IhsAdke.com

अपने कपड़े की देखभाल कैसे करें

अपने कपड़ों की अच्छी देखभाल करके, आप उन्हें केवल लंबे समय तक नहीं बना पाएंगे, लेकिन यह भी बेहतर लगेगा। नए कपड़े खरीदना महंगा है - और कभी-कभी अनावश्यक जब आप जानते हैं कि आपके पास पहले से कौन सी चीजों का ध्यान रखना है।

चरणों

ले लिया तस्वीर अपने कपड़े की देखभाल चरण 1
1
याद रखें जब आप रात में नंगा हो जाते हैं (यदि वे अगली सुबह फिर से पहना जाए) तो हमेशा अपने कपड़े एक पिछलग्गू पर रखें। उन सभी कपड़े रखो जिनसे आप मशीन पर जाने के लिए कपड़े धोने की टोकरी के अंदर नहीं इस्तेमाल करेंगे। कभी भी अपने कपड़ों को एक गेंद में लपेटें, फर्श पर उन्हें फेंकने के बाद। यह कपड़े की रक्षा करना महत्वपूर्ण है - आइटम अधिक समय तक खड़े होंगे और आपके कपड़े सुंदर दिखेंगे
  • चित्र का शीर्षक ले लो अपने कपड़े की देखभाल चरण 2
    2
    खाने के साथ अपनी शर्ट या स्वेटर को धोने से बचें, चम्मच अपने मुंह से "ले" करने के लिए, धीरे-धीरे सामग्री का स्वाद लेना, कपड़ों पर टपकता सॉस और अन्य प्रकार के भोजन से बचने के लिए। जब पास्ता या सॉस के एक डिश खाने के लिए, अपनी शर्ट या ब्लाउज और भोजन के बीच नैपकिन रखें, और जैसा कि पहले कहा गया है, अपने मुंह को कांटा की ओर ले जाएँ।
  • पिक्चर शीर्षक ले लो ले लो केयर क्लॉथ्स स्टेप 3
    3
    जमे हुए या कार्बोनेटेड पानी को भोजन के दागों पर तुरंत लागू करें ताकि कपड़े स्थायी रूप से दाग न हों। रगड़ना मत करो
  • ले लिया तस्वीर ले लो अपने कपड़े की देखभाल चरण 4
    4
    अपने कपड़े अक्सर धो लें नाजुक कपड़े के लिए एक कोमल धोने के चक्र का उपयोग करें। धोने में तरल ब्लीच का प्रयोग न करें। सफेद लोगों से रंगीन कपड़े अलग करें साबुन को बेकिंग सोडा के पानी में डालने के लिए बेहतर है क्योंकि, सुरक्षित होने के अतिरिक्त, बेकिंग कपड़े से सफेद करने के लिए ब्लीच की तुलना में हरियाली है। रासायनिक ब्लीच आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद खराब है, और जब आप अपने कपड़े ब्लीच करते हैं, तो बेकिंग सोडा से बेहतर नहीं है।
  • चित्र ले लो ले लो ले लो केयर क्लॉथ्स चरण 5
    5
    अपने कपड़े सुखाने की मशीन का उपयोग न करें। ड्रायर कपड़े पहनता है और रंगों को तेज़ी से मिटता है यदि आप उन्हें धूप में सूख चुके हैं। धूप में या बाहर धूप में कपड़े डालना भी उन्हें सुखाने का एक बहुत ही स्वस्थ तरीका है - धूप एक प्राकृतिक निस्संक्रामक है और अंत में, कपड़े सुखाने वाली मशीन, ऊर्जा की एक बड़ी मात्रा की खपत करता है, ग्रीनहाउस प्रभाव में योगदान देता है और आपके लाइट बिल को बढ़ाता है।
    • अपने कपड़े सूखने के लिए रैक में सूखने की कोशिश करें यदि मौसम सूर्य में उन्हें सूखने के लिए अनुकूल नहीं है, और जब भी वे थोड़ा नम हो जाते हैं, तो उन्हें पास करने का प्रयास करें। यह आपके कपड़े और पर्यावरण के लिए बेहतर होगा
    • यदि ड्रायर का उपयोग करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, तो उसे नरम अनुसूची पर उपयोग करें (ताकि हवा इतनी गरम न हो, जिससे बिजली की खपत कम हो जाएगी और कपड़े को कम से कम नुकसान होगा)।
    • ड्रायर के प्रत्येक उपयोग के बाद भी लिंट फ़िल्टर को साफ करना सुनिश्चित करें
    • यदि तापमान बहुत गर्म है, जब आप वहां कपड़े निकालते हैं, तो इसे कुचल दिया जाएगा।
    • यदि आपके ड्रायर में नाजुक कपड़ों के लिए एक चक्र है, तो इसका इस्तेमाल करें।
    • सुनिश्चित करें कि ड्रायर को आवश्यक से अधिक समय तक छोड़ दें
    • यहां तक ​​कि अगर आप किसी मकान में रहते हैं, तो वहां आंतरिक कॉम्प्लेस्लाइन हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है। आमतौर पर, ये पोल हिंग होते हैं, इसलिए जब आप कपड़ों को सूख नहीं रहे हैं, तो आपको अपार्टमेंट में तब्दील तार के साथ समस्या नहीं होगी।
  • चित्र ले लो ले लो केयर ऑफ द क्लॉथ 6
    6
    ड्रायर से कपड़े निकालें और तुरंत उन्हें लटकाएं। शर्ट पर आखिरी बटन का बटन दबाएं और ब्लॉग्ज को कपड़े के कपड़े पर सुन्दर रूप से लटकाएं। कुछ लोग पैंट के लिए विशेष कपड़े का उपयोग करना पसंद करते हैं, लेकिन यह ज्यादातर घरों में बहुत आम नहीं है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कम से कम दो कपड़े फास्टनरों का उपयोग करने के लिए उन्हें कपड़े के लिए सुरक्षित और उन्हें असमान बाहर सुखाने से रोकने फास्टनर को पैंट और स्कर्ट के कमर पर रखो ताकि वे सूख सकें।
    • इसके अलावा, कपड़ों को झुर्री मारने से रोकने के लिए कपड़े को अपने हाथ से चिकना करना याद रखें। आपको किसी भी हिस्से को चिकना करने के लिए अपने कपड़े लौटना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक ले लो ले लो केयर क्लॉथ्स स्टेप 7
    7
    सभी अन्य कपड़ों को बड़े करीने से ड्रेसर के दराज में रखें।
  • ले लिया तस्वीर अपने कपड़े की देखभाल चरण 8



    8
    कोठरी में कपड़े लटकाएं और यह सुनिश्चित करें कि वे एक साथ जाम या न किए गए हैं। उन्हें अंतरिक्ष की जरूरत है ताकि हवा उन दोनों के बीच फैल सकें, अन्यथा वे अंत में खत्म हो जाएंगे और कई कपड़े हैंगर से निकल जाएंगे और अलमारी के तल में गिरेंगे।
    • आदर्श रूप से आपको अंडरवियर को अलग-अलग दराज में रखा जाना चाहिए, और कपड़ों को अलग करने के लिए पर्याप्त जगह के साथ एक अलमारी रखना चाहिए, यह रटना से बचाव करना चाहिए।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो कपड़े के दूसरे हिस्से में भारी कपड़े छोड़ दें (जो आप केवल सर्दियों में पहनते हैं) हवा में हवा में कपड़े पहनने के लिए कमरे में अधिक परिश्रम करने के लिए अनुमति देते हैं - यह उन्हें गंध होने से रोक देगा, जो घटित होगा यदि वे सभी एक साथ ढेर हो गए थे।
  • ले लिया तस्वीर अपने कपड़े की देखभाल कदम 9
    9
    क्रीज बनाने से बचने के लिए, कपड़ों के कतरन को खराब करना, जिन्हें लटका नहीं होना चाहिए, उन्हें लपेटें बहुत सारे लोग नहीं जानते, लेकिन कपड़े घुमाकर, आप अंतरिक्ष बचाते हैं और कुचल नहीं करते।
  • ले लिया तस्वीर अपने कपड़े की देखभाल चरण 10
    10
    हम में से ज्यादातर अपने कपड़े भी अक्सर धो लो जबकि ऊतकों को पसीना, तेल और धूल से पीड़ित होते हैं, एक अच्छा वातन अक्सर थोड़े समय के लिए इसे प्रयोग करने के बाद कपड़े धोने के बजाय सुविधाजनक हो सकता है।
  • ले लिया तस्वीर अपने कपड़े की देखभाल कदम 11
    11
    भारी सामग्री, जैसे कि जीन्स, कभी-कभी धोने में और अधिक मसाले से पूरी तरह निराश नहीं हो सकती। इन कपड़ों को कपड़ों के ढेर में जोड़ने से पहले, कमर से उन्हें पकड़ लें, हथियार बढ़ाएं और उन्हें पर्याप्त मजबूर करें। कपड़ों से ज़ोरदार आवाज लगनी चाहिए यदि आवश्यक हो तो टखनों द्वारा पैंट को पकड़कर इस प्रक्रिया को दोहराएं।
    • अगर सवाल में कपड़ों को पूरी तरह से सपाट (या सवाल में परिधान करने की ज़रूरत नहीं है, तो ऐसा नहीं दिखता है) की आवश्यकता नहीं है, तो आप इस्त्री करने के बजाय इस छोटी सी चाल का उपयोग कर सकते हैं।
    • भाप लोहे का उपयोग करते समय, तापमान का सावधानी रखें ताकि नाजुक कपड़े को नुकसान न पहुंचे।
  • ले लिया तस्वीर अपने कपड़े की देखभाल कदम 11
    12
    कपड़ों के तेजी से इस्तेमाल करने की आदत को विकसित करने के लिए आपको मार्गदर्शन करें, क्योंकि आप उन्हें तेजी से जोड़ सकते हैं शुरुआत में, यह प्रक्रिया धीमी हो सकती है, लेकिन यह अधिक कुशल है, यह कपड़े बेहतर आकार में बना रहता है (क्योंकि वे इतनी आसानी से गूंध नहीं करते हैं) और बहुत सारी जगह बचाती है। जब आप हमेशा कपड़ों को बांटने के लिए सीम का उपयोग करते हैं, तो आप अलग-अलग तरीकों से एक ही कपड़े तहने का जोखिम नहीं चलाते हैं।
  • ले लिया तस्वीर अपने कपड़े की देखभाल कदम 13
    13
    जब आपके कपड़े को तह करना और व्यवस्थित करना, तो उन्हें खाने से बचने से सावधान रहें। इस प्रक्रिया को हमेशा शांतिपूर्वक किया जाना चाहिए, ताकि आप अपनी अलमारी को खिलाने से बच सकें। अगर हर बार आपको इस नई शर्ट की तलाश करने की ज़रूरत होती है तो आप बाहर दस्तक लेंगे और अपने सभी कपड़े निचोड़ लेंगे, तो आप अपने अलमारी को कपड़ों के ढेर के साथ एक बड़ा गड़बड़ छोड़ देंगे।
  • लेक केयर ऑफ द वॉटर क्लॉथ स्टेप 14
    14
    गद्देदार हैंगर उत्सुकता से महंगा हैं यदि आपके पास नाजुक या भारी सामान हैं जो ढक्कन के आकार को खो सकते हैं, तो टिशू पेपर की कुछ परतों, पुरानी मोजे या आपके हाथ में कुछ भी आपके पैरों के साथ पैड कर सकते हैं। बहुत से लोग अब गद्देदार हैंगर नहीं पहने हुए हैं क्योंकि वे गंदा हो जाते हैं और धोना मुश्किल है। जो कुछ भी आप चाहते हैं, उस खाते को ध्यान में रखें जो आपको रखने के लिए आवश्यक कपड़ों का प्रकार है
  • ले लिया तस्वीर ले लो अपने कपड़े की देखभाल चरण 15
    15
    यदि आप गलती से अपने पसंदीदा स्वेटर को सिकुड़ते हैं, तो आप इसे बचाने में सक्षम हो सकते हैं यदि यह अभी भी नम है।
    • इसे बाहर खींचो और इसे संगठन के आकार को ध्यान में रखते हुए इसे चिकना करें।
    • प्रत्येक हाथ में एक छोर पकड़े हुए और कपड़े को नाजुक और धीरे-धीरे खींचने का प्रयास करें, एक आधार के रूप में टुकड़े की तर्ज लेना। सावधानी के साथ आगे बढ़ें, सामग्री की लोच का परीक्षण करना, समान रूप से समान रूप से काम करना।
    • जैसा कि टुकड़ा संकरी है, आपको सभी कपड़े लाइनों पर ऐसा करना होगा। बस समझाते हुए, आपको कपड़े को ध्यान से खींचना चाहिए, दोनों हाथों से इसे पकड़कर, सामग्री के तंतुओं को ढीला करना चाहिए। ऐसा करने से, आप यह देख पाएंगे कि क्या कपड़ा लोचदार है, ताकि परिधान को बचाया जा सके।
    • जागरूक रहें कि कपड़े की तेजी और किसी भी छोटे से छोटे विवरण में कम या अधिक कमजोर हो सकता है, इसलिए आपको इन कपड़ों को उबारने से पहले इन कपड़ों को धीरे-धीरे खींचना पड़ सकता है।
    • कपड़ों को हानि करने से बचने के लिए हमेशा सामग्री को धीरे से खींचने की कोशिश करें यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप कपड़ों के सभी तंतुओं को फैलाने के लिए कठिन कपड़े खींच सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप यह धीरे-धीरे और सावधानी से करें
    • आपके हाथों से तंतुओं को गर्म करने में कभी-कभी मदद मिलती है यदि दिन गर्म है और आप घर जा सकते हैं, तो आप उन ऊनी कपड़े को बचाने में सक्षम हो सकते हैं जो उन्हें पहनते समय बहुत सिकुड़ते हैं, जबकि वे अभी भी गीली हैं, जब तक आप उन्हें खींचने की कोशिश करते हैं और उन्हें अपने आकार में चिकना करें
    • सबसे बुरी स्थिति में, आप बगीचे में काम करने के लिए सिकुड़ा हुआ परिधान का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसे आइटम जो सिकुड़ते हैं, वे बेकार लगते हैं, अंततः इस तकनीक को अविश्वसनीय रूप से जवाब देंगे। या, कुछ समय में, एक संगठन के साथ दुर्घटना की वजह से जो सिकुड़ गया है, आप पाते हैं कि एक पुराने टुकड़ा जो एक बार इतना ढीला और पहना था, वह आकर्षक और खूबसूरत संगठन बन गया है।
  • युक्तियाँ

    • पहले इंप्रेशन महत्वपूर्ण हैं लोग अपनी उपस्थिति से आप का न्याय करते हैं क्या महत्वपूर्ण है कपड़े की कीमत नहीं है, लेकिन उपस्थिति यह गंदे, दाग वाले ब्रांड के वस्त्रों का उपयोग नहीं कर रहा है
    • घर छोड़ने से पहले मिरर में देखो यदि आप देखते हैं कि कपड़ों के किसी भी भाग को झुर्री हुई है, तो इसे भाप लोहे से भर दें
    • अपने कपड़े का ख्याल रखना, क्योंकि वे आपको पैसे बचाने में मदद करेंगे, आखिरी बार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com