IhsAdke.com

पोकीमोन कार्ड के साथ कैसे खेलें

यदि आपको फिल्मों, एनिमेटेड श्रृंखला और पोकीमोन ब्रह्मांड की गेम पसंद है, तो शायद आप इकट्ठा कार्ड गेम, पोकीमॉन टीसीजी पसंद नहीं करेंगे मित्रों के साथ मज़े करना और वास्तविक जीवन पोकीमोन की लड़ाई का रोमांच अनुभव करने का यह एक शानदार तरीका है! पोकीमॉन टीसीजी कैसे खेलना सीखने के लिए नीचे दिए गए लेख को पढ़ें

चरणों

भाग 1
पत्र की व्यवस्था करना

पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोल्डर चित्र चरण 1
1
अपने कार्ड को घसीटना डेक (या डेक) प्रत्येक खिलाड़ी के 60 अच्छी तरह से शफ़ल कार्ड होने चाहिए। उस नंबर का एक चौथाई और एक तिहाई के बीच कुछ पावर कार्ड के लिए होना चाहिए।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र चरण 2
    2
    डेक के ऊपर से सात कार्ड लें और उन्हें एक तरफ सेट करें, नीचे का सामना करें।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 3
    3
    ड्रॉइंग डाउन के साथ, उन पर नज़र डाले बिना छह और कार्ड बनाएं। ये कार्ड आपको एक पुरस्कार के रूप में प्राप्त होंगे।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र चरण 4
    4
    छोड़ दो डेक अपने पक्ष में वह आमतौर पर पुरस्कार कार्ड के विपरीत दिशा में खिलाड़ी के दायीं ओर होता है उसके आगे यह ढेर ढेर है
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र चरण 5
    5
    अपना मूल पोकीमोन खोजें सात हाथों में मूल पोकेमोन कार्ड की तलाश करें, जो आपके हाथ में है यदि कोई नहीं है, तो घसीटना डेक फिर से और सात अधिक कार्ड खींचना। हर बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आपका प्रतिद्वंद्वी एक अतिरिक्त कार्ड आकर्षित करने का हकदार है।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र चरण 6
    6
    सक्रिय पोकीमोन चुनें अपने सामने रखो और बुनियादी पोकेमोन कार्ड का सामना करें जो आप पर हमला करने के लिए उपयोग करेंगे। अगर इस प्रकार के एक से अधिक कार्ड आपके हाथ में हैं, तो आप उन्हें पोकीमॉन हमले के पीछे एक पंक्ति में रख सकते हैं। बैंक में अधिकतम पांच पोकेमोन हो सकते हैं।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र चरण 7
    7
    अपने छह इनाम कार्ड ले लें उनको देखे बिना उन्हें सामना करना पड़ता है। हर बार जब आप प्रतिद्वंद्वी के पोकीमोन को पराजित करते हैं, तो आप इन कार्डों में से एक ले सकते हैं और गेम जीत सकते हैं यदि आपका पुरस्कार कार्ड पहले खत्म हो जाए। यदि आप और आपके प्रतिद्वंद्वी तेजी से मैच चाहते हैं, तो वे एक छोटी संख्या के पुरस्कार कार्ड को जोड़ सकते हैं।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र चरण 8
    8
    निर्धारित करें कि पहले कौन खेलता है यह जानने के लिए एक सिक्का का उपयोग करें कि मैच के उद्घाटन के खेल कौन करेगा। सबसे पहले खेलना हमला नहीं कर सकते।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 9
    9
    सही दिशा में कार्ड चालू करें जब आप शुरू करने के लिए तैयार हैं, सक्रिय पोकीमोन और उल्टा पोकीमोन को चालू करें। शेष सभी कार्ड - आपके हाथ से, पुरस्कार कार्ड, और डेक - नीचे का सामना करना पड़ना चाहिए आप अपने हाथ में कार्ड देख सकते हैं, लेकिन पुरस्कार कार्ड नहीं।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 10
    10
    जब तक कोई जीत नहीं खेलता है यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के कार्ड से पहले अपने पुरस्कार कार्ड का अंत करते हैं - यदि उन्हें कार्ड खींचना है, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता क्योंकि आपके कार्ड समाप्त हो चुके हैं। डेक- या यदि आप विरोधी क्षेत्र से सभी पोकीमोन को हारते हैं
  • भाग 2
    खेल रहे हैं

    पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 11
    1
    अपनी बारी की शुरुआत में, एक पत्र खींचना।
  • पिक्केमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 12
    2
    बेंच पर मूल पोकीमोन रखो। यदि आपके हाथ में इस प्रकार के पोकीमॉन हैं, तो उन्हें बेंच पर रखें यह कई बार किया जा सकता है जितना खिलाड़ी चाहता है, जब तक कि बैंक के पास पांच पॉकेमोन नहीं हैं
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्स्ड चित्र चरण 13
    3
    पावर कार्ड का उपयोग करें खिलाड़ी को एक प्रति कार्ड तालिका से एक पोकीमॉन को ऊर्जा कार्ड से कनेक्ट करने की स्वतंत्रता है। बस इसे मूल आकार कार्ड के नीचे पोकीमोन के नीचे रखें।
  • पिक्केमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 14
    4
    एक आइटम कार्ड का उपयोग करें प्रत्येक एक अलग लाभ प्रदान करता है, जो स्वयं में वर्णित है। आइटम चार श्रेणियों में आते हैं: कोच, सहायता, उपकरण और स्टेडियम। प्रत्येक दौर में खिलाड़ी जितना चाहें उतने कोच कार्ड का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन केवल एक कोच एक बार इस्तेमाल होने पर, वे डिस्कार्ड ढेर पर जाते हैं। प्रत्येक पोकीमॉन को केवल एक उपकरण कार्ड से जोड़ा जा सकता है, जो इसे हराया जाता है जब तक कि इसके साथ ही रहेंगे - जिसमें दोनों पत्तियां ढेर ढेर पर जाती हैं। स्टेडियम कार्ड क्षैतिज रूप से दो खिलाड़ियों के खेतों के बीच रखा जाता है और खिलाड़ियों में से एक को उसी प्रकार के एक और कार्ड को छोड़ देता है। कार्ड में वर्णित अतिरिक्त प्रभावों के साथ ऊर्जा कार्ड भी हैं
  • पिक्केमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 15
    5
    अपने पोकेमोन को विकसित करें कोई एक सक्रिय पोकीमॉन विकसित कर सकता है या उस बैंक को उस पत्र पर रख सकता है जो उसके विकसित रूप से मेल खाती है। एक मूल पोकीमॉन पहले चरण के लिए विकसित होता है, और यह एक दूसरे चरण में होता है एक विशेष प्रभाव कार्ड का उपयोग करने के अलावा, आप इसे बिना किसी पहले कदम के बिना एक पोकीमोन विकसित कर सकते हैं। इसके अलावा आप खेल के पहले दौर में एक पोकीमॉन विकसित नहीं कर सकते।
  • पिक्केमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र स्टेप 16
    6



    कौशल का उपयोग करें कुछ पोकीमॉन में क्षमताएं हैं, जो हमेशा कार्ड में वर्णित होती हैं, जो विशेष प्रभाव पैदा करती हैं।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र चरण 17
    7
    पोकीमोन के साथ पीछे हटना पीछे हटने के लिए सक्रिय पोकीमोन को बैंक में किसी दूसरे को बदलने का मतलब है। लेकिन पीछे हटने के लिए एक लागत है: पोकेमोन से संबंधित ऊर्जा कार्ड को त्यागें। यदि इंडेंटेशन में अतिरिक्त लागतें हैं, तो उन्हें कार्ड के नीचे वर्णित किया जाएगा। आप प्रति गोल केवल एक बार पीछे हट सकते हैं
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 18
    8
    प्रतिद्वंद्वी पर हमला आखिरी चीज जो आप अपनी बारी से कर सकते हैं वह अपने प्रतिद्वंद्वी के सक्रिय पोकीमॉन पर अपने आप पर हमला करना है। उसके बाद, बारी खत्म हो गया है यदि आप सबसे पहले खेलते हैं, तो आप पहले दौर में हमला करने में सक्षम नहीं होंगे। हम नीचे विधि में बेहतर समझायेंगे।
  • भाग 3
    प्रतिद्वंद्वी पर हमला

    पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 1 9
    1
    हमला। इसके लिए, आपको हमले के लिए आवश्यक राशि और प्रकार की आवश्यकता होगी (हमले के नाम के पोकीमोन कार्ड पर सूचीबद्ध)।
    • कुछ हमलों में रंगहीन ऊर्जा कार्ड की आवश्यकता होती है, जिसे सफेद सितारों द्वारा पहचाना जाता है, जो कि किसी भी प्रकार की ऊर्जा को प्रतिस्थापित कर सकता है और ऐसे हमले हैं जिनके लिए विशिष्ट प्रकार की ऊर्जा की आवश्यकता होती है
      चित्र शीर्षक 168562 21
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 20
    2
    प्रतिद्वंद्वी की कमजोरियों को नोट करें ज्यादातर कार्ड पोकीमोन के प्रकार पर हमला करते हुए अतिरिक्त नुकसान अंक प्राप्त करते हैं, जिसके लिए यह कमजोर है।
  • पिक्केमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र चरण 21
    3
    हमले के प्रकार की जांच करें जिसमें पोकेमोन प्रतिरोधी है। ऐसे कार्ड द्वारा हमला किए जाने पर उसे कम नुकसान पहुंचाएगा।
  • पिक्केमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र चरण 22
    4
    हमले से बाहर निकलें किसी हमले के कारण हुई क्षति की संख्या हमले के नाम के बगल में स्थित कार्ड पर सूचीबद्ध होती है। यह संख्या विरोध पोकीमोन के हिट बिंदुओं से कटौती की जाएगी। प्रत्येक पोकीमॉन के जीवन बिंदु को क्षति मीटर, 10 डिस्काउंट अंक के बराबर, के साथ निगरानी की जाती है। आप नुकसान की गेज के रूप में डेटा, आधिकारिक गेज, या किसी भी छोटे, सपाट वस्तु का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्केमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र स्टेप 23
    5
    पोकीमॉन को युद्ध से बाहर निकाल दें जब यह शून्य हिट अंक तक पहुंचता है, तो पोकीमॉन युद्ध से बाहर है। पत्र को रखें, साथ ही साथ evolutions, ऊर्जा और आइटम संलग्न, ढेर ढेर में। फिर, खिलाड़ी जिसने पोकीमोन की हार का कारण बना है, उसे एक पुरस्कार कार्ड का हकदार है।
  • भाग 4
    विशेष परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया

    पिक्केमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र स्टेप 24
    1
    कुछ स्थिति सक्रिय पोकीमोन की स्थिति पर लंबे समय तक प्रभाव पड़ती हैं वे हैं: "भ्रम", "विषाक्तता", "बर्निंग", "नाम्बनेस" और "पक्षाघात", और उस क्रम के दौर के बीच विषाक्तता, जलन, संवेदना और पक्षाघात का प्रभाव होता है।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र स्टेप 25
    2
    जहरीले पोकेमोन के साथ डील करें ज़हर वाले कार्ड को एक विशिष्ट मार्कर द्वारा इंगित किया जाता है, जो क्षति को इंगित करते थे। यह स्थिति प्रत्येक दौर को नुकसान का एक बिंदु पहुंचाती है।
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र चरण 26
    3
    जला पोकीमोन के साथ डील करें बर्न में एक विशिष्ट मार्कर भी है, जिसे चार्ट पर रखा जाना चाहिए। एक सिक्का हर मोड़ के लिए जब तक स्थिति रहता है तब तक शूट करें। यदि परिणाम महंगा है, तो उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है - अगर यह मुकुट है, तो उसे नुकसान का दो अंक प्राप्त होता है
  • पोकीमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड चित्र चरण 27
    4
    नींद पोकीमोन के साथ डील करें जब पोकीमोन सो रहा है, तो कार्ड को 45 डिग्री के विपरीत दिशा में घुमाएं। अपने मुड़ें के बीच एक सिक्का फेंको यदि परिणाम मुकुट है, तो यह जाग जाएगा। इसके विपरीत, वह तब तक चलेगा जब तक नतीजतन महंगा होता है। सो रही पोकीमोन पीछे हटने या हमला नहीं कर सकता
  • पोकेमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र स्टेप 28
    5
    लकवा पोकीमोन से डील करें लकवा के दौरान, जब कार्ड को 45 डिग्री के दक्षिणावर्त कर दिया जाना चाहिए, तो पोकीमोन पीछे हटने या हमला नहीं कर सकता यह स्थिति एक पूरे दौर तक रहता है।
  • पिक्केमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड चित्र चरण 29
    6
    एक गंदा पोकीमॉन के साथ डील करें एक उलझन में पोकीमोन का कार्ड उल्टा हो गया है हमले से पहले एक सिक्का अप फेंकना यदि आप एक ताज आकर्षित करते हैं, तो अपने पोकीमोन पर तीन क्षति मार्कर डालें और हमले के प्रतिद्वंद्वी पर कोई असर नहीं होगा। यदि आप अपराध करते हैं, तो हमला सफल हो जाएगा और आपके पोकेमोन को कोई नुकसान नहीं होगा।
    • अगर आप जिस हमले के बारे में प्रदर्शन करने वाले हैं, तो आपको सिक्का फेंकने की आवश्यकता है, पहले हमला की सफलता या असफलता का निर्धारण करने के लिए सिक्के फेंकें।
  • पोकीमोन कार्ड स्टेप 30 के साथ खेलते हुए चित्र शीर्षक
    7
    प्रभावित पोकेमोन को चंगा प्रभावित पोकीमोन को ठीक करने का सबसे आसान तरीका यह बैंक को वापस कर रहा है पोकीमोन निष्क्रिय या लकवा पलट नहीं सकता, लेकिन एक प्रभाव कार्ड के द्वारा उन्हें प्रतिस्थापित करना संभव है। इसके अलावा, कोच कार्ड हैं जो विशेष परिस्थितियों को ठीक करते हैं। यदि एक ही पोकीमॉन कई शर्तों से ग्रस्त है जो कार्ड की स्थिति बदलते हैं, तो केवल सबसे हाल ही में एक लागू होता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास पोकीमॉन है, जिनकी क्षमता का उपयोग आपके हाथ में कुछ कार्ड होने के बाद ही किया जा सकता है, जब आप पावर कार्ड एकत्र करते हैं और हमले के लिए कमजोर पोकीमॉन का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे बैंक में छोड़ दें।
    • हिट अंक पुनर्प्राप्त करने के लिए आइटम का उपयोग करें
    • जब आप पोकीमोन खो देते हैं तो झल्लाहट न करें - यह आपको युद्ध से विचलित कर देगा।
    • नियमों को बेहतर जानने और प्लेमेट्स ढूंढने के लिए पोकीमन टीसीजी को समर्पित समूह में शामिल हों!

    चेतावनी

    • खेल-कूद को मत भूलना शिकायत न करें कि आप युद्ध को खो देते हैं और मैच के आरंभ और अंत में अपने प्रतिद्वंद्वी को बधाई देते हैं। याद रखें कि खेल का लक्ष्य मज़े करना है, गुस्सा या दुखी नहीं है।
    • अगर लड़ाई हमेशा आपको परेशान करती है, तो आप लड़ाई के बिना केवल कार्ड एकत्र कर सकते हैं और व्यापार कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com