IhsAdke.com

मशीन के बिना सूखा कपड़े कैसे करें

आज की आधुनिक दुनिया में, हम अक्सर समय की बचत करने की आवश्यकता महसूस करते हैं। धुलाई का समय कोई अपवाद नहीं है। ड्रायर के लिए प्रतीक्षारक इस समय एक क्लासिक है। बहुत से लोड लोड करते समय कई ड्रायर वाशिंग मशीन के साथ नहीं रह सकते। आप अपने कई फांसी वाले कपड़ों को सुखाने के द्वारा पैसे बचा सकते हैं, भले ही आपके पास कपड़े का कपड़ा न हो आप पूरी तरह से अपने ड्रायर का उपयोग करने से बचने में सक्षम हो सकते हैं।

चरणों

1
अपने शर्ट और गीला पैंट लटका करने के लिए कई सस्ते प्लास्टिक हैंगर ले लीजिए। फिसलते हुए हैंडल को रोकने के लिए सबसे अच्छा हैंगर या हुक हैं कपड़े लटकाएं:

  • शर्ट गीला लटका आसान है बस सुनिश्चित करें कि आप शीर्ष पर कुछ बटन बंद करें और कॉलर को समायोजित करें ताकि यह एक अच्छी आकार में सूख जाए।
  • पैंट थोड़ा और अधिक जटिल हो सकते हैं, लेकिन यदि उनके पास बेल्ट बैंड हैं, तो वे छोटे हुक या अच्छे प्लास्टिक के हैंगर के पायदान से लटका सकते हैं। इस तरह, पतलूनों को पूरी तरह से सूखने के लिए लटका दिया जाता है
  • यदि आप रचनात्मक हैं, तो आप अपने अधिकांश संगठन को लटका सकते हैं, जिसमें मोजे, अंडरवियर और हैंगर पर तौलिए शामिल हैं।
  • टेबलक्लाइड, कंबल और चादरें एक बालकनी पर या रेलिंग पर या कुछ पंक्ति वाले कुर्सियों में भी लटकाई जा सकती हैं। ऐसी चीजों का उपयोग करें जो हवा को इन बड़े वस्तुओं तक पहुंचने की अनुमति दें, जब तक वे सूखे न हों।
    GatherPlasticHangers शीर्षक वाला चित्र चरण 1
  • पिक्चर शीर्षक FindSpace चरण 2
    2
    गीला कपड़े से भरा ये हैंगर लटका करने के लिए एक खुली जगह खोजें। यदि आपके पास अतिरिक्त जगह के साथ एक कोठरी है, तो आप वहां सब कुछ लटका सकते हैं बस सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पिछलग्गू के बीच 5 सेमी है, इसलिए गीला कपड़े के बीच पर्याप्त हवा का प्रवाह है।



  • टेंपहांगिंग रोड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अस्थायी फांसी छड़ी बनाओ ज्यादातर लोगों के पास प्रत्येक पिछलग्गू के बीच 5 सीएम गीला कपड़े लटका करने के लिए कोठरी में ज्यादा स्थान नहीं है। एक अस्थायी छड़ी इकट्ठा झाड़ू के छोर को दो खुले दरवाजे पर रखो और वहां हैंगर पर कपड़े का पूरा भार लटकाओ। इसके ठीक से काम करने के लिए, दरवाजे एक-दूसरे से कुछ मीटर होने चाहिए। यदि आपकी झाड़ू के लिए बहुत दूर है, चित्रकारों या खिड़की क्लीनर द्वारा उपयोग किए जाने वाले एक दूरबीन के हैंडल खरीदने पर विचार करें। ये केबल अक्सर 3 या 4 मीटर तक बढ़ा सकते हैं और काफी मजबूत हैं।
  • पटकथा का शीर्षक DoItAtNight चरण 4
    4
    रात में कपड़े धो लें दिन के दौरान घर के चारों ओर लटकने वाले कपड़ों से बचने के लिए, एक भार को एक रात में धोएं और जब भी आप सोते हों, तो अस्थाई छड़ी पर सब कुछ लटका लें। फिर सुबह में सूखे कपड़े इकट्ठा करें और उन्हें कोठरी में डाल दें।
  • युक्तियाँ

    • यदि एक शर्ट में दाग होता है जिसे विशेष उपचार की आवश्यकता होती है, तो उसे आस्तीन से बाहर आने वाले पिछलग्गू के हुक के साथ लटका दें। यह एक संकेत है कि आइटम को अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता है
    • अपने कपड़े को कोठरी में समूह बनाएं ताकि उन्हें खोजने में आसानी हो। लंबी बाजू की शर्ट, छोटी बाजू वाली शर्ट, टी-शर्ट, सामाजिक पैंट, जीन्स और इतने पर एक साथ छोड़ दें। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आपके पास वास्तव में कितने कपड़े हैं।
    • एक विशेष स्थान में बटनिंग के बिना हैंगर पर गंदे शर्ट लटकाएं, ताकि आप जानते हो कि उनका उपयोग किया गया था। यह झुर्रियों को कम कर देता है और अगर जरूरत पड़ने पर आइटम का उपयोग करना आसान हो जाता है जब यह धोने के लिए समय आ गया है, हैंगर पर कपड़े धोने के लिए इन शर्ट ले, ताकि आप एक ही हैंगर में सुखाने के लिए उन्हें लटका कर सकते हैं।
    • हम में से अधिकांश कपड़े पहनते हैं जो हम शायद ही कभी पहनते हैं लेकिन अलग नहीं हो सकते कॉलर या टुकड़े के अकवार पर एक तारीख नोट रखो। यदि आप एक वर्ष या अधिक में आइटम का उपयोग नहीं करते हैं, तो दान करें
    • प्रत्येक कमरे में एक टोकरी छोड़ो ताकि टोकरी में कपड़े धोने के लिए आसान न हो, मंजिल न हो।
    • हैंगर सभी एक ही रंग से खरीदें इससे आपकी कोठरी बहुत साफ और साफ दिखती है
    • यदि आपके पास घर पर बहुत सारे लोग हैं, लेकिन एक छोटा कपड़े धोने के लिए, प्रत्येक व्यक्ति को धोने के लिए प्रत्येक दिन असाइन करें। यह वह दिन है जब वे सभी कपड़े अपने बेडरूम या बाथरूम से लाते हैं और उन्हें कपड़े धोने के कमरे में जमा करते हैं। आदर्श रूप से, यह दिन भी होता है जब वे अपने कपड़े धो लेंगे। बस केवल पूरा भार धोने के लिए सुनिश्चित करें आप जोड़े में लोगों से जुड़ सकते हैं या इसे प्राप्त करने के लिए रचनात्मकता का उपयोग कर सकते हैं। छोटा शुल्क पैसे की एक बड़ी बर्बादी है।
    • मोजे को जोड़े में रखने के लिए डायपर पिंस का उपयोग करें। आप उन्हें बाहर ले जाने और टोकरी में उन्हें फेंक के रूप में उन्हें एक साथ जोड़ी। आप एक टन का समय बचा लेंगे क्योंकि आपको अपने मोज़े जोड़ना नहीं होगा और आप लगभग कभी भी हार नहीं पाएंगे। मोज़े अपने दराज में एक साथ संलग्न रखें। अपने रोजमर्रा के आधे पिन को एक सुविधाजनक जगह में रखें इसलिए इसे याद मत करो। मोज़े जोड़ते समय, उन्हें साफ, ऊपरी भाग में बांधाते हैं जहां वे कभी नहीं पहनते हैं, एड़ी या पैर की अंगुली पर नहीं। लेकिन शीर्ष पर नीचे कम से कम 2.5 सेंटीमीटर पिन रखें। इसके अलावा बड़ी पिंस का उपयोग करना सुनिश्चित करें ताकि आप प्रत्येक जुर्राब से सामग्री का एक अच्छा सौदा उठा सकें, ताकि वे धुलाई के दौरान खिंचाव या आंसू न करें। चिंता मत करो यदि आप हर समय अपने मोजे पहनते समय अपनी मोजे पहन रहे हों ऊँची एड़ी के जूते और पैर की उंगलियों हमेशा मोजे के ऊपर से पहले अच्छी तरह से पहना जाएगा, यहां तक ​​कि उन्हें प्रत्येक धोने के लिए लगाए जाने पर भी।
    • कुछ लोगों को सूखी बाहरी कपड़े के कुरकुरे और कठिन बनावट पसंद नहीं है यह ड्रायर में सूखे कपड़ों को डालकर, यदि आपके पास है, तो कम गर्मी में 5 मिनट या कोई भी नहीं।

    चेतावनी

    • कुछ लोग अपने मोजे को एक साथ रखने के लिए इलास्टिक्स पहनते हैं। हालांकि दुर्लभ, कुछ लोगों का मानना ​​है कि इससे आग का खतरा हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com