IhsAdke.com

वायर हैंगर रीसायकल कैसे करें

पुरानी तार हैंगर को गद्देदार हैंगर, जूता रैक, या कपड़े के रैक जैसी उपयोगी चीजों में बदल दें, या उन्हें घर के काम में रीसायकल करें, नालियों को खोलना, ड्राईव की दीवारों के पीछे केबल चलाएं, और पूल को साफ करें। आप शिल्प परियोजनाओं और बच्चों के साथ गतिविधियों पर पुरानी हैंगर का पुन: उपयोग कर सकते हैं। सजावटी माला बनाने, साबुन की गेंदों को फेंकने और सॉस और मार्शमॉलो बनाने के लिए उनका उपयोग करने का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
वायर हैंगर का उपयोग करना

पेंसिल रीयूज वायर हैंगर चरण 1
1
एक नाली हटानेवाला बनाएं तारों की एक जोड़ी का उपयोग करके, एक तार हैंगर के शीर्ष पर सावधानी से खोलें और हुक खींचें जब तक कि इसे सीधे नालियों में फिट करने के लिए पर्याप्त न हो। बाढ़ और गंदगी को शुद्ध नालियों से निकालने के लिए तार का उपयोग करें।
  • पेंसिल रीयूज वायर हैंगर चरण 2
    2
    दीवारों के पीछे मार्ग केबलों के लिए एक पिछलग्गू का उपयोग करें सरौता की एक जोड़ी के साथ, जब तक यह सीधा न हो तो पिछलग्गू को फैलाएं। इसके बाद, इसे पकड़ने के लिए केबल के चारों ओर एक छोर के साथ एक हुक बनाओ एक ड्रिल के साथ, ड्राईवॉल दीवार में छेदों की एक श्रृंखला खोलें, जो पीछे की ओर पहुंचती है और केबल को वांछित बिंदु पर निर्देशित करने के लिए पिछलग्गू का उपयोग करती है।
  • पेंसिल रीयूज वायर हैंगर स्टेप 3
    3
    एक पूल नेट बनाओ पित्ती की एक जोड़ी के साथ, पिछलग्गू खोलें और इसे एक वृत्त के आकार में घुमाएं एक छोटे से नेट बनाने के लिए, एक केबल के रूप में सेवा करने के लिए सीधे हेंडर की लंबाई 1/3 को छोड़ दें, या एक बड़ा केबल बनाने के लिए दूसरे छोर को जोड़ें। परिपत्र भाग पर एक पुरानी पेंटीहोस के एक पैर को बढ़ाएं और नेट बनाने के लिए मजबूती से टाई।
  • विधि 2
    नए घरेलू सामान बनाना

    रीउज़ वायर हॉगर्स चरण 4 नामक चित्र
    1
    एक गद्देदार पिछलग्गू बनाओ पुराने तार हैंगर को गद्देदार कपड़ों के हैंगर में बदल कर उसे अपग्रेड करें। तार हैंगर की लंबाई को मापें और एक नरम कपड़े के दो टुकड़े काट लें, जिससे उन्हें थोड़ा बड़ा छोड़ दें। आउटो में एक कपड़ा के दो टुकड़े सीनाएं, शीर्ष पर एक उद्घाटन छोड़कर, और पिछलग्गू पोशाक के लिए उनका उपयोग करें अंदर कपास या फोम के टुकड़े के साथ सामान और खोलने के करीब।
  • रीउज़ वायर हैंगर्स चरण 5 नामक चित्र
    2
    जूते के लिए हैंगर बनाएं पलकों की एक जोड़ी के साथ, आधे में पिछलग्गू के नीचे काटा। दो हिस्सों को नीचे तक मोड़ो जब तक वे बहुत ही संकीर्ण न हों, उनके बीच 7 सेंटीमीटर से 10 सेंटीमीटर की दूरी होती है। हुक के आधार पर पहुंचने तक दोनों टुकड़े टकराते हैं और एक सर्कल के आकार में युक्तियां बदलते हैं ताकि वे इशारा न करें।
    • सामने का सामना करने के साथ, दो कट-आधा हिस्सों में जूते फिट करने के लिए उन्हें कोठरी के अंदर ढीले रखे।
  • पेंसिल रीयूज वायर हैंगर्स चरण 6 शीर्षक



    3
    एक कोट रैक करें आकार और अपनी वरीयता के आधार पर एक लकड़ी के बोर्ड को अलग करें और उस पर तीन से छः शिकंजा जकड़ें। शिकंजा बोर्ड के बीच में हो और अच्छी तरह से अलग हो। पित्ती की एक जोड़ी के साथ, पुरानी हैंगर से हुकों की समान मात्रा में कटौती करें और शिकंजे के चारों ओर युक्तियों को मोड़ दें जब तक वे सुरक्षित रूप से मजबूत न हों।
    • यदि आप रैक पेंट या सजाने के लिए चाहते हैं, तो आदर्श रूप से शिकंजा को हुक जोड़ने से पहले ऐसा करें।
    • दीवार पर पिछलग्गू को जकड़ना इससे पहले कि आप उस पर कुछ भी लटका लें
  • पेंसिल रीयूज वायर हैंगर्स स्टेप 7
    4
    घर के अंदर हैंगर का पुन: उपयोग करें आपको हेगर्स में उनका उपयोग करना जारी रखने के लिए कोई भी बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है। बस वे क्या सेवा के लिए पुनर्विचार उदाहरण के लिए, आप एक अखबार धारक या पत्रिका बनाने के लिए बाथरूम के दरवाजे पर एक पिछलग्गू लटका सकते हैं। आप चश्मा, स्कार्फ, संबंध, ब्रा और अन्य सामान रखने के लिए एक दीवार पर एक हैंगर लटका भी सकते हैं।
  • विधि 3
    शिल्प परियोजनाओं और बच्चों के लिए क्रियाकलापों में हैंगर का उपयोग करना

    पटकथा का नाम फिर से वायर हैंगर चरण 8
    1
    सजावटी माला बनाओ रंगीन पेपर के ऊतकों के साथ एक पुराने तार हैंगर रीसायकल करें। पलकों की एक जोड़ी का उपयोग करके, पिछलग्गू को एक चक्र में घुमा दें और इसे टिशू पेपर के स्क्रैप्स से 3 से 6 इंच (15 सेमी) तक पूरी तरह से कवर किए जाने पर लपेटें। यदि आप चाहें तो आप अलग-अलग रंगों के स्कार्फ पहन सकते हैं फिर तार के दो सिरों को एक पुष्पांजलि बनाने के लिए संलग्न करें
    • माला को अधिक भारी बनाने के लिए, विपरीत दिशाओं में ऊतकों के टुकड़े को मोड़ो और उन्हें प्रयोग करने से पहले गूंध।
  • पेंसिल रीयूज वायर हैंगर चरण 9
    2
    एक विशाल साबुन धौंकनी वाला बनाएं एक जोड़ी के साथ, एक लंबे धनुष के साथ एक बड़े धनुष बनाने के लिए हैंगर को मोड़ो। पानी के दो भागों और एक डिटर्जेंट के साथ एक कटोरी भरें। फिर मिलाप को मिश्रण में डुबो दें और विशाल साबुन गेंदों को बनाने के लिए धीरे-धीरे हवा में चकमा दें।
  • पेंसिल रीयूज वायर हैंगर स्टेप 10
    3
    मार्शमॉलो और सॉस के लिए एक कटार बनाओ एक सरल सरौता के साथ, आप एक पुराने पिछलग्गू को एक डेरा डाले हुए बर्तन में बदल सकते हैं। तार पूरी तरह से बढ़ाएं और एक केबल बनाने के लिए टिप से लगभग 25 सेंटीमीटर गुना करें। केबल को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए, इसे एक हैंडलबार टेप के साथ लपेटें, साइकिल की दुकानें या इंटरनेट पर बिक्री के लिए।
  • रीउज़ वायर हॉगर्स फाइनल शीर्षक वाला चित्र
    4
    तैयार!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com