IhsAdke.com

कैसे एक कुशल पोकीमॉन डेक (टीसीजी) बनाने के लिए

पोकेमोन गेम्स हमेशा मज़ेदार और चुनौतीपूर्ण होते हैं, और कार्ड की प्रत्येक नई पीढ़ी इस तरह से तैयार की जाती है कि इसका उपयोग पुराने लोगों के साथ भी किया जा सकता है। "प्री-सेट" डेक पर छड़ी करने का कोई कारण नहीं है, निर्माता द्वारा निर्मित - आप अपने डेक को इकट्ठा कर सकते हैं (सभी पीढ़ियों से अपने पसंदीदा कार्ड चुनकर) इस अनुच्छेद में, आप अपनी खुद की डेक बनाने, टूर्नामेंट और स्थानीय चैंपियनशिप के योग्य सीखेंगे!

चरणों

एक प्रभावी पोकेमोन डेक (टीसीजी) चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
उस डेक के प्रकार पर प्रतिबिंबित करें जिसे आप सेट करना चाहते हैं। क्या ध्यान पानी और आग पोकीमोन पर होगा? पोकेमोन की मनोचिकित्सक और सेनानियों में? अधिकांश लोग डेक को केवल दो प्रकार के पोकेमोन को समर्पित करते हैं डेक कैसे माउंट किया जाता है इसके आधार पर, हालांकि, यह दो से अधिक प्रकारों को समायोजित कर सकता है।
  • संभव है, यदि संभव हो तो एक दूसरे के पूरक दो प्रकारों को चुनने का प्रयास करें - उदाहरण के तौर पर, पानी और बिजली पोकीमॉन सहयोगी बहुत अच्छी तरह से, साथ ही पौधे और आग।
  • प्रत्येक प्रकार की निहित कमजोरियों को ध्यान में रखें। साइकिक प्राणियों के पास नींद वालों की तुलना में कोई नुकसान होता है ऐसे कार्ड का सामना करना पड़ता है, एक लड़ाकू पोकीमोन का चयन करें (जिसमें रात का पोकीमोन कमजोर है)।
  • याद रखें कि सामान्य पोकीमॉन को किसी भी प्रकार के डेक पर अंतराल को भरने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि उनका बहुत अच्छा प्रभाव है। इसके अलावा, वे आमतौर पर किसी भी पावर कार्ड का लाभ ले सकते हैं, इसलिए वे बहुत बहुमुखी हैं
  • चित्र शीर्षक से पता है कि पॉकेमोन कार्ड नकली चरण 3 हैं
    2
    प्रतिद्वंद्वी को पराजित करने के लिए कैसे हरा या मजबूर करने की एक रणनीति विकसित करें पोकीमॉन ताश के पत्तों की एक खेल है, वहाँ तीन मोड विजयी उभरने हैं: छह कार्ड प्रीमियम प्रतिद्वंद्वी इकट्ठा उसे एक दौर की शुरुआत में ताश के पत्तों की बाहर जाने या सभी पोकीमोन तालिका को हराने। अपने आप से पूछें:
    • इन तीनों में से कौन सा अपनी डेक अधिक आसानी से पहुंचा सकता है? और वहां पाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?
    • प्रतिद्वंदी इस रणनीति की रक्षा कैसे कर सकता है? क्या कार्ड आपकी कमजोरियों को कम करते हैं और अपनी शक्तियों को मजबूत करते हैं?
  • एक प्रभावी पोकमेन डेक (टीसीजी) चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने विकल्पों को संतुलित रखने के लिए याद रखें सबसे बहुमुखी डेक में लगभग 20 पोकीमोन, 25 प्रशिक्षकों और 15 पावर कार्ड होते हैं, हालांकि ऐसे नंबर आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कार्ड के प्रकार से निर्धारित होते हैं।
    • उदाहरण के लिए, 2012 सिटी चैंपियनशिप में इस्तेमाल किए गए ब्लास्टोइज़ और केल्देओ-एक्स डेक में 14 पोकेमोन, 32 प्रशिक्षकों और 14 पावर कार्ड्स शामिल थे। अपनी रणनीति के अनुसार संख्या निर्धारित करें
  • एक प्रभावी पोकमैन डेक (टीसीजी) चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    तीन मानदंडों को पूरा करने के लिए याद रखें सबसे पहले आपके मुख्य हमलावर की कई प्रतियां हैं इसके अलावा, डेक को दूसरे चरण के मुकाबले बुनियादी पोकेमोन में अमीर होना चाहिए, पूरी तरह से विकसित पोकेमोन इस तरह, आपके पास हमेशा एक सक्रिय और कई पोकेमॉन रिजर्व में होगा।
    • बेसिक पोकीमोन, जल्दी से हार जाते हैं इसलिए कुछ पोकीमोन बाद के चरणों के लिए की जरूरत: ताकि आप उन्हें जल्दी से विकसित होते हैं और उनकी मारक क्षमता जब उनकी बुनियादी पहले पोकीमोन मरने बढ़ा सकते हैं।
    • अंत में, खेल के अंत के लिए तैयार करें: एक या दो कार्ड, जिसमें आपको गेम के अंत के पास खींचना चाहिए, केवल एक झटका एक प्रतिद्वंद्वी पोकीमॉन से हारने में सक्षम हो। ज्यादातर डेक में कमजोर पोकीमोन से एक "प्रारंभिक" कार्ड होता है, जैसे क्फ़िफा या पिचू, जो गेम को खोलने में बहुत उपयोगी होता है
  • पिक्चर शीर्षक से प्रभावी पोकमेन डेक (टीसीजी) चरण 4 बनाएं



    5
    कार्ड शेष करें कार्ड का उपयोग करना अच्छा है जो एक-दूसरे को लाभ पहुंचाते हैं डेक अच्छा होना चाहिए और रणनीति महत्वपूर्ण है!
    • कार्ड के बीच तालमेल ध्यान दें उदाहरण के लिए: हाइड्रेइगॉन और डार्कराई-एक्स मेज पर ऊर्जा और पोकीमॉन कार्ड ले जाने के लिए उत्कृष्ट हैं। इस तरह के अन्य संयोजनों को देखें जो आपके पक्ष में काम करते हैं।
  • एक प्रभावी पोकमैन डेक (टीसीजी) चरण 5 का शीर्षक चित्र
    6
    प्रशिक्षक चुनें, जो आपके पोकीमोन के फायदों का लाभ उठाते हैं। कोचिंग कार्ड के लिए पांच से आठ डेक रिक्त स्थान के बीच रिजर्व करें जो खिलाड़ी को कार्ड खरीदने की इजाजत देता है - अगर वह नए कार्ड नहीं खींच सकता है, तो आप गेम नहीं जीत पाएंगे।
    • याद रखें कि एक ही कार्ड एक ही डेक पर चार गुना तक प्रदर्शित हो सकता है। यदि आपकी रणनीति किसी भी विशेष घटना पर भारी निर्भर करती है, तो उन संभावनाओं को बढ़ाने के लिए बार-बार कार्ड का उपयोग करें, जो यह हो जाएगा।
    • आपके पोकीमोन को समर्थन या मजबूत करने के लिए आपके पास लगभग पांच कार्ड थे पोकीमॉन या सामान्य कमजोरियों के विरुद्ध प्रभावी कार्ड के लिए शेष स्थान का उपयोग करें, या अधिक खरीद शक्ति हासिल करने के लिए।
  • एक प्रभावी पोकेमोन डेक (टीसीजी) चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    कार्ड ले कर डेक का परीक्षण करें जैसे कि आप वास्तविक गेम में थे। याद रखें कि आरंभ करने के लिए, आपको कम से कम एक मूल पोकीमॉन मिलना चाहिए - यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप खेल को एक अच्छे हाथ से खोलते हैं, डेक पर कई बुनियादी पोकीमॉन डालते हैं।
  • एक प्रभावी पोकमैन डेक (टीसीजी) चरण 7 का निर्माण करने वाला चित्र
    8
    विभिन्न कोचिंग और समर्थन पत्र शामिल करें। ये कार्ड खिलाड़ी को किसी भी कार्ड के लिए डेक की खोज करने की अनुमति देता है - पोकीमोन और पावर दोनों। कार्ड शामिल करें जो आपकी खरीद क्षमता को बढ़ाने के लिए एक अच्छा हाथ रखे और हमेशा दुश्मन के ऊपर एक फायदा हो। पोकेमोन EX का भी उपयोग करें, मूल पोकेमोन की तुलना में काफी अधिक शक्तिशाली। अंत में, पोकीमोन का चयन करें जो कि उपयोगी कौशल हैं।
  • एक प्रभावी पोकमैन डेक (टीसीजी) चरण 8 का शीर्षक चित्र बनाएं
    9
    कई evolutions जमा मत करो आजकल, कई खिलाड़ी पोकीमॉन EX का उपयोग करने के लिए उपस्थिति और तेज गति से जल्दी हासिल करने के लिए करते हैं इस नियम के कुछ अपवाद हैं Pyroar और Eelektrik अब एक पोकीमोन विकसित होता है, अब प्रतिद्वंद्वी को उनकी रणनीति पर हमला करना और अग्रिम करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक दूसरे के पूरक के लिए पोकेमोन और प्रशिक्षकों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, पोकीमोन के लिए यह वांछनीय है कि जितना संभव हो उतने लंबे समय तक क्षेत्र में रहने के लिए पावर कार्ड से जीवन शक्ति अंक खींचते हैं। यदि आप इस तरह के किसी भी कार्ड का उपयोग करते हैं, तो एक ट्रेनर या पोकीमॉन को डेक के लिए हीलिंग पावर के साथ जोड़ें।
    • कार्ड शामिल करें जो निपटान के लिए गए कार्ड की वसूली की अनुमति देते हैं, जैसे कि सचक और मिलोोटिक अपने डेक को कुशलतापूर्वक खोज करने के लिए उन्हें लड़ाई कंप्रेसर कार्ड के साथ मिलाएं।
    • याद रखें, एक पोकेमोन डेक हमेशा 60 कार्ड से बना है। कोई और नहीं, कोई भी कम नहीं
    • उपभोग ऊर्जा के लिए किए गए नुकसान के अनुपात के बारे में अवगत रहें। पॉकेमोन चुनें जो कम ऊर्जा लागत पर बहुत नुकसान पहुंचाता (या प्रतिद्वंदी की स्थिति को नुकसान पहुंचा)
    • महान पोकेमोन जैसे कि पालिका, डायलगा, गिरटिना, मेववो, अरसस, के अलावा अन्य लोगों के इस्तेमाल पर विचार करें। वे सभी बुनियादी हैं (यानी विकसित करने की आवश्यकता नहीं है) और उत्कृष्ट हमलों हैं
    • मौजूदा पोकीमॉन ने सिस्टम विशेषाधिकारों को अपमानजनक बताया। सबसे वर्तमान डेक पर, जो हमले की शक्ति पर भारी निर्भर करते हैं, जैसे मांसपेशियों बैंड और Hypnotoxic लेजर कार्ड एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
    • दोस्ताना मैच में, प्रतिद्वंद्वी के लिए निराशा होती डेक का उपयोग नहीं करने की कोशिश (यानी, बाधा पर ध्यान केंद्रित या उनके आंदोलन में बाधा)। यह प्रतिद्वंद्वी का मज़ा लूटता है और नौसिखिए खिलाड़ियों के सीखने में बाधा डालता है। यदि आप कई खेलों में एक ही विरोधी को अपमानित करते हैं, तो वह आपके खिलाफ खेलना जारी रखना चाहते हैं। दूसरी ओर, एक नौसिखिया प्रतिद्वंद्वी का उपयोग सबसे शक्तिशाली डेक करने के लिए दोनों आप, आप कार्ड को जीतने के लिए की तुलना में रणनीति के बारे में अधिक निर्भर रहना होगा उपयोगी है, और उसे उस सुखद अनुभवों के रूप में जल्दी के रूप में अपने पहले मैचों रहेंगे के लिए अनुमति देते हैं।
    • एक पोकीमोन या पूरी तरह से डेक की कमजोरी आपके पक्ष में उपयोग की जा सकती है कमजोर पोकीमॉन, उदाहरण के लिए, कोई चोरी की लागत नहीं है अत्यंत कुछ बुनियादी पोकीमोन के साथ शक्तिशाली डेक, उनके शुरुआती हाथ है, जो प्रतिद्वंद्वी को प्रेरित करता है पहले मैच में अधिक कार्ड लेने के लिए और पत्तियों को हराने के लिए करीब के लिए ख़राब।
    • पोकीमोन विकसित करना हमेशा बुद्धिमान निर्णय नहीं होता है यदि आप इसे एक सहायक पत्र के रूप में उपयोग करना चाहते हैं, तो विग्लैटाफ़ को जिग्लीस्पफ़ को विकसित करना अवांछनीय है। सबसे पहले, हालांकि यह कम शारीरिक क्षति का कारण बनता है, दुश्मन पोकीमोन को जोड़ता है - दूसरा कारण शारीरिक क्षति का कारण बनता है। यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को पावर कार्ड जमा करने के लिए पंगु बनाना चाहते हैं, तो जिग्लीस्पफ़ सबसे अच्छा विकल्प है।
    • आप खेल में अनुभव हासिल रूप में, डेक पोकीमोन मुख्य पोकीमोन से संबंधित नहीं हटाने और (या यहां तक ​​कि विकास के एक चरण को छोड़) उन्हें कोच तालिका पोकीमोन प्रशस्त करने के साथ बदलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com