IhsAdke.com

एक फास्ट जींस की मरम्मत कैसे करें

जीन्स अधिकांश अन्य कपड़ों के मुकाबले मजबूत होती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे किसी भी पहनने और समय के साथ आंसू नहीं करेंगे। जब एक प्रिय जींस क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो यह बहुत हतोत्साहित हो सकता है सौभाग्य से, उसे कचरे से बचाने के लिए बहुत आसान है चाहे वह फटा हुआ सीवन या छेद हो, तो समाधान हो!

चरणों

विधि 1
एक फीचर को फिक्स करना

फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
फंसे किनारों को दूर काटें इससे पहले कि आप अपने जीन्स को ठीक से शुरू करना शुरू करें, आपको पहले अतिरिक्त लाइन को काटने की जरूरत है, या आंसू की वजह से कटा हुआ किनारों। कैंची की एक जोड़ी लें और करीब कटौती करने का प्रयास करें। आपको समानता से छुटकारा पाने की जरूरत है, लेकिन उस सामग्री को खोने के बिना जो टेप किया जा सकता है
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आंसू सीना आम तौर पर, पैच का उपयोग किए बिना छोटे आँसू सीना संभव है यदि आपके पास बहुत अधिक सामग्री नहीं खोई है सबसे पहले, अपनी पैंट अंदर बाहर बारी। इस तरह, जब आप सीवे लगाते हैं, तो नया तेजी इतनी दिखाई नहीं देगा। एक सुई और धागा लें और आंसू बंद होने तक पीछे और पीछे रहें। अंक एक दूसरे के करीब रखने की कोशिश करें
    • यदि आप कर सकते हैं, तो जीन्स के बाकी हिस्सों पर पहना जाने वाले एक समान लाइन का उपयोग करें। कई मामलों में, यह काला या सफेद हो जाएगा आंसू एक बहुत दिखाई स्थान में है, तो प्राकृतिक तेजी से दूर है, यह अनुशंसित है कि आप एक रंग है कि पैंट (आमतौर पर काले या नीले रंग) के साथ सबसे अच्छा मेल खाता हो।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    अतिरिक्त लाइन और सामग्री जो अभी भी बाहर आ रही है कट। आंसू को बंद करने के बाद, आप उन टुकड़ों को काट सकते हैं जो शेष रह गए हैं। पैंट की सामग्री के करीब के रूप में आप कर सकते हैं सिलाई लाइन कट। अगर कोई फंसे किनारों हैं जो आपने पहली बार नहीं उठाया है, तो अब इसे काटें।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपनी पैंट में लोहे को थ्रेड करें अब जब आप मरम्मत कर चुके हैं, तो लोहे का इस्तेमाल करके जीन्स को चिकना बनाने के लिए सील करें और कपड़ों को एक निश्चित ताजगी दे दो।
  • विधि 2
    एक फटा हुआ सीवन समाशोधन

    फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 5 नामक चित्र
    1
    गुणों के प्रकारों के बीच का अंतर पहचानें एक सीम पैक करें फोड़ एक सामान्य आंसू सिलाई से अलग है क्योंकि इन तेजीों के कपड़े अक्सर पैंट के बाकी हिस्सों से अधिक प्रबलित होते हैं। हालांकि, मरम्मत सामान्य कपड़े सिलाई की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकती है, यह अंत में बहुत अच्छा लगेगा। अगर सही ढंग से किया जाए, तो यह जानना लगभग असंभव होगा कि शुरुआत में एक समस्या थी।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    नुकसान का मूल्यांकन करें और लाइन तैयार करें अधिकांश मामलों में, आपको कुछ सेंटीमीटर के साथ फास्ट सीम मिलेगा। जब तक आंसू छोटा या बहुत बड़ा नहीं होता, तब तक आपके हाथ के आकार के बारे में एक पंक्ति में कटौती करना आम तौर पर अच्छा होता है जीन्स के तेजी अक्सर भारी प्रबलित होते हैं, और यह लाइन आपके विचार से तेज़ी से गायब हो जाएगी। यदि आप खत्म करते समय कोई अतिरिक्त राशि होती है, तो आप हमेशा कट कर सकते हैं।
    • एक लाइन रंग चुनें जो आपको मौजूदा सीम का जितना संभव हो याद दिलाता है। पैंट के रूप में यह हमेशा एक ही रंग नहीं है- कुछ ब्रांड जींस सोने का धागा पहनना पसंद करते हैं। एक समान रंग चुनना मरम्मत को कम दिखाई देगा।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    भाग फट के साथ सीना।कपड़े और फाड़ा सीवन को एक साथ पकड़ो और उन्हें धीरे धीरे सीवे रखें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप मौजूदा डॉट पैटर्न का पालन करने का प्रयास करें। जितना बेहतर आप इसका अनुकरण कर सकते हैं, उतना ही कठिन होगा कि किसी को यह पता लगा कि पहले स्थान पर आंसू था।
    • सीवन के कपड़े घुसना करने के लिए आपको एक मजबूत लाइन की आवश्यकता होगी।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 8 का शीर्षक चित्र



    4
    अंत में बचे हुए रेखा काट दें आंसू बंद करने के बाद, कैंची ले लो और जितना करीब हो उतना लाइन कट कर सकते हैं।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    सीवन लौह लोहा लाइन में क्रियां चिकनी बनाने और मरम्मत करने में मदद करने के लिए सिलाई करने के बाद इसे हमेशा पोंछना अच्छा होता है
  • विधि 3
    एक छेद पैचिंग

    फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 10 शीर्षक वाले चित्र
    1
    एक पैच का उपयोग करें जो पैंट शैली और छेद के आकार को फिट बैठता है। कपड़े की एक अतिरिक्त टुकड़ा उस हिस्से पर रखा जा सकता है छेद को कवर करने के: यह बड़ा छेद है कि केवल एक सीवन के साथ बंद नहीं किया जा सकता की बात आती है, आपका सर्वश्रेष्ठ दांव एक पैच का प्रयोग है। पैच को एक स्थानीय शिल्प संग्रह में पाया जा सकता है। खरीदें जिनके रंग आपके पैंट के जितने करीब हो सके। आपको छेद से थोड़ा बड़ा कुछ हासिल करना होगा जो कि कवर किया जाएगा ताकि आपके पास गलतियों को बनाये रखने के लिए अतिरिक्त कपड़े हों।
    • यद्यपि जींस पैच आपकी पैंट को पैक करने के लिए आपका सबसे अच्छा शर्त है, आप एक रंग पैच या फलालैन के साथ संगठन को अनुकूलित करने का अवसर ले सकते हैं। जो टुकड़ा बाकी हिस्सों से बाहर खड़ा हो रहा है उसे जोड़ना यह वास्तविकता का स्पर्श होगा यद्यपि पैच बेहतर दिखते हैं जब जींस के अंदर से लगाया जाता है, बाहर से अलग कपड़े पकड़े जाते हैं तो उन्हें अधिक प्रमुख स्थान दिया जाएगा।
    • यदि आप रीसाइक्लिंग की प्रक्रिया में हैं, तो आप पैंट पैच को चुन सकते हैं जो अब आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    फंसे किनारों को काटें। यहां तक ​​कि अगर छेद बड़ा है और एक पैच की आवश्यकता है, आप अभी भी उन किनारों को काट देना चाहिए। हालांकि ऐसा लगता है कि आप सामग्री खो रहे हैं, अस्तव्यस्त किनारों छेद पैच का कार्य में मदद नहीं करेगा, ताकि आप बेहतर उनमें से छुटकारा पाने के, स्वच्छ जगह खाली छोड़ने। कैंची ले लो और छेद के चारों ओर अतिरिक्त लाइन काट कर। अंत में, कोई पंक्तियां बाहर नहीं आनी चाहिए।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 12 शीर्षक वाले चित्र
    3
    पैंट अंदर बाहर कीजिए। विशेष रूप से पैच के साथ, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने जीन्स को अंदर सिलाई करते समय अंदर बदल दें। इस तरह, सबसे स्पष्ट तेजी से बाहर नहीं देखा जा सकता है सिलाई में गलती करने के लिए आपके पास थोड़ा और स्थान भी होगा।
    • आमतौर पर, अंदर से जींस के पैच को छानने का सबसे अच्छा तरीका है। यह इसे कम स्पष्ट कर देगा और सबसे दृश्यमान सिलाई लाइनें छिपाएगा
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पैच को कसकर सीना दें जींस को अंदर बाहर करने के बाद, एक सिलाई सुई और धागा लें और पैच को सुरक्षित रखें। संभवतः जितना संभव हो उतना पैंट में कपड़े को एकीकृत करने के लिए एक दूसरे के टांके को बंद रखने की कोशिश करें
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    पैच पास करें छोटी विशेषताओं की मरम्मत के बाद पैंट को बदलने के बाद पैंट को बदलने के लिए और भी महत्वपूर्ण है। लोहे की मरम्मत छोड़ने और उसे सील करने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • एक इस्त्री बोर्ड पर सीना। इस प्रकार, आपके पास एक सुरक्षित सतह होगी, जिस पर कपड़े को हानि करने के जोखिम के बिना काम करना है, खासकर यदि इसे बाद में देना होगा
    • जींस की मरम्मत के लिए विशेष किट सस्ते मूल्यों के लिए उपलब्ध हैं और कुछ ड्रेसर पर खरीदा जा सकता है।
    • सबसे अधिक पहना जींस तेजी से बाहर पहनते हैं।

    चेतावनी

    • किसी सुविधा को ठीक करने के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें। सिर्फ चार हफ्तों में, कुछ छोटा एक तूफान में बदल सकता है, और क्षति केवल समय के साथ ठीक करने के लिए खराब और कठिन हो जाएगा समस्याओं को शीघ्र हल करें और आप बाद में काम को बचा लेंगे।
    • सावधान रहो सुई के साथ चोट नहीं!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com