IhsAdke.com

एक जीन्स जीन्स कैसे करें

पहना जींस के फैशन में प्रवेश करना चाहते हैं, लेकिन क्या ब्रांडेड कपड़े खरीदने के लिए पैसे खर्च करने के मूड में नहीं हैं? यह बहुत आसान और मजेदार है, यहां तक ​​कि पुराने, पुराने जमाने वाले जीन्स को एक ठाठ बोहेमियन शैली के टुकड़े में बदलना है। आपके उपकरण आपके जींस को कैसे पहना चाहते हैं, इसके आधार पर आपके उपकरण भिन्न हो सकते हैं, लेकिन इनमें से अधिकतर आइटम आपके पास पहले से ही घर पर हैं घर पर अपना पहला पहना हुआ जींस बनाने का तरीका यहां है!

चरणों

चित्रित करें व्यथाग्रस्त जीन्स चरण 1
1
सही जीन्स चुनें पहनें और आंसू समय के साथ होता है, क्योंकि डेनिम के प्राकृतिक फाइबर को पहनता है। यह देखने के लिए, जीन्स को तैयार किया जाना चाहिए, पहले से थोड़ा पहना दिखना होगा अंधेरे जीन्स से बचें और, जब भी संभव हो, पहले से ही पहना जा चुका है एक का उपयोग करें एक मध्यम या हल्के धोने वाले जींस को पहनने से नरम किया गया है इस डिजाइन के लिए एकदम सही है। यदि आप पहले से ही एक टुकड़ा कटौती नहीं करना चाहते हैं, तो एक सस्ता जीन्स का चयन करने के लिए एक बचत स्टोर पर जाएं।
  • 2
    चुनें कि आप कहाँ पहनना चाहते हैं। जींस पहनें और एक पेंसिल या धोने योग्य पेन का उपयोग करें, जहां आप छेद और पहनने के निशान चाहते हैं। प्रत्येक छेद के स्थान और आकार को चिह्नित करें। जब आप जीन्स हटाते हैं, तो आपको एक दृश्य मार्गदर्शिका होगी कि प्रत्येक क्षेत्र को कितना पहना जाना चाहिए।
  • चित्रित करें व्यथित जीन्स करें चरण 3
    3
    पर काम करने के लिए एक ठोस सतह खोजें लकड़ी का एक ब्लॉक (या अन्य ठोस सतह जिसे आप संभवत: हानिकारक नहीं मानते हैं) पैंट लेग या डेनिम क्षेत्र के अंदर रखें जिसे आप पहनना चाहते हैं। यह नौकरी को आसान बना देगा और पैंट लेग की दूसरी तरफ को बर्बाद करने से रोकेगा।
  • चित्रित करें व्यथित जीन्स करें चरण 4
    4
    अपने उपकरण चुनें जींस को बर्तन की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ पहना जा सकता है कई चीजों की कोशिश करें, जिनमें शामिल हैं (लेकिन निश्चित रूप से सीमित नहीं) एक पनीर भट्टी, पेपर सैंडपेपर, झांवां के पत्थर, एक दाँतेदार चाकू, नेल फाइल, रेजर ब्लेड और कैंची। किसी न किसी किनारे से कुछ भी इस डिजाइन पर पूरी तरह काम करता है।
  • 5
    छेद पहनें जीन्स को काटने के लिए कैंची का उपयोग करने के बजाय (जो नतीजे साफ और नहीं फटके हुए कटौती), एक ऊर्ध्वाधर दिशा में ऊपर उल्लिखित अन्य उपकरणों में से एक का उपयोग करके, एक छेद बनाने के लिए पर्याप्त बलपूर्वक उपयोग करें। एक बार जब आप एक बनाते हैं, तो एक पेपर सैंडपेपर या नेल फाइल के साथ मोटे किनारों को छोड़ दें, या कैंची ब्लेड में से एक के किनारे का उपयोग करें।



  • 6
    जेब, हेम, घुटनों और किसी अन्य क्षेत्र के टुकड़े को नरम करना तंतुओं (या विकिरण के माध्यम से चलने वाली विकर्ण लाइन) को छोड़ने के लिए काग़ज़ के सैंडपाइन या कील फ़ाइल का उपयोग करें, कम स्पष्ट और अधिक अस्पष्ट अतिरिक्त प्रभाव के लिए, ऐसा स्थानों पर ऐसा करें जहां सिलाई है
  • चित्रित करें व्यथित जीन्स बनाओ चरण 7
    7
    ब्लीच रखो जीन्स के कुछ भागों को लक्षित करने से आपको और भी पहना मिल जाएगा और इसके लिए एक दिलचस्प दृश्य आयाम जोड़ देगा। ब्लीच में स्पंज को कम करना और छेद के बाहरी किनारों पर रगड़ना। कुछ पुराने टूथब्रश के रेशों पर रखो, फिर अपनी उंगली का उपयोग उन्हें वापस धक्का दें ताकि ब्लीच जींस में छिड़क सके। इसके अलावा, आप कुछ ब्लीच को आईड्रोपपर में रख सकते हैं और जीन्स पर छोटे बिंदुएं डाल सकते हैं।
  • चित्रित करें व्यथाग्रस्त जीन्स चरण 8 को बनाएं
    8
    जींस धो लें इसे धोने के चक्र के माध्यम से जाने से कर्कश को अधिक स्पष्ट रूप से छोड़ने में मदद मिलती है, ब्लीच के इस्तेमाल के अलावा। ठंडे पानी से कुल्ला और कम तापमान पर शुष्क।
  • 9
    छेद को मजबूत करें एक परिपूर्ण पहना जींस के रहस्यों में से एक को छेद और कटौती को मजबूत करने के लिए उन्हें आगे भविष्य में फाड़ से रोकने के लिए है। छेद जो प्रबलित नहीं होते हैं और कुछ महीनों के उपयोग और धोने के बाद खुले अंतराल में बदल जाते हैं, कम चिकना बनते हैं। एक सफेद रेखा या जीन्स रंग का प्रयोग करें और छेद के किनारों के चारों ओर सीना करें जिससे उन्हें चौड़ा करने से रोक दिया जाए। यदि आपके पास विशेष रूप से बड़े छेद है, तो पैर के अंदर पर एक सुदृढीकरण रखें और उस पर सीवे रखें। यह आंसू स्थिर करता है और इसे आदर्श आकार में रखता है।
  • चित्रित करें व्यथा जीन्स करें चरण 10
    10
    तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • ब्लीच और गंदगी की गंध को कम करने के लिए सड़क पर काम करें
    • जीन्स (लेग कफ की तरह) के कम दृश्यमान जगह में काम करें जब तक आप इसे लटका नहीं लेते।
    • विभिन्न दागों के बारे में सोचें: रंग, तेल और ब्लीच अच्छी तरह से काम करते हैं इसे ज़्यादा मत करो - कम बेहतर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com