IhsAdke.com

कैसे रसोई में एक द्वीप बनाने के लिए

रसोई द्वीप आधुनिक रसोई डिजाइनों के लिए एक आम इसके अतिरिक्त हैं। खुले प्लान पर ज्यादा आवश्यक अतिरिक्त जगह उपलब्ध कराने से उनके पास कई अलग-अलग कार्य हैं, जिससे कि शेफ के रास्ते के बिना लोगों को रसोई में बैठकर खाना खाए। क्योंकि वे रसोई के केंद्र में अक्सर होते हैं, द्वीप फोकल अंक होते हैं जो सावधानीपूर्वक योजना और विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है जब यह उनके उद्देश्य और सौंदर्यशास्त्र की बात आती है। आप को एक द्वीप बनाने के लिए पेशेवर जोड़क बनना नहीं पड़ता है, लेकिन आपको जुड़ने की कुछ बुनियादी जानकारी और उपकरण के साथ कुछ परिचित होना चाहिए। अपनी खुद की रसोई द्वीप बनाने और अनुकूलित करने के लिए विभिन्न तरीकों को खोजने के लिए नीचे पढ़ें।

चरणों

विधि 1
अलमारियों के साथ एक रसोई द्वीप बनाना

मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
दो समान अलमारियों को लें वे रसोई काउंटरटॉप की ऊंचाई या थोड़ा अधिक होने चाहिए। अलमारियों को एक शेल्फ के मानक आकार की तुलना में मजबूत और अधिमानतः थोड़ा गहरा होना चाहिए। आप उन्हें पहले से पेंट कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि उन्हें एक अलग रंग का हो। माप गहराई और चौड़ाई के माप को लें।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बेंच से मापन लें लंबाई आप बेंच के लिए हटाना चाहते हैं। यह बेंच के किनारे बनाने के लिए अलमारियों की गहराई का कम से कम एक छोटे से अधिक आकार होना चाहिए, लेकिन दो रैक के बीच की दूरी 1.20 मीटर 1 मीटर हो सकता है। इसके बाद, चौड़ाई निर्धारित करते हैं, अलमारियों की चौड़ाई ले रहे हैं और सीमा बनाने के लिए कुछ सेंटीमीटर जोड़ने।
  • मेक ए रसोई आइलैंड स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    खरीदें या एक कार्यक्षेत्र बनाएं एक बार जब आप जानते हैं कि आपके आयामों की आवश्यकता है, तो आप खरीद सकते हैं या अपना खुद का काम कर सकते हैं। अपना स्वयं का बनाने के लिए, आप या तो MDF तैयार खरीद सकते हैं या आप भवन निर्माण सामग्री की दुकान पर जा सकते हैं और आपको आवश्यक सटीक आकार में कटौती करने के लिए आवश्यक सामग्रियों की खरीद कर सकते हैं।
    • कसाई ब्लॉक एक बहुत लोकप्रिय विकल्प है क्योंकि यह सस्ता, आसान और साफ रसोई में उपयोग के लिए महान है।
    • ग्रेनाइट भी एक विकल्प हो सकता है, लेकिन जब से प्लेटों बहुत भारी कर रहे हैं, आप यह सुनिश्चित करें कि ग्रेनाइट ठीक से बना रहता है बनाने के लिए शेल्फ़ के बीच की जगह कम करने के लिए की आवश्यकता होगी।
    • आप अपने खुद के MDF countertop बनाने हैं, तो आप यह रंग एक मेज के लिए एक अधिक इसी तरह की उपस्थिति बनाने के लिए कर सकते हैं या आप टुकड़े टुकड़े या टाइल कर सकते हैं सतह भोजन तैयार करने के लिए द्वीप उपयोग करने के लिए।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    काउंटरटॉप को शेल्फ में संलग्न करें अलमारियों का सामना करने के साथ, काउंटरटॉप को शीर्ष पर रखें और काउंटरटॉप को अलमारियों के साथ शेल्फ में सुरक्षित करें। इन का समर्थन करता है अलमारियों जहां लकड़ी मोटी होती है और उसके बाद बेंच के किनारों पर बांधा जाना चाहिए, बहुत लंबा शिकंजा बेंच सतह मर्मज्ञ उपयोग करने के लिए नहीं सावधान किया जा रहा है।
    • यदि आप ग्रेनाइट काउंटरटॉप का उपयोग करना चुनते हैं तो विशेष विचारों को ध्यान में रखा जाना चाहिए, क्योंकि आप केवल पत्थर को पेंच नहीं कर सकते हैं इस प्रकार के कार्यक्षेत्र के लिए चयन करने से पहले निकटतम भवन निर्माण सामग्री की दुकान से परामर्श करें
  • मेक ए रसोई द्वीप चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    आप को समाप्त करना पसंद करें यदि आप MDF का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अपनी आवश्यकताओं और वरीयताओं के आधार पर पेंट, टाइल लगा सकते हैं या काउंटरटॉप को टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं। आप तौलिए या डिश कपड़ों को फांसी के लिए अलमारियों के बाहर स्क्रू या गोंद हुक कर सकते हैं। आपके द्वारा चुने गए खड़े प्रकार के आधार पर, खड़े होकर बन्दों और पैन के बीच एक बार और हुक को निलंबित करना संभव हो सकता है हालांकि, जागरूक रहें, क्योंकि बर्तन बहुत समर्थन के लिए बहुत भारी हो सकते हैं, इसलिए कई लटकाएं नहीं।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक विकल्प के रूप में, आप अलमारियाँ बना सकते हैं। एक मानक रसोई कैबिनेट का इस्तेमाल अलमारियों के बीच किया जा सकता है यदि आप भंडारण की जगह का उपयोग करना पसंद करते हैं और पैरों को नहीं रख सकते हैं। यह द्वीप को और अधिक ठोस रूप देने के लिए भी काम करेगा और इसका प्रयोग डिशवॉशर और अन्य उपकरणों को छिपाने के लिए किया जा सकता है, इसलिए वे आपकी रसोई में दिखाई नहीं दे रहे हैं।
    • आपको अलमारियाँ और अलमारियों की एक ही ऊंचाई होने की आवश्यकता होगी ताकि काउंटरटॉप तीनों टुकड़ों में समान रूप से फिट हो। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है कोठरी की तुलना में थोड़ा कम अलमारियों और अलमारियों तक पैर जोड़ना। अलमारियों के समान ही गहराई के लिए कैबिनेट की आवश्यकता होगी।
    • कार्यक्षेत्र की लंबाई तब दोनों अलमारियों की गहराई के साथ-साथ दरवाजे की चौड़ाई और कार्यक्षेत्र के किनारे बनाने के लिए थोड़ी अधिक की माप होगी। बेंच की चौड़ाई को अलमारियों की चौड़ाई से निर्धारित किया जाएगा।
    • (, के रूप में पहले अधिमानतः पक्षों, लेकिन संभवतः लोअर और अपर क्षैतिज भागों अगर वे पहुँचा जा सकता है) countertop और पहले किताबों की अलमारी के पीछे कैबिनेट के अंदर अलमारियों पंगा लेना द्वारा कैबिनेट रखें। फिर बेंच ऊपर की ओर कैबिनेट पेंच, फिर शिकंजा की लंबाई के साथ सावधान किया जा रहा है।
  • विधि 2
    डेस्क या डेस्क के साथ

    मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    डेस्क या तालिका का सही प्रकार ढूंढें या ठीक करें इस रसोई द्वीप शैली के लिए, आप एक मेज या डेस्क, जो दो फ्लैट पक्ष है, जो "पैर", Malm Ikea के मॉडल के लिए इसी तरह के रूप में कार्य किया है की आवश्यकता होगी। आप फर्नीचर की दुकानों में इस तरह एक मेज खरीद सकते हैं या आप दो मजबूत लकड़ी आयतों या प्लाईवुड बैगी निर्माण के साथ एक बना सकते हैं। वे कम से कम 5 सेमी मोटी होने चाहिए।
    • पहली आयत बेंच रूप में काम करेगा और इच्छित आकार में कटौती की जानी चाहिए। दूसरी आयत छमाही में कट जाता है और मेज पैर के रूप में इस्तेमाल किया है, छोटा, बेंच ऊंचाई वांछित से अधिक है। इन भागों शीर्ष के दोनों किनारों पर किनारे पर एक 45 ° कोण और दो पैरों से प्रत्येक के अंत काटने में शामिल हों। तो फिर तुम इन कोणों कनेक्ट करने की आवश्यकता, लकड़ी गोंद के साथ संयुक्त के अंदर कोटिंग और कम से कम चार अंक में बेंच के केंद्र की ओर शीर्ष पैर पंगा लेना।
    • एक बार पूरा होने पर, आप चाहें तो द्वीप के मुख्य भाग को पेंट कर सकते हैं या टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अलमारियाँ और आयोजकों को खोजें तब आप डेस्क के निचले भाग में अलमारियाँ या आयोजकों को अपने परियोजना के लिए एक रोचक और उपयोगी जगह बनाने के लिए संलग्न करेंगे। वे आंशिक रूप से अंतरिक्ष से चुना जाएगा (क्योंकि द्वीप की चौड़ाई सभी कैबिनेट की गहराई निर्धारित करती है) और आंशिक रूप से संगठनात्मक आवश्यकताओं के द्वारा।
    • आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वे द्वीप के नीचे लम्बाई और चौड़ाई में समान हैं। मेज के अंदरूनी तरफ से उन्हें लम्बे भी नहीं होना चाहिए
    • अपने द्वीप की क्षमता को अधिकतम करने के लिए आयोजकों के साथ अलमारियों के साथ शीर्ष अलमारियाँ की एक जोड़ी का उपयोग करें। यह सबसे अच्छा होगा यदि अलमारियाँ दो तरफ़ हों, ताकि कुछ वस्तुओं तक पहुंचा जा सके, चाहे आप अपनी रसोई में क्यों न हों।
  • मेक ए रसोई आइलैंड स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    मेज पर अलमारी संलग्न करें , उन्हें और मुख्य द्वीप के बीच संपर्क के किसी भी बिंदु पर अलमारियाँ या समतल के अंदर पंगा लेना है, साथ ही एक दूसरे को मानो लकड़ी कि पर्याप्त मोटी है के किसी भी करके तालिका में अलमारियाँ देते हैं।
    • केवल स्क्रू का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो लकड़ी के पैनल की मोटाई की तुलना में आधे से अधिक नहीं हैं, क्योंकि यदि वे बड़े होते हैं, तो वे बाहरी सतह को विभाजित, कारण या पेंच कर सकते हैं



  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    विवरण और परिशोधन जोड़ें आप काउंटरटॉप के नीचे अलमारियाँ पेंट कर सकते हैं, यदि आप चाहते हैं, तो मुख्य द्वीप के समान रंग या किसी विपरीत रंग के साथ लकड़ी में टाइलें रखकर, कसाई ब्लॉक या ग्रेनाइट स्लैब को जोड़कर, आप विभिन्न काउंटरटेप्स के साथ भी काम कर सकते हैं।
  • विधि 3
    एक ड्रेसर के साथ

    मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक ड्रेसर खोजें एक खाना पकाने के द्वीप बनाने के लिए उपयुक्त एक ड्रेसर खोजें। अत्यधिक लंबे या बहुत भारी ट्रिमर्स खराब गुणवत्ता वाली रसोई के द्वीपों के परिणामस्वरूप होंगे। इसके बजाय, उस चीज़ की तलाश करें जो आपके रसोईघर में उस क्षेत्र की लंबाई और चौड़ाई को अधिक या कम हो जो आप चाहते हैं।
    • यदि आप चाहते हैं कि यह द्वीप एक अलग रंग का हो जाए, तो अब उसे ड्रेसर रंग दें, क्योंकि बेंच को रखा जाने के बाद इसे पेंट करना अधिक मुश्किल होगा।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पैर या पहियों रखो यदि ड्रेसर के शीर्ष बहुत कम है, तो आप इसे उचित ऊंचाई करने के लिए (यदि आप मोबाइल होना चाहते हैं) पैर जोड़ने (यदि आप इसे रोकने के लिए चाहते हैं), पहियों या बढ़ा सकते हैं दोनों (यदि आप अधिक से अधिक समय की आवश्यकता है केवल पहियों की पेशकश कर सकते हैं) एक मोटा countertop के अतिरिक्त के रूप में कोई भी परिवर्तन बेंच के आकार के बनाने को ध्यान में रखना भी ऊंचाई जोड़ देगा सुनिश्चित करें।
    • ड्रेसर की शैली के आधार पर जिस तरह से पैर और पहिये लगाए जाएंगे, बहुत भिन्न हो सकते हैं। सलाह के लिए अपने विशेषज्ञ से पूछो, और पहिया या कैबिनेट पैर पर अतिरिक्त निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आवश्यक हो तो वापस बदलें यदि ड्रेसर के पीछे की कुंठित या क्षतिग्रस्त हो, तो इसे किसी MDF या chipboard से बदलें या कस्टम आकार के टुकड़े को काट लें। सावधानी से पुराने को हटा दें और फिर एक नया स्थान रखो।
    • आप शॉपिंग सूचियों को लिखने के लिए एक ब्लैकबोर्ड बनाने के लिए या बच्चों के लिए रिक्त करने के लिए एक जगह के रूप में इसे रंगीन स्लेट के साथ चित्रित करके वापस उपयोगिता जोड़ सकते हैं।
    • अंतरिक्ष का इस्तेमाल करने का एक अन्य तरीका द्वीप के दूसरी तरफ ठोस और स्थिर भागों में पेंच हुक या बार होगा। उन्हें रसोई के तौलिए, कागज़ के तौलिया, थर्मल दस्ताने या रसोई के बर्तनों को फेंकने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 14 नामक चित्र
    4
    शीर्ष को बदलें या कवर करें यदि आप भोजन तैयार करने के लिए अधिक उपयुक्त कार्यक्षेत्र बनाना चाहते हैं, तो आप सावधानीपूर्वक ड्रेसर के शीर्ष को हटा सकते हैं और इसे अपनी पसंद की सामग्री के कस्टम आकार के काउंटरटॉप के साथ बदल सकते हैं। यदि मौजूदा शीर्ष तीव्र और तेज किनारों के साथ काफी आयताकार है, तो आप आसानी से गोंद टाइल्स में सक्षम होना चाहिए। आप क्या करेंगे, आपके कौशल, आपकी ज़रूरतों और अपनी वरीयताओं पर बहुत कुछ निर्भर करता है
  • विधि 4
    रसोई मंत्रिमंडलों के साथ

    मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 15 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुछ रसोई अलमारियाँ खरीदें किचन कैबिनेट, जो एक बेंच पहले से ही संलग्न नहीं है के किसी भी संयोजन खरीदें (ताकि आप के रूप में आप की तरह सभी तरह अलमारियाँ गठबंधन और बेंच के एक ही प्रकार के साथ काम करने में सक्षम हो जाएगा)। आप उन अलमारियाँ खरीद सकते हैं जो समान अलमारियाँ के समान हैं या समान प्रकार के हैं, या आप अलग-अलग लेकिन मिलान वाले अलमारियाँ चुन सकते हैं।
    • कैबिनेट की पीठ और तरफ ध्यान दें। यदि वे अधूरे हैं, तो आपको अकेले परिष्करण करना होगा प्लाईवुड या एमडीएफ के साथ कैबिनेट को कवर करें, जिसे बाद में पेंट किया जा सकता है।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अलमारियाँ व्यवस्थित करें स्थान और आपके द्वारा पसंद की स्थिति में अलमारियाँ व्यवस्थित करें। यदि आप एक से अधिक इकाई का उपयोग करते हैं, तो शायद आप कई भागों में शामिल होना चाहते हैं ऐसा करने के लिए, अंदर से दो अलमारियाँ पेंच करें। ऐसे क्षेत्रों में ऐसा करने की कोशिश करें जहां लकड़ी की गहराई है, जैसे कि अलमारियाँ के फ्रेम में।
    • आप एक ही दिशा का सामना कर सकते हैं दोनों अलमारियाँ, विपरीत दिशाओं में (या यदि अंतरिक्ष परमिट) दूसरी ओर एक कैबिनेट सामना कर सकते हैं। यह आपके द्वारा चुनी गई लेआउट और उस स्थान पर निर्भर करेगा जो आप अंतरिक्ष का उपयोग करने का इरादा रखते हैं।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कार्यक्षेत्र सेट करें अलमारियाँ एक ही स्थान पर हैं, सभी टुकड़ों को कवर करने के लिए एक काउंटरटॉप बनाते हैं या खरीदते हैं। आप कसाई के ब्लॉक से ग्रेनाइट तक विभिन्न सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि एक ठोस पटिया (दाग, बनावट, या सरल कंक्रीट) एक उत्कृष्ट कार्यक्षेत्र दे सकता है उन्होंने कहा कि आप from- चुनें सिर्फ बेंच के किनारे बनाने के लिए लंबाई और चौड़ाई में पांच सेंटीमीटर का एक अतिरिक्त मार्जिन छोड़ने के लिए सुनिश्चित हो कैबिनेट संयोजन के आकार के अनुसार बढ़ाया जा करना होगा।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 18 शीर्षक वाला चित्र
    4
    परिष्करण स्पर्श जोड़ें कोई भी बदलाव और विवरण बनाएं जो आप अपनी रसोई द्वीप को अनुकूलित करना चाहते हैं। आप इसे अपनी शैली, अपनी रसोई या अपने घर से देखने के लिए इसे बदल सकते हैं। अपने परिवार के लिए अद्भुत भोजन तैयार करने के लिए आप अपने अंतरिक्ष को अधिकतम करने के लिए अधिक उपकरणों या अधिक कार्यक्षेत्र बनाने के लिए भंडारण समाधान भी जोड़ सकते हैं।
    • आप अपने द्वीपों के बाकी हिस्सों के विपरीत अपने अलमारियाँ के साथ पेंट कर सकते हैं, या आप उनको छोड़ सकते हैं। ध्यान देने और अपनी रसोई दिखाई देने के लिए ज्वलंत रंगों की कोशिश करें। अपनी रसोई में मौजूद चमकीले रंगों की नकल करने की कोशिश करें, जैसे फलों का रंग या एक अच्छी तरह से डिज़ाइन फूलदान।
    • पक्षों या कैबिनेट के पीछे संगठनात्मक तत्व रखें। आप एक कागज तौलिया धारक या डिश तौलिया हुक माउंट कर सकते हैं। आप मुद्रित व्यंजनों और कुकरी पत्रिकाओं को स्टोर करने के लिए एक पत्रिका धारक भी रख सकते हैं। आप महत्वपूर्ण रसोई के बर्तनों को रखने के लिए एक टोकरी भी लटका सकते हैं। इनमें से ज्यादातर चीजों को लकड़ी में खराब करना होगा बस यह सुनिश्चित करें कि जब आप इन तत्वों को इकट्ठा करेंगे, तो उन्हें स्कूड्स को समर्थन देने के लिए लकड़ी के मोटे इलाकों में संलग्न करना चाहिए। उदाहरणों को अलमारियों या कैबिनेट फ्रेम के किसी भी हिस्से के लिए ब्रैकेट में होगा। आप मजबूत गोंद का उपयोग कर सकते हैं, जैसे ऑब्जेक्ट लटका करने के लिए डिज़ाइन किए गए व्यावसायिक उत्पादों।
  • चेतावनी

    • इन रसोई द्वीपों के निर्माण में उपयोग किए जाने वाले सभी उपकरणों से बहुत सावधान रहें। स्क्रूड्राइवर्स जैसे सरल टूल के साथ भी चोट लगाना आसान है विशेष रूप से, अधिक खतरनाक टूल, जैसे आरी के साथ अधिक सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com