IhsAdke.com

पास के पास कपड़े का भार कैसे बचें या कम करें

यदि आप इस्त्री पसंद नहीं करते हैं या बस इस आवश्यक कार्य को समर्पित करने के लिए ज्यादा समय नहीं है, तो यहां कुछ युक्तियां हैं जो कपड़े के भार से बचने या कम करने के लिए जाते हैं। गर्मी और / या दबाव के कारण कपड़े और अन्य कपड़ा झुर्रीदार या झुर्री हुई हैं यदि आप कपड़े धोने से इन दो कारकों को जितनी जल्दी हो सके निकाल सकते हैं, आप इस्त्री करने के बजाय मज़ा आएंगे!

चरणों

इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 1 से बचें या कम करें
1
स्थायी चक्र का उपयोग करें कपड़ों और अन्य वस्तुओं को क्रम्पप्लेड होने से रोकने के लिए इस चक्र का आविष्कार किया गया था।
  • आपकी इरोनिंग चरण 2 से बचें या कम करें
    2
    धोने का बोझ कम करें वॉशिंग मशीन में कपड़ों को कवर न करें। उन्हें स्थानांतरित करने के लिए कमरे की आवश्यकता होती है - कपड़े जितने अधिक कॉम्पैक्ट होते हैं, उतना ही अधिक होने की संभावना होती है कि वे क्रुप्लेड हो जाएं और फिर भी थोड़ी गंदा हो।
  • आपकी इरोनिंग चरण 3 से बचें या कम करें
    3
    अलग भारी भागों। भारी और हल्के कपड़े और कपड़े मिश्रण मत करो भारी कपड़े हल्के लोगों को दबाएंगे और उन्हें गूंध लेंगे। तो, नाजुक ब्लाउज को जींस से दूर रखें
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री कदम 4
    4
    कपड़ों को बहुत ज्यादा सूखा न दें नमी को हटाने से झुर्रियों को उत्तेजित करता है चक्र समाप्त होने से पहले ड्रायर को बंद करें, यदि आवश्यक हो, और कपड़ों को लेते समय थोड़ी देर नम हो। यदि आपके ड्रायर में स्थायी चक्र विकल्प है, तो उसका उपयोग करें क्योंकि कूलर हवा को चक्र के अंत में इंजेक्ट किया जाएगा, इसलिए कपड़े शांत हो जाएंगे और कम मात्रा में घट जाती है।
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 5 से बचें या कम करें
    5
    ड्रायर में कपड़ों की मात्रा में शेष राशि अपने ड्रायर को रोकना न करें, लगभग 1/3 या 1/4 नि: शुल्क आओ। इस प्रकार, कपड़े बेहतर सूखते हैं और कम झुर्रीदार होते हैं।
  • आपका इन्सर्निंग चरण 6 बचें या कम करें
    6
    एक लोहे के रूप में ड्रायर से गर्मी का उपयोग करें यदि आप टेंबल ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो जैसे ही आप उन्हें बाहर ले जाते हैं, तब तक कपड़ों को गुना करें, जबकि वे अभी भी गर्म हैं यह एक सुंदर चाल है जिसमें गर्मी अवांछनीय परतों से बचने के लिए लगभग लोहे की तरह काम करता है। यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें गुणा करने के लिए बाद में पास करने के लिए कपड़ों के ढेर पर डालते हैं, तो इससे गुजरने वाले समय को बहुत कम किया जाएगा, क्योंकि कम झुर्रियां होंगी और ये अधिक दूरी वाले होंगे।



  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 7 से बचें या कम करें
    7
    तुरंत रुको इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या आप एक ड्रायर का उपयोग करते हैं या रस्सी पर कपड़े लटकाते हैं, प्लास्टिक के हैंगर का उपयोग गीली कपड़े लटकाते हैं। पानी खींचना और झुर्रियों को कम करने से पहले एक अच्छा शेक लें। फांसी के कपड़े के साथ, पानी की बूंदें झुर्रियों को दूर ले जाती हैं, जिससे आप टुकड़े को पार करने के लिए समय कम कर देते हैं, अगर इसे इस्त्री करने की ज़रूरत होती है
  • आपकी इन्सर्निंग चरण 8 से बचें या कम करें
    8
    सोचो, `क्या मुझे वास्तव में जाने की ज़रूरत है?`। ऐसे कुछ टुकड़े हैं जो वास्तव में पारित होने की आवश्यकता नहीं है, जब तक आप एक प्रशंसक न हों। उन वस्तुओं के बारे में सोचें जो पिछले या नहीं: अंडरवियर, मोज़े, बिस्तर (आप केवल कैलोनीज़ पास कर सकते हैं, जैसा कि वे डिस्प्ले में हैं) आदि में कोई अंतर नहीं है।
  • आपकी इन्सर्निंग चरण 9 से बचें या कम करें
    9
    शिकन मुक्त कपड़े खरीदें आजकल, कई अलग-अलग कपड़े मुक्त-झुर्रियां हैं हालांकि, सावधान रहें कि इस तरह के कपड़ों का उत्पादन कैसे किया जाता है - उन लोगों से बचें जो रासायनिक बुना हैं
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 10 से बचें या कम करें
    10
    इस्त्री के काम को विभाजित करना 12 वर्ष की आयु के बाद घर के प्रत्येक व्यक्ति को अपने कपड़े इस्त्री करने के लिए जिम्मेदार होना चाहिए इससे कपड़ों के भार में कमी आ जाती है जो कि एक व्यक्ति खर्च करेगा और घर के कामकाज को विभाजित करने का एक शानदार तरीका है। यह पति-पत्नी, साझेदारों और बच्चों को भी सिखाता है जो थोड़ी ज़िम्मेदारी नहीं बिताते हैं और जल्द ही वे पास होने वाले कपड़ों की मात्रा भी कम करना चाहेंगे!
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इन्सर्निंग चरण 11 से बचें या कम करें
    11
    कपड़ों की भाप में निवेश करें फैशन के साथ सौदे करने वाले किसी के लिए एक आम चाल, वाष्प कपड़े को किसी भी प्रकार के कपड़े के किसी भी नुकसान के बिना सभ्य और हवादार छोड़ देते हैं। एक सस्ता विकल्प झुर्रीदार क्षेत्रों पर एक स्प्रे और छिड़क पानी का उपयोग करना है, फिर उन्हें सूखा होने तक लटकाए।
  • इमेज शीर्षक से बचें आपका इस्त्री चरण 12 से बचें या कम करें
    12
    एक अंतिम उपाय कपड़े पर एक त्वरित शॉवर लें, उन्हें हिलाएं और उन्हें बूथ में लटकाएं और उन्हें सूखा (यात्रा के लिए उपयोगी) दें।
  • युक्तियाँ

    • सुगंधित पानी और टीवी पर या रेडियो पर एक अच्छा कार्यक्रम इस्त्री के लिए एक अच्छा माहौल तैयार करता है!
    • कार्य समय कम करने के लिए, भागों के कपड़े प्रकार के तापमान पर करीब ध्यान दें - गलत तापमान कार्य पर समय बढ़ा सकते हैं या कपड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • पता है कि कई प्रकार के वाश और उपयोग के बाद फ्री-शिकन कपड़े इसकी विशिष्टता खो देता है। इसलिए उन्हें दूसरों की तरह व्यवहार करने की आवश्यकता होगी
    • अच्छी तरह से भंडारण और कपड़े लटका समय का एक बड़ा निवेश है। फर्श पर गिराए गए कपड़े टूटना और बिगड़ेंगे कपड़े का उपयोग करने के तुरंत बाद लटकाया जाता है और अब तक मक्खन नहीं होता है।
    • अगर ड्रायर या कपड़े के ढेर झुर्रियों को प्रोत्साहित करते हैं, दुर्भाग्य से, केवल एकमात्र उपाय पारित करना है। कुछ कपड़े इतने कुचल होंगे कि उन्हें पानी के छिड़काव की आवश्यकता होगी।
    • कपड़ों को इस्त्री करने से कपड़े के तंतुओं को आराम मिलेगा, जिससे झुर्रियों को आसानी से आना पड़ता है, अगर इसे पास करना आवश्यक हो।
    • सूखी सफाई कपड़े के लिए एक आक्रामक विकल्प है और रसायनों आप के अनुरूप नहीं हैं, क्लर्कों या वातावरण का प्रबंधन नहीं करते हैं। यदि आप सोच रहे हैं, तो कार्बनिक सूखी सफाई दुकान की तलाश करें या केवल उच्च दबाव वाले पानी का उपयोग करें

    चेतावनी

    • लकड़ी के कपड़ों के हैंगर पर गीला कपड़ों को नहीं फेंको - कपड़े दाग हो सकते हैं।
    • कपड़े धोने की टोकरी या ढेर में गीला कपड़े मत छोड़ो - उन्हें गंध और यहां तक ​​कि ढलवाया जा सकता है, जो नए धोने की आवश्यकता की ओर जाता है या अत्यधिक मामलों में भी कपड़े फेंकने के लिए।
    • छोटे बच्चों को लोहे से दूर रखें। उपयोग के दौरान लोहे के तार को उसके चारों ओर लपेटकर रखें या नहीं, इसलिए बच्चों और जानवरों को खींच नहीं सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com