसा करने के लिए, पुराने लोगों को पूरी तरह से ट्रिम या कटौती। जंगली cornices के लिए, आप पुराने डंठल हटाने और नई शाखाओं के विकास के लिए कुछ वर्षों के अंतराल पर ट्रंक के आधार पर उन्हें काट सकते हैं।
  • चित्र प्रुड ए डॉगवुड चरण 5
    5
    "भीड़भाड़" क्षेत्रों की शाखाएं छाँटें यदि कंगनी का एक विशेष भाग असामान्य रूप से मोटी है, तो कमजोर शाखाएं पाएं और फिर उन्हें आधार पर काटें।



  • चित्र प्रुड ए डॉगवुड चरण 6
    6
    ग्राफ्टिंग के बिंदु से नीचे बढ़ रहे स्प्राउट्स को हटा दें। कुछ संकर या विविध प्रकार के कंगनी को दो अलग-अलग पेड़ों के संयोजन के द्वारा बनाया गया है। ऐसी शाखाएं जो ग्राफ्टिंग के इस बिंदु के नीचे बढ़ती हैं, उनमें मूल पौधों की विशेषताओं होती हैं जो कि उन्हें संकर के बजाय उत्पन्न होती हैं। पेड़ के पत्ते और उपस्थिति को सुचारू बनाने के लिए, उन हिस्सों को हटा दें (आधार करने के लिए या उन्हें आधार पर छानकर)
  • चित्र प्रुड ए डॉगवुड चरण 7
    7
    देखें कि आपको निचली शाखाओं को हटाने की आवश्यकता है या नहीं। कुछ मामलों में, वे साइट पर घूमना या अन्य बागवानी संबंधित गतिविधियों को बाधित कर सकते हैं। दूसरों में, वे इतना कम हैं कि वे वृक्ष प्राप्त करने से पेड़ के आधार को रोकते हैं। किसी भी तरह से, शक्तिशाली बगीचे के कतरों का उपयोग करें या एक देखा / उन्हें काटने के लिए देखा
  • विधि 2
    माध्यमिक छंटाई

    चित्र प्रुड ए डॉगवुड चरण 8
    1
    प्रत्येक शाखा के अंत में फूल की कलियों को काटने के लिए उद्यान कैंची या अपने हाथों का उपयोग करें ताकि ऊर्जा के पक्ष में बटन को रीडायरेक्ट किया जा सके। इस प्रकार, आप कई फूलों के विकास के लिए और अधिक फूल बनाने की अनुमति देंगे।
  • चित्र प्रुड ए डॉगवुड चरण 9
    2
    शुरुआती गर्मियों में फूलों को प्रोत्साहित करने के लिए कंगनी को छाँटें इस छंटाई के लिए सबसे अच्छा महीने दिसंबर है - लेकिन इस मौसम की शुरुआत में किसी भी मौसम का काम करना होगा। स्तब्ध होने के समय में बटन को न हटाएं क्योंकि इससे फूलों को खिलने से पहले (ऊर्जा पुनर्निर्देशित करने के बजाय) उसे मार दिया जाएगा। इसके अलावा, बहुत अधिक समय न होने दें, क्योंकि बटन अगले साल नए कली और कलियों के लिए भी ऊर्जा जमा करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • कॉर्निसो को जलाने के बाद अच्छी तरह से पानी डालें यह सदमे को कम करने में मदद करेगा और पौधे का सामना कर रहा तनाव को कम करेगा।
    • क्या शाखाएं उसके आधार (ट्रंक के बगल में) तक पहुंच सकती हैं। यदि आप स्टंप छोड़ देते हैं या एक महत्वपूर्ण हिस्सा बरकरार है, तो आप रोगों और कीड़ों को आकर्षित कर सकते हैं। ये भागों विशिष्ट दिशाओं में भी विकसित हो सकते हैं, पेड़ के आकार को विकृत कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • शक्तिशाली उद्यान कैंची
    • देखा या देखा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com