IhsAdke.com

फंड्स को बढ़ाने के लिए कुकीज को कैसे बेचें

क्या आपने अपनी संस्था के लिए धन जुटाने के लिए कुकीज़ बेचने के बारे में सोचा है? हालांकि ब्राजील में बहुत आम नहीं है, यह आदत पहले ही संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में एक परंपरा बन गई है। अमेरिकन गर्ल स्काउट्स - इस अनुच्छेद के लिए प्रेरणा कौन है - वर्ष की शुरुआत करने का एक बहुत खास तरीका है: कुकीज़ के मौसम के साथ! हो सकता है कि जिस संस्थान में आप भाग ले रहे हैं वह इस विचार में भी रूचि रखते हैं। यह कला या कठोर वर्चस्व का विज्ञान नहीं है, बल्कि एक ऐसा कार्य है जिसे बहुत नियोजन और संगठन की आवश्यकता होती है। सबसे पहले यह डरावना लग सकता है, लेकिन अंत में यह बहुत पुरस्कृत होगा यहां तक ​​कि अगर आप इस के साथ कोई अनुभव नहीं है, यदि आप इस अनुच्छेद में दिए गए निर्देशों का पालन करते हैं, तो आप जल्द ही एक अनुभवी विक्रेता हो जाएगा!

चरणों

विधि 1
बेचने की तैयारी

पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 1
1
बिक्री के लिए अपनी सामान ले लो यह उनकी बिक्री लक्ष्य के साथ, कीमत सुझावों के साथ एक ब्रोशर, दूसरों को और प्रोत्साहन पुरस्कार प्राप्त करने के लिए आवश्यक आवश्यकताओं के साथ अन्य (स्तंभ क्रेता जानकारी और प्रत्येक बिक्री पर खरीदा गया था लिख ​​के साथ) एक स्प्रेडशीट शामिल हो सकते हैं बिक्री (यदि कोई हो) अमेरिकी गर्ल स्काउट्स, उदाहरण के लिए, प्रोत्साहन पुरस्कारों के अलावा, उन पिन भी प्राप्त होते हैं जो सजावट के रूप में वर्दी पर डालते हैं। हर साल एक जीतने के लिए एक नया लक्ष्य है, बिक्री एक कदम आगे ले रही है।
  • पिक्चर शीर्षक से गर्ल स्काउट कुकीज को बेचें चरण 2
    2
    लक्ष्य निर्धारित करें प्रोत्साहन पुरस्कार पर एक नज़र लेने के बाद, एक यथार्थवादी व्यक्तिगत लक्ष्य (क्यों न हम स्वीकार करते हैं, तो आप शायद एक सप्ताह में कुकीज़ के 3000 बक्से नहीं बेच सकते हैं) और अपने समूह के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने में मदद करें चुनें। आप घटना के संगठन में हैं, तो भी जहां पैसा एकत्र होगा (दान के लिए, संस्था एक नई परियोजना, आदि के लिए धन जुटाने के लिए के लिए उपकरण खरीदने के लिए आवश्यक) और लिख क्या लक्ष्य हैं निर्णय लेते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से गर्ल स्काउट कुकीज़ बेचें 3
    3
    बिक्री और सुरक्षा नियमों के नियमों को जानें उन्हें प्रोजेक्ट में अपनी संस्था द्वारा स्थापित किया जाना चाहिए (नीचे कुछ सुझाव देखें)। हर किसी के लिए विनम्र होना मत भूलना
    • बिक्री के आधिकारिक रूप से शुरू होने से पहले अपने कुकीज़ का बाजार मत करो आपके क्षेत्र की बिक्री में "आरंभ की तारीख" होनी चाहिए और कोई भी उस दिन 12:01 से पहले शुरू नहीं होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से सब कुछ पहले ही हाथ में है, तो पहले से सहमत हुए तिथि और समय से पहले एक बॉक्स भी नहीं बेचें। अगर आपको कुछ बिक्री लाभ मिलते हैं तो आपको परेशानी होगी और आपको समूह से भी प्रतिबंधित किया जा सकता है।
    • कुकीज़ केवल आधिकारिक तालिका की कीमत से बेचना अधिक पैसा बनाने के लिए कई समूहों को कुछ और सेंट के लिए अपने कुकी मामलों को बेचने में लोगों के साथ समस्याएं होती थीं। ऐसा न करें, अन्यथा आपके समूह को बिक्री से प्रतिबंधित किया जा सकता है, साथ ही साथ ग्राहकों और दूसरे प्रतिभागियों के लिए अनुचित होना। सही बात यह है कि समूहों को बिक्री के पैसे का प्रतिशत मिलता है, लेकिन केवल एक बॉक्स में कुछ सेंट बेचे जाते हैं।
    • सुरक्षा पहले बच्चों को बिक्री अवधि के दौरान अपने माता-पिता द्वारा निगरानी की जानी चाहिए। किशोरों की कम से कम एक वयस्क द्वारा निगरानी की जानी चाहिए जब भी आपको आमंत्रित किया जाता है, कभी भी एक घर में प्रवेश न करें, जब तक कि आप स्थानीय रूप से अच्छी तरह से नहीं जानते हों, और सड़क के बीच में कुकीज़ बेचने के लिए कारों तक नहीं चलें।
    • "अपने" क्षेत्र में रहें यदि आपके पड़ोस में रहने वाले अन्य सदस्य हैं, तो अपनी गली और पड़ोस में रहें, जब तक कि कोई अन्य विक्रेता वहां न रह जाएं - पहले दिन बिना अंधाधुंध परिसर में घूमते रहें। इसी तरह, दूसरे पड़ोस में नहीं बेचें, अगर कोई दूसरा विक्रेता भी रहता है एकमात्र अपवाद है, अगर आपके पास उस स्थान पर एक मित्र या दो जीवित रहें। उस मामले में, केवल उनके लिए बिस्कुट की पेशकश करें, पूरे पड़ोस बेचने से बाहर मत जाओ
  • पिक्चर शीर्षक से गर्ल स्काउट कुकीज को खरीदें, चरण 4
    4
    कई सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें। पता लगाएं कि प्रत्येक बिस्किट बॉक्स की कीमत कितनी है, स्वाद उपलब्ध हैं, जो शर्करा नहीं लेते, जो वसा रहित होते हैं, जिसमें चॉकलेट होते हैं आदि। और नए ग्राहकों के लिए प्रत्येक कुकी का सामान्य वर्णन प्रदान करने में सक्षम हो। यदि कुकीज डिलीवरी के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि वे कब तैयार होंगे और जब आप उन्हें ग्राहक को वितरित कर सकते हैं।
    • अपनी स्प्रैडशीट भरने का तरीका जानें कई लोगों को इस हिस्से के साथ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, और कल्पना की तुलना में अधिक है। यहां तक ​​कि आपको ये भी नहीं पता है कि प्रत्येक क्षेत्र में क्या लिखना है एक मानक कार्यपत्रक में, कई पंक्तियां और स्तंभ हैं प्रत्येक खरीदार की अपनी लाइन होती है, उनके नाम, पता, टेलीफोन नंबर, खरीदी गई कुकी का प्रकार, खरीदे गए बक्से की संख्या और भुगतान की जाने वाली राशि के स्थान के लिए कॉलम के साथ। यह भी जांचने के लिए एक स्थान है कि क्या ग्राहक ने कुकीज़ के लिए पहले ही भुगतान किया है। बिकने वाली मात्रा को संक्षेप करने के लिए संख्याओं का उपयोग करें, "चीनी काँटा" नहीं है (उदा: II के बजाय 2 का उपयोग करें), भ्रम पैदा करने के लिए नहीं। सभी नंबरों और मूल्यों की जांच करें ध्यान से देखें।
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज सेक्शन 5
    5
    एक वर्दी पहनें अगर आपकी संस्था में एक है यह दिखाएगा कि आप एक वास्तविक अंग का प्रतिनिधित्व करते हैं और इसे और अधिक पेशेवर दिखते हैं बच्चों के मामले में, यह उन्हें और अधिक आराध्य बना देगा, अधिकांश वयस्कों की सहानुभूति पर विजय प्राप्त करेगा। एक वर्दी के अभाव में (या तो क्योंकि आपके पास कोई नहीं है, क्योंकि यह गंदा है या किसी अन्य कारण से), एक अच्छी जोड़ी जींस के साथ एक बुद्धिमान टी-शर्ट और अपनी संस्था से ब्रोच पहनें। एक सूट पहने हुए, जो अन्य विक्रेताओं के साथ मेल खाता है, एक अच्छी लगन पैदा करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज 6
    6
    एक क्लिपबोर्ड और कलम प्राप्त करें हालांकि अनिवार्य नहीं आइटम, यह हमेशा एक अच्छा विचार उन में है करने के लिए है हाथ तो आप दीवार या दरवाजे के फ्रेम पर झुकाव हमेशा क्या लिखने के लिए और अपने सामग्री एक ही स्थान पर एक साथ हो जाएगा के साथ होगा लिखने के लिए होगा। आप क्लिपबोर्ड पर कलम भी बांध सकते हैं ताकि आप उसे खो न सकें।
  • विधि 2
    दरवाजे से दरवाजा बेचना

    पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज 7
    1
    एक घर की तलाश करें अगर पोर्च पर एक छोटा सा गेट है, तो फुटपाथ पर रहें, जैसा कि बहुत से लोगों द्वारा कठोर माना जाता है। घंटी की अंगूठी, अपने चेहरे पर मुस्कुराहट और इंतजार करें।
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 8
    2
    जब कोई दरवाजा खोलता है, तो बताओ कि आप कौन हैं और आप क्या बेच रहे हैं: "हैलो, मेरा नाम ____ है, मैं __________ संस्थान का हिस्सा हूं। क्या आप हमारे एक बिस्कुट को धन उगाहने के लिए खरीदना चाहते हैं?" यह एक अच्छी प्रस्तुति होगी यदि आप चाहें, तो आप अपने भाषण में अन्य जानकारी भी शामिल कर सकते हैं, जैसे कि आपके समूह का बिक्री लक्ष्य, आपका व्यक्तिगत लक्ष्य, और उठाए गए धन के साथ क्या किया जाएगा। इस तरह, आप उत्साहित और समर्पित देखेंगे, जिससे संभावित खरीदार आपके दृष्टिकोण की प्रशंसा करता है। हालांकि, यह मत कहो कि आप बिक्री के लिए इनाम अर्जित करेंगे, अन्यथा यह दिखाई देगा कि आप केवल पुरस्कार के लिए ऐसा कर रहे हैं
  • पिक्चर शीर्षक से खरीदें गर्ल स्काउट कुकीज चरण 9
    3
    उन्हें बताएं कि आप किस प्रकार की कुकी बेच रहे हैं, कितने प्रत्येक बॉक्स की लागत, जब वे वितरित की जाएगी (यदि यह तुरंत नहीं दिया गया है), और आपके पास कोई भी प्रश्न का उत्तर दें। यह अक्सर कुकी वसा या चीनी की कम से कम एक प्रकार है कि मधुमेह रोगियों खा सकते हैं (आम तौर पर, वे कुकीज़ को खरीदने के लिए नहीं करना चाहते हैं के लिए अच्छा है, लेकिन आप उन्हें समझा सकते हैं - आप सभी पोषक तत्वों की जानकारी नहीं है इसलिए यह महत्वपूर्ण है हाथ में) यदि व्यक्ति संदेह में है, तो आप अपने पसंदीदा स्वाद का सुझाव दे सकते हैं या संकेत दे सकते हैं जो बिक्री में अधिक सफल है।
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 10
    4
    वर्कशीट को पूरा करें और बिक्री पूरी करें। यदि आप व्यक्ति को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आपको अपने फोन नंबर और पता लिखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अन्य सभी जानकारी की आवश्यकता है। पूछें कि प्रत्येक कुकी कितने बक्से चाहते हैं और इसे सभी को सावधानी से भर दें। कुल मूल्य दर्ज करें और भुगतान के रूप को परिभाषित करें।
    • यह बिक्री के समय और वितरण पर शेष भ्रामक हो सकते हैं पर पैसे की इकट्ठा करने के लिए एक ही बार में सब पैसे इकट्ठा करने के लिए, और किसके आप पहले से ही से निपटने के लिए के साथ उन लोगों की तुलना में अधिक लेखांकन समस्याओं उत्पन्न सबसे अच्छा है। ग्राहकों को बताएं कि वे डिलीवरी के समय कुकीज़ के लिए भुगतान कर सकते हैं और केवल प्रसिद्ध लोगों के लिए अपवाद बना सकते हैं।
    • अगर वह व्यक्ति कुकीज़ खरीदना नहीं चाहता है, तो उसका समय के लिए धन्यवाद और छोड़ने के लिए तैयार रहें। यदि वह आपके कारण में योगदान करने का कोई उल्लेख नहीं करता है, तो आप अभी भी कृपया सुझाव दे सकते हैं कि वह इसके बदले दान कर लेती हैं अगर ये काम नहीं करता, तो निराश मत हो क्योंकि हर किसी को बेचना असंभव है। आप शायद अगले घर में भाग्यशाली होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 11
    5
    व्यक्ति का धन्यवाद और फुटवेक पर वापस लौटें बधाई हो, आपने एक बिक्री की! अब, आगे बढ़ो और अपने पड़ोस के बाकी हिस्सों पर विजय प्राप्त करें।
  • विधि 3
    अन्य बिक्री के अवसर

    पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 12
    1
    अन्य शहरों के रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ संपर्क में रहें बिस्कुट आमतौर पर अच्छी तरह से रहते हैं और जन्मदिन उपहार, क्रिसमस या किसी भी अन्य अवसर हो सकता है। आप उन्हें कई अन्य उपहारों के साथ पैक में भेज सकते हैं जब वे पैकेज खोलते हैं, तो उनके चेहरे पर आनन्द को देखने के लिए यह शर्म नहीं होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज 13
    2



    यदि आप अध्ययन करते हैं, तो स्कूल में लोगों से बात करें। इसमें शिक्षकों, स्कूल बस चालकों, और यहां तक ​​कि अन्य छात्रों को शामिल किया गया है (हालांकि आपको विद्यालय से अन्य छात्रों को बेचने के लिए विशेष अनुमति की आवश्यकता है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि बच्चों के साथ व्यवसाय करना मुश्किल हो सकता है)। अधिकांश शिक्षक एक या दो बॉक्स खरीदेंगे - बस चालकों के लिए ही जाता है। स्कूल में कार्यालय कर्मचारी, द्वारपाल और अन्य "कम-निहित" कर्मचारी भी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं, क्योंकि कुछ लोगों को उनके लिए उत्पादों की पेशकश करनी चाहिए। हालांकि, कोहनी से बाहर आने के लिए सावधान रहना, क्योंकि अगर आपका शिक्षक 10 बक्से खरीदता है, तो एक और भागीदार ईर्ष्यापूर्ण हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 14
    3
    यदि आप एक बच्चे या किशोरी हैं, तो अपने माता-पिता से काम पर कुकीज़ की पेशकश करें। यह एक जगह पर बहुत सारी बिक्री पाने का एक अच्छा तरीका है, जो वैसे, काफी सुविधाजनक है क्योंकि आपके माता-पिता अधिकांश सेवा का ध्यान रखेंगे कुकीज़ प्रदान करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है, सभी कर्मचारियों को सभी कुकीज और अन्य प्रासंगिक जानकारी, जैसे कि विक्रेता के नाम के विवरण के साथ खरीदारी कार्ट को देकर। माता-पिता और उनके सहकर्मियों के लिए यह विधि काफी आरामदायक है क्योंकि इसमें कोई प्रत्यक्ष अनुरोध शामिल नहीं है। इस प्रकार, किसी को भी अगर वे चाहें तो उत्पाद खरीदने के लिए स्वतंत्र है और जब वे चाहते हैं, बिना बाध्य महसूस किए गए
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 15
    4
    चर्च में बिक्री! यदि आप कुछ मण्डली के सदस्य हैं, तो यह आपके परिचितों को कुकीज़ बेचने का एक शानदार तरीका होगा। किसी चर्च की घटना के दौरान या चर्च सेवा या सेवा के बाद अपने मित्रों और परिवार को बिक्री करें आपको कई आदेश मिलेंगे!
    • यदि आपके परिचितों ने अपने निशुल्क कार्यक्रम पर काम किया है, तो आप उनकी सेवा में भी जा सकते हैं और बिल्डिंग या ऑफिस के सामने एक मिनी बिक्री बिन्दु स्थापित कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से खरीदें गर्ल स्काउट कुकीज चरण 16
    5
    व्यापार मालिकों से संपर्क करें आप या आपके माता-पिता प्रबंधक या एक दुकान के मालिक के साथ एक काफी करीबी रिश्ता है, तो एक समारोह में वितरित करने के लिए बिस्कुट की बड़ी मात्रा में खरीदने के लिए व्यक्ति को समझाने की कोशिश, फिर से बेचना या किसी अन्य उद्देश्य के लिए। यह संभवतः एक हजार से अधिक बक्से में आपके लक्ष्यों को पार करने का एक शानदार तरीका है!
  • पिक्चर शीर्षक से गर्ल स्काउट कुकीज़ बेचें 17
    6
    बिक्री बूथ पर जाएं यहां तक ​​कि अगर आप किसी स्टोर के स्वामी को अपनी कुकी बेच नहीं सकते हैं, तो वह आपको दुकान के सामने एक बूथ स्थापित करने दे सकता है। यह आपके विक्रय तकनीक का एक और वातावरण में अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है, जो आपको अपने लक्ष्य की कमी है या उन कुकीज को बेचने के लिए बाध्य है जो शेष रह गए हैं। बूथ आपको उन लोगों के करीब भी लाएगा जिनके पड़ोस अन्य विक्रेताओं के रास्ते में नहीं हैं और उन बिस्कुटों को पसंद करते हैं जो कुछ और बक्से खरीदना चाहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 18
    7
    अपने स्थानीय संगठनों से संपर्क करें वे बड़ी मात्रा में बिस्कुट भी खरीद सकते हैं कुछ सुझावों में शामिल हैं: नर्सिंग होम, विभिन्न चर्चों के खेल, खेल टीम आदि। संभावनाएं अनंत हैं
  • पिक्चर स्टेप सेल गर्ल स्काउट कुकीज स्टेप 1 9
    8
    चारों ओर ड्राइव आपके कुकीज़ बेचने का एक और नया और रोमांचक तरीका "मोबाइल बूथ" है अपने शहर के किसी भी कोने में 15 मिनट के लिए "बिक्री के लिए स्वादिष्ट कुकीज" कहकर एक महान पोस्टर बनाएं। आप हर जगह अपनी कुकी बेच सकते हैं और आपको सिटी हॉल से अनुमति की आवश्यकता नहीं है यदि आपके पास ड्राइवर का लाइसेंस या ड्राइविंग उम्र नहीं है, तो अपने माता-पिता से आप को ड्राइव करने के लिए कहें। आप पार्क में 15 मिनट, शहर के बोर्डवॉक पर, शहर वर्ग में आदि रह सकते हैं।
  • विधि 4
    कूकीज का आदेश दिया

    पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 20
    1
    एक बार कुकीज़ तैयार हो जाने के बाद, उन्हें प्राप्त करें। हालांकि प्रत्येक समूह के आदेश को व्यवस्थित, अलग, लेबल और चेक किया जाना चाहिए, यह हमेशा मामला नहीं होता है। यदि आप कुकीज के निर्माण के स्थान पर पहुंचने वाले पहले व्यक्ति हैं, तो आप उन्हें अभी भी ताज़ा कर सकते हैं और पूरे अनुरोध को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगा यह देखने के लिए कि क्या सब कुछ ठीक है, आपको ऑर्डर देखने के लिए समय भी होगा बेची गई मात्रा के आधार पर, आपको कुछ सहायता की आवश्यकता हो सकती है, अधिमानतः किसी ऐसे व्यक्ति से जिसे वैन या विशाल कार है
  • पिक्चर शीर्षक से खरीदें गर्ल स्काउट कुकीज़ चरण 21
    2
    अपने समूह की कुकी को केंद्रीय स्थान पर ले जाएं यह नेता का घर, गेराज या किसी के शेड या किसी भी अन्य जगह को सभी बक्से के व्यवहार करने में सक्षम हो सकता है। स्थान को अपने समूह के सदस्यों को बताएं ताकि उनमें से प्रत्येक क्रम का अपना हिस्सा उठा सकें।
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 22
    3
    एक धन्यवाद संदेश लिखें आवश्यक न होने पर, एक हस्तलिखित नोट एक अच्छा स्पर्श देगा और अपने ग्राहकों को प्रसन्न करेगा। सामान्य रूप से कुछ लिखें, जैसे "हमारी कुकीज खरीदने के लिए धन्यवाद, हम इंतजार नहीं कर सकते (यहां रखे गए पैसे के साथ क्या किया जाएगा।) भगवान आपको आशीर्वाद दे!" गणना करें कि आपके पास कितने आदेश हैं, उसी राशि का टिकट बनाएं और प्रत्येक पैकेज में एक डाल दें (अगला चरण देखें)। यह एक अच्छा प्रभाव बना देगा
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप्स 23
    4
    सभी ऑर्डर पैक करें इससे वितरण की प्रक्रिया बहुत आसान होगी। डिलिवरी में तेजी लाने के लिए प्रत्येक ऑर्डर को संबंधित ग्राहक के नाम से बॉक्स या बैग में रखें। यह सब व्यवस्थित करना युवाओं के लिए एक मजेदार समारोह हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेफ 24 खरीदें
    5
    कुकीज़ पर हाथ अपने पड़ोस में डिलीवरी करने के लिए, आप घुमक्कल में कुकीज़ रख सकते हैं। बस दरवाजे से दरवाजे तक खींचो यदि आपको एक बड़े क्षेत्र में डिलीवरी करने की आवश्यकता है, तो कार से जाएं हर घर है जो आप भुगतान प्राप्त करने वाले व्यक्ति के लिए अनुरोध दिया जाता है, परिवर्तन ले (यदि आवश्यक हो) में, एक लिफाफे या थैली में पैसा रखने के ग्राहक धन्यवाद देता हूँ और चले जाते हैं। अपने कार्यपत्रक को बुकमार्क करने के लिए याद रखें जहां आप पहले से ही हैं और जो पहले से भुगतान कर चुके हैं
  • पिक्चर शीर्षक से स्काई स्काउट कुकीज स्टेप 25
    6
    बधाई! यह सब काम करने के बाद, मिशन पूरा!
  • युक्तियाँ

    • अधिक बिस्कुट खरीदने के लिए लोगों को मनाने में मदद करने के लिए, यह बताएं कि वे लंबे समय तक चले गए हैं, खासकर जब वे रेफ्रिजरेटर में जमा किए जाते हैं जब प्रशीतित, ज्यादातर कुकीज़, विशेष रूप से टकसालों, कई महीनों के लिए पिछले। यदि ठीक से पैक किया जाता है, तो उन्हें वैधता खोए बिना भी मेल किया जा सकता है, जो एक महान उपहार देता है।
    • कुकीज व्यवस्थित करें ताकि वे आकर्षक और आमंत्रित कर सकें।
    • आप काफी पुरानी अपने माता-पिता की कंपनी की जरूरत नहीं करने के लिए है, तो आप बाहर जाने के लिए एक दोस्त या दो के साथ कुकीज़ (बेशक, वयस्कों की निगरानी में) बेचने के लिए चाहते हो सकता है। आप अपने क्षेत्र को आधे समय में डुप्लिकेट कर सकते हैं और बिक्री को विभाजित कर सकते हैं।
    • सामग्री की गुणवत्ता के आधार पर, कुकीज को रखने के लिए इस्तेमाल किए गए बक्से विभिन्न प्रयोजनों के लिए पुन: उपयोग किए जा सकते हैं, साथ ही साथ रसोई अलमारी में भोजन जमा कर सकते हैं। आप महल, कॉटेज, गाड़ियां और बाकी सब कुछ कर सकते हैं जो आप सोच सकते हैं। संभावनाएं अनंत हैं इसलिए, अपने कुकी मामलों को बचाने आपको कभी पता नहीं है कि आपको उनका उपयोग करने का तरीका क्या मिलेगा।
    • यदि मानसिक अंकगणितीय कर अपने विशेष क्षमता नहीं है, आप कागज के एक पत्रक लेने और पहले से ही विभिन्न बिस्कुट बॉक्स (जैसे बॉक्स 1 = 7,50- बक्से के लिए गणना मूल्य के साथ एक मूल्य सूची बना सकते हैं 1 = 15.00 और इसी तरह) आप बिस्किट के 20 या 30 बक्से तक की बिक्री मूल्य की गणना कर सकते हैं। इस तरह, समय पर बिलों के बिना आप तुरन्त एक कीमत दे सकते हैं।
    • जब यह कुकीज़ को सौंपने की बात आती है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त परिवर्तन है आप मुसीबत में पा सकते हैं अगर किसी के पास केवल 20.00 अंक का भुगतान करने के लिए उपलब्ध है
    • अपने कुकीज़ की घोषणा! आप पोस्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं, कार में बैनर डाल सकते हैं, अपने यार्ड में साइन इन कर सकते हैं या फिर पोशाक भी पहन सकते हैं। बूथ की बिक्री और आपकी कार के संकेत और पोस्टर के लिए और अपने घर के सामने कल्पित कथाएं आपके संदेश को निश्चित रूप से व्यक्त करेंगे। हमेशा अपनी बिक्री स्प्रैडशीट आपके साथ ले जाएं - आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कोई आपके दरवाजे पर कुकीज़ खरीदना चाहता है।
    • जब एक बूथ पर बिक्री होती है, तो पृष्ठभूमि में एक एनिमेटेड गीत डालने के लिए सहायक हो सकता है जैसा कि आप कुकीज़ को माइक्रोफ़ोन के लिए विज्ञापन करते हैं।
    • जब बिक्री के अंत में पहुंच जाती है, तो अन्य समूहों से मिलें ताकि आप अपने कुकीज़ बदल सकें। कुछ समूह नींबू के उन लोगों से छुटकारा पाने के लिए अधिक चॉकलेट चिप कुकीज़ और पागल प्राप्त करने के लिए बेताब हो सकते हैं। अगर आपके समूह में कुछ विशेष स्वाद के साथ कुकीज छोड़ दिए गए हैं, तो उन्हें किसी के पास पास करने का समय है अपनी कुकियों को अपने स्वयं के सहयोगियों को बेचकर स्थिति का लाभ उठाने की कोशिश मत करो। यह सही नहीं होगा उसी तरह, यह देखने के लिए समय का आनंद लें कि क्या आप उन पड़ोसी कुकियों का एक और बॉक्स प्राप्त कर सकते हैं जो आपके पड़ोसी चाहता था, लेकिन आपके समूह में अब और नहीं है।
    • जब आप अपने ग्राहकों को वितरित करने के लिए कुकीज प्राप्त करते हैं, तो रास्ते में बेचने के लिए कुछ और बॉक्स पैक करें। बस बहुत सावधानी बरतें और सब कुछ बेचने में सक्षम न हों। क्या आप पहले से ही बेचा है, यह जानने के लिए कि कौन सा सबसे अधिक निकास है यदि टकसाल चॉकलेट चिप कुकीज सबसे लोकप्रिय हैं तो उनमें से कई बक्से लें - अगर दालचीनी बहुत सफल नहीं है, तो सिर्फ एक या दो ले लो।
    • हालांकि जो लोग कुकीज़ खरीदने के तकनीकी रूप से संस्था को दान कर रहे हैं, संस्थाओं के लिए अक्सर प्रत्यक्ष योगदान नहीं आय कर से छूट, विशिष्ट परियोजनाओं और धन है कि सरकार द्वारा निर्धारित कर रहे हैं के अलावा हैं।
    • अमेरिकन गर्ल स्काउट्स द्वारा बेचे गए कुकीज़ बिना कारण के लिए प्रसिद्ध नहीं हैं। कई स्वादिष्ट किस्में हैं आपके लिए प्रेरणा प्राप्त करने के लिए यहाँ मुख्य लोगों की एक सूची दी गई है:
      • Samoas = आमतौर पर बैंगनी बक्से में बेचे जाते हैं, डोनट्स के आकार के होते हैं और नारियल और चॉकलेट के साथ कवर होते हैं।
      • क्या-सी-डॉस = आमतौर पर नारंगी या सामन रंग के बक्से में बेचे जाते हैं और पैराटी के हॉट क्रैकर पटाखे की तरह दिखते हैं
      • Tagalongs = आमतौर पर लाल बक्से में बेचा जाता है, आकार में गोल होते हैं और चॉकलेट कोटिंग के साथ मूंगफली का मक्खन होता है।
      • trefoils = आम तौर पर नीले बक्से में बेचा जाता है और एक तिपतिया घास की तरह आकार मिलता है, जो अमेरिकी गर्ल स्काउट्स का प्रतीक है।
      • पतला टकसालों = आमतौर पर हरे रंग की बक्से में बेचा जाता है, वे टकसाल के साथ आधा कड़वा चॉकलेट होते हैं और एक निश्चित कुचलना होता है
      • धन्यवाद एक बहुत वे आम तौर पर नीले पूल बक्से में बेचे जाते हैं, एक गोल आकार होता है, नीचे चॉकलेट के साथ कवर किया जाता है, और, शीर्ष पर, वे 5 अलग-अलग भाषाओं में से एक में "धन्यवाद" शब्द लेते हैं
      • lemonades = वे आम तौर पर पीले बक्से में बेचे जाते हैं, एक बहुत मजबूत नींबू का स्वाद होता है और इस फल के डिजाइन को शीर्ष पर ले जाता है।

    चेतावनी

    • अगर किसी घर में किसी चेतावनी के संकेत हैं जो निवासियों को परेशान नहीं करते हैं, तो दरवाजे की घंटी बजाना न करें। यह आपके लिए भी लागू होता है आपके कारण कितना अच्छा है, आपकी यात्रा का स्वागत नहीं किया जाएगा
    • कभी कभी किसी को तुम नहीं जानते की घर में प्रवेश, खासकर अगर उनके माता-पिता के आसपास नहीं कर रहे हैं और आप एक अपरिचित पड़ोस में हैं।
    • जब दरवाजे से दरवाजे पर बेचते हैं, तो घर के अंदर देखने की कोशिश न करें कि क्या कोई दिखता है। यह कठोर है और बिक्री करने की संभावनाओं को कम करेगा यदि वह व्यक्ति आपको ऐसा करके उठाए। यदि कोई भी एक या दो मिनट में जवाब नहीं देता, तो चले जाएं और याद रखें कि बाद में वहाँ वापस आना है।
    • यदि आप बहुत बड़े हैं, तो आप बिक्री के साथ इतने भाग्यशाली नहीं हो सकते हैं, विशेष रूप से बूथों में। लोग सुंदर युवाओं और प्यारे बच्चों के प्रति अधिक सहानुभूति रखते हैं।
    • बाहर जाने और रविवार की सुबह और शनिवार की दोपहर को जल्दी अपनी कुकीज़ बेच मत करो आप जल्दी जाना है, तो आप घंटी, जो समय में काम नहीं करेगा नए ग्राहकों को-रविवार को जीतने के लिए बज बहुत से लोगों को जाग जाएगा, कई लोग चर्च में शनिवार हो जाएगा, कई परिवार के साथ गेंद या समय बिताने प्रदर्शन करेंगे । वहाँ दरवाजा जवाब देने के लिए कोई भी हो जाएगा और आप अपना समय बर्बाद होगा क्योंकि आप ये वही घरों के लिए एक और समय वापस आने के लिए होगा।
    • "मिश्रित" कुकी मामलों को बेचने से बचें आप बिस्कुट के एक से अधिक प्रकार की बिक्री कर रहे हैं और कुछ ग्राहक,, साथ इसके लिए एक मामला माउंट करने के लिए आप से पूछना उदाहरण के लिए 2 कुकीज़ प्रत्येक स्वाद हैं, तो यह मत करो, क्योंकि आप भविष्य में समस्याओं हो सकता है। आप कुकीज़ के कई बक्से खोलेंगे जो कि आप बाद में नहीं बेच सकते हैं। और अनुमान करें कि उनके लिए कौन भुगतान करना है ... यह सही है: आप! इस विकल्प को एक बार खत्म कर दें, क्योंकि यह इसके लायक नहीं होगा।
    • यदि आप एक माता-पिता हैं जो आपके बच्चों को कुकीज़ बेचने में मदद करने का प्रयास कर रहे हैं, तो अपने दोस्तों और सहकर्मियों का सम्मान करें। कुछ लोगों को नाराज़ हो सकता है यदि आप उन्हें अपने बच्चों की सहायता के लिए कुकीज़ खरीदने के लिए कहते हैं। इसके कारण उन्हें मत दबाएं
    • आप व्यक्तिगत रूप से मिलने वाले लोगों को छोड़कर कुकीज को ऑनलाइन नहीं बेचते हैं (अर्थात आपके रिश्तेदारों और दोस्तों)। लोगों द्वारा ईमेल से संचार करें, न कि किसी सार्वजनिक साइट पर। फेसबुक पर पोस्ट करना है कि आप कुकीज़ बेच रहे हैं आपके संस्थान द्वारा अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। साथ ही, अजनबियों के साथ पतों और फ़ोन नंबरों को बदलने के लिए यह एक बुरा विचार है (चूंकि आपको कुकीज़ उन्हें भेजना होगा)। ये लोग स्थानीय विक्रेताओं से कुकीज़ खरीदते हैं यदि वे चाहते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • बिक्री सामग्री
      • प्रसार चादर
      • मूल्य पत्रक
      • प्रोत्साहन पुरस्कारों के साथ ब्रोशर
    • क्लिपबोर्ड
    • पेन, पेंसिल या लिखने के लिए कुछ और
    • लिफाफा या पाउच (धन इकट्ठा करने के लिए)
    • माता-पिता का पर्यवेक्षण
    • आपकी संस्था का वर्दी
    • मारिया चिक्किन्हा (10 साल से कम उम्र के लड़कियों में। वे सुंदर लग रही हैं!)
    • अच्छा चलने वाले जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com