IhsAdke.com

कैसे टुकड़े टुकड़े मंत्रिमंडलों को साफ करने के लिए

टुकड़े टुकड़े मंत्रिमंडल परिष्कृत, व्यावहारिक और सस्ती हैं, उन्हें कई रसोई के लिए एक आदर्श विकल्प बनाते हैं। हालांकि, समय के साथ वे वसा, गंदगी और बचे हुए भोजन के दाग जमा करते हैं। सौभाग्य से, उन्हें सफाई एक अपेक्षाकृत आसान प्रक्रिया है। बस एक सामान्य सफाई करें, तेल और गंदगी को हटा दें और मुश्किल धब्बे को रगड़ें, उन्हें निर्दोष दिखने के लिए।

चरणों

विधि 1
सामान्य सफाई करना

पिक्चर नामक क्लीन लेमिनेट कैबिनेट चरण 1
1
तेल और वसा वाले कण सभी रसोई सतहों पर धूल का पालन करते हैं और रखरखाव करते हैं, जिनमें टुकड़े टुकड़े की अलमारियाँ भी शामिल हैं। गहरा सफाई की आवश्यकता को कम करने के लिए, कपड़े या एक सप्ताह के तीन बार के बारे में एमओपी से कैबिनेट से धूल हटा दें।
  • पिक्चर नामक क्लीन लेमिनेट कैबिनेट स्टेप 2
    2
    हल्के डिटर्जेंट के साथ अलमारियाँ धो लें 1 लीटर गर्म पानी के साथ डिटर्जेंट का 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) मिलाएं और लगभग पांच मिनट के लिए सॉस के साफ तौलिया को छोड़ दें। फिर अतिरिक्त पानी बाहर निकलना और अलमारी को साफ करने के लिए नम कपड़े का उपयोग करें।
    • साफ सामने और पीछे कैबिनेट दरवाजे
    • हैंडल और टिका के लिए विशेष ध्यान दें।
    • बहुत व्यस्त रसोई में, आपको हर दिन अलमारियाँ साफ करने की आवश्यकता हो सकती है कम-इस्तेमाल वाली रसोई में, अलमारियाँ केवल एक बार एक बार साफ हो सकती हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन लेमिनेट कैबिनेट चरण 3
    3
    डिटर्जेंट के साथ सफाई समाप्त करने के बाद, गर्म पानी के साथ एक कटोरी भरें और एक तौलिया का उपयोग फिर से कैबिनेट को साफ करने के लिए करें जब तक कि शेष शेष उत्पाद हटा दिए जाएं।
  • पिक्चर नामक क्लीन लेमिनेट कैबिनेट चरण 4
    4
    एक नरम कपड़े के साथ अलमारियाँ सूखी रखें क्योंकि अधिक नमी टुकड़े टुकड़े को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अच्छी तरह से काम करने की कोशिश करो और कोई भाग स्वाभाविक रूप से सूखा न दें
  • विधि 2
    तेल और गंदगी हटा रहा है

    पिक्चर नामक क्लीन लेमिनेट कैबिनेट चरण 5
    1
    यदि अलमारियाँ में एक परत की परत और संचित गंदगी है, तो गहरा सफाई आवश्यक होगी। 2 कप (500 मिलीलीटर) गर्म पानी के साथ 1 कप (250 मिलीलीटर) सफेद सिरका मिलाएं। फिर एक तौलिया को समाधान में लगभग पांच मिनट तक भिगोकर कैबिनेट से तेल साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।



  • स्किन लेमिनेट कैबिनेट नाम से चित्र चरण 6
    2
    शुद्ध सिरका के साथ चिपचिपा दाग कार्य करें यदि अलमारियाँ साफ करने के बाद भी चिकना या चिपचिपा दाग बचा हुआ है, तो एक तौलिया में थोड़ा शुद्ध सफेद सिरका डालना और उन क्षेत्रों को फिर से मिटा दें।
    • स्प्रे बोतल में सफेद सिरका डालना और दाग को स्प्रे करने के लिए इसका इस्तेमाल करना संभव है।
  • पिक्चर नामक क्लीन लेमिनेट कैबिनेट चरण 7
    3
    मंत्रिमंडल कुल्ला और उन्हें नरम करने के लिए कपड़े का उपयोग करें। एक बाउल या बाल्टी को गरम पानी से भरें और कपड़ों को सिरका के किसी भी ट्रेस से अलमारियाँ साफ़ करने के लिए भरें। फिर उन्हें नरम तौलिया का उपयोग करने के लिए सूखे।
  • विधि 3
    सबसे मुश्किल स्थानों की सफाई

    पिक्चर का शीर्षक साफ लेमिनेट कैबिनेट चरण 8
    1
    सिरका और बेकिंग सोडा के साथ पेस्ट करें प्रत्येक घटक के 1 बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) को मोटी पेस्ट में मिलाएं (यदि आवश्यक हो, तो वांछित स्थिरता प्राप्त करने के लिए किसी भी घटक को थोड़ा अधिक जोड़ें)। फिर एक साफ कपड़े उठाएं, इसे गर्म पानी से कुल्ला, इसे अतिरिक्त पानी निकालने के लिए मरोड़ें और कुछ पेस्ट लेने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • पिक्चर नामित स्वच्छ टुकड़े टुकड़े कैबिनेट चरण 9
    2
    पेस्ट को किसी भी जगह पर लागू करें, जिसमें भोजन या मुश्किल दाग उत्पन्न हो। उत्पाद को लगभग पांच मिनट तक लागू करने दें और फिर उन्हें निकालने के लिए दाग को रगड़ने के लिए नरम ब्रश ब्रश का उपयोग करें।
    • यदि आपके पास नरम बाल खड़े ब्रश नहीं है, तो आप एक नम कपड़े या रसोई स्पंज का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • पिक्चर नामक क्लीन लेमिनेट कैबिनेट स्टेप 10
    3
    एक तौलिया और गर्म पानी के साथ साफ करें जहां पेस्ट लागू किया गया था, उत्पाद के किसी भी अवशेष को हटाने के लिए। फिर, खत्म करने के लिए, एक कपड़े या एक नरम तौलिया के साथ काम क्षेत्र सूखा
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com