IhsAdke.com

मठ का उपयोग करके एक कार्ड ट्रिक कैसे बनाएं

यह एक साधारण कार्ड चाल है जिसे असाधारण हाथों या शक्तियों के साथ किसी विशेष कौशल की आवश्यकता नहीं होती है: केवल अंकगणित का मूल ज्ञान। यहां तक ​​कि चाल के पीछे गणित को समझने के बावजूद, आप इसे आसानी से दोहरा सकते हैं और अपने दोस्तों को इस "गणित" से प्रभावित कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
अनुमान लगाने वाले कार्ड की चाल

मठ कदम 1 का उपयोग करते हुए एक कार्ड ट्रिक शीर्षक चित्र
1
भागीदार को 21 कार्डों का एक गुच्छा बाहर निकालें। उसे बताए बिना किसी एक कार्ड का चयन करने के लिए कहें या कहें कि कौन चुना गया था। फिर उसे किसी भी तरह से चुनने के लिए कार्ड को डेक में वापस करने के लिए कहें।
  • मठ चरण 2 का उपयोग करते हुए एक कार्ड ट्रिक का शीर्षक चित्र
    2
    कार्ड को तीन कॉलम में अंकित करें। प्रत्येक स्तंभ में एक कार्ड वैकल्पिक रूप से जमा करें (पहले में एक कार्ड, दूसरे में से एक, तीसरे में एक, आदि)। अंत में, आपके पास सात कॉलम प्रत्येक के साथ तीन कॉलम होना चाहिए। बवासीर को इकट्ठा करने के बाद, प्रतिभागी को यह कहने के लिए कहें कि वह किस पत्र को चुना गया है (बिना कहने वाले पत्र के)।
  • मठ के चरण 3 के साथ एक कार्ड ट्रिक प्रदर्शन करें
    3
    कार्ड फिर से इकट्ठा करो कार्ड के ढेर के बीच में चुने गए कार्ड को चुने जाने के लिए याद रखें। उदाहरण के लिए, यदि पत्र पहले स्टैक में था, तो आप तीसरे स्टैक को चुनकर शुरू करेंगे, पहले स्टैक (पत्र वाला कोई), और अंत में दूसरा स्टैक (या आप दूसरे स्टैक से शुरू कर सकते हैं, पहले स्टैक, और अंतिम तीसरा) काम करने की चाल के लिए, सही कार्ड युक्त स्टैक बीच में होना चाहिए।
  • मठ चरण 4 का उपयोग करते हुए एक कार्ड ट्रिक का शीर्षक चित्र
    4
    पिछले दो चरणों दोहरा दो बार दोहराएं। अंत में, आप कार्ड को तीन बार कुल मिलाकर वितरित और एकत्रित करेंगे। यदि आपने सही तरीके से चाल किया है, तो आपके सहयोगी द्वारा चुना गया कार्ड स्टैक पर ग्यारहवां होगा। याद रखें कि चाल के अंत में डेक को चालू न करें या कार्ड के क्रम सही नहीं होंगे।
  • विधि 2
    काले और लाल अक्षरों के साथ छल

    मठ का उपयोग करके एक कार्ड ट्रिक नामित चित्र चरण 5



    1
    26 कार्ड प्रत्येक के दो बराबर स्टैक्स में 52 कार्डों के स्टैक को वितरित करें जोक के बिना डेक पूरी तरह से एक होना चाहिए यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से कार्ड की जांच करें कि डेक पूरा हो गया है और कोई दोहराया कार्ड नहीं हैं।
  • मठ चरण 6 का उपयोग करते हुए एक कार्ड ट्रिक का शीर्षक चित्र
    2
    भागीदार के लिए एक बवासीर ले लो और दूसरे को ले लो। यदि प्रतिभागियों को पसंद है, तो उसे वह ढेर चुनने दें, जो वह साथ में होगा।
  • मठ कदम 7 का उपयोग करते हुए एक कार्ड ट्रिक का शीर्षक चित्र
    3
    प्रतिभागियों को बताएं कि आप अपने स्टैक में अपने कार्ड के कार्ड के नंबर के बराबर लाल कार्ड की संख्या को बनाएंगे। इसके पीछे गणित वास्तव में बहुत सरल है, लेकिन अधिकांश लोगों को चाल के रहस्य का एहसास नहीं होगा।
    • इस चाल का रहस्य यह है कि किसी भी डेक के लिए 26 कार्ड के दो बवासीर, एक स्टैक में लाल कार्ड की संख्या में विभाजित हमेशा एक ही हो जाएगा अन्य स्टैक में काले कार्ड की संख्या इस उदाहरण पर विचार करें: अगर आपके 26 कार्डों के स्टैक में 10 लाल कार्ड हैं, तो इसका मतलब है कि अन्य 16 कार्ड काले हैं इसलिए, अन्य प्रतिभागी के 26-कार्ड स्टैक में शामिल होना चाहिए अनिवार्य शेष 16 लाल कार्ड (आपके स्टैक में 10 रेड वाले के लिए) और 10 ब्लैक कार्ड (आपके स्टैक में 16 ब्लैक के लिए)। इस प्रकार, आपके स्टैक (10) में लाल कार्ड की संख्या प्रतिभागी के स्टैक में काला कार्ड (10) की संख्या के बराबर होगी
      • इसके विपरीत भी सच है: आपके स्टैक (16) में काले कार्ड की संख्या प्रतिभागी की स्टैक में लाल कार्ड (16) की संख्या के बराबर होगी एक स्टैक हमेशा लाल और काले रंग के कार्ड के संदर्भ में अन्य के बराबर होगा।
  • मठ चरण 8 का उपयोग करते हुए एक कार्ड ट्रिक का शीर्षक चित्र
    4
    अपने खुद के प्रदर्शन को बनाने के द्वारा चाल को और अधिक रोचक बनाएं आपकी चाल एक जादू प्रस्तुति की तरह अधिक होगी और दर्शकों को और अधिक मनोरंजन और चकित कर देगा, यह नहीं जानते कि आपने यह कैसे किया। गतिशील और आकर्षक होने के कारण अपने प्रदर्शन को रोचक और मजेदार बनाएं
    • इस चाल की एक भिन्नता दो के बजाय तीन स्टैक कार्ड बनाने के लिए है - यह आपके प्रदर्शन के लिए एक नया आयाम जोड़ देगा, अप्रत्याशित भावना पैदा कर रहा है। इस मामले में, आप कह सकते हैं कि यह दो स्टैक में लाल कार्ड की संख्या को प्रतिभागी द्वारा चुने हुए ढेर में काली कार्ड की संख्या के बराबर कर देगा।
  • मठ के चरण 9 के साथ एक कार्ड ट्रिक प्रदर्शन करें
    5
    उनकी चाल के पूरा होने के साथ आश्चर्यजनक दर्शकों प्रतिभागी को अपने कार्डों को चालू करने के लिए कहें और फिर कुछ, अपना कार्ड के अपने डेक पर अपने हाथों के साथ चालें जैसे कि उस पर एक वर्तनी लगाते हैं। यदि आप पूछते हैं "आप यह कैसे करते हैं?" बस जवाब "आप कभी नहीं पता होगा"
    • यदि आप चाल को दोहराना चाहते हैं, तो इसे फिर से करने से डरो मत, सब के बाद, आप गुप्त पता है
  • युक्तियाँ

    • आप एक अलग संख्या में कार्ड के साथ एक डेक का उपयोग करके पहली चाल बदल सकते हैं, जब तक कि वह संख्या तीन (3, 6, 9, 12, 15, 18, 21, 24, 27, 30, आदि) का एक बहुमूल्य है।

    आवश्यक सामग्री

    • कार्ड का एक पैकेट
    • एक टेबल या अन्य सपाट सतह
    • भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com