IhsAdke.com

ग्लास के बाहर कैसे खेलें

यद्यपि टूटे हुए ग्लास को फेंकने की आवश्यकता सामान्य है, आप इसमें संदेह हो सकते हैं कि जिस कांच से छुटकारा पाने के लिए बड़े, अक्षत टुकड़े के साथ क्या करना है, लेकिन यह नहीं पता कि कैसे। कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगर आप एक बोतल को तोड़ने या पुराने ग्लास स्लाइडिंग दरवाजे से छुटकारा पाने के बाद गड़बड़ी को साफ कर रहे हैं, तब तक यह सामान फेंकना आसान है जब तक आप कुछ आवश्यक सावधानी बरतें।

चरणों

विधि 1
पूरे ग्लास को फेंकना

चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 1
1
एक दान करें विशेष रूप से दर्पण या गिलास तालिका के मामले में, आप किसी दोस्त को ऑब्जेक्ट दे सकते हैं या यहां तक ​​कि दान पर दान भी कर सकते हैं। इसके साथ, आप सामग्री से छुटकारा पा सकते हैं, किसी और की मदद कर सकते हैं और उसे डंप में उतरने से रोक सकते हैं।
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 2
    2
    ग्लास रीसायकल आपका ग्लास रीसायकल करने की क्षमता या नहीं, यह आप पर निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं। ग्लास दर्पण, खिड़कियां और अन्य बड़े टुकड़ों में आम बोतलों में इस्तेमाल होने वाले लोगों की एक अलग संरचना होती है, और कई रीसाइक्लिंग कंपनियों उन्हें स्वीकार नहीं कर सकते हैं। यदि आपका शहर इस प्रकार का ग्लास स्वीकार करता है, तो शायद इसके लिए एक विशिष्ट प्रक्रिया होगी। जिम्मेदार कंपनी से संपर्क करें और विशिष्ट निर्देशों का पालन करें।
    • इस प्रक्रिया की वजह से आपको रीसाइक्लिंग सेंटर में गिलास लेने की आवश्यकता होगी, चूंकि पिकअप ट्रक आमतौर पर अपरंपरागत आइटम से लैस नहीं होते हैं।
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 3
    3
    कचरे को इकट्ठा करने के लिए जिम्मेदार कंपनी से संपर्क करें। अगर ऐसा लगता है कि लैंडफिल के लिए ग्लास भेजने का एकमात्र विकल्प है, तो अपने क्षेत्र में संग्रह के लिए जिम्मेदार कंपनी से संपर्क करके शुरू करें। जिस तरह से आप कचरा को संभालते हैं, उसके आकार पर निर्भर करता है। यदि कांच का टुकड़ा सचमुच बड़ा है, तो शायद इसे एक टुकड़े में नहीं फेंक दिया जा सकता। आपको कंपनी की वेबसाइट पर वजन प्रतिबंधों और आयामों के बारे में जानकारी मिलेगी या हमें फोन करके।
    • अगर आपको बताया जाता है कि आपको पहले ग्लास पैनल को तोड़ना होगा, तो इस लेख का दूसरा तरीका आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप होगा।
  • चित्र का डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 4
    4
    मास्किंग टेप के साथ सतह को कवर करें यदि कांच काफी छोटा है तो इसे पूरी तरह से फेंक दिया जाए, तो आप इसे तैयार करने के बाद उसे त्याग कर सकते हैं। चूंकि कचरे के निपटान के लिए ज़िम्मेदार कई लोगों को कांच को संभालना होगा, आपको इसे प्रक्रिया को तोड़ने और खतरा बनने से रोकने में मदद करनी चाहिए। मास्किंग टेप के साथ कांच की सतह को कवर करके प्रारंभ करें कांच के साथ टेप को टुकड़ों को जगह में रखने में मदद मिलेगी और यह टूटने पर विखंडन कम कर देगा।
    • कांच के आगे और पीछे दोनों पर टेप पास करें
    • आपके द्वारा जितनी अधिक सतह को कवर किया गया है, उतना बेहतर है, लेकिन अगर आप बहुत टेप खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप सामने और पीछे का एक बड़ा एक्स बना सकते हैं।
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 5
    5
    सामग्री लपेटें बुलबुला लपेटें या यहां तक ​​कि एक पुरानी कंबल का प्रयोग करें जो कांच को लपेटने और डक्ट टेप के साथ बंद करने के लिए परेशान नहीं करता। इसलिए भले ही सामग्री टूट जाती है और इसका एक हिस्सा टेप से अलग हो जाता है, फिर भी लपेटने के कारण यह जगह बना रहेगा।
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 6
    6
    बाहर लेबल करें कांच के टुकड़े को लपेटने के बाद, पैकेज के बाहर लेबल करें ताकि इससे छूने वाला कोई भी व्यक्ति जानता हो कि आपको सावधान रहने की ज़रूरत है एक साधारण संदेश जैसे "डिसकार्ड के लिए ग्लास" पर्याप्त होगा
    • स्पष्ट रूप से और पठनीय आकार में लिखें
  • चित्र का डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 7
    7
    बिन के आगे ग्लास रखें बिन में गिलास के टुकड़े फेंकने से इसे लेबलिंग के उद्देश्य से समाप्त हो जाएगा, इसे अपने व्यक्तिगत या सामुदायिक बिन के आगे रखें चेतावनी निकली और देखा जाना आसान है।
  • विधि 2
    टूटे हुए ग्लास को फेंकना

    चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 8



    1
    कांच को सावधानी से तोड़ना यदि आपके पास कांच का एक पूरा टुकड़ा है, लेकिन जिनके आकार निपटान कंपनी द्वारा स्वीकार किए जाते हैं, तो आपको उन छोटे टुकड़ों में तोड़ने की आवश्यकता होगी, जो आसानी से त्यागें। फर्श पर कांच रखें और एक पुराने कंबल या कई पुराने तौलिये के साथ पूरे पैनल को कवर करें ताकि फावड़ा या तोड़ने के लिए हथौड़ा का उपयोग करने से पहले शर्ड्स को जगह दी जा सके।
    • आप एक कंबल भी डाल सकते हैं जिसे आप ग्लास के नीचे फेंकना चाहते हैं ताकि सफाई को आसान बना सके और इसके बारे में चिंता करने के लिए कम क्रेयॉन हो।
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 9
    2
    उपयुक्त सावधानी बरतें अगर आप एक बोतल को गिरा देते हैं या बड़े पैनल को तोड़ना चाहते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता: टूटी हुई शीशे से निपटने के दौरान हमेशा मोटी तलवों के साथ काम दस्ताने और जूते पहनें। जब तक सफाई न की जाती है तब भी बच्चों और पालतू जानवरों को दूर रखें।
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 10
    3
    बड़े बिन में बड़े टुकड़े रखें कांच के बड़े टुकड़े उठाकर और उन्हें बिन में डालकर शुरू करें एक मोटी बिन का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि इसे फाड़ने या छिद्रित होने की संभावना नहीं है।
    • मोटी कचरा बैग का उपयोग करने के अलावा, टूटी शीशे को हटाना शुरू करने से पहले आपको एक बैग को दूसरे के अंदर रखना चाहिए। बाद में दूसरे में एक पूर्ण कचरा बैग फिट करने की कोशिश करने से पहले शुरू करने से पहले एक बैग को दूसरे के अंदर रखना बहुत आसान होता है
  • चित्र का डिस्पोजेज़ ऑफ़ ग्लास चरण 11
    4
    छोटे टुकड़ों को वैक्यूम करें। जब आप बड़े टुकड़े उठाते हैं और एक बिंदु पर आते हैं जहां आप वैक्यूम क्लीनर नली गौण के साथ जगह खाली कर सकते हैं, इसे पास करें 4.5 मीटर तक पूरे स्थान को खाली करने के लिए गौण का उपयोग करें, क्योंकि टूटे कांच दूर उड़ सकता है।
    • टूटी कांच पर उपकरण पास करने के बजाय वैक्यूम नली लगाव का उपयोग करें, क्योंकि आप नली के सक्शन पावर के बिना केवल छोटे बक्से में सामग्री को कुचल देंगे।
    • बहुत से लोग वैक्यूम क्लीनर के बजाय कांच का सफाया करने के लिए झाड़ू का उपयोग करने के लिए परीक्षा लेते हैं, लेकिन टुकड़े आसानी से बाक़ी के बीच में फंस सकते हैं और बाद में पुनर्वितरित हो सकते हैं। वैक्यूम क्लीनर सुरक्षित है
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 12
    5
    मौके पर रोटी का नरम टुकड़ा पास करें यहां तक ​​कि वैक्यूम क्लीनर छोटे लोगों को छोड़ सकते हैं, जो अब भी त्वचा को काटने या जलन में सक्षम हैं। इन छोटे टुकड़ों को चुनने का एक आसान और किफायती तरीका है, शेष कांच को लेने के लिए जगह पर नरम रोटी का एक टुकड़ा पास करें।
    • यद्यपि रोटी सबसे अधिक संभावना वस्तु है जो आप पहले से ही घर पर है, अन्य घरेलू सामान भी उस मामले में अच्छी तरह से सेवा करते हैं। आलू का एक आलू, टेप या एक चिपकने वाला रोल का इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • सावधान रहें कि गलती से उस आइटम के उस हिस्से को छूने न दें जो कांच से जुड़ा हुआ है।
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 13
    6
    मौके पर एक नम कागज तौलिया रखो। वह नौकरी खत्म कर सकती है, इसलिए जगह अच्छी तरह से साफ करें इसके अलावा अपने जूते के तलवों को साफ करने के लिए याद रखें कि सफाई प्रक्रिया के दौरान फंस गए ग्लास को हटा दें।
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 14
    7
    एक गत्ता बॉक्स में कचरा बैग रखो। कुछ कंपनियों को भी आपको एक ठोस कंटेनर में टूटे कांच बाहर फेंकने की आवश्यकता हो सकती है। यदि यह स्थानीय कंपनी के साथ मामला है, तो एक कार्डबोर्ड बॉक्स में कांच से युक्त कचरा बैग को रखें, इसे बंद करें और उस पर "टूटी गिलास" लिखें
  • चित्र का डिस्प्ले ऑफ ग्लास चरण 15
    8
    सामान्य कूड़े के साथ कंटेनर रखो इस बिंदु पर, आप पहले से ही टूटे कांच को सही तरीके से संग्रहित और लेबल कर चुके हैं और आप इसे सामान्य रूप से कचरे में डाल सकते हैं।
  • चेतावनी

    • टूटे शीशे से निपटने पर सभी सावधानी बरतें इस सामग्री को साफ करने के लिए दस्ताने और मोटी-पतले जूते पहनें
    • टूटे हुए गिलास से पालतू जानवर को छोड़ दें सफाई करते समय आप उन्हें दूसरे कमरे में लॉक कर सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com